IhsAdke.com

कैसे गिटार Pedals सेट करने के लिए

गिटार पैडल, जिसे प्रभाव पेडलल्स भी कहा जाता है, अपने इलेक्ट्रिक गिटार के लय को व्यवस्थित करने के लिए एक आसान और प्रभावी विकल्प प्रदान करते हैं। बाजार में उपलब्ध प्रभावों की व्यापक श्रेणी आपके लिए बहुत आसान हो जाती है और एक ही समय में पैडल के बड़े सेट का उपयोग करना चाहते हैं। हालांकि यह संभव है, सभी प्रभावों में प्लगिंग और खेल छोड़ना सबसे अच्छा विकल्प नहीं है अपने पैडल को ठीक से सेट करने के लिए, आपको उन्हें एक निश्चित क्रम में कनेक्ट करना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपका गिटार टोन सबसे अच्छा कर सकता है।

चरणों

गिटार पैडलस चरण 1 सेट करें
1
ट्यूनर को पहले सेट करें। यदि आप अपने पेडलबोर्ड पर रंगीन ट्यूनर पेडल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको सीधे अपने गिटार को ट्यूनर में प्लग करना चाहिए। सिग्नल श्रृंखला में पहला पेडल के रूप में ट्यूनर को पोजिशनिंग करना समझ में आता है - आप पेडल को चाहते हैं कि इससे पहले आने वाले अन्य पैडल से आने वाले एक विपरीत विकृत सिग्नल की बजाय गिटार से सीधे आने वाले साफ संकेत को ट्यून करें।
  • गिटार पेडलस चरण 2 सेट अप करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    श्रृंखला में पहले से फिल्टर प्रभाव कनेक्ट करें पैडल फ़िल्टर करें, जैसे वाहा-वाह (सक्रिय होने पर वाहा ध्वनि बनाते हैं), लिफाफे और ऑटो-वाह को ट्यूनर पेडल के ठीक बाद स्थान दिया जाना चाहिए। चूंकि इन पैडल को अपने फिल्टर और मोड्यूल्स को लागू करने के लिए क्लीन सिग्नल के हमले की आवश्यकता होती है, उन्हें अन्य प्रभाव के बाद उन्हें सीमित हद तक काम करने के लिए प्रेरित किया जाता है। यदि आप ट्यूनर पेडल का उपयोग नहीं करते हैं, तो फ़िल्टर आपकी श्रृंखला में पहला पैडल होना चाहिए।
  • गिटार पेडलस स्टेप 3 सेट करें
    3
    कंप्यूटर्स को फिल्टर के ठीक बाद में कनेक्ट करें कंप्रेशर्स को आपके गिटार की मात्रा के स्तर के लिए बनाया जाता है, यानी कम टन की मात्रा में वृद्धि। अगर गिटार सिग्नल के पहले ही भारी प्रभाव पड़ने के बाद इन वॉल्यूम में बढ़ोतरी होती है, तो कई अवांछित शोर और ध्वनि दिखाई दे सकते हैं।
  • गिटार पेडलस चरण 4 सेट करें शीर्षक वाले चित्र
    4



    फिर ओवरड्राइव पैडल और विरूपण जोड़ें। अब आप कनेक्ट कर सकते हैं शायद सबसे लोकप्रिय प्रकार का प्रभाव पैडल - ओवरड्राइव्स और विकृतियों। ये पैडल प्रत्येक नोट के ओवरटोन को उत्पन्न और बढ़ाते हैं, यही वजह है कि फिल्टर और कम्प्रेसर से पहले उन्हें जोड़ना एक बुरा विचार है। परिणाम एक अजीब और अप्रिय sonority हो सकता है
  • गिटार पेडलस चरण 5 सेट अप करें चित्र
    5
    अन्य सभी प्रकार के पेडल और मॉडुलन से जुड़ें ऊपर उल्लेखित प्रभावों को जोड़ने के बाद, आप किसी अन्य प्रकार के मॉडुलन पेडल को आपके पास कर सकते हैं। इसमें कोरस, फ्लेंजर, कांपोलो (वाइब्रेटो), और फ़ैसर (दोलन) जैसे प्रभाव शामिल हैं। यदि आपके पास इस प्रकार के कई पेडलल्स हैं, तो गिटार ध्वनि कैसे प्रभावित होता है यह जानने के लिए अलग कनेक्शन ऑर्डर करें।
  • गिटार पेडलस चरण 6 सेट अप करें चित्र
    6
    सिग्नल स्ट्रिंग में अपना वॉल्यूम पैडल डालें। ऊपर दिए गए सभी मॉडुलन पेडल के बाद वॉल्यूम पैडल जोड़े जाने चाहिए। वॉल्यूम पैडल का बेहतर परिणाम होता है, जब वे एक सिग्नल को समायोजित करने के बजाय, अपने अंतिम रूप में पहले से ही सिग्नल की मात्रा समायोजित कर रहे हैं, जो कई अन्य प्रभाव पैडल के माध्यम से फिर से संशोधित किए जाएंगे।
  • गिटार पैडलस चरण 7 सेट करें
    7
    अंत में, देरी पैडल (दोहराने) रखें केवल पेडल का एकमात्र प्रकार जो वॉल्यूम पेडल के बाद स्थित है जब सबसे अच्छा काम करता है, तो देरी है मात्रा से पहले देरी रखने से प्रत्येक देरी का वॉल्यूम नियंत्रण या ध्वनि के गूंज अधिक कठिन हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • अपने पैडल को अच्छी तरह से व्यवस्थित रखने के लिए, आप विभिन्न आकारों के पैडल या पेडल डेक खरीद सकते हैं। ये प्लेटफॉर्म आमतौर पर आप अपने सभी पैडल को एक एकल शक्ति स्रोत में प्लग करने की अनुमति देते हैं, जो कि केबलों की उलझन को कम करने में मदद करता है और अपने पैडल को बैटरियों को काम करने से रोकता है।
    • पैडल को बहुत छोटी तारों के साथ जुर्माना केबल कहा जाना चाहिए। केबल जितना लंबा होगा, उतना ही सिग्नल नीचा दिखता है, जिससे आपके गिटार के लय को प्रभावित होता है।

    आवश्यक सामग्री

    • प्रभाव पैडल
    • पेडल जंक्शन केबल
    • पैर पेडल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com