IhsAdke.com

कैसे गिटार स्ट्रिंग्स पर अपनी उंगलियों की स्थिति

शुरुआती गिटारवादियों के लिए सबसे अधिक मौलिक लेकिन कठिन कौशल में से एक यह है कि उनकी उंगलियों की स्थिति कैसे सामने रखनी है। कई शुरुआती महसूस करते हैं कि उनकी उंगलियां घायल हो चुकी हैं या उनको पकड़ते वक्त स्ट्रिंग्स को सही तरीके से बनाने में कठिनाई होती है हालांकि, कुछ साधारण चाल और धैर्य के साथ, आप अपनी तकनीक को सही स्थिति के साथ सुधार सकते हैं।

चरणों

विधि 1
हाथ की स्थिति

1
अपने "सी" आकार के हाथ से गिटार बांह को पकड़कर अपनी मुट्ठी आराम करो आपकी कलाई (या कलाई) आराम से चलना चाहिए, आज़ादी से चलती है कई गिटारवादियों ने अपनी उंगलियों को 90 डिग्री कोण बनाए रखने के बजाय शरीर की ओर झुकता है आपकी उंगलियों को किसी भी रस्सी पर किसी भी घर पर हिट करने के लिए आरामदायक होना चाहिए।
  • यदि आपके हाथ कुछ नोट्स तक पहुंचने में बहुत छोटे थे, तो कोई समस्या नहीं है। छोटे हाथों के लिए छोटे गिटार हैं, लेकिन आप अपने मुट्ठी को मोड़ना सीखेंगे ताकि आप सभी घरों तक पहुंच सकें।
  • गिटार स्ट्रिंग्स चरण 2 पर आपकी फिंगर्स की स्थिति वाला चित्र शीर्षक
    2
    अपनी उंगलियों को कर्ल करें जब भी आप कोई नोट स्पर्श करते हैं आप उंगलियों के साथ तार प्रेस करने, तो एक तरह से व्यवस्थित है कि उंगलियों तो मोड़ सकते हैं कि तार अछूता संपर्क में हैं सक्षम होना चाहिए। केवल उंगली की नोक रस्सी को छूना चाहिए। उसे छोड़ देना बाकी है। यह मिट्टी के अलावा सही ढंग से chords खेल, के लिए आवश्यक है।
  • 3
    अपनी गति और सटीकता में सुधार के लिए अपनी उंगलियों को गिटार बांह के करीब रखें। हालांकि अनैच्छिक रूप से, शुरुआती लोगों को उंगलियों को छोड़ देना पड़ता है जो हाथ से नहीं पहने जा रहे हैं। लेकिन एक पेशेवर गिटारवादक को देखिए और आप पाएंगे कि उंगलियां जो भी उपयोग में नहीं हैं, हमेशा किसी भी समय उन्हें खेलने के लिए तारों के करीब रहती हैं। यह शुरुआत से खेती करने वाली एक आदत है
  • 4
    अधिक दृढ़ता और शक्ति के लिए हाथ के पीछे अपने अंगूठे का उपयोग करें अतिरंजना या अतिच्छादित मत करो हाथ कसकर पकड़, के रूप में मिलाते हुए हैं, मदद नोट, chords मारा और बनाने के लिए तार जोड़ तोड़ `झुकता है` और स्लाइड।
  • 5
    गिटार बांह को ऊपर या नीचे स्लाइड करने के लिए अपनी कलाई को रोल या घुमाएं अंतिम रूप के रूप में, अपने अंगूठे ऊपर और नीचे नीचे थोड़ा सबसे उच्च तार खेलने के लिए स्लाइड हो जाएगा, लगभग बास तार खेलने के लिए गिटार गर्दन के शीर्ष पकड़े और। आप अपने आरामदेह और नरम हैंडल करते हैं, उंगलियों की स्थिति बहुत कुछ आसान हो जाएगा।
  • विधि 2
    नोट्स सही ढंग से बजाना




    1
    घरों की ओर अपनी उंगलियों को सही ढंग से स्थानांतरित करने के लिए स्वयं को स्थानांतरित करें नाखून के ठीक पीछे, आपकी अंगुली की नोक का छोटा सा हिस्सा, वह हिस्सा है जिसका उपयोग आप नोटों को चिह्नित करने के लिए करना चाहिए। मांसल भाग भी काम करता है, लेकिन अन्य स्ट्रिंगों को गलती से आसानी से साफ ध्वनि बनाने के लिए और अधिक आसान हो जाएगा आपकी उंगलियों और हाथ को थोड़ा कवच करें ताकि आपकी उंगलियों का कठिन हिस्सा तार को छू ले।
  • 2
    हमेशा अपनी उंगली के रूप में संभव के रूप में frets के करीब की स्थिति। इस प्रकार, ध्वनि अच्छी तरह से परिभाषित और साफ बाहर आ जाएगा। आपको झल्लाहट के ऊपर सही होने की ज़रूरत नहीं है - थोड़ा पीछे पहले से अच्छा है
    • याद रखें: यदि आप तीसरे घर में खेल रहे हैं, तो दूसरी और तीसरी छोर के बीच हो, अपनी उंगली से तीसरा जितना संभव हो सके।
  • गिटार स्ट्रिंग्स चरण 8 पर आपकी फिंगर्स की स्थिति वाला चित्र शीर्षक
    3
    उंगलियों का उपयोग करें जो इस समय अप्रयुक्त स्ट्रिंग को डूबने के लिए किसी भी स्ट्रिंग को स्पर्श नहीं कर रहे हैं। यह तकनीक थोड़ा और अधिक उन्नत है, लेकिन यह जरूरी है जब यह उंगली स्थिति की बात आती है। कम गलती करने के लिए, अपनी मुफ़्त उंगलियां तारों पर हल्के ढंग से उजागर करें, जो उन्हें गलती से छूए हुए ध्वनि से बचाती है। ऐसा करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले frets के पीछे हल्के ढंग से अपनी तर्जनी उंगली की स्थिति में आम है।
  • 4
    अलग बरौनी ऊंचाइयों की कोशिश करो जब eyelashes को छूता है, तो उंगलियों में से एक को कई तारों को कवर करना चाहिए और यह अक्सर संगीतकारों की शुरुआत के लिए एक दुःस्वप्न है यदि कुछ नोट्स दबाए जाने से इनकार करते हैं और सही ध्वनि का उत्सर्जन नहीं करते हैं, तो अपनी उंगली की ऊंचाई को समायोजित करें अधिकांश लोग बरौनी की शुरुआत में स्ट्रिंग पर उंगली की नोक से शुरू करते हैं, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता है। अपनी आंखों की स्थिति का निर्धारण करें ताकि आपकी उंगलियों के पोर किसी भी उजागर स्ट्रिंग को न छोड़ें।
  • 5
    चपलता हासिल करने के लिए दो chords के बीच अभ्यास एक्सचेंजों यदि आपके पास एक राग है जो जल्दी से खेलने के लिए मुश्किल है, एक तार के साथ अभ्यास जिसे आप पहले से ही परिचित हैं। आपके लिए सबसे अच्छी गति से अभ्यास करें, अधिमानतः अनहृद्ध, जब तक कि आप आसानी से दो चुर्सी के बीच एक साफ ध्वनि के साथ स्विच कर सकते हैं। जल्द ही आप अपनी उंगलियों, गति और परिशुद्धता में ताकत हासिल करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है कोई हाथ दूसरे के समान नहीं है, इसलिए इन युक्तियों को अनुकूलित करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें क्योंकि आप अपना स्वयं का शैली बनाने का अभ्यास करते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com