IhsAdke.com

कैसे एक एम्पलीफायर और शुरुआती के लिए एक गिटार खरीदें और बजट में रखें

एम्पलीफायर और गिटार का चयन करना जिसके साथ आप अपनी संगीत यात्रा शुरू करेंगे, एक बाल खींचने वाली नौकरी हो सकती है। आपकी परीक्षा को आसान बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

एक बजट पर एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार और एएमपी चुनें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
खाते में उस संगीत की शैली को ध्यान में रखें जो आप खेलना चाहते हैं।
  • यदि आप वाइब्रेटा लीवर का उपयोग करने की कोई इच्छा नहीं रखते हैं, या कुछ भी पेंटेरा शैली (तेजी से भारी धातु, पूर्ण विकृत नोटों से भरा झुकने) या जिमी हेंड्रिक्स (साइकेडेलिक रॉक), आपकी सूची से लीवर के साथ आने वाले किसी मॉडल को हटा दें। सस्ता होने के अलावा, इन मॉडलों में तारों की ट्यूनिंग को लंबे समय तक बनाए रखा जाता है, क्योंकि पुल तय हो गया है।
  • अपना पहला गिटार खरीदने के लिए एक स्थानीय गिटार की दुकान पर जाएं विक्रेताओं का बहुत अनुभव है जिससे आप लाभ ले सकते हैं, साथ ही यह तथ्य भी है कि आप बिक्री के बाद सहायता पर भरोसा कर सकते हैं। बड़े नेटवर्क से बचें, जैसे वॉलमार्ट और बेस्ट खरीदें, क्योंकि गिटार को बेचने के अलावा (एक घटिया मॉडल के अलावा) वे क्या करेंगे। विशेष दुकानों में सर्वश्रेष्ठ ब्रांडों के बारे में जानकारी होती है, जो मॉडल अधिक टिकाऊ होते हैं, खेलते समय बेहतरीन टोन और आराम प्रदान करते हैं यहां तक ​​कि अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, तो आप ग्राहक के साथ अच्छी सेवा और प्रतिबद्धता देखेंगे, हालांकि कीमत थोड़ा अधिक हो सकती है। इनमें से कुछ स्टोर संगीत सबक भी प्रदान करते हैं।
  • संगीत वस्तुओं के बड़े नेटवर्क से बचें (जैसे गिटार सेंटर और संयुक्त राज्य अमेरिका में सैम ऐश) ग्राहकों का सर्विस और पंजीकरण अच्छा नहीं है, इसके बावजूद एक ऐसा माहौल है जो शुरुआती संगीतकारों को डराता है। इसके अलावा, इन दुकानों में आंतरिक तकनीकी सहायता नहीं होती है, न ही वे संगीत के सबक प्रदान करते हैं
  • गिटार बांह की मोटाई क्या आप किसी विशिष्ट शैली के संगीतकारों के लिए एक बहुमुखी मॉडल तलाश रहे हैं? कौन सा स्लाइड के साथ ब्लूज़ खेलता है (खेलने के लिए धातु या कांच ट्यूब का उपयोग करने वाली तकनीक) एक व्यापक गर्दन और एक तेज बैक वक्र पसंद करते हैं, जो हाथों के लिए बेहतर समर्थन प्रदान करते हैं। एक धातु या रॉक संगीतकार शायद एक चिकनी बैक वक्र के साथ एक संकीर्ण हाथ गिटार की तलाश करेंगे जो उंगलियों को अधिक आसानी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।
  • एक बजट के चरण 2 में एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार एंड एएमपी चुनें
    2
    फ्री्स और गिटार स्ट्रिंग्स के बीच की दूरी को नोट करें नोट करते समय ध्यान से सुनो, अगर गिटार टग (यानी, स्ट्रिंग, जब कंपन होता है, गिटार बांह के साथ संघर्ष नहीं करता है और शोर पैदा करता है)। 5, 10, 12 आदि के घरों पर यह कोशिश करें, हमेशा कानों के साथ trastejando के किसी भी लक्षण को ध्यान से। अगर आपके द्वारा गिटार का परीक्षण किया गया है, तो यह समस्या है, स्टोर से उसकी बांह को समायोजित करने के लिए कहें (अच्छे स्टोर आपके लिए ऐसा करेंगे)। अगर सिर्फ गिटार बांह का समायोजन करने के लिए fretting हल करने के लिए पर्याप्त था, यह एक संकेत है कि यह समस्या एक गिटार दोष के कारण नहीं था और आप इसे डर के बिना घर ले जा सकते हैं।
  • एक बजट पर चरण 3 के लिए एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार एंड एएमपी चुनें
    3
    Scuffs, दरारें आदि के लिए देखो कोई स्पष्ट दिखाई देने वाला संकेत
  • एक बजट पर एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार एंड एएमपी चुनें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4



    तारों को ट्यून करें और थोड़ी देर गिटार बजाओ जब आप स्टोर में रहें। बहुत से लोग इस अनुभव को असहज महसूस करते हैं, खासकर जब आप शुरुआत करते हैं यदि आप खेलना नहीं चाहते हैं, तो "प्रतिरोध परीक्षण" करें: कुछ नोट्स स्पर्श करें और करें झुकने ऊपर और नीचे तार पर, लीवर का उपयोग करें (यदि गिटार एक है) आदि। अगर, आखिरकार, गिटार में ट्यूनिंग है, उत्कृष्ट! हालांकि, यदि यह बिंदु से धुन करता है कि आपको ज़ग्स में कई मोड़ लेना होगा या यदि अधिकांश स्ट्रिंग ट्यून आउट हैं, तो इस मॉडल को छोड़ दें यदि आप इसे लेते हैं, तो यह केवल कुंठा जमा कर देगा
  • एक बजट पर एक शुरुआत इलेक्ट्रिक गिटार एंड एएमपी चुनें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    इसे एम्पलीफायर में प्लग करें, देखें कि क्या आपको ध्वनि पसंद है। यदि आप इस विषय में अनुभवहीन हैं, तो गिटार स्वर के लिए आपका स्वाद अभी भी बदल सकता है। बस ऐसे मॉडल की तलाश करें जो आप कल्पना की गई ध्वनि के करीब आता है। टोन को सुनो और इसकी विशेषताओं को नोट करें: अगर यह स्पष्ट, जीवंत है, अगर यह बनावट, गहराई, आदि है
  • एक बजट पर चरण 6 के लिए एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार और एएमपी चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक यथार्थवादी बजट सेट करें और इसके लिए सही रहें। उपकरणों की तलाश करें जब तक आप अपनी सीमा में नहीं रहें। आरंभ करने के लिए, $ 450.00 और $ 1100.00 के बीच का मान पर्याप्त होना चाहिए।
  • एक बजट पर चरण 7 के लिए एक शुरुआती इलेक्ट्रिक गिटार और एएमपी चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    सबसे अच्छा टोन के साथ एम्पलीफायर के लिए देखो तय करने से पहले कई अलग-अलग मॉडल का परीक्षण करें आप विरूपण या प्रभाव पैडल खरीदने के लिए समाप्त हो सकते हैं, इसलिए इन बिल्ट-इन कार्यों के साथ एम्पलीफायरों को प्राथमिकता दें।
  • युक्तियाँ

    • एक गिटारवादक मित्र को अपने साथ ले लें ताकि वह सूची से सबसे खराब गुणवत्ता वाले मॉडल को खरोंच करने में आपकी सहायता कर सके।
    • सबसे कम कीमत वाले गिटार सबसे बड़े ब्रांडों के नहीं होंगे। हालांकि उनके पास सस्ता मॉडल है, वे अक्सर कम गुणवत्ता वाले होते हैं और चीन में निर्मित होते हैं, शायद खराब। धीरज रखो: जब आप अपने कौशल को सुधारते हैं, तो अपने आप को एक महान ब्रांड का उच्च अंत मॉडल देने का समय आ गया है।
    • सुनो, देखो संगीत को सुनने और खोज के द्वारा अच्छी तरह से परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं। आवेग पर खरीद मत करो सप्ताह की प्रतीक्षा करें, यदि आवश्यकता हो जब खरीदते हैं, सुनिश्चित करें कि घटक अच्छी स्थिति में हैं और ठीक से कार्य करते हैं।

    चेतावनी

    • रिटेल स्टोर्स में गिटार खरीदना (यूएस में, टारगेट, वॉलमार्ट, सर्वश्रेष्ठ खरीदें, दूसरों के बीच) हालांकि सुंदर, ये मॉडल कम-गुणवत्ता वाला लकड़ी और पिकअप और हर 30 सेकंड (वास्तव में) पर ट्यून करते हैं।
    • वर्गीकृत वेबसाइट्स नए संगीत उपकरण प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है लेकिन सावधान रहें - कुछ विक्रेताओं का कहना है कि ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई बकवास नहीं है। यदि विक्रेता चैट करने में अच्छा है, तो वह आपको दूसरी लाइन मॉडल खरीदने के लिए मिल सकता है जैसे कि यह एक उच्च अंत वाला है आपको बेचने वाली कहानियों पर विश्वास न करें। नाम और मॉडल नंबर प्राप्त करें और Google पर एक खोज करें
    • लीवर - कई दूसरी लाइन गिटार, जो थोड़ा बेहतर देखने के लिए डिज़ाइन किया गया है, डिजाइन में बने लीवर हैं। हालांकि वे बेहतर दिखते हैं, सच्चाई यह है कि इनमें से अधिकांश मॉडल बहुत खराब गुणवत्ता वाले हैं। उत्साह से भरा गिटार खरीदने की तुलना में, शुरुआत में गिटारवादक को कुछ भी निराश नहीं करता है, और जब अभ्यास करता है, तो इसे हर 2 मिनट में धुनें। इस से बचने की कोशिश करें (या आप जो मॉडल खरीदना चाहते हैं, लेकिन बेहतर गुणवत्ता वाली पुल खरीदने के लिए $ 250 बचाएं)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com