IhsAdke.com

कैसे अपने इलेक्ट्रिक गिटार चुनें करने के लिए

सबसे सस्ता मॉडलों के लिए सबसे महंगी, एक इलेक्ट्रिक गिटार एक संगीत वाद्ययंत्र है जो आपको देखभाल करने के दौरान आपको मस्ती का साल प्रदान कर सकता है।

चरणों

एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
गिटार की प्रतिध्वनि कैसे देखें। यह कई चीजों से चिंतित है जिनकी जांच करने की आवश्यकता है और लकड़ी के साथ कुछ भी करने के लिए बहुत अधिक है। पिकपों को थोड़ा पैसे से बदला जा सकता है, लेकिन लकड़ी गिटार बनाता है। अपने बनाए रखने की लंबाई की जांच करें क्योंकि यह उस लकड़ी पर निर्भर करता है जिससे हाथ बनाया जाता है और यह कैसे स्थापित होता है। यह गिटार ध्वनि का एक बहुत, बहुत महत्वपूर्ण पहलू है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मूल्य के आधार पर मत बनो बहुत महंगा गिटार हैं जो ईंट की अनुनाद और कुछ तिलचट्टे हैं जो वास्तव में गाते हैं। पुराने फेंडर, जो इन दिनों हजारों डॉलर के लिए बेचे जाते हैं, उनके जीवन को सस्ती ठोस शरीर गिटार के रूप में शुरू किया।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 3 चुनें
    3
    घरों में स्लाइड करें और महसूस करें कि वह "गाती है।" जब आप एक स्ट्रिंग खींचते हैं, तो आपको लकड़ी में कंपन महसूस करने की आवश्यकता होती है, जिसे गिटार भर में सुना जाना चाहिए। यह कुछ सेकंड के लिए होना चाहिए।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    समझे कि सबसे नए गिटार को तारों के फंसे को दूर करने के लिए ट्यून किए जाने की आवश्यकता है - इसे सही करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि गिटार ठीक ढंग से ट्यून किया गया है, पैमाने पर सभी फ़ॉर्ड्स को जांचने में अधिक समय नहीं लगता ध्यान रखें कि हाथ को समायोजित किया जा सकता है, साथ ही तार की ऊंचाई भी। सदनों 5 और 12 को एक दूसरे के साथ ट्यून किया जाना चाहिए (ट्यूनर का उपयोग करें) )।



  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता है कि गिटार बांह बहुत महत्वपूर्ण है - यह आपके हाथों को फिट होना चाहिए। आपको हथियारों की चौड़ाई की एक विस्तृत विविधता मिलती है, जो "मिज़िन्हो" (तार ई तिहरा) और "मिज़ाओ" (तार ई कब्र) के बीच की दूरी निर्धारित करते हैं। अन्य विशेषताएँ हाथ के पीछे के आकार को परिभाषित करती हैं
    • बड़े हाथों के लिए: गिब्सन की शैली 50, सी / यू हथियारों के साथ फ़ेंडर।
    • छोटे हाथों के लिए: गिब्सन की शैली 60 है, फेदर स्टैंडर्ड पतली / वी मॉडल।
    • बहुत छोटे हाथों के लिए: इबाबेज़ जादूगर मॉडल, आदि।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 चुनें
    6
    ध्यान रखें कि गिटार और प्रवर्धक हाथ में हाथ जाते हैं। दोनों को अच्छी तरह से मिलना चाहिए। पिकअपों को इसके साथ बहुत कुछ करना है क्योंकि वे एम्पलीफायर या पेडल तक पहुंचने वाले "लाभ" का निर्धारण करते हैं।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 चुनें
    7
    उपयोग किए जाने वाले सेंसर के प्रकारों की जांच करें Humbuckers एकल कुंडल पिकअप से बेहतर होने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं पिकअप का प्रकार उतना महत्वपूर्ण नहीं है जितना यह लकड़ी के साथ लगता है जिसमें यह स्थापित किया गया है। संगीत की सभी शैलियों के गिटारवादक पिकअप के सबसे विविध संयोजनों का उपयोग करते हैं यह पिकअप की ध्वनि, गिटार की लकड़ी और आपकी वरीयता के शरीर की शैली से संबंधित है। हालांकि, आप मन में सही स्वर अगर सेंसर कि है- करने के लिए फिट जब चालू ध्वनि लगाकर गुर्राता दोगुना होगा खोजना चाहिए, और एक सरल (पिकप विशेष रूप से फेंडर) एक अधिक "साफ" टोन, ब्लूज़ के लिए बहुत अच्छा उत्पादन करेगा। ।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सेंसर के "आउटपुट" के प्रकार को ध्यान में रखें इससे फर्क पड़ता है "उच्च आउटपुट" पिकअप ट्यूब एम्पलीफायरों को विकृत ध्वनि उत्पन्न करने और अधिक ड्राइव चलाने की अनुमति देती है। यदि आपके पास एक गिटार एम्पलीफायर है जो वाल्व नहीं है, तो यह "उच्च आउटपुट" खो जाएगा। यह आपके पैडल को बहुत काम देगा I हालांकि, एक ठोस राज्य एम्पलीफायर पर समग्र प्रभाव सिर्फ मात्रा है विंटेज स्टाइल पिकअप में मध्यम आउटपुट तक कम है। आप इन मॉडलों के साथ अधिक परिभाषा प्राप्त करते हैं क्योंकि वे एम्पलीफायरों पर विकृत करने और खेलने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • "कितनी बेहतर गिटार = बेहतर गिटारवादक" चक्र में पकड़े मत यदि आप खराब हैं, तो बेहतर गिटार आपकी मदद नहीं करेगा। अभ्यास! अभ्यास! अभ्यास! यह पूर्णता लाता है
    • कुछ शोध पहले करो इंटरनेट पर स्टोरों को पढ़ना, शोध करना, वेबसाइटों और नीलामी पृष्ठों की तुलना करना, जो संभावित स्रोत हैं।
    • रवाना न करें। अगर आपको वॉलमार्ट पर $ 99 गिटार दिखाई देता है, तो शायद एक कारण यह बहुत सस्ता है!
    • जिस प्रकार का संगीत आप खेलना चाहते हैं वह एक गिटार पर आपको कुछ पसंद आएगा। हालांकि, बांह का आकार और पिकअप के संयोजन में फर्क पड़ता है।
    • हमेशा याद रखें कि एक गिटार अधिक महंगा है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह सबसे अच्छा है। कई ब्रांड अपने उपकरणों की कीमतें वहां खेलते हैं, जबकि आप दूसरों के साथ बेहतर सौदा कर सकते हैं। ब्रांडों द्वारा मूर्ख मत बनो!
    • प्रेरित हो! इस बारे में सोचें कि आप किस गीत खेलेंगे और सुनेंगे। यदि आप रॉक और ज़ोर से खेलना चाहते हैं, तो शायद एक जाज गिटार सही विकल्प नहीं है लेकिन याद रखना, अगर यह आपका पहला गिटार है, तो बहुत महंगी एक खरीद नहीं है! क्योंकि आप बाद में फैसला कर सकते हैं कि गिटार आपके लिए सही उपकरण नहीं है
    • एक गिटार चुनने में आपकी सहायता करने के लिए एक लिथियर (निर्माता और संगीत वाद्ययंत्र के मरम्मत करनेवाला) से पूछें विक्रेताओं के कुछ ब्रांडों के गिटार बेचकर कुछ बोनस अर्जित कर सकते हैं और एक ल्यूथर आपको बता सकता है कि कौन से मॉडल दूसरों की तुलना में अधिक परेशानी में लाना है।
    • अपना बजट - पैडल, एम्पलीफायरर्स, स्ट्रिंग्स, पिकअप और पैडल से पैसे कम करें - और इसे ले जाना आसान है।
    • गिटार का परीक्षण करने के लिए पूछें, जिसे आप अपने एम्पलीफायर या सेटिंग के साथ देख रहे हैं अगर उनके पास स्टॉक में ये उपकरण हैं।
    • अपने पहले के रूप में उपयोग किए गए गिटार को चुनने पर विचार करें - आप अपने पैसे के साथ बहुत अधिक प्राप्त कर सकते हैं
    • दरवाजे की घंटी की तलाश में मत पड़े वे पेडल या जादू एम्पलीफायर नहीं बनाते - वे विज्ञापन करते हैं!

    चेतावनी

    • कई सस्ते गिटार आपको वालमार्ट या खिलौने जैसे बड़े स्टोरों में मिलेंगे यूएस को अक्सर फ्री और ट्यूनिंग के साथ समस्याएं हैं, इसलिए उनसे बचें यदि आप एक असली गिटार की तलाश में हैं इसके अलावा, "स्टार्टर सेट" सस्ते हो सकते हैं और अच्छे उत्पाद लग रहे हैं, बेवकूफ़ नहीं बनें एम्पलीफायर अक्सर ध्वनि पर अपने नियंत्रण को सीमित करते हैं और उनके पैसे के लायक नहीं होते हैं।
    • किसी उपकरण के बारे में कोई भी समीक्षा या लेख सिर्फ एक व्यक्तिगत राय है, एक व्यक्ति का पसंदीदा गिटार दूसरे का नहीं हो सकता है। शोध करते समय यह आवश्यक है कि आप अपनी राय के अनुसार गिटार खरीद लें और किसी और से नहीं।
    • ईबे और musiciansfriend.com जैसी इंटरनेट स्टोर से खरीदते समय सावधान रहें उत्पादों के बारे में लोगों की टिप्पणियों से बेवकूफ़ नहीं बनें। कम-से-कम पांच अलग-अलग समीक्षाएं पढ़ें और फिर आपको अन्य संगीतकारों को गिटार के बारे में पूछें। इससे पहले कि आप इसे महसूस कर सकें, स्टोर में गिटार का परीक्षण करना सबसे अच्छा होता है
    • ब्रांड आपको खराब गिटार से नहीं बचाएंगे। आपको वास्तव में गिटार का परीक्षण करने की ज़रूरत है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com