IhsAdke.com

गिटार पेडल का उपयोग कैसे करें

गिटार पैडल, जिसे कभी-कभी प्रभाव वाला पैडल कहा जाता है, छोटी इलेक्ट्रॉनिक इकाइयां हैं जो एक विशेष तरीके से आपके गिटार की आवाज को बदलती हैं। परंपरागत रूप से, पैडल ऐसे वाह वाह, देरी, घबराना, कोरस, flanger, विरूपण और फ़ज़्ज़ के रूप में विशेष प्रभाव का उत्पादन किया जाता है। हालांकि, आप अपने गिटार टोन के वॉल्यूम, समानता और अन्य बुनियादी पहलुओं को नियंत्रित करने के लिए पैडल का उपयोग भी कर सकते हैं। पैडल का उपयोग करने का तरीका सीखना वांछित पेडल का चयन करना, इसे ठीक से कनेक्ट करना और अपने नियंत्रणों का उपयोग करना सीखना।

चरणों

गिटार पेडल स्टेप 1 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
1
पेडल चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं प्रभाव पैडल शायद इलेक्ट्रिक गिटार खेलने का सबसे असीम रूप से अनुकूलन पहलू है। ऐसे पेडल हैं जो कि किसी भी प्रकार के विशेष टोन या कल्पनीय प्रभाव पैदा करते हैं। यदि आप अभी भी पैडल से परिचित हैं, तो सबसे लोकप्रिय प्रकारों में से एक को खरीदने पर विचार करें: विरूपण इस तरह के पेडल आपको सिर्फ पैरों के जरिए स्वच्छ और विकृत ध्वनियों के बीच स्विच करने की अनुमति देगा।
  • गिटार पेडल स्टेप 2 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    2
    पेडल चालू करें उनमें से लगभग सभी आपको दो ऊर्जा विकल्प प्रदान करते हैं। सबसे पोर्टेबल समाधान, 9 वी की बैटरी का उपयोग करने की असुविधा से बचने के लिए बैटरी को बदलने के लिए है आप अपनी शामिल एसी एडाप्टर का उपयोग कर दुकान में पेडल बदल सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि यह जल्दी से एक केबल अव्यवस्था पैदा कर सकते हैं अगर वे किया जा रहा है एकाधिक पैडल
  • एक गिटार पेडल स्टेप 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गिटार से जुड़ें गिटार सिग्नल के पेडल को जोड़ने के लिए, पैडल इनपुट जैक के लिए 6 मिमी गिटार का नेतृत्व करें। फिर, एम्पलीफायर के इनपुट जैक को पेडल आउटपुट कनेक्टर से केबल कनेक्ट करें। अधिकांश पैडल ऊर्जा उपभोग करने के लिए जब वे सामने के दरवाजे से जुड़े कुछ है बना रहे हैं, इसलिए जब आप खेल रहे समाप्त कर दिया है, केबल डिस्कनेक्ट बैटरी बचाने के लिए।
  • गिटार पैडल चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    गिटार एम्पलीफायर चालू करें यह केवल तब ही चालू होना चाहिए जब सभी केबल जुड़े हुए हों। अन्यथा, एम्पलीफायर सर्किट को नुकसान हो सकता है।
  • गिटार पैडल चरण 5 का प्रयोग करें चित्र
    5
    पेडल बटन को डिफ़ॉल्ट स्थिति में सेट करें उन बटनों को रखकर प्रारंभ करें, जो कम से कम स्वर को प्रभावित करते हैं। पैडल से ज्यादातर के लिए, इस पैडल 0 या इकाई, या मध्य 0 और 10 के बीच के बिंदु पेडल अपने पैर के साथ लीवर को दबाकर चालू रखकर किया जाता है।
  • गिटार पैडल चरण 6 का प्रयोग करें चित्र
    6
    टोन को कैसे प्रभावित करता है यह निर्धारित करने के लिए एक समय में एक बटन समायोजित करें प्रत्येक बटन के साथ गिटार और प्रयोग करना शुरू करें प्रत्येक के कार्य को पहचान लिया जाएगा, और उपयोगकर्ता के मैनुअल में इसके प्रभाव का एक विस्तृत विवरण पाया जा सकता है। हालांकि, अपने पेडल को जानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप स्वयं बटन को समायोजित कर सकते हैं और देखने के लिए कि टोन किस प्रकार उत्पन्न होता है।
  • गिटार पेडल चरण 7 का प्रयोग करें चित्र
    7
    मॉड्यूल्टेड और असम्बद्ध संकेतों के बीच त्वरित बदलाव करें। आप बटन समायोजित किया है जब एक वांछित प्रभाव उत्पन्न करने के, आप पैर पर स्विच दबाने से गिटार टन के बीच त्वरित परिवर्तन कर सकते हैं। वास्तव में, यह पैडल का उद्देश्य है - आप हाथ का उपयोग किए बिना त्वरित बदलाव करने की इजाजत देते हैं। इस तकनीक का एक आवेदन उदाहरण एक गीत का एक कविता के दौरान एक साफ टोन का उपयोग करें और कोरस के दौरान एक विरूपण पेडल सक्रिय करने के लिए किया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • जिस आदेश में आप एकाधिक पैडल कनेक्ट करते हैं, वह उत्पन्न अंतिम ध्वनि को प्रभावित करेगा। आम तौर पर, गिटार ध्वनि पर एक पेडल का बड़ा प्रभाव, बाद में इसे सिग्नल ट्रैक से जोड़ा जाना चाहिए

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार पेडल
    • 9 वी बैटरी
    • इलेक्ट्रिक गिटार
    • 6 मिमी केबल
    • गिटार एम्पलीफायर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com