IhsAdke.com

कैसे एक संगीतकार बनने के लिए

संगीतकार बनना बहुत ज़िंदगी का सपना है यद्यपि, तकनीकी रूप से, कोई भी गीत लिख सकता है, उनमें से केवल एक छोटा सा हिस्सा इस जुनून को अपनी आजीविका बना सकता है। अगर आप इस छलांग को बनाना चाहते हैं, तो आपको गाने के बाद काम जारी होने के बाद रिलीज करना होगा। अत्यधिक प्रतियोगी होने के कारण संरचना एक मुश्किल क्षेत्र में प्रवेश कर सकती है। हालांकि, उचित समर्पण और कलात्मक अखंडता के साथ, आपके लिए भी जगह हो सकती है।

चरणों

विधि 1
संगीत की रचना करना

पिक्चर का शीर्षक अधिक म्यूजिकल अनुभवा चरण 5
1
तार प्रगति के साथ शुरू करें यह किसी भी पॉप संगीत का आधार है तार प्रगति बनाने के लिए बहुत आसान है, लेकिन वास्तव में एक यादगार बनाने के लिए प्रेरणा लेता है अपनी पसंद के किसी भी उपकरण का उपयोग करना, कुछ जीनों के साथ खेलते हैं और देखते हैं कि वे एक साथ कैसे फिट होते हैं।
  • पॉप संगीत के सन्दर्भ में तार प्रगति आमतौर पर पूर्वानुमानित और सरल होती है। विशेष रूप से, यदि आप संगीतकार के रूप में शुरू कर रहे हैं, तो यह अच्छा विचार है कि छोटे से शुरू करें और वहां से अनुसरण करें।
  • एक म्यूजिकल मूवी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    संगीत के लिए एक संरचना डिजाइन करें एक सफलता हमेशा एक सुसंगत संगीत संरचना के साथ आएगी यह आपके संगीत के अंशों को संक्षेप में डालने के लिए काफी उपयोगी हो सकता है और जैसे ही वे आते हैं संगीत विचारों को जोड़ सकते हैं। यहां कुछ गीतों में आम भागों की सूची दी गई है:
    • परिचय: एक सहायक उद्घाटन जो श्रोता को टोन और ताल की लय को प्रस्तुत करता है। कुछ गाने, जैसे "वह तुमसे प्यार करता है", द बीटल्स, विशिष्ट स्वरूप को तोड़ते हैं और गाना शुरूआत करते हुए गीत गाना शुरू करते हैं।
    • पद्य: गीत का सबसे आम हिस्सा, जहां यह आमतौर पर गीत और संगीत का मुख्य शरीर होता है। "बिली जीन"माइकल जैक्सन, और अन्य लोगों द्वारा, जहां कहानी बताई गई है। गीत का" संश्लेषण "कोरस के लिए रखा जाता है।
    • कोरस: एक दोहराया अनुभाग, आमतौर पर सभी संगीत के सबसे यादगार संगीत के साथ। उदाहरण "बिली जीन", माइकल जैक्सन द्वारा, कोरस से पहले दो पंक्तियों का उपयोग करता है। कोरस, बारी में, दोहराए जाने वाले गीतों का उपयोग करता है जो गायक की आवाज़ के द्वारा कार्रवाई के सारांश की पुष्टि करता है।
    • ब्रिज: ताल की एक भिन्नता जो गीत में बाद में दिखाई देती है, आमतौर पर कोरस के बाद। यदि कोरस से पहले एक नया विचार आता है, तो इसे पूर्व-कोरस कहा जा सकता है "बिली जीन"कविता के बाद और कोरस के पहले एक पूर्व-कोरस का उपयोग करता है। गीत के melodic हुक में विस्फोट से पहले तनाव को तेज करने के लिए किया जाता है।
  • मेक ए म्यूजिकल मूवी चरण 4 नामक चित्र
    3
    अपने लिखत का दैनिक अभ्यास करें यदि आप किसी उपकरण को खेलते हैं, तो रोजाना इसके साथ खेलना नए और आश्चर्यजनक विचारों और खोजों को जन्म दे सकता है अपने साधन को एक मुफ्त तरीके से खेलने के लिए अपना समय दें प्रैटेंस को छोड़ दें, खेलें और देखें कि क्या होता है यदि आपको कुछ ऐसा लगता है जो आपको प्रसन्न करता है, तो इसे लिखकर या किसी गीत पर इसका इस्तेमाल करने के लिए रिकॉर्ड करें।
    • अन्य लोगों द्वारा लिखित गाने का अभ्यास करना और अभ्यास करना आपके अपने रचनात्मक विचारों के लिए एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में काम कर सकता है
  • एक म्यूजिकल मूवी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    डेमो रिकॉर्ड करें आपके पास एक सरल डेमो उपलब्ध होने के बाद, आप इसे फिर से दोबारा देख सकते हैं और अपने आप से सुन सकते हैं। इससे आपको संगीत की एक नई समझ और इसके लिए क्या जरूरत होगी। आवश्यकतानुसार डेमो में सुधार करें जैसे कि कम्पोज़िंग प्रक्रिया लगातार विकसित हो रही है, आप इसे तैयार करने से पहले एक ही गीत के कई डेमो रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • आइरिश चरण 2 में परिचय खुद को चित्रित करें
    5
    खुद को संगीत सिद्धांत में शिक्षित करें जबकि संगीत में शिक्षित होने के लिए संगीतकार बनने के लिए आवश्यक नहीं है, यह आपको सही रास्ते पर लाने में मदद कर सकता है। जब आप गाने के एक हिस्से में फंस रहे हैं और आपको आगे बढ़ने की जानकारी नहीं है, तो आप अक्सर दूसरों के साथ जो नोट्स मानते हैं, वे आपको मूल्यवान अंतर्दृष्टि देंगे।
    • सैद्धांतिक पुस्तकें व्यापक रूप से उपलब्ध हैं
    • ऐसे कई सार्वजनिक विश्वविद्यालय हैं जो संगीत सिद्धांत में मुफ्त पाठ प्रदान करते हैं।
  • विधि 2
    अपने पत्र लेखन

    चित्र का शीर्षक जीवन में सुधार करें चरण 1
    1
    आपके साथ एक नोटबुक है सबसे अच्छा गीत कंपोजर्स के पास एक नोटबुक है जो हमेशा हाथ में होता है। इस तरह, जब एक बुद्धिमान कविता तुम्हारी आंखों को पकड़ लेती है, तो वह इसे भूलने के जोखिम के बिना रजिस्टर कर सकती है। अपने मन में हर दिन यादृच्छिक विचारों को लिखने की आदत में जाओ
    • चारों ओर एक शब्दकोश रखते हुए भी एक बड़ी मदद होगी
  • स्टेप स्लीप टॉकिंग चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रेरणा से एक ब्रेक ले लो यदि आप काम से एक-दो दिन का समय निकालते हैं तो आप रचनात्मकता को फिर से सशक्त कर सकते हैं। रचनात्मक प्रक्रिया के मध्य में थका हुआ होना आसान है जब आप वापस आते हैं, तो आपकी कला पर एक नया दृष्टिकोण परिपक्व हो सकता है।
    • लगभग हमेशा, कुछ के बारे में सोचने के लिए अपने आप को एक रात का आराम दे, विचारों को मजबूत करने के लिए मस्तिष्क का समय देता है सुबह, जब आप जागते हैं, तो आपको पिछले दिन के काम के बारे में एक पूरी तरह से नया विचार मिलेगा।
    • यदि आप रचनात्मक प्रक्रिया के कारण तनाव महसूस कर रहे हैं, तो चलने के लिए जाएं और आराम करने के लिए आधा घंटा लें।
  • चित्र शीर्षक स्लीप जब आप चिंता है चरण 6
    3
    ईमानदारी से भावनात्मक अंतर्दृष्टि प्रदान करें. किसी भी योग्य संगीतकार का कहना है कि सबसे अच्छी सामग्री दिल से लिखा है हालांकि यदि आप तुरंत सफलता प्राप्त कर सकते हैं तो यह बदल सकता है, म्यूजिक में भावनात्मक रूप से निवेश करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। यहां तक ​​कि अगर आप उस व्यक्ति से नहीं हैं जो गा या गाएंगे, तो दर्शकों को अपने अंदरूनी हिस्से के बारे में संवाद करना महत्वपूर्ण है।
    • अपनी ज़िंदगी के बारे में एक पेज लिखना वास्तविक भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को आसान बना सकता है एक जीवन का अनुभव लें जो आपकी ओर जाता है और इसके बारे में लिखते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लाइफ ए लाइफ़ फ्री से बाधाएं चरण 1
    4
    गीत के साथ एक कहानी बताओ। सर्वश्रेष्ठ गीतों में से कुछ एक कहानी बताते हैं यदि हाल ही में आपको कुछ दिलचस्प हुआ, तो इसके बारे में एक गीत लिखें। इस कहानी को बताने के लिए छंदों को लक्षित करें, जबकि कोरस सामान्य विषय को दोहराता है या आप एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • गीत "बिली जीन"माइकल जैक्सन द्वारा एक औरत की आरोपी व्यक्ति की कहानी बताती है जिसे वह अपनी बेटी का पिता मानते हैं। कहानी में थोड़ी तनाव के साथ रोमांस शामिल है।
  • अपने आप में और दूसरों के चरण -3 में अवसाद का पता लगाएं
    5
    झड़पों और मजबूर गाया जाता है से बचें गीत रचना में एक सामान्य शुरुआत की गलती सभी को ऊपर गाया जाता है। गाया जाता है जब अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है काफी प्रभावी हो सकता है, लेकिन वे एक शौकिया अनुभव भी प्राप्त कर सकते हैं जब संगीत विशेष रूप से उनके आधार पर बना है। वही विचार बहुत-से उपयोग किए गए क्लर्कों और मधुर भावुकता पर लागू होता है। हालांकि भावनाओं को अभिव्यक्त करने के लिए बहुत भावनात्मक विचारों से अपील करने के लिए आवश्यक हो सकता है, लेकिन आप कुछ और अंतरंग पर ध्यान केंद्रित करके बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे।
    • उदाहरण "बिली जीन", उदाहरण के लिए, एक ही छंद के भीतर गाया जाता है, लेकिन उनका उपयोग केवल इसलिए किया जाता है क्योंकि वे कहानी को और जोड़ते हैं
  • एक घोड़े शो चरण 1 के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अक्षरों में पुनरावृत्ति का उपयोग करें पुनरावृत्ति गीत सुनने में कुछ समय पहले की बात करता है, जब वह गीत खत्म हो जाए। यह संगीत की सराहना का एक महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक पहलू है। अपने गीतों की सबसे ऊर्जावान रेखा लें और इसे दोहराएं। उदाहरण के लिए, एक छोटी सी कविता को कोरस के रूप में दोहराया जा सकता है।
    • एक गीत का सबसे दोहराया गीत आमतौर पर कोरस बनना समाप्त होता है।
  • चित्र शीर्षक से निर्धारित करें कि आप किस संगीत खिलाड़ी के लिए सही हैं चरण 3
    7
    गीत को गीत से मेल करें अंत में, गीतों को गाने के लिए एकीकृत करें। इसमें मेलोडी और ताल दोनों के अनुकूलन शामिल हो सकते हैं ताकि अक्षरों को समायोजित किया जा सके। हालांकि, ध्यान रखें कि संगीत हमेशा पहले आना चाहिए, क्योंकि इसमें है कि लोग पहली बार ध्यान देंगे कि वे इसे सुनेंगे।
    • आप अपने संगीत के अनुरूप स्वर और मुखर ध्वनियों को बढ़ा सकते हैं।
    • आप एक हिप हॉप बैंड लिख रहे हैं, एक कुशल रैपर आमतौर पर एक स्थिर गति से अनियमित छंद सेक करने में सक्षम हो।
  • चित्र बनाओ एक म्यूज़िकल मूवी चरण 2



    8
    एक उपयुक्त शीर्षक बनाएं गीत का शीर्षक दर्शकों के तत्काल ध्यान आकर्षित करना चाहिए। पहले से लिखित गीतमय विचारों से कुछ महान खिताब खींचे जा सकते हैं हालांकि, एक सही शीर्षक बनाने के तरीके के आधार पर एक भी कदम-दर-चरण विधि नहीं है, अपने लिए तय करने के लिए कुछ शब्द या वाक्यांशों के साथ खेलने के लिए महत्वपूर्ण है जो गीत द्वारा दिए गए संदेश के साथ फिट बैठता है।
    • आप एक शीर्षक चुन सकते हैं जो सभी संगीत का सार कब्जा कर लेता है। यदि यह एक कहानी है, उदाहरण के लिए, एक शब्द या विषय चुनें जो इसका वर्णन करता है। यदि वह किसी के बारे में बात करती है, तो उसे उस व्यक्ति का नाम दें गीत "बिली जीन"माइकल जैक्सन द्वारा कहानी में मुख्य पात्र के नाम पर रखा गया है
  • विधि 3
    खुद को खुलासा

    मेक अ म्यूज़िकल मूवी स्टेप 7 नामक चित्र
    1
    अपने लिंग की अपेक्षाओं को स्वीकार करें लंबे समय में किसी विशिष्ट शैली के बिना संलग्न होने के बावजूद, यह संभव है कि आपके डेमो के पास एक निश्चित शैली है इस तथ्य के कारण, कि लोग आपसे कैसे न्याय करेंगे, इस बात पर विचार करना महत्वपूर्ण है कि आप इस प्रकार के संगीत के लिए किस प्रकार के दर्शकों की तलाश करेंगे।
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 6 बनें चित्र का चित्र
    2
    डेमो के एक पोर्टफोलियो का विकास रिकॉर्डिंग एक डेमो पर्याप्त नहीं है हालांकि कई लोग केवल प्रत्येक के पहले 30 सेकेंड्स को सुनते हैं, अगर कोई उन्हें पसंद करता है, तो वे यह सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक को सुनना चाहेंगे कि यह केवल एक खंड नहीं है आपके कुछ बेहतरीन गीतों वाले डेमो का संग्रह बनाएं यदि आप एक बहुमुखी संगीतकार होने की छाप प्राप्त करना चाहते हैं, तो विभिन्न ध्वनियों के साथ गाने लिखने का प्रयास करें
    • आप संगीतकारों को किराए पर ले सकते हैं या अपने पटरियों को रिकॉर्ड करने के लिए दोस्तों को आमंत्रित कर सकते हैं। डेमो चलाने से बड़ा अंतर हो सकता है
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 5 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    मित्रों के साथ अपना काम साझा करें जब आपके पास शो के लिए गाने हों तो वे एक शानदार शुरुआती बिंदु हैं। क्योंकि दोस्तों को आपकी सफलता देखने में आम तौर पर वास्तविक रुचि होगी, वे आपके काम की रचनात्मक आलोचना कर सकते हैं। जब काम खत्म हो जाता है, तो वे आपके संगीत को अन्य लोगों को फैलाने में आपकी सहायता कर सकते हैं जिन्हें आप जानते हैं।
    • यदि आपके पास संगीत उद्योग में पेशेवरों से जुड़ा कोई मित्र है, तो उसे अपनी रचनाओं को दिखाने के लिए अधिक प्रयास करें भले ही वह किसी रिकॉर्ड लेबल या निर्माता पर न हों, तो वह उन लोगों को जान सकता है जो उनके संगीत में रुचि रखते हैं।
  • एक लैटिन संगीत फैन चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    गाने को इंटरनेट पर रखो सोशल मीडिया के युग में और नेटवर्किंग को आसान बनाने के लिए, आप सिर्फ मुंह के शब्द और लिंक साझाकरण के जरिए कुख्याति प्राप्त कर सकते हैं। जब तक सामग्री काफी मजबूत होती है, तब तक आप ध्वनि क्लॉइड, बैंडकैंप और यूट्यूब जैसे पृष्ठों पर डेमो पोस्ट कर सकते हैं। वहां से, जो लोग संगीत में आते हैं, वे इसे साझा करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे यदि वे इसे पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि आप किस संगीत खिलाड़ी के लिए सही हैं चरण 5
    5
    संगीत उद्योग से जुड़ें व्यावसायिक संगीतकारों को महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संगीत उद्योग के अंक जैसे साओ पाउलो, कूर्टिबा, रियो डी जनेरियो और ब्रासीलिया, या लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क और लंदन जैसे अंतरराष्ट्रीय महानगरों में रहने के लिए उपयोगी हो सकता है। हालांकि, "उद्योग" से निपटने के बिना भी संगीत में जाना संभव है, यदि आप एक पेशेवर संगीतकार बनना चाहते हैं तो ये आवश्यक स्थान हैं। विभिन्न रिकॉर्ड कंपनियों और संगीत उत्पादकों को पोस्ट ऑफिस द्वारा कवर पत्रों के साथ अपने डेमो टेप भेजें। उद्योग में लोगों के साथ संपर्क में आने की कोशिश करें और उन्हें बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं।
    • संगीत उद्योग में लोग तेजी से बेहोश हो रहे हैं क्योंकि उनके सपनों का पीछा करने वाले लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। व्यक्तिगत तौर पर अपराध मत करना, अगर आप कुछ भी नहीं उदासीनता प्राप्त करते हैं यह प्रक्रिया का सभी भाग है
    • ऐसे एजेंसियां ​​हैं जो संभावित कम्पोजर्स को काम ढूंढने में मदद करने के आधार पर अपने व्यवसाय का आधार बनती हैं और अगर आपको सही उत्पादकों के साथ संवाद करना मुश्किल हो जाता है तो आपको बहुत मदद मिल सकती है।
    • कुछ शैली कुछ क्षेत्रों का समर्थन करते हैं उदाहरण के लिए, Goias, इसके सबसे लोकप्रिय शैलियों में से एक backwoods में है
  • चित्र शीर्षक से मानसिक रूप से एक हॉर्स शो चरण 4 के लिए खुद को तैयार करें
    6
    ध्यान केंद्रित और लगातार रहें यह चाबी है आप अपने महत्व को ध्यान देंगे, खासकर जब संगीत किया जाता है और यह दूसरों को इसे दिखाने का समय है। चूंकि कई रचनाएं वर्तमान में रिलीज़ हो चुकी हैं, इससे पहले कि आप अच्छे के लिए अपना चेहरा दिखा सकें, इससे पहले साल लग सकते हैं। केवल एक चीज जो उसे हरा सकती है वह छोड़ने का आलोचना के प्रति प्रतिरोध का विकास करना और अपने द्वारा बनाए गए गीतों के अपने प्यार को खोना नहीं है, भले ही आप उनके लिए एक बाजार भी नहीं खोज पाए।
  • विधि 4
    प्रभावों को इकट्ठा करना

    लाइफ ए नॉर्मल लाइफ अगर आप` class=
    1
    उस संगीतकार के प्रकार का निर्धारण करें जिसे आप चाहते हैं। संगीतकार सभी आकारों और प्रारूपों में आते हैं। यदि आप इस कैरियर को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो उस दिशा का एक विचार है जिसे आप लेना चाहते हैं। कुछ संगीतकार अपने स्वयं के प्रदर्शन के लिए गाने लिखते हैं, जबकि अन्य उत्पादन एजेंसियों के लिए काम करते हैं और प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा उपयोग के लिए उनकी सामग्री वितरित करते हैं। संगीतकारों के विशाल बहुमत भी कुछ शैलियों के गाने लिखने के लिए इच्छुक हैं। आप किस तरह के संगीतकार बनना चाहते हैं, इसकी कल्पना करने के लिए कुछ समय निकालें
  • चित्र के लिए शांत नीचे शीर्षक संगीत चरण 1
    2
    अपने संगीत क्षितिज को बढ़ाएं सबसे सफल गीतकार संगीत शैली की एक विस्तृत विविधता सुनते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि संभावित नौकरियां हमेशा एक ही शैली में उपलब्ध नहीं होती हैं। यदि आप अपने संगीत से पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपको संगीत शैली की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, कई विविध शैलियों को जानने से प्रेरणा के नए दरवाजे खुलेंगे।
    • ऐसे संगीत के प्रकार को सुनने से डरो मत, जिसे आप आमतौर पर अनदेखा करते हैं
  • पिक्चर का शीर्षक अधिक म्यूजिकल अनुभवा चरण 8
    3
    संगीत हिट की एक विस्तृत विविधता का विश्लेषण करें हमेशा की तरह, विभिन्न युगों और शैलियों से सफलताओं को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार है यह आपको एक "गतिशील" और अधिक गतिशील विचार देगा जो कि "सफलता" वास्तव में है और इसे कैसे दोहराना है उदाहरण के उद्देश्यों के लिए यहां कुछ सफलताएं देखी जा सकती हैं:
    • "गोल चक्कर", हाँ
    • "कल", बीटल्स
    • "ट्रेनें", पोर्कूपीन ट्री
    • "बिली जीन", माइकल जैक्सन
  • एक कॉन्सर्ट चरण 1 में टिकट खरीदें खरीदें
    4
    एक लाइव शो पर जाएं यदि आप प्रेरणा के लिए प्यास हैं, तो लाइव शो की तुलना में रचनात्मकता की आग को खिलाने के लिए कुछ बेहतर जगहें हैं। न केवल आप एक आवेशपूर्ण कलाकार को कई गीतों के साथ-साथ लोगों पर होने वाले प्रभावों के बारे में बता सकते हैं। घर लौटने पर, आपको उन कारणों के एक नए सिरे से विजन होगा जिनसे आपको रचना की जा सके।
  • चित्र बनाओ एक म्यूज़िकल मूवी चरण 3
    5
    अपने आप को व्यस्त रखें प्रेरणा इडलर्स के पास नहीं आती यहां तक ​​कि अगर आप संगीत रचना में निश्चित महसूस करते हैं, तो ठीक से प्रेरित होने का एकमात्र तरीका बाहर जाना और नई बातें करना है। दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें या एक नई फिल्म देखने के लिए बाहर जाएं। जितना ज्यादा अनजान उत्तेजनाओं का आपके दिमाग में है, उतना अधिक संभावना है कि आपको कुछ से प्रेरित होना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप संरचना को गंभीरता से लेते हैं, तो स्कूल में पाठ्यक्रम लेने के लिए या संगीत में डिग्री प्राप्त करने पर विचार करें। नतीजतन, आप बहुमूल्य ज्ञान प्राप्त करेंगे और फिर भी एक प्रमाण पत्र होगा जो कि पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है।
    • एक रचना किताब खरीदना आपको सफलता बनाने के लिए आपको जिस चीज़ की जरुरत है, वह सब कुछ नहीं सिखाएगा, लेकिन यह इस व्यक्ति के लिए एक शानदार शुरुआत है जो इस कैरियर का पीछा करना चाहता है।

    चेतावनी

    • दुर्भाग्य से, संगीतकारों के विशाल बहुमत उनके काम से ज्यादा पैसा नहीं बनाते हैं इस पेशे में, सफलता हासिल करने में काफी मुश्किल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com