IhsAdke.com

गिटार पर प्रेरक प्रभाव का उपयोग कैसे करें

पर्किज़िव प्रभाव एक गिटार तकनीक है जो हथेली और अंगुलियों का उपयोग करके दोनों तारों और गिटार के शरीर पर धड़कता है। यह तकनीक आम तौर पर फ्लैमेन्को और लैटिन अमेरिकी संगीत में बहुत आम है, लेकिन हाल ही में इस्पात तार के संगीतकारों के बीच उभरने लगे। नीचे गाइड टकराता प्रभाव के लिए सीखने के लिए कुंजी तकनीक से कुछ को हाइलाइट। इन तकनीकों में गिटार या semiacústicas गिटार में सबसे अच्छा काम करते हैं, लेकिन यह भी इलेक्ट्रिक गिटार में लागू किया जा सकता।

चरणों

1
अपनी रीयड बदल दीजिए स्ट्रिंग से पर्क्यूज़िक ध्वनियों को बनाने के लिए सबसे बहुमुखी तकनीक यह है कि यह आक्रामक रूप से उठाएं, या तो उंगली या पिक के साथ। स्ट्रिंग को चुनने के लिए थोड़ा बाहर खींचकर उसे स्थिति में पीछे हटने का मौका मिलेगा, नोटिस पर एक दबदबा, पर्किज़ ध्वनि उत्पन्न करेगा।
  • 2
    हाथ की हथेली के साथ टेपेई तार। यह उलझन तकनीक में सभी तारों पर रीड के हाथ से टैप होते हैं। उन्हें पर्याप्त रूप से पुश करें ताकि वे फंटों के खिलाफ झुकते हों ताकि अप्रत्यक्ष प्रभाव बढ़ सके। एक लयबद्ध बीट के दौरान इस तकनीक को इस्तेमाल करने की कोशिश करें
  • 3
    अपनी उंगलियों के साथ गिटार शरीर को टैप करें यह अकेले ही वर्णित सभी तकनीकों के बीच सबसे बड़ी बैटरी प्रभाव देगा। आप अपनी छोटी उंगली और अंगूठी का उपयोग कर सकते हैं, जबकि अपनी दूसरी अंगुलियों को छूने के लिए छोड़ दें। हाथ हाथ का उपयोग करना भी संभव है, हथौड़ा-ओन्स और पुल-नाप के साथ सभी अंश बनाते हैं।
  • 4
    गिटार के शरीर पर कलाई के किनारे या अपने हाथ की हथेली के साथ टैप करें यह एक गहरा, उलझी आवाज़ लाएगा, और लय के जटिल पैटर्न बनाने के लिए उंगलियों के टैपिंग के साथ संयोजन में इस्तेमाल किया जा सकता है।



  • 5
    तारों के हाथों से स्ट्रिंग्स को शांत करें छू करके, आप गिटार बांह की उंगलियों को उठा सकते हैं और उनको बदलने के लिए उन्हें स्ट्रिंग्स के शीर्ष पर रख सकते हैं। मुंह तार के साथ खेलना एक छोटा, तेज पर्किज़ ध्वनि पैदा करेगा।
  • 6
    अपने धड़कनों को बनाने के लिए बास तकनीक प्राप्त करें "थप्पड़ बास" बास की एक तकनीक है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण स्वर में बड़ी पैर की अंगुली के साथ स्ट्रिंग्स को वाकई टैप करना चाहिए। एक कुरकुरा, स्पष्ट ध्वनि बनाने के लिए कड़ी मेहनत (ई) खेलने के द्वारा इसे आज़माएं।
  • 7
    अपने अप्रत्यक्ष पैटर्न की ताल पर ध्यान दें। बेशक, जब आप इन तकनीकों को सामान्य ड्रम बीट्स के साथ लागू करते हैं, तो गिटार पर टकराव प्रभाव का उपयोग करना सबसे अच्छा होता है। इन प्रभावों को ड्रम धड़कनों के नीचे जोड़ने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि ताल चार टेम्पो में है, तो दो और चार को हराकर प्रभाव जोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • इस पर कोई विशिष्ट नियम नहीं हैं कि आप अपने गिटार को कैसे छेड़छाड़ नहीं कर सकते यहां तक ​​कि गिटार शरीर के किनारे पर अपनी कोहनी को भी टैप करने से एक अच्छा टकराव पैदा हो सकता है जिससे आप अपने हाथों को मुक्त रख सकें।

    चेतावनी

    • यदि आप एक बैंड में हैं, तो ढोलकिया क्या खेल रहा है, इसका ओवरलैपिंग से बचें दो सम्मोहक टक्कर टोन आसानी से सभी ध्वनि से समझौता कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com