IhsAdke.com

कैसे एक गिटार एम्पलीफायर का उपयोग करने के लिए

प्रवर्धक उच्च मात्रा और वास्तविक समय में गिटार द्वारा कब्जा किए गए ध्वनि को पुन: प्रस्तुत करने में सक्षम उपकरण है। प्रत्येक एम्पलीफायर ध्वनि तीन प्रक्रियाओं के माध्यम से जाना बनाता है: एक पूर्व एम्पलीफायर, जो संकेत बढ़ाता है एक स्तर यह शक्ति एम्पलीफायर, जो guitarra- की मात्रा और के मुद्दे को समायोजित कर देता manipulado- करने की अनुमति देता है कि करने के लिए गिटार पिकप से प्राप्त स्पीकर सौभाग्य से, सबसे एम्पलीफायरों सरल नियंत्रण है कि किसी भी उपयोगकर्ता ध्वनि गिटार से बाहर आने के हेरफेर करने की अनुमति का एक सेट के साथ आता है। एम्पलीफायर का इस्तेमाल करना सीखना इन बटनों को संभालने के लिए उतना आसान नहीं है।

चरणों

एक गिटार एएमपी चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
एम्पलीफायर में गिटार प्लग करें। इसमें प्लग करने के लिए, बस एक 6mm ऑडियो केबल है, गिटार आउटपुट के लिए अपनी समाप्ति में से किसी एक को जोड़ने और एम्पलीफायर के इनपुट के लिए दूसरा। इसे हमेशा एम्पलीफायर के साथ इसे अपने इनपुट से जुड़े किसी भी चीज़ के बिना काम करने से रोकने के लिए करें, जो इसके घटकों को नुकसान पहुंचा सकता है। कुछ एम्पलीफायरों में एक से अधिक इनपुट प्लग हैं वे ऐसा कर सकते हैं कि कोई एक समय में एक से अधिक गिटार चला सकता है या क्योंकि एक इनपुट ध्वनि को साफ करता है और अन्य विकृत होता है।
  • एक गिटार एएमपी चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एम्पलीफायर चालू करें अधिकांश में एक ऑन-ऑफ स्विच होता है हालांकि, ट्यूब एम्पलीफायरों के पास दो स्विच होंगे - एक को चालू और बंद किया जाएगा और दूसरा स्टैंडबाय होगा। पहले एम्पलीफायर चालू करने के लिए बटन का प्रयोग करें, वाल्व को गर्म करने के बारे में 60 सेकंड प्रतीक्षा करें और उसके बाद ही स्विच "स्टैंडबाय" दबाएँ। एम्पलीफायर खेलना शुरू करने के लिए आपके लिए तैयार है।
  • एक गिटार एएमपी चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एम्पलीफायर की मात्रा समायोजित करें सरलतम लोगों में केवल एक मात्रा नियामक होगा सबसे आम है कि "प्री" और "पोस्ट" नामक दो बटन हैं पहले बिजली प्रवर्धन से पहले ध्वनि समायोजित करता है - दूसरा, फिर।
    • "प्री" बटन का उपयोग करने से गिटार वॉल्यूम पर अधिक तीव्र प्रभाव पड़ेगा। यह एक और अधिक प्राकृतिक विरूपण के साथ एक लंबी अवधि का उत्पादन करने में भी मदद करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, शक्ति प्रवर्धन के चरण में, एक निश्चित स्तर के ऊपर ध्वनि अच्छी प्रक्रिया नहीं है। इसलिए, "पूर्व" बटन को बदलना गुणवत्ता विरूपण प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है।
    • "पोस्ट" नियंत्रक का गिटार की मात्रा पर कम तीव्र प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, संकेत विरूपण प्रभावित नहीं होगा। यदि "प्री" बहुत अधिक है, तो "पोस्ट" को कम करें ताकि उचित मात्रा में विकृत ध्वनि प्राप्त कर सकें। यदि "प्री" नीचे है, तो आपको "पोस्ट" बढ़ाने की आवश्यकता होगी ताकि गिटार ध्वनि एक ही मात्रा में हो।
    • कुछ एम्पलीफायरों में "प्री" और "पोस्ट" के बजाय "ड्राइव" और "मास्टर" नाम हो सकते हैं।



  • एक गिटार एएमपी चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने गिटार के टोन की बनावट को समायोजित करें सभी एम्पलीफायर ध्वनि को समेकित करने के कुछ तरीके पेश करते हैं, आमतौर पर "टोन" नामक बटन के माध्यम से। यह सेट है, तो उच्च आवृत्तियों पर जोर दिया जाएगा और स्वर अधिक clear- हो जाएगा यह कम करने के लिए सेट है, तो कम आवृत्तियों साक्ष्य के रूप में हो जाएगा, तो गिटार ध्वनि गहरा लगेगा। बड़ा एम्पलीफायरों में दो या तीन समायोजक होते हैं जो बास, मध्य और उच्च ध्वनियों को अलग से नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं।
  • एक गिटार एएमपी चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि संभव हो तो चैनल को अलग करें "चैनल" बटन पर कुछ एम्पलीफायर हैं इसके साथ, आप साफ चैनल और विकृत चैनल के बीच भिन्न हो सकते हैं, जिससे दो के बीच स्विच करने की संभावना बढ़ जाती है इस बटन को "प्री" बढ़ाने और "पोस्ट" को कम करने के समान प्रभाव पड़ता है।
  • एक गिटार एएमपी चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एम्पलीफायर प्रदान करता है कि अन्य नियंत्रणों की कोशिश करो आपके डिवाइस में अतिरिक्त नियंत्रण हो सकते हैं - "कोरस," "थरमोलो," "विलंब," और रीवर्ब हालांकि, इन प्रभावों को बेहतर गुणवत्ता के साथ प्राप्त किया जाता है यदि वे पैडल से उत्पन्न होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब खेल रहा है, यह मात्रा इसे बढ़ाने पूरी तरह से 10 तक तो तुम अन्य एम्पलीफायर विन्यास में स्थानांतरित करने के लिए खेल रहे हैं रोकने के बिना जल्दी से मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं के बजाय 7 के आसपास कुछ करने के लिए सेट करने देने के लिए एक अच्छा विचार है।
    • यदि आप विभिन्न टन का निर्माण करना चाहते हैं, तो आप एक प्राप्त कर सकते हैं मॉडलिंग amp एक पारंपरिक एम्पलीफायर के बजाय एम्पलीफायर इस प्रकार के कई क्लासिक मॉडल की आवाज की नकल करने में सक्षम है जो गिटारवादक चुन सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • 6 मिमी केबल
    • एम्पलीफायर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com