IhsAdke.com

कैसे एक रीफ बनाने के लिए

एक अच्छा गिटार रफ़ एक अच्छा धातु गीत बनाने की आवश्यकता है। यह गीत का केंद्रीय विचार है और यह काफी हद तक विचारणीय होना चाहिए कि लोग इसे सुनकर बस संगीत को पहचानते हैं। जब आप एक अच्छा रिफ काम कर सकते हैं, तो बाकी गीत स्वाभाविक रूप से आ जाएगा

चरणों

पिक्चर का शीर्षक टाइप ए रिंग चरण 1
1
प्रेरित हो! अपने पसंदीदा धातु के बैंड को सुनें जब तक कि भारी आवाज़ आपके नसों के माध्यम से नहीं चलता!
  • चित्र टाइप करें एक रिंग चरण 2
    2
    निर्धारित करें कि किस प्रकार का रिफ़ (और, फलस्वरूप, संगीत) आप लिखना चाहते हैं क्या आप कुछ तेज और तीव्र चाहते हैं? या कुछ धीमी और महाद्वीपीय बहाव की तुलना में गंदा? शायद आप अपने माता-पिता को पागल करने के लिए क्लासिक भारी धातु बनाना चाहते हैं? कौन आपका फैसला करता है एक लक्ष्य निर्धारित करें और इसे महसूस करें!
  • पिक्चर शीर्षक लिखें रिफ चरण 3
    3
    अब जब आपने गाना के मूड को चुना है, तो इसे वास्तविक बनाने के लिए शुरू करें क्लासिक धातु रिफ छोटे प्राकृतिक या हार्मोनिक स्केल पर बनाये गये हैं (लेख के अंत में उनके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें या लेख के अंत में "स्रोत और उद्धरण" अनुभाग देखें), हालांकि आप अपनी पसंद के पैमाने का उपयोग कर सकते हैं आपके द्वारा चुने नोटों को "कहानी" में शामिल करने का प्रयास करें कुछ सरल लेकिन आकर्षक बनाएँ (यदि आपको कोई कठिनाइयां हैं, तो कई बार पैमाने पर चलाएं और देखें कि प्रेरणा आपके पास आती है)।



  • चित्र एक रिंग चरण 4 लिखें
    4
    गति को बदलने की कोशिश करो हालांकि, इस ढांचे के साथ अच्छे रिफ्स जुड़े हुए हैं, आठ आठवें नोट्स की एक चक्रीय थीम बनाने से संगीत उबाऊ हो सकता है, पूर्वानुमान लगा सकता है। मेटल बैंड के लिए प्रेरणादायक कुछ "फास्ट" लय है जो लौह मेडेन ने रन टू द हिल्स, द ट्रोपर, और इतने पर गाने में इतनी अच्छी तरह इस्तेमाल किया है।
  • चित्र रिंग ए रिंग चरण 5
    5
    एक समय में एक से अधिक नोट खेलते हैं! हालांकि कई संगीतकार केवल एक नोट का उपयोग करते हैं या पावर कॉर्ड, अन्य प्रकार की सद्भाव का उपयोग करने की कोशिश करें (उदाहरण के लिए, बड़े पैमाने पर मौलिक नोट के तीसरे प्रमुख या लघु को जोड़ने से रिफ को बढ़ाने का एक अच्छा तरीका है) (नोट: सहज और मज़ेदार होना याद रखें!)
  • युक्तियाँ

    • भावनाओं के साथ कुछ बनाएं कोई गिटारवादक एक सामंजस्यपूर्ण I-IV-V प्रगति बनाता है, लेकिन कुछ को अर्थपूर्ण बनाने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए।
    • बहुत सारे लोग कहते हैं, "आपको संगीत सिद्धांत जानने की ज़रूरत नहीं है - बस खेलना अच्छा लगता है! आप पुस्तकों को पढ़ने के साथ रचनात्मक होना सीखना नहीं होगा!" यहां तक ​​कि अगर सहजता का मूल्य भी है, तो संगीत सिद्धांत जानने के लिए कभी उपयोगी हो जाएगा आपको एक विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन मूल बातें हासिल करने की कोशिश करें: बिल्डिंग कॉर्ड, स्केल, कैसे एक-दूसरे के साथ इंटरैक्ट करें, और कॉर्ड आम भावना के विपरीत, मत करो रचनात्मकता को रोकता है - इसके विपरीत, यह इसे उत्तेजित करता है संगीत सिद्धांत पर आरंभ करने के लिए, musictheory.net (या इस विषय पर किसी अन्य साइट पर जाएं) और कुछ व्यायाम करें।
    • धातु के संस्थापकों को सुनो. उन लोगों के काम को जानिए, जो आपके सामने आए थे और उनके द्वारा उपयोग किए गए समाधान, संरचना और रिफ का अध्ययन करते थे। अध्ययन कभी बुरा विचार नहीं है।
    • धातु के संगीत की रचना करते समय, विशेष रूप से पिटाई और मौत की धातु, याद रखें कि अंतराल दूसरे नाबालिग और पांचवें अपने सहयोगियों हैं. (दूसरा नाबालिग एक मौलिक नोट के ऊपर एक नोट है और पांचवें पांचवें पांचवें, ऊपर से छह अर्ध-फोन्स हैं - उदाहरण के लिए, यदि आप एक खुली स्ट्रिंग खेलते हैं, तो इस स्ट्रिंग का छठा घर कम से कम पांचवां है।)
    • एक अन्य आम हार्मोनिक प्रगति आई-आई-आई-VII-i है (यहाँ, तार "ii" आमतौर पर टोन के बजाय रूट नोट से दूसरे नाबालिग है)। यदि मौलिक नोट ई है, तो यह ई-एफ-ई-डी-ई होगा जुडास प्रीस्ट इस प्रगति को दर्द निवारक-किंग डायमंड, नॉर एंडिंग हिल- और उसके सभी गाने में लगभग हर पावर मेटल बैंड के मुख्य रिंग में उपयोग करता है।
    • रिफ्स हमेशा बहुत व्यापक या तेज नहीं होने की आवश्यकता होती है। एक अच्छा रिफ हो सकता है यहां तक ​​कि एक ही नोट खेला एक दिलचस्प ताल, जैसे ब्लैक सब्बाथ Grave- आयरन मेडेन के बच्चे में किया था, मेगाडेथ डिस्पोजेबल नायकों आदि में, गीत में उल्लेख ऊपर शी वूल्फ-मेटालिका में लेकिन ताल याद करने का प्रयास करें
    • धातु में सबसे आम हार्मोनिक प्रगति है: i-VI-VII-I (मौलिक नोट ई थे, हमारे पास ई-सी-डी-ई होगा) ज्ञात उदाहरण रेनबो इन द डार्क, डेओ-हेवेन एंड हैल, ब्लैक सब्बाथ-ब्रेकिंग द सिलेन्स, क्विन्स्रीच-ब्रेकिंग द लॉ, जुडास प्रीस्ट, और गॉड्स मैड हेवी मेटल, मानोवार हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपकी रिफ किसी भी अन्य के समान नहीं है, चाहे वह अच्छी तरह से ज्ञात हो या न हो लोग आपको एक साहित्यिक होने का आरोप लगाएंगे, भले ही वह आपका इरादा नहीं था, इसलिए कुछ अद्वितीय बनाने की कोशिश करें।

    आवश्यक सामग्री

    • रचनात्मकता
    • गिटार
    • आपकी नसों में धातु चल रहा है
    • एक एम्पलीफायर (विरूपण के साथ)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com