IhsAdke.com

कैसे कम बजाना शुरू करें

बास संगीत की किसी भी प्रकार के लिए महत्वपूर्ण बास ध्वनि देता है

चरणों

बास गिटार चरण 1 बजाना शुरू करें
1
आपके पास मजबूत उंगलियां होंगी मजबूत उंगलियां बहुत मदद करती हैं, चूंकि बास स्ट्रिंग गिटार स्ट्रिंग्स की तुलना में थोड़ा मोटा है।
  • बास गिटार चरण 2 बजाना शुरू करें
    2
    सही स्थिति सब कुछ है तारों को नीचे दबाए जाने के लिए अपनी अनुक्रमणिका और मध्यम उंगलियों का उपयोग करना सीखें बास पर कोई नीचे और ऊपर की तरफ नहीं हैं (जब तक कि आप चुनने का उपयोग नहीं कर रहे हैं) - आपके द्वारा किए गए प्रत्येक नोट आपके चेहरे की दिशा में तार खींचकर अपनी उंगलियों में से एक से आएगा या फिर आप अपने हाथों का उपयोग किसी रीड की तरह कर सकते हैं, और अपने अंगूठे और तर्जनी को एक साथ और घुंघरा कर सकते हैं।
  • बास गिटार चरण 3 बजाना शुरू करें
    3
    तार बदलने के लिए जानें यद्यपि यह गिटार के साथ एक बास स्ट्रिंग को तोड़ना आसान नहीं है, लेकिन आप अपना स्वयं का बास हाथ तोड़ सकते हैं
  • बास गिटार चरण 4 बजाना शुरू करें
    4
    एक अच्छा amp प्राप्त करें आपको आरंभ करने के लिए एक अच्छा प्रवर्धक की आवश्यकता होगी। यदि आप अकेले खेलने की योजना बनाते हैं तो 10 से 15 वॉट उपकरण एक अच्छा विकल्प है यदि आप किसी के साथ खेलते हैं, तो कुछ बड़ी खरीद लें मुझे 200 वाट एम्पलीफायर मिला - यह स्टोर शेक बनाया
  • बास गिटार चरण 5 बजाना शुरू करें
    5
    संगीत की विभिन्न शैलियों के साथ टेस्ट करें ऐसा कुछ ढूंढने की कोशिश करें जो वाकई आपकी आंख को पकड़ ले। आम तौर पर, वैकल्पिक रॉक एक कम से कम बास नोट्स का इस्तेमाल 1 से 3 में होता है, लेकिन कुछ और नहीं। जैज, ब्लूज़, क्लासिक रॉक, धातु या गुंडा कुछ मजेदार विकल्प हैं जब नए संगीत को खेलने के लिए लगते हैं। एक बास प्रेसिजन खरीदने की कोशिश करें, जो आमतौर पर सभी प्रकार के संगीत के साथ अच्छी तरह से काम करता है।
  • बास गिटार चरण 6 बजाना शुरू किया गया चित्र
    6



    संगीत नोट्स और संगीत सिद्धांत के बारे में जानें। यदि आप एक अच्छा बास खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको संगीत के बारे में जानने की आवश्यकता है। बस ध्यान रखें कि संगीत सिद्धांत संगीत से ही पैदा हुआ था और दूसरी तरह से नहीं। यह कोशिश करने के लिए स्वतंत्र महसूस!
  • बास गिटार चरण 7 बजाना शुरू करें
    7
    तराजू जानें आपके तराजू आपकी नींव हैं जब आप अपने दृश्यों का निर्माण शुरू करते हैं, तो आप हमेशा अपने तराजू में वापस संदर्भ लेंगे। 5-नोट ब्लूज़ स्केल और 6-नोट ब्लूज़ स्केल के साथ शुरू करें।
  • बास गिटार चरण 8 बजाना शुरू किया गया चित्र
    8
    अन्य संगीतकारों को सुनो और न सिर्फ अन्य बास खिलाड़ी उस ड्रमर को सुनें जो हमेशा गति पर रह सकता है और समय रख सकता है।
  • बास गिटार चरण 9 बजाना शुरू करने वाला चित्र
    9
    एक अच्छा बास खरीदें अंगूठे का नियम: यदि कम लागत $ 200 से कम है, तो कुछ महीनों में आप उपकरणों को बदलना चाहेंगे। पहले अपने नीचे अपना पैसा खर्च न करें - आप हमेशा एक नया खरीद सकते हैं एक पैकेज से प्रारंभ करें जिसमें बास, एम्प, तार, पट्टा और chords शामिल हैं।
  • बास गिटार चरण 10 बजाना शुरू किया गया चित्र
    10
    ध्यान रखें कि आप और ढोलकिया बैंड की ताकत हैं। ज्यादातर बैंड में, बासिस्ट और ढोलकिया एक गीत की गति और आकार को समायोजित और बनाए रखते हैं। बास और ड्रम भी समूह की गतिशीलता को नियंत्रित, इसलिए यदि आप एक बढ़ती उच्च, गिटार तेज नहीं करना चाहता: यह नीचे करने के लिए बनाने के लिए और ड्रमर, जोर से खेलने तो उसके बाद गिटारवादक ठीक से वृद्धि के साथ रहेगा। बास और ड्रम संगीत दे बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं sure- याद रखें कि उनके बिना, गिटार ध्वनि कमजोर और तुच्छ प्रतीत होता है।
  • बास गिटार चरण 11 बजाना शुरू किया गया चित्र
    11
    एक बैंड शुरू करें, सीखने का सबसे अच्छा तरीका मैं अभी भी इस चरण में हूं, क्योंकि यहां के लोग बहुत प्रतिभावान नहीं हैं ... संगीत की तरफ से बोल रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक खुले दिमाग ... अन्य उपकरणों का परीक्षण भी करें ... मैं बास को प्राथमिकता देने के लिए नहीं कह रहा हूं, अगर आप चाहें तो ऐसा करें ... कृपया करो, लेकिन जब संगीत की बात आती है तो ज्ञान शक्ति है। अधिक उपकरण सीखने के लिए हमेशा कमरा है!
    • यदि आप बास खेलने के ऊब जाते हैं, समय लेने से डरो मत। कभी-कभी आपको प्रगति बनाने के लिए अपने उपकरण से दूर जाने की आवश्यकता होती है। कभी-कभी आपकी उंगलियों को इतनी पीड़ा होती है कि आप अब और नहीं खेल सकते। लेकिन अपने उपकरण पर वापस जाओ
      • दर्द को दूर करने के लिए अपनी उंगलियों को गर्म पानी में डुबो दें।
    • बेस एकल शांत हैं, लेकिन ड्रम एकल के साथ के रूप में, वे एक संगीत शैली में फिट नहीं बैठते, शायद तात्कालिक जाज के अपवाद के साथ। लेकिन कृपया, अकेले अभ्यास करें विक्टर वूटन, जैको पास्टोरियस, जॉन एंटविसल (डब्ल्यूएचओ), जॉन पॉल जोन्स (टसेपेल्लिन नेतृत्व में), गेडी ली (रश), पिस्सू (रेड हॉट चिली पेपर्स), क्लिफ बर्टन (मेटालिका), जॉन डेकन से कुछ सीखने की कोशिश करें (रानी) , गीजर बटलर (ब्लैक सब्बाथ), लेस क्लेपूल (प्राइमस), एलेक्स वेबस्टर (कैनीबल), जो प्रिंसिपे (उदय के खिलाफ) और डिर्क लांस (इनक्यूबस)।
    • अभिमानी गिटारवादियों का कहना नहीं है कि उन्हें बास खेलने के लिए प्रतिभा की जरूरत नहीं है। उन्हें याद दिलाएं कि बास पहले आता है या गिटार के कुछ हिस्सों को एक कुंजीपटल द्वारा बदल दिया जा सकता है, लेकिन लगभग हर बैंड में एक बासिस्ट है यदि चीजें भी बदतर हो जाए, तो उसके सामने एक अंक डालें - या उन्हें बास के बिना फर्श खेलने के लिए कहें आप पिछले हँसेंगे ...
    • गिटार के लिए मूल बातें सीखने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपकी उंगलियों को मजबूत करने में मदद मिलेगी और आंशिक रूप से सीखें और नोट्स को बदल दिया जाएगा।
    • एक ट्यूनर का उपयोग करें यदि आपके पास कोई नहीं है, तो उसे खरीदें हर कोई कान से सटीक नोट को अलग नहीं कर सकता। जब आप धुन करते हैं, नोट नीचे सेट करें और फिर ऊपर तार लंबे समय तक बढ़ाकर ट्यून किए जाएंगे।
    • एक दिन में कम से कम 1 बार ग्रेड 1 से 12 का उपयोग करते हुए प्रमुख और पेंटाटोनिक तराजू खेलें, यदि आप कर सकते हैं यदि आप पहले से ही मुश्किल हो तो भी आप जल्दी से अभ्यास प्राप्त करेंगे। आपको प्रत्येक नोट को स्पष्ट रूप से तैयार करने की आवश्यकता है - इसमें समय लग सकता है, लेकिन इसके लायक है। कुछ हफ्तों के बाद, आप और अधिक स्पष्ट रूप से, मजबूत और तेज़ खेलेंगे, निश्चित रूप से यह आपको कान नोट्स लेने में भी मदद करेगा।
    • प्रभाव हमेशा शांत होते हैं, लेकिन जब तक आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं तब तक उनसे दूर रहें। आम तौर पर, बास वादक को कुछ विरूपण की आवश्यकता होती है, जो वह खेल रहे संगीत के प्रकार के आधार पर (पढ़ें: गुंडा, भारी धातु)। प्रभावों के लिए एक अच्छा पेडल 200 डॉलर तक की लागत
    • चार तार के साथ कम से कम तार है- और डी जी एक कम पाँच स्ट्रिंग एक छोटे बी नोट सुनने के साथ एक गिटार के रूप में एक ही तरह से देखते हैं, और छह तार के साथ एक उपकरण एक छोटे बी और सी प्रमुख है।
    • कुछ लोगों को स्पर्श करें और मज़ेदार सीखें। जब अन्य लोगों के साथ खेलना आप समूह में खेलने के लिए सीखते हैं और वहां से एक बैंड भी बना सकते हैं।
    • बास खिलाड़ियों को एक ड्रमर के बैंड में खेलने के लिए अधिक वाट की आवश्यकता होती है। उचित प्रवर्धन के बिना निचले नोट्स, ड्रम और गिटार वेंचर्स की आवाज़ से नहीं जाते हैं। ढलाईकार के साथ ऊंचाई पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए आपको 200 से अधिक वॉट के साथ एम्पलीफायर होना चाहिए।
    • यदि आप गिटार की संख्या पढ़ सकते हैं, तो आप बास को पढ़ सकते हैं। लेकिन शीट संगीत को पढ़ने के लिए सीखने पर विचार करें क्योंकि आप शायद ही कभी तुलसी खेलेंगे।
    • यदि आपको अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता है, या संगीत अध्ययन की दुनिया में नए हैं, तो एक अच्छे शिक्षक को भर्ती करने पर विचार करें। याद रखें कि एक अच्छा संगीतकार हमेशा एक अच्छा शिक्षक नहीं है
    • यदि आप कुछ प्रभावित करने के लिए खेलना चाहते हैं और न ही रहना चाहते हैं, तो "दिलचस्प" और पॉपिंग जैसी अधिक दिलचस्प तकनीकें सीखें। यह अभ्यास के बहुत सारे के साथ, तकनीक और वीडियो जानने के लिए "थप्पड़" आप अलग अन्य बेसवादक से सेट हो जाएगा खेलने आसान है (और विशेष रूप गिटारवादक जो लगता है कि वे बास खेल सकते हैं के लिए!)।

    चेतावनी

    • खरीदारी करते समय (बस बास से नहीं, लेकिन एम्पलीफायरों और अन्य सहायक उपकरण से), जाने से पहले जांच करना सबसे अच्छा है यदि आपके पास पहले से ही एक बास है लेकिन एक नया एम्पलीफायर की आवश्यकता है, तो अपने बास और तार आप के साथ लें। यदि आपके पास एक महान एप है और बेहतर बास खरीदने के लिए तैयार हैं, तो आपके जैसे एम्पलीफायर की तलाश करें वाटों और परीक्षण एम्पलीफायर के आकार के लिए करीब ध्यान दें।
    • अपने बैंड के अनुरूप रहने की कोशिश करें कई बासीवादियों ने गिटारवादक के रूप में शुरुआत की और लगभग हर गिटारवादक सोचते हैं कि वे बास खेलने के लिए जानते हैं। यदि आप बहुत अच्छी तरह से खेलना चाहते हैं, तो आपको लोगों के साथ मिलना होगा।
    • जब आप मंच खेलते हैं, तो आगे बढ़ने का प्रयास करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको कूदना है, लेकिन पूरी तरह से बंद होने से बचें इस तरह आप को देखा जाएगा।
    • अपने बास का ख्याल रखना - इसे खेलने न दें या जहां लापरवाह लोग इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसे मामले के अंदर छोड़ने की कोशिश करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आप नीचे तार के साथ बास को छोड़ दें, और यदि आप इसे कहीं पर निर्भर करते हैं, तो यह फर्म है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com