IhsAdke.com

कैसे एक गिटार पेडल कनेक्ट करने के लिए

गिटार असर पैडलल्स ऐसे उपकरण होते हैं जो बिजली के गिटार द्वारा निर्मित इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल को बदलते हैं, लम्बे समय तक बदलते हैं। इन पैडल का इस्तेमाल विभिन्न ध्वनियों, प्रभावों और प्रतिध्वनियों को भारी विकृतियों से लेकर साइकेडेलिक रीवर्ब प्रभाव तक करने के लिए किया जाता है। यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि पेडल को सर्किट बंद करने से बचने और अच्छे कार्य क्रम में रखने के लिए उन्हें ठीक से कैसे कनेक्ट करना है। चाहे एक एकल पेडल को जोड़ने या उनमें से एक पूरा अनुक्रम बदलना, आप सीखें कि यह कैसे सही ढंग से करना है

चरणों

विधि 1
एक सिंगल पेडल कनेक्ट करें

एक गिटार पैडल चरण 1 से कनेक्ट शीर्षक वाला चित्र
1
सब कुछ बंद करो जब भी आप पेडल को कनेक्ट या डिस्कनेक्ट करते हैं, तो आपको संपूर्ण सेट की शक्ति काटा जाना चाहिए। जबकि विद्युत केबल प्रत्येक पृथक इकाई में प्लग कर सकते हैं और इन्हें भी बंद कर दिया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि जब आप उन्हें कनेक्ट करते हैं तो एम्पलीफायर और सभी पैडल बंद होते हैं।
  • वर्तमान के साथ सर्किटों को कनेक्ट करने का प्रयास करने के परिणामस्वरूप कम से कम, amp के रूप में के रूप में अच्छी तरह से बहुत उच्च crackles और amp से हार्मोनिक्स। आपके सेट के सभी घटकों का जीवन कम हो जाएगा न करें
  • आपको अधिकतम से बचने के लिए क्या करना चाहिए, पेडल को कनेक्ट करना, इसे कनेक्ट करना है, और फिर इसे एम्पलीफायर से कनेक्ट करना है शॉर्ट सर्किट के लिए यह सबसे अच्छा शॉर्टकट है।
  • एक गिटार पेडल स्टेप 2 कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने एम्पलीफायर से कनेक्ट करें और पावर को पेडल करें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पैडल और आपके एम्प को उनसे कनेक्ट करने से पहले बंद कर दिया गया है, आपको उन सभी को प्लग इन करना होगा। दोनों पैडल और विद्युत शक्ति में जुड़ें, उन्हें पूरी तरह से सुनिश्चित करने के लिए चालू और बंद करें
    • कुछ पैडल 9-वोल्ट ए / एस एडाप्टर के साथ होते हैं, जबकि अन्य बैटरी के जरिए संचालित होते हैं, यद्यपि अधिकांश दोनों ही ऑफर करते हैं। अधिकांश गिटारवादियों के लिए, बैटरी एक अच्छे हैं, क्योंकि यह प्लग के लिए एक कम चीज है, लेकिन वे खतरनाक हो सकते हैं क्योंकि वे महंगी होती हैं
  • एक गिटार पैडल चरण 3 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    3
    अपने गिटार को इनपुट जैक से कनेक्ट करें अधिकांश पैडल में केवल दो कुर्सियां ​​(या प्लग), एक "इनपुट" और एक अन्य "आउटपुट" होगा। ये जैक आमतौर पर डिवाइस के आधार पर पेडल बॉडी के विपरीत दिशाओं पर होते हैं, और मानक (6 मिमी) ऑडियो केबल स्वीकार करने के लिए बनाए गए हैं। पेडल पर उन्हें ढूंढें, और फिर अपने गिटार को इनपुट के साथ "इनपुट" नाम से कनेक्ट करें।
    • ये सभी "इनपुट" और "आउटपुट" एक नौसिखिया को भ्रमित कर सकते हैं याद रखें: ऑडियो संकेत आपके गिटार के पिकअप द्वारा उत्पन्न होता है, जहां से वह केबल के माध्यम से एम्पलीफायर की यात्रा करता है। इसलिए, गिटार हमेशा इनपुट (इनपुट) से कनेक्ट होना चाहिए और न कि ध्वनि के आउटपुट (आउटपुट) के लिए, क्योंकि यह उस दिशा को प्रतिबिंबित करता है जिसमें सिग्नल यात्रा करता है। आप गिटार पर ध्वनि खेलते हैं और उत्पादन करते हैं, यह पेडल में प्रवेश करता है, आउटपुट के माध्यम से गुजरता है और amp फिर प्रवेश करता है।
  • एक गिटार पैडल चरण 4 कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एम्पलीफायर के "इनपुट" में पेडल का "आउटपुट" कनेक्ट करें एम्पलीफायर की ओर पेडल से दूसरे केबल को डालें पेडल से आने वाला केबल एम्पलीफायर के समान "इनपुट" पोर्ट में डाला जाना चाहिए क्योंकि आप सीधे गिटार को कनेक्ट करेंगे।
    • पेडल से जुड़ने के लिए, आपको कम से कम दो मानक केबलों की आवश्यकता होगी। आप पैडल के एक सेट बनाते हैं, तो आप और अधिक केबलों पैडल का उपयोग करेगा (कम) ज्यादा तारों गंदगी के बिना सब कुछ फिट करने के लिए, लेकिन आप केवल एक पेडल उपयोग कर रहे हैं, दो मानक केबल पर्याप्त हैं।
  • एक गिटार पैडल चरण 5 कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एम्पलीफायर को पहले चालू करें और समायोजन करें। सभी केबलों को जोड़ने के बाद, एम्पलीफायर चालू करें और अपनी पसंद के अनुसार अपनी सेटिंग्स ढूंढें। कुल मिलाकर, एम्प अपेक्षाकृत "फ्लैट" रखने के लिए, ध्वनि की तरह महसूस करने के लिए सबसे अच्छा है, लेकिन प्रयोग के लिए स्वतंत्र महसूस करें। यदि आप हमेशा एक ही amp सेटिंग के साथ खेलना पसंद करते हैं, तो इसे अपनी पसंद के अनुसार छोड़ दें।
  • एक गिटार पेडल चरण 6 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    6
    शक्ति को चालू करने से पहले प्रभाव बटन को बंद करें खासकर यदि आप एक विरूपण पेडल प्लग करते हैं सुपर फ़ज़्ज़ या किसी तरह का अंतरिक्ष गूंज, जब आप पेडल पर पहले कदम उठाते हैं तो आप अपने परवरिश को पॉप नहीं करना चाहेंगे। इसे चालू करने से पहले कम से कम सब कुछ चलाएं। आप खेलते समय इसे समायोजित कर सकते हैं
  • एक गिटार पैडल चरण 7 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    7
    पेडल की कोशिश करो अधिकांश पेडलल्स को सक्रिय करने के लिए, आप नियंत्रणों के नीचे एक बटन या लीवर दबाते हैं। यूनिट के संचालन में आपको चेतावनी देने के लिए ज्यादातर समय लाल या हरे रंग का सूचक प्रकाश चालू होता है ध्वनि में अंतर सुनने के लिए खेलने के दौरान विभिन्न प्रभाव बटनों को टैप करके पेडल की विशेषताओं का ध्यानपूर्वक पता लगाएं। विभिन्न प्रभाव संस्करणों और सेटिंग्स के साथ खेलते हैं। मज़ा लो
    • अधिकांश पेडलल्स को बंद करने के लिए, आप बटन या लीवर पर फिर से कदम रखेंगे, पेडल के सिग्नल को काटने और amp पर सीधे जायेंगे। वांछित ध्वनि प्रकार तक पहुंचने के लिए चालू या बंद के बीच टच करें स्पर्श करें।
  • एक गिटार पैडल चरण 8 से कनेक्ट शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब आप खेल खत्म कर लेते हैं तो केबलों को हमेशा अनप्लग करें यदि आप पैडल से जुड़े होते हैं, तो ऊर्जा आपस में निकल जाएगी, अगर आप बैटरी का उपयोग करेंगे जब भी कोई केबल "इनपुट" और "आउटपुट" से जुड़ा होता है, तो पेडल शक्ति का उपभोग करेगा यदि वह वर्तमान में नहीं खेल रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पैडल केबलों और बंद से बाहर हैं इस तरह वे बहुत लंबे समय तक रहेंगे।
  • विधि 2
    पेडल अनुक्रम को व्यवस्थित करें




    एक गिटार पैडल चरण 9 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    1
    पैडल केबल्स का उपयोग करें पेडल केबल्स बहुत कम मानक केबल हैं जो विशेष रूप से प्रभाव पेडल के अनुक्रम को जोड़ने के लिए उपयोग किए जाते हैं। यह 3 मीटर के केबल के साथ पैडल के पूरे सेट को जोड़ने के लिए बहुत असहज होगा, इसलिए पेडल केबल्स सब कुछ संगठित और प्रबंधित करने में आसान बनाए रखने में मदद करें।
    • पैडल केबल्स को सिग्नल की गुणवत्ता को बनाए रखने की सलाह दी जाती है। सिग्नल को आगे की तरफ जाने की जरूरत है, ध्वनि खराब हो सकता है, इसलिए छोटे केबल सर्वोत्तम ध्वनि की गुणवत्ता को संभव बनाए रखने में मदद करते हैं।
  • एक गिटार पैडल चरण 10 से जुड़ें चित्र का शीर्षक
    2
    हमेशा ट्यूनर पेडल से शुरू करें जब आप पैडल का एक पूरा सेट जोड़ते हैं, तो उनका ऑर्डर बहुत महत्वपूर्ण होता है। अनुक्रम का पहला पेडल है जो सीधे उपकरण से जुड़ा होगा और अंतिम अनुक्रम सीधे आपके प्रवर्धक से जुड़ जाएगा। अलग-अलग पैडल के लिए अलग-अलग नियम हैं, लेकिन एक है जिसे आपको हमेशा किसी भी संभव अनुक्रम में सबसे पहले ट्यूनिंग करना है अगर आपके पास एक है
    • ट्यूनिंग पैडल को ठीक से काम करने के लिए साफ, प्रत्यक्ष, अनफ़िल्टर्ड संकेतों की आवश्यकता होती है। यदि आप एक अनुक्रम में ट्यूनिंग से पहले एक विरूपण पेडल स्थापित करते हैं, तो ट्यूनर विकृत और विकृत ध्वनि पढ़ा जाएगा। यह अच्छा लग सकता है, लेकिन यह ट्यूनर को लटककर छोड़ देगा और आपको गलत ट्यूनिंग देगा। अपना गिटार देखते हुए इसे पहले रखें।
  • एक गिटार पेडल चरण 11 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    3
    सेट अनुक्रम की शुरुआत में स्थिति कंप्रेशर्स और फ़िल्टर। पेडल अनुक्रमण के बारे में अंगूठे का एक बुनियादी नियम है: पैडल जो टोन और टोन को हेरफेर करने वालों के सामने टोन और टोन बनाते हैं। वाह-wahs, लिफ़ाफ़ा फिल्टर और गिटार की प्राकृतिक ध्वनि को गढ़ने वाले अन्य पैडल सिग्नल पथ से पहले तैनात किए जाने चाहिए, बस ट्यूनिंग पैडल के बाद जो आप उपयोग कर सकते हैं।
  • एक गिटार पेडल स्टेप 12 कनेक्ट करें
    4
    हद से ज़्यादा थकाना और विरूपण पैडल दूसरे क्रम में आते हैं सभी सेटों में सबसे लोकप्रिय में से एक है fuzzbox. विरूपण, हद से ज़्यादा थकाना और अन्य प्रकार के पैडल जो आपके ध्वनि में "नियंत्रित आपदाओं" के लिए मजबूत ध्वनि लाभ और विकृतियां बनाते हैं, ट्यूनर्स के बाद आते हैं और वाह wahs.
    • आपके विरूपण पैडल के लिए विशिष्ट आदेश और हद से ज़्यादा थकाना यह आप पर निर्भर है जब गिटार बजाने की बात आती है तो नियम तोड़ने के लिए होते हैं। अपने कानों के लिए सबसे अच्छा क्या लगता है यह देखने के लिए पेडल सेटिंग्स को बदलकर देखें।
  • एक गिटार पैडल चरण 13 से कनेक्ट चित्र शीर्षक
    5
    विकृतियों के बाद मॉड्यूल Flangers, phasers, और के पैडल कोरस संकेत को मापने और टोन को सेट करने का असर बनाकर काम करते हैं वे अपने सेट में विरूपण पैडल के बाद स्थित होने पर बेहतर कार्य करते हैं
    • मात्रा और गूंज हमेशा अनुक्रम में पिछले। अंतिम सिग्नल को समायोजित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने पर ये बेहतर होता है, और सेट के बीच में स्थित होने पर अच्छी तरह से पता नहीं किया जाएगा। के पेडलल्स गूंज वे विकृतियों से पहले आने पर नियंत्रण खो सकते हैं।
  • एक गिटार पैडल चरण 14 को कनेक्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आप चाहते ध्वनि प्राप्त करने के लिए पेडल ऑर्डर टैप करें पैडल की स्थिति में "काउंटर" नहीं है कुछ गिटारवादियों के लिए, नियंत्रण, विश्वसनीयता और ध्वनि की गुणवत्ता की तलाश में, ये सामान्य नियम "सही" संकेत प्राप्त करने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण हैं दूसरों के लिए, आप कुछ बटन बदल कर और गिटार कभी नहीं खेलते हुए एक अराजक ध्वनि बना सकते हैं। दोपहर को अलग-अलग आदेशों में अपने पैडल में शामिल होने का खर्च करें देखें कि क्या होता है
    • यदि कुछ शिथिल करना शुरू होता है, तो मुख्य रूप से modulators पर ध्यान केंद्रित करें और गूंज. कुछ है कि एक संकेत में गूँज या repetitions, या छोरों बनाने का उत्पादन हार्मोनिक्स के लिए एक संभावित उम्मीदवार है और, विरूपण पैडल के बजाय hisses के रूप में आप उम्मीद करेंगे। यदि आवश्यक हो, तो आप सिग्नल के नियंत्रण को पुनः प्राप्त करने के लिए प्रभाव की तीव्रता भी कम कर सकते हैं।
  • एक गिटार पेडल चरण 15 से जुड़ें चित्र
    7
    अनुक्रम में केबलों को पावर करें कई केबल कनेक्ट करने के लिए, आप भी विद्युत केबल कनेक्टर्स में निवेश कर सकते हैं, एक भी 9 वोल्ट एडाप्टर के साथ फ़ीड अपने सभी पैडल अनुमति देता है, बल्कि सभी पैडल के लिए एडाप्टर के एक बहुत समायोजित करने के लिए कोशिश कर रहा से। यह व्यक्तिगत बैटरी या चार्जर की बजाए कई पैडल के लिए बिजली की आपूर्ति करने का सबसे कारगर तरीका है यह मूल रूप से एक केबल से जुड़ी ए / सी इनपुट की एक लंबी पंक्ति है, सीधे पैडल से कनेक्ट हो रही है
  • एक गिटार पैडल स्टेप 16 कनेक्ट करें
    8
    एक में निवेश पर विचार करें पेडल बोर्ड. एक पेडल बोर्ड आप मंच पर आयोजित सभी पेडलल्स रखने के साथ-साथ चयनित अनुक्रम में आदेश देते हैं। यदि आपको सही लेआउट मिल गया है जो आपको वह ध्वनि प्रदान करता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो सेट में एक को व्यवस्थित करने के लिए यह बहुत आसान है पेडल बोर्ड और हर बार जब यह रिंग करता है उन्हें पुनर्व्यवस्थित करने के बजाय हमेशा एक ही मूल क्रम में इसे जुड़ा रहता है।
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश प्रभाव पैडल बिजली की खपत करते हैं जबकि एक केबल इनपुट में प्लग की जाती है बैटरी पावर को संरक्षित करने के लिए, उपयोग में नहीं होने पर अपने पैडल से सभी केबलों को डिस्कनेक्ट करें।
    • पेडल को जोड़ने और डिस्कनेक्ट करते समय हमेशा अपने एम्पलीफायर को छोड़ दें इसे प्लग इन रखने से आंतरिक घटकों को नुकसान हो सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • इलेक्ट्रिक गिटार
    • प्रभाव पैडल
    • मानक ऑडियो केबल (2)
    • पैडल केबल्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com