IhsAdke.com

एक गिटार के आयु और मूल्य की खोज कैसे करें

चरणों

एक गिटार के चरण और आयु का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र 1
1
गिटार को साफ करें और इसे जांचें यदि गिटार गंदे या धूल वाला है, तो एक नम कपड़े लेना (गीला नहीं) या उपकरण को फिसलने (फ़ेंडर और गिब्सन बनाने) के लिए अपनी रूमाल का उपयोग करें और इसे साफ करें, विवरणों पर ध्यान दें।
  • क्या आप लकड़ी पर कोई निशान या निशान देख सकते हैं? क्या गिटार लकड़ी का बना है? या यह प्लास्टिसिन से बना है? या कण बोर्ड?
    एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक से चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • ट्यूनिंग जिग्स अलंकृत या भारी हैं? धातु या हड्डी से बने? या प्लास्टिक? क्या कोई लापता है?
    एक गिटार के आयु और मूल्य को ढूँढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 2
  • और गिटार की स्थिति? क्या वह पुराना दिखता है? फिर? अच्छी हालत में? भारी? ये सभी सुविधाएं आपको यह जानने में मदद कर सकती हैं कि यह कितना मूल्यवान है।
    एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1 बुलेट 3
    • उदाहरण के लिए, यदि गिटार में अलंकरण या एम्बेडेड विवरण होते हैं, तो यह बहुत ही संभावना है कि यह पुराना है या हस्तनिर्मित, जो कि अधिक मूल्य जोड़ता है। यदि यह भारी है, तो यह शायद एक उच्च गुणवत्ता की लकड़ी का बना है यदि यह अच्छी स्थिति में है, तो इसके लायक हो सकता है की तुलना में इसके लायक हो सकता है अगर इसमें भागों गायब हो या मरम्मत की आवश्यकता हो।
  • परिस्थितियों के बावजूद, अगर गिटार एक मान्यता प्राप्त ब्रांड का है, तो उसके पास कुछ मान होना चाहिए।
    एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1 बुलेट 4
  • इसके अलावा, क्या आप सुनिश्चित हैं कि यह एक गिटार है? क्या उसके पास छह तार हैं? यदि आपके पास चार (पूरी तरह से, क्योंकि दो गायब नहीं हैं), यह एक गिटार हो सकता है यदि आपके पास पांच है, तो यह एक भेंगो हो सकता है यदि आपके पास चार या छह तारों के दो समूह हैं, तो यह एक मण्डोलिन या 12-स्ट्रिंग गिटार हो सकता है।
    एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1 बुलेट 5
  • एक गिटार चरण 2 के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    हाथ की नोक पर निर्माता का नाम खोजें। गिटार को साफ करने और विवरण देखने के बाद, हाथ की नोक पर निर्माता के नाम की तलाश करें, यदि कोई हो क्या लिखा है? गिब्सन? आघात से बचाव? मार्टिन? ये सभी प्रसिद्ध और भरोसेमंद ब्रांड नाम हैं।
    • भले ही, सिर्फ इसलिए कि आपने निर्माता के नाम को कभी नहीं सुना है इसका अर्थ यह नहीं है कि गिटार का कोई मूल्य नहीं है। हालांकि, नाम मदद कर सकते हैं महत्वपूर्ण जानकारी को उजागर, उदाहरण के लिए, समय था जब गिटार क्योंकि कुछ ब्रांडों अब मौजूद नहीं बनाया गया था और केवल विशिष्ट अवधि के दौरान काम किया (जो मदद कर सकते हैं उजागर गिटार विनिर्माण तारीख )।
      एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक चरण 2 बुलेट 1
  • एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    छिपी हुई जानकारी या सीरियल नंबर ढूंढने का प्रयास करें गिटार के ध्वनि छेद (तारों के नीचे गोल छेद) के अंदर देखो और देखें कि क्या कोई जानकारी है क्या कोई सीरियल नंबर, शहर या साल लिखा है? क्या कोई लिखित विवरण है? ऐसा नहीं हो सकता है
  • गिटार के चरण और आयु का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र 4
    4
    गिटार के नीचे और नीचे की समीक्षा करें अगर यह एक गिटार है, तो पीछे देखें कुछ विवरण, जैसे सीरियल नंबर, धातु भागों पर हो सकता है।
  • एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    एकत्रित जानकारी व्यवस्थित करें एक बार जब आप सभी संभव विवरण प्राप्त करें, उन्हें नीचे लिखें। निर्माता और मॉडल (यदि, फेंडर टेलीकास्टर की तरह), आकार, वजन ( "प्रकाश" या "भारी" एक अच्छी शुरुआत है), लकड़ी के प्रकार (यदि ज्ञात पहचान), आदि इसके अलावा, किसी भी उपकरण क्षति को लिखें, यदि कोई हो क्षति के अलावा कटौती, छात्रों, रंग मलिनकिरण, टूटे तार, लकड़ी में दरारें, लापता घुंडी, आदि कर रहे हैं
  • एक गिटार के चरण और ढूँढना का पता लगाएं
    6
    अपनी जानकारी खोजें Google पर ब्रांड और निर्माता के लिए खोजें आप MercadoLibre और कीमतों जैसी साइटों पर अपने गिटार के समान उदाहरण मिल जाए एक विशिष्ट श्रेणी में हैं, तो शायद यह आपके गिटार का अनुमानित मूल्य होगा। हालांकि, अगर अपने मॉडल थोड़ी अलग है - यह क्योंकि बड़े, बेहतर, अच्छा लग रहा है है, और अधिक लायक हो सकता है। खरीदारी साइटों पर जो आप देखते हैं उस पर न सिर्फ भरोसा करें एक संगीत, प्राचीन, या मोहरे की दुकान पर जाएं और एक विशेषज्ञ से बात करें ताकि दूसरा राय मिल सके। एक बढ़ई या योजक भी आपको मूल्य के विचार प्राप्त करने में मदद कर सकता है। पेशेवर जो गिटार के साथ काम करता है, चाहे मरम्मत या निर्माण, को "लुथियर" कहा जाता है यह देखने के लिए अपने क्षेत्र की खोज करें कि क्या आपको एक मिल सकता है। संगीत विद्यालयों और संगीत वाद्ययंत्र स्टोरों में आम तौर पर भरोसेमंद लिथियर्स से संपर्क होते हैं
  • एक गिटार के चरण और आयु का पता लगाएं शीर्षक 7 चित्र
    7
    आप पाते हैं दूसरों की तस्वीरें के साथ अपने गिटार की तुलना करें Google चित्र पर, अपने गिटार के मॉडल की खोज करें और उस परिणामों के साथ तुलना करें जो दिखाई देते हैं।
  • एक गिटार के चरण और ढूँढें खोजें
    8
    गिटार खिलाड़ियों के प्राकृतिक आवास में विशेषज्ञ ढूंढें यदि आप कोई उपयोगी जानकारी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो एक बार या कॉन्सर्ट हॉल पर जाएं और देखें कि क्या कोई संगीतकार अच्छा प्रदर्शन करते हैं। आप इस क्षेत्र के बैंड से गिटारवादियों या गिटारवादियों को भी देख सकते हैं, जिन्हें खोजने में मुश्किल नहीं होना चाहिए।
    • अधिकांश गिटारवादियों को अन्य लोगों के गिटार और गिटार को देखना पसंद है, खासकर अगर यह कुछ खास या मूल्यवान है
      एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र 8 बुलेट 1
  • एक गिटार के चरण और ढूँढें खोजें
    9
    गिटार का पर्दाफाश करें जब आप इसे साफ कर लें और उसे सीधा कर लें, तो इसे एक दीवार या फर्श स्टैंड पर रखें जहां उसे देखा जाएगा। यदि आपकी सभी खोजों और खोजों का कोई फायदा नहीं हुआ है, तो अंततः कोई व्यक्ति आपको गिटार के बारे में सब कुछ बताएगा और आपको बताएगा।
  • एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    धीरज रखो आप जानकारी आप तुरंत चाहते हैं नहीं मिल सकता है, लेकिन जब आप कर सकते हैं, आप पा सकते आप हाथ में एक खजाना वरना सिर्फ एक पुराने और आम गिटार है।
    • किसी भी तरह, एक गिटार घर पर एक महान आइटम है। यहां तक ​​कि एक पुरानी, ​​निम्न-गुणवत्ता वाला गिटार बहुत अच्छा मूल्य का हो सकता है अगर संगीत को जानता हो
      एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक 10 बुलेट 1
    • किसी भी हालत में संगीत गिटार पर खेला जा सकता है, मूल्य की परवाह किए बिना। यहां तक ​​कि टूटी हुई, बेकार गिटार एक सजावट, कैनवास, कलाकृति, समर्थन, या भागों में बेचा जा सकता है या बेचा जा सकता है या किसी चीज के लिए विमर्श किया जा सकता है जो आपके लिए सबसे अधिक मूल्यवान है। हर गिटार का कुछ उपयोग होता है
      एक गिटार के आयु और मूल्य का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक 10 बुलेट 2
  • युक्तियाँ

    • अपने दोस्तों और परिवार से पूछने के लिए मत भूलो, अगर उन्हें कोई पता है जो गिटार को पसंद करता है या उन्हें कैसे खेलता है। आपको पता नहीं है कि वे कौन जानते हैं
    • अगर आप इसे बनाने, संरक्षण, एकत्रित करने, मरम्मत करने या गिटार और गिटार चलाने के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो ल्यूथिएरिया कक्षाएं लें।
    • यदि गिटार मूल्यवान है, तो उसे कुछ मूल्य के बदले में एक संग्रहालय में दान करने या एक दान करने की संतुष्टि के लिए प्रस्तुत करने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • गिटार और गिटार के मूल्यांकन के संबंध में बहुत सी चेतावनियां हैं। एक उपकरण से छुटकारा पाने से पहले एक पेशेवर से बात करें जो कि बहुत कुछ हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com