IhsAdke.com

एक गिटार कैसे बनाएं

यदि आप एक गिटारवादक और गिटार प्रेमी हैं, तो आपको यह महसूस होगा कि आपका गिटार किसी अन्य गिटार की तरह दिखता है। यद्यपि आप इसे फिर से पेंट कर सकते हैं और भागों को बदल सकते हैं, आप कभी भी यह नहीं कह सकते कि गिटार पूरी तरह आपका है इस लेख के साथ, आप कर सकते हैं

चरणों

एक इलेक्ट्रिक गिटार स्टेप 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
अपने गिटार के निर्माण की योजना बनाएं एक योजना के बिना, गिटार को समाप्त हो जाएगा, जैसे, आपने कुछ भी योजना नहीं की थी एक महान गिटार के लिए, योजना बनाएं कि आप क्या चाहते हैं और किन भागों का आप उपयोग करना चाहते हैं। गिटार का आकार यह करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। जिन हिस्सों का आप उपयोग करेंगे वे आपके बजट, या पसंदीदा ब्रांडों पर निर्भर करते हैं।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार स्टेप 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक परियोजना बनाएं जो कुछ भी आप बनाना चाहते हैं, वह एक घर या एक लेगो कार्ट हो, उसे किसी परियोजना या किसी तरह की शिक्षा की आवश्यकता हो। एक परियोजना बनाने के लिए, आकर्षित करें बहुत संगठित गिटार आप चाहते हैं परियोजना पर लिखने से बचें, क्योंकि यह आपको बाद में भ्रमित कर सकता है। इसके बजाय, केवल माप और लंबाई लिखें और कागज के एक टुकड़े पर किसी भी अन्य नोट लिखिए। एक परियोजना या मॉडल बनाने में एक संभव मदद गिटार प्रारूप के पूर्ण आकार की छवि को प्रिंट करना है। इसे एक हल्के मेज पर ट्रेस करें या गिलास का टुकड़ा मदद करता है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार स्टेप 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    गिटार को शरीर दे दो गिटार बनाने के लिए, आपको शरीर की ज़रूरत है शरीर गिटार का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है इसके बिना, कोई तार नहीं होगा और कोई आवाज नहीं होगी। कैसे बेकार! हालांकि, आप हमेशा एक बना सकते हैं यदि आपके पास पहले से गिटार है, तो आप इसके आसपास मिल सकते हैं। हालांकि, अगर आप अपने गिटार को अलग दिखना चाहते हैं, तो आपको लकड़ी से एक साधारण गिटार बनाने की आवश्यकता है। बस लकड़ी के एक ब्लॉक में शरीर आकर्षित, लकड़ी के प्रकार जिस तरह से स्वर प्रतिक्रिया करता है और प्रजातियों के घनत्व को बढ़ाने या समर्थन (कितनी देर तक एक नोट में उतार चढ़ाव हो सकता है) कम कर सकते हैं, और यह कटौती हुक्म होगा। एक बार जब आप वांछित आकार का मूल कट लेते हैं, तो आपको गिटार बांह लगाने के लिए जगह बनाने की आवश्यकता होती है। वहाँ हथियारों के तीन किस्में हैं: सरल, खराब कर दिया है, अगले डॉक किया गया है, और अधिक सुंदर लग रहा है, लेकिन यह के रूप में बहुमुखी या कठोर तीसरे शरीर का एक विस्तार है नहीं है,।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार स्टेप 4 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    हाथ खरीदें या करें। हाथ खरीदने के लिए आसान है, लेकिन गिटार के निर्माण का एक हिस्सा हाथ बनाना है यह मुश्किल नहीं है बस लकड़ी के एक ब्लॉक आकार आप चाहते हैं, हाथ आकार आमतौर पर है 55 सेमी या तो हड़पने। यदि आप हाथों को करना है जो आप को करना है, जो एक विशेष सामग्री की आवश्यकता होती है जिसे थोक में खरीदा जा सकता है। फ्री्स को लाना एक समय लेने वाला कार्य है जो स्वयं एक विज्ञान बन जाता है। प्रत्येक झल्लाहट खड़े करने के लिए एक व्यक्ति के चैनल की आवश्यकता है और इतना है कि यह अपने पड़ोसियों के बीच केंद्रित है रखा जाना चाहिए, पर्दों मेल नहीं खाते हैं, तो हाथ एक तीखी ध्वनि झल्लाहट के अंतर्गत आने (यह बहुत कष्टप्रद है और ध्वनि भयानक है) के साथ संतृप्त किया जाएगा ।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 5 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक स्ट्रॉबेरी प्राप्त करें, या यदि आपके पास एक लकड़ी के छेनी के साथ अनुभव है और हाथ गुहा का निशान है यह आकार में भिन्न हो सकता है, इसलिए आपको केवल एक समय में थोड़ा न ही बनाना चाहिए।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    पिकअप सेटिंग चुनें पिकअप एक चुंबकीय क्षेत्र उत्पन्न करता है और रस्सी करता है कि कंपन कब्जा। पिकअप के बिना, आपका गिटार एक एम्पलीफायर के साथ असंगत होगा। पिकअप को रखने के लिए आपको किस क्रम का चयन करना होगा यह सब आपके बजट पर निर्भर करता है। कुछ उदाहरण हैं:
    • एसएसएस, एसएसएच, एमएसएम, एचएच, एच, एचएचएच, एसएस, या एचएस
      • एस एकल कॉइल पिकअप (सिंगल) है और एच एक हंबिक पिकअप (डबल) है।
        • पिकअप की अपनी पसंद के साथ बहुत चुस्त हो क्योंकि वे टोन को बहुत प्रभावित करते हैं
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने पिकअप खरीदें अब आपको अपना पिकअप चुनना चाहिए था यह देखने के लिए खोजें कि आप कितनी अच्छी गुणवत्ता की पिकअप ढूँढ सकते हैं, जो बहुत महंगा नहीं हैं और उन्हें खरीदते हैं। आप अच्छे प्रचार पैकेज के लिए ऑनलाइन भी खोज सकते हैं



  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 8 को बनाएँ
    8
    पिकअप के लिए गुहा का स्लॉट दो प्रकार के निशान हैं: शीर्ष पर पायदान और आधार पर पायदान। शीर्ष में निशान शरीर के ऊपरी हिस्से में केबल बिछाने के लिए चैनलों से गुजरता है और नियंत्रण से ऊपर (उदाहरण के लिए, एक स्ट्रैटोकास्टर) से सुलभ हैं। आधार तारों में एक पायदान में गिटार के पीछे (उदाहरण के लिए, एक गिब्सन लेस पॉल) में गुहा का उपयोग करने के लिए होता है। असल में, प्रत्येक पिकअप के लिए शरीर में एक छेद करें पक्के और ड्रिल छेद या छेदों के बीच के माध्यम से गुच्छों को छानने के लिए केबलों को नियंत्रण और अन्य पिकअप से गुजारें।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    ब्रिज ब्रिज यह पुल गिटार के नीचे की तरफ है, जो तारों को सही ऊंचाई पर रखता है। हाथ एक संदर्भ बिंदु के रूप में स्थायी रूप से तय किया जाना चाहिए। टिप पर नोड्स को कैपोट्रास्टे (बांह के सिर) के साथ सटीक रूप से गठबंधन किया जाना चाहिए। कुछ पुलों में उनमें रस्सियां ​​होती हैं, जबकि अन्य एक अतिरिक्त टुकड़ा रखते हैं।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार का चरण 10 बनाएँ
    10
    पेंट। यह मजेदार भाग है पेंट करने के लिए रंग चुनें या आप चाहते हैं समाप्त और शरीर को तैयार करें ताकि यह भारी श्वेतपत्र का उपयोग कर स्पर्श के लिए नरम हो। गन्ने की लकड़ी के प्राकृतिक दृश्य के लिए एक भारी पूर्ण उपयोग नाइट्रॉसेलुलोज लाह पेंट के लिए। एक सजातीय परत लागू करें इसे सूखने के बाद, एक और कोट को लागू करें। आपको गिटार पर रंग की कम से कम चार परतें डालनी चाहिए। परतों को तब तक लागू करें जब तक कि आपकी प्राथमिकता के लिए यह पर्याप्त नहीं है। स्वच्छ परतें रंग सील यदि आप एक प्राकृतिक खत्म करने के लिए डिजाइन कलंकित किया है, चमक की एक परत लागू किया जाना चाहिए।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 11 बनाएँ चित्र बनाएं
    11
    वायरिंग आरेख ढूंढें और आवश्यक भागों खरीद लें और उन्हें इच्छित गुहा में रखें।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    12
    एक amp प्राप्त करें वे उपयोगी और अच्छे हैं, भले ही आपको लगता है कि आपको उनकी ज़रूरत नहीं है। एम्पलीफायरों के साथ, आप जिस तरह से आप चाहते हैं, प्रभावों को जोड़ सकते हैं या हटा सकते हैं। उल्लेख नहीं है कि कुछ एम्पलीफायर बहुत ज़ोरदार हैं!
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 13 बनाएँ
    13
    भागों को स्थापित करें और कार्रवाई को समायोजित करें रस्सी की ऊंचाई के लिए सामान्य नियम लगभग 0.5 मिमी पहले झल्लाहट और लगभग 0.3 मिमी में सात झल्लाहट के साथ झुकाव 22 कम है।
  • एक इलेक्ट्रिक गिटार चरण 14 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    14
    कार्रवाई समायोजन शिकायत और प्यार में अंतर है यह एक कठिन प्रक्रिया है और प्रत्येक गिटार के लिए अलग है।
  • युक्तियाँ

    • यह महंगा और समय लेने वाला हो सकता है

    चेतावनी

    • यह पहली बार काम नहीं कर सकता है
    • यदि इलेक्ट्रिकल वायर्ड आपकी विशिष्ट विशेषताएँ नहीं है, तो किसी मित्र से सहायता प्राप्त करें। अगर आप नहीं पूछते हैं, तो आप अपने आप को चोट पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com