IhsAdke.com

कैसे गिटार पर एक अच्छा जैज रिंगटोन प्राप्त करने के लिए

अधिक शुद्धता वाले जाज संगीतकारों का तर्क है कि इस शैली के वैध लय को केवल अर्ध-ध्वनिक गिटार के बिना प्रवर्धन (या एम्पलीफायर के जरिए प्राप्त किया जा सकता है विंटेज

, जैसे कि पॉलिटन या फ़ेंडर ट्विन)। लेकिन आप किसी भी एम्प से जाज लम्बे को निकाल सकते हैं यदि आप अपने समायोजन को कैलिब्रेट करने में कुछ समय बर्बाद करने के लिए तैयार हैं।

चरणों

एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
सभी प्रभावों को बंद करें, सभी तुल्यकारक बटन को 50% पर सेट करें, और गिटार केबल को गैर-विकृत चैनल में प्लग करें (यदि आपके एम्पलीफायर में एक है)। जैज़ लम्बेरल स्वच्छ और सरल है और यद्यपि जॉन स्कोफिल्ड जैसे कुछ प्रसिद्ध संगीतकार विकृत ध्वनि के साथ प्रयोग करते हैं, लेकिन अधिकांश जाज समूह इसे पसंद करते हैं क्योंकि गिटार ध्वनि अन्य उपकरणों के अनुरूप है। चूंकि रॉक बैंड में क्या होता है, गिटार नायक नहीं है, इसलिए अपने आप को मात्रा कम करने के लिए तैयार करें।
  • एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    गिटार नियंत्रण समायोजित करें मात्रा और लयबद्ध बटन एक कारण के लिए गिटार के शरीर पर मौजूद होते हैं - निश्चित रूप से ऐसा नहीं है कि वे हर समय शीर्ष पर बने रहें कहीं 70% और 80% के बीच गिटार की मात्रा को छोड़ दें (यदि आपके बटन पर कोई मार्कर नहीं हैं, तो किसी अनुमान का अनुमान करें), और टोन बफ़र्स लगभग 50% होने चाहिए यह गिटार और एम्पलीफायर के "कच्चा" ध्वनि को सुनने का एक अच्छा तरीका है। वहां से, आप चाहते हैं कि अंगूठी को खोजने के लिए छोटे समायोजन करें।
  • एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना गिटार चलाएं और घंटी देखो कुछ नोट्स अकेले खेलते हैं, फिर कुछ कॉर्ड घंटी भी मजबूत है? बहुत विकृत? अपने लम्बे समय की वर्तमान स्थिति निर्धारित करने का प्रयास करें और क्या सुधार किया जा सकता है।
  • एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    4
    यदि टोन बहुत गंदा है, तो लाभ और बास आवृत्ति तुल्यकारक कम करें। लाभ लगभग एम्पलीफायरों के साथ हस्तक्षेप नहीं करते हैं जो अच्छे हैं headroom (यानी, आवाज को विकृत करने से पहले अधिकतम मात्रा में एक एम्पलीफायर पहुंच सकता है)। हालांकि, अगर headroom आपके एम्पलीफायर का छोटा है, आपको लाभ कम करना होगा। एम्पलीफायर का आकार भी प्रभावित होता है: छोटे वक्ताओं बास को अधिक आसानी से बिगाड़ते हैं।
  • एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि ध्वनि बहुत तेज है, तो गिटार के शरीर पर टोन मंदकर और एम्पलीफायर पर उच्च आवृत्ति वाले तुल्यकारक को कम करें। लेकिन बहुत कम मत जाओ, या गिटार एकल के दौरान अश्रव्य होगा। बॉक्स और गिटार नियामकों के साथ प्रयोग एक टोन खोजने के लिए जो कई स्थितियों में अच्छा है। यदि आप वेस मोंटगोमरी के प्रशंसक हैं, तो बिना किसी चुनिंदा तारों की झंझट कोशिश करें
  • एक अच्छा जैज़ गिटार टोन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि ध्वनि कमजोर और असमान है, तो वृद्धि गूंज एम्पलीफायर या इस प्रभाव के एक पेडल का उपयोग करें। गूंज अतिशयोक्ति में यह रॉकबिली ध्वनि के साथ गिटार को छोड़ देगा, लेकिन थोड़ा सा स्पर्श आपको एक फुलर और अधिक सुंदर टोन के साथ छोड़ देगा, हालांकि जिस वातावरण में आप खेल रहे हैं वह खराब ध्वनिकी है
  • युक्तियाँ

    • स्ट्रिंग ध्वनि बनाने के लिए कैसे लम्बे समय में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। धीरे से खेलने की कोशिश करो और विभिन्न तरीकों (बिना किसी चुनिंदा, आदि के) की कोशिश करो।
    • एक अच्छी गुणवत्ता केबल प्राप्त करें अगर कोई दो डॉलर जोड़ता है तो $ 10.00 की केबल है तो एक अच्छा गिटार और एक अच्छा एम्पलीफायर खरीदने का कोई कारण नहीं है। इसमें उत्कृष्ट केबल ब्रांड हैं, जो उच्च लागत के बावजूद निवेश के लायक हैं। और ओवरड्राइव एक्सटेंशन में केबल खरीदने की कोई आवश्यकता नहीं है - 3 एम या 4 एम पर्याप्त है

    चेतावनी

    • इस गाइड का सख्ती पालन न करें। गिटार और एम्पलीफायर के कई मॉडल हैं, और प्रत्येक एक अलग स्वर का उत्पादन करता है यदि विस्तृत निर्देश यहां विफल हो जाते हैं, तो अपने कानों को मार्गदर्शन दें।
    • राक्षस केबल्स के केबल से दूर रहें वे बहुत अधिक मूल्य के लिए जेनेरिक ब्रांड केबल्स के रूप में एक ही समान उत्पादन करते हैं।
    • हालांकि किसी भी गिटार से जाज लम्बे समय के लिए संभव है, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं। गिटार या एम्पलीफायर के कुछ मॉडलों को एक विकृत टोन का निर्माण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और उनके समायोजन में टिंकर के लिए अग्रिम नहीं होगा इस मामले में, सबसे अच्छी बात यह है कि उपकरण बदलना है।

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • एम्पलीफायर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com