IhsAdke.com

आपका पहला गिटार कैसे खरीदें

गिटार खेलने के लिए सीखना मजेदार है, और यह एक शौक हो सकता है जो एक लंबे समय तक चलेगा। यह एक बैंड या एक रॉक गायक में आपके कैरियर की शुरुआत हो सकती है। यदि आप एक गिटार खरीदने में रुचि रखते हैं, तो सबसे अच्छा विचार शुरुआती के लिए एक अध्ययन गिटार प्राप्त करना होगा जो कि महंगा नहीं है आपके लिए सही गिटार ढूंढने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें

चरणों

अपना पहला गिटार चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
अपना बजट निर्धारित करें शुरुआत के रूप में, कम बजट बनाने का प्रयास करें किसी भी गिटार के लिए R $ 300,00 और R $ 400,00 के बीच प्रयुक्त गिटार भी अच्छे हैं - उनके लिए दुकानों में और आपके शहर में प्रयुक्त उत्पादों के पुनर्विक्रेताओं के साथ देखें। क्योंकि यह सस्ता है, इसका यह मतलब नहीं है कि यह एक अच्छा गिटार नहीं है, लेकिन 200 डॉलर से कम लागत वाले गिटार से सावधान रहना, क्योंकि कुछ लोग खराब तरीके से काम कर सकते हैं। सस्ते गिटार आमतौर पर खराब बनाया जाता है और बहुत कम ध्वनि की गुणवत्ता होती है।
  • आपका पहला गिटार चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    खोजें। आपके पास किसी के पास ढूंढें, जिन्होंने कुछ समय के लिए गिटार बजाया है। पूछें कि किस ब्रांड और प्रकार के गिटार देखने और कौन से बचने के लिए उदाहरण के लिए, फेंडर, टेलर, मार्टिन और गिब्सन अच्छी तरह से ज्ञात और उच्च गुणवत्ता वाली ब्रांड हैं।
  • शीर्षक से चित्र अपना पहला गिटार चरण 3 खरीदें
    3
    यह तय करें कि आप गिटार या इलेक्ट्रिक गिटार खेलेंगे या नहीं यह आपके द्वारा खेला जाने वाली शैली पर निर्भर करेगा।
  • अपना पहला गिटार चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    दुकानों पर जाएं इसे खरीदने से पहले कभी गिटार बजाना बंद न करें- ताकि आप जान सकें कि आप क्या खरीदेंगे। ऐसा नहीं करना एक बड़ी गलती हो सकती है अपने दोस्त को ले लीजिए जो मदद के लिए पहले से ही विभिन्न दुकानों को छू लेता है। शुरुआत के रूप में, आपका कान लयका के सूक्ष्म गुणों को नहीं पहचान सकता है, और आपका मित्र आपकी सहायता कर सकता है यह शायद सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है
  • अपना पहला गिटार चरण 5 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    कर्मचारी प्रश्न पूछें विक्रेता के लिए एक ईख और पट्टा के लिए पूछो और उसे अपने बजट के अधिकतम मूल्य के करीब मूल्य के गिटार दिखाने के लिए भी कहें।
  • अपना पहला गिटार चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6



    क्लर्क से यह सुनिश्चित करने के लिए पूछें कि गिटार में एक कॉन्सर्ट ट्यूनिंग है या अगर इसमें मानक ट्यूनिंग है। यह आपको उपकरणों के बीच बेहतर तुलना करने में मदद करेगा।
  • अपना पहला गिटार चरण 7 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    इसे महसूस करो खड़े या बैठे खेलने के द्वारा कई गिटारों की कोशिश करें यदि वे स्वाभाविक नहीं दिखते हैं, तो भी हल्के ढंग से, वे आपके लिए सही नहीं हैं। कई गिटारों की कोशिश करें जब तक आप कुछ नहीं पाते जो आपको अच्छा लगता है, आपके दोनों हाथों और आपके शरीर के लिए।
  • अपना पहला गिटार चरण 8 खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सबसे पहले स्ट्रिंग (ई 6) पर फारेन करने से पहले अपनी तर्जनी रखें बाहों में से प्रत्येक में उठाए गए धातु "लाइन" हैं। बल की एक अच्छी मात्रा के साथ रस्सी को दबाएं गूंज, क्लिक या अजीब शोर सुनने की कोशिश करो। अपनी उंगलियों के साथ अच्छे दबाव बनाने के लिए, प्रत्येक स्ट्रिंग के प्रत्येक झल्लाहट को जांचें यदि आप किसी भी "गैर-संगीतमय" शोर को देखते हैं, तो छोटा, डीलर को उपकरण समायोजित और परिष्कृत करें। इसे फिर से देखें यदि समस्या बनी रहती है, तो खरीद नहीं लें
  • अपना पहला गिटार चरण 9 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सनसनी, ध्वनि और दृश्य द्वारा प्रत्येक गिटार का न्यायाधीश करें
  • अपना पहला गिटार चरण 10 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    खरीदारी करके: गारंटी के लिए पूछें, स्ट्रिंग का एक नया सेट, ले जाने के लिए कवर और ट्यूनर शुरुआती गिटारवादक के रूप में, आप Vai एक बड़ा कवर और ट्यूनर की आवश्यकता है - इसलिए इसे खरीदने के लिए अच्छा है कई डीलरों ने गिटार पर कई वर्षों तक फैक्ट्री स्ट्रिंग को छोड़ दिया, ध्वनि की चमक की लूटते हुए। नई स्ट्रिंग समस्या को अच्छी तरह से हल करते हैं
  • अपना पहला गिटार चरण 11 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि संभव हो, तो निजी गिटार सबक लेने का प्रयास करें। हालांकि किताबें अच्छी हैं, वे तकनीक को सही तरीके से (उंगलियों, हाथ, हथियार, पीठ और टच की स्थिति के लिए सही तरीके) नहीं सिखा सकते, लेकिन केवल सिद्धांत अगर निजी सबक लेना संभव नहीं है, या कीमत के लिए पहुंच से बाहर है, तो किताबें या इंटरनेट पर्याप्त हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • गिटार की कीमत के लिए मुख्य कारक वह सामग्री है जो इसके निर्माण और इसके अतिरिक्त उनके निर्माण का काम है। सस्ता गिटार लेमिनेट्स (प्लाईवुड) से बनते हैं, और सबसे अच्छे लोग ठोस जंगल के बने होते हैं। शीर्ष ठोस हो सकता है और नीचे की तरफ लम्बेनेट के बने होते हैं - या फिर, सभी लकड़ी ठोस होनी चाहिए। लकड़ी के प्रकार मूल्य को प्रभावित करते हैं शीर्ष आमतौर पर बारहमासी से बना होता है, जैसे देवदार या सरणी। बहुत सी किस्म की दृढ़ लकड़ी से नीचे और पक्ष बनाया जा सकता है एक लोकप्रिय विकल्प कुछ प्रकार के रोज़ेवुड है साधन के अंदर और बाहर देखो यह देखने के लिए कि नीचे की तरफ दोनों पक्षों पर एक ही है। आप विक्रेता से सामग्री की विशिष्टताओं के बारे में पूछ सकते हैं, जब तक कि आप जंगल और प्लाईवुड से प्रजातियों को अलग करने के लिए बहुत अच्छी नज़र रखते हैं। यदि आप इस्तेमाल किए गए गिटार खरीदते हैं, तो आप पैसे के लिए बेहतर सामग्री प्राप्त कर सकते हैं, विशेषकर अगर आप पुराने गिटार खरीदते हैं, क्योंकि लकड़ी वर्षों में दुर्लभ हो गई हैं।
    • ऐसा कुछ जिसकी थोड़ी अधिक लागत आएगी, लेकिन इसके लायक होने के कारण यह उच्च गुणवत्ता वाले ट्यूनर हैं वे पिच में अधिक सटीक होते हैं, और अपने उपकरण को ट्यून करने के बजाय, जहां आप उन्हें छोड़ देते हैं, वहां रहें। ट्यूनर्स के लिए देखो जो मोहरबंद है, न केवल तंग, नल
    • यदि एक गिटार टिन्निटस का उत्पादन करता है जिसे गिटारवादक की तकनीक की कमी के कारण नहीं जोड़ा जा सकता है, तो कार्रवाई (स्ट्रिंग्स और बांह के बीच की दूरी) संभवतः बहुत कम है - या फ्री के साथ कुछ समस्या है सस्ते गिटारों में कभी-कभी बहुत अधिक फर्श होते हैं, जो तार के कंपन में हस्तक्षेप करते हैं। कभी-कभी ऐसा तब होता है जहां हाथ शरीर में मिल जाता है। इसका मतलब है कि वे अच्छी तरह से नहीं रखा गया था और गिटार अच्छा नहीं है यदि कार्रवाई बहुत छोटी है, तो आप या तो एक बड़े चित्रफलक प्राप्त कर सकते हैं - जो एक टुकड़ा है जो हाथ और यंत्र के सिर के बीच बैठता है, तारों का समर्थन करता है - फ़्यूज़ को बढ़ाने के लिए कितना - जो एक हिस्सा है जो कि यंत्र के शरीर में रहता है , तारों को भी समर्थन देता है, लेकिन साधन के दूसरी तरफ। दो हिस्सों को तार हटाकर हटाया जा सकता है। आप इन भागों के नीचे कुछ पेपर डालकर कार्रवाई बढ़ा सकते हैं। हमेशा एक लुथेर की देखरेख में संशोधन करें यदि आप गिटार को समायोजित करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो पेशेवर इसे करते हैं। आपके द्वारा खरीदा गिटार को अक्षम करने के लिए $ 50.00 का भुगतान करना बेहतर है।
    • यदि आपके पास कोई दोस्त है जो किसी उपकरण की दुकान पर काम करता है, तो चीजें बहुत आसान हो सकती हैं!
    • यदि आप एक गिटार का इस्तेमाल करते हैं, खासकर यदि आप मोहरे की दुकान पर खरीदारी कर रहे हों, तो सुनिश्चित करें कि आपका हाथ और शरीर विकृत नहीं हो। कुछ पुल पर गिटार के शरीर पर कुछ अभिलेखागार (पुल है जहां तार शरीर से मिलते हैं)। नीचे से ऊपर की ओर हाथ पर बारीकी से देखने के द्वारा frets पर विकृतियों के लिए जाँच करें आपको यह करने के लिए गिटार उठाना होगा। यदि फ्रिट्फ़ समान वर्दी नहीं हैं, या यदि उनमें से कुछ दांतेदार लगते हैं, दूसरों की तुलना में अधिक या कम, तो गिटार खरीदना नहीं है।
    • सबक लें यह जानने से ज्यादा निराशाजनक नहीं है कि आपने गलत तकनीक सीखी है कक्षाएं लेना, थोड़े समय के लिए भी, आप अपने सीखने में अच्छी छलांग लगाएंगे।
    • एक एम्पलीफायर और स्ट्रिंग खरीदने के लिए अपने बजट में धनराशि सेट करना याद रखें, चाहे वह गिटार या इलेक्ट्रिक गिटार, और एक बैग या केस है। ट्यूनर में भी निवेश करने पर विचार करें
    • जब तक आप एक अनुभवी गिटारवादक नहीं हैं, आपको गिटार ऑनलाइन खरीदने से बचना चाहिए यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी आपको स्टोर में जाने की सलाह देगा। वेबसाइटों का उपयोग करना आपके लिए विभिन्न चीजों के बारे में जानने का एक तरीका है। स्थानीय संगीत वाद्ययंत्रों में संगीतकारों का अनुभव है और वे आपकी प्रक्रिया में सहायता कर सकते हैं। अपने बजट के बारे में अभी ठीक रहें
    • ऑनलाइन संगीत स्टोर आमतौर पर उनके गिटार के लिए लगभग $ 50 कम शुल्क लेते हैं यह एक अच्छी अर्थव्यवस्था है, लेकिन थोड़ी अधिक भुगतान करना और स्थानीय डीलर से खरीदना बेहतर है। कम से कम आपके पास गिटार के बारे में अतिरिक्त प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई अजनबी के लिए ईमेल द्वारा आपको जवाब देने के लिए इंतजार नहीं करना होगा।
    • इस्तेमाल किए गए गिटार खरीदते समय अति सावधानी बरतें। यदि आप इसे महत्वपूर्ण पाते हैं, तो अपने साथ एक अनुभवी गिटारवादक को स्टोर पर ले जाएं।
    • जैसा कि आप अपने गिटार में सुधार करना शुरू करते हैं, आप अपने संग्रह का उपयोग भागों, पैडल, एम्पलीफायर और अन्य सामान के साथ बढ़ा सकते हैं।
    • अपने शहर में कई दुकानों की यात्रा करें, क्योंकि प्रत्येक को अलग-अलग ब्रांडों को फिर से बेचना है।
    • सबसे पहले आपको लगता है कि पहले इलेक्ट्रिक गिटार सुपरकार खरीदने वाला नहीं है। यदि आप तय करते हैं कि अब आप रुचि नहीं रखते हैं, तो क्या होगा? वे 600 डॉलर से $ 4,000 खो देंगे उधार लेने वाले दोस्त से गिटार लें और देखें कि क्या आप वास्तव में चाहते हैं और आप नौकरी के लिए तैयार हैं। अपने दोस्त से पूछें कि वह गिटार बजाने के बारे में क्या सोचता है, अगर यह मुश्किल हो। यदि आप चाहें, तो किसी उपकरण की दुकान पर जाएं और कुछ गिटार का परीक्षण करें। जब आप पाते हैं कि एक अच्छा और गुणवत्ता है, उसे हल्के कवर के साथ खरीदें (जब तक आप इसे से यात्रा नहीं करना चाहते हैं - इस मामले में, एक कठिन आवरण बेहतर होगा)। गिटार के बारे में जानें यदि आप इलेक्ट्रिक गिटार में दिलचस्पी रखते हैं, तो कुछ अच्छे स्टोरों में आज़माएं, और इसे सही सामान के साथ खरीदें।
    • गुस्से के बारे में परेशान मत हो! यदि कोई मॉडल आपको पसंद है, लेकिन इस मॉडल के सभी गिटार चारों ओर घूम रहे हैं, तो विक्रेता से पूछें कि क्या आप इसे खरीदने से पहले इन गिटारों में से एक फिट कर सकते हैं या इसे कहीं ले सकते हैं जो इस समस्या को हल कर सकते हैं। यह किसी एक या किसी अन्य रूप में किया जाना चाहिए, चूंकि गिटार को आप चाहते हैं कि वह क्रिया (स्ट्रिंग ऊंचाई) के अनुसार समायोजित किया जा सकता है, और कोई भी बेमेल सही होना चाहिए। साधन को एक अच्छी आवाज़ रखने के लिए $ 80 से अधिक का खर्च नहीं करना चाहिए और यह विचार करना कुछ है कि क्या आप एक अधिक गंभीर वाद्य यंत्र बन गए हैं।
    • इलेक्ट्रिक गिटार की तुलना में (ध्वनिक) गिटार काफी कठिन है। गिटार से शुरू करने से, आप अपनी अंगुलियों में प्रतिरोध बना सकते हैं - और जब आप गिटार पर स्विच करना पसंद करते हैं, तो सभी छोटे शोर और आप सुनते हैं, वहां नहीं होंगे!
    • बहुत से लोग कठोर सबक के कारण हार जाते हैं! टैब्लेचर या शीट म्यूजिक का उपयोग करते हुए, अपने पाठों के समानांतर में आप चाहते गीतों को जानें गिटार सीखने के दौरान मज़ेदार होने के लिए कक्षा और आराम से अभ्यास के बीच संतुलन रखना महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप सीखने के बारे में गंभीर हैं, तो एक उत्कृष्ट साधन में निवेश करना एक अच्छा विचार है। यह इसके लायक होगा, और अगर आप कुछ वर्षों के लिए सीखना जारी रखेंगे, तो इससे भी अधिक मूल्य मिलेगा।
    • गिटार और गिटार कंपनियां वर्तमान में सहायक हैं जो कम कीमतों पर उसी उपकरण का निर्माण करती हैं इसलिए, गिब्सन खरीदने के बजाय, एपीफोन खरीदने या फेंडर खरीदने के बजाय स्क्वीयर खरीदें
    • धातु शैली गिटार खरीदना न करें - यह आपके द्वारा चलाए जा सकने वाले संगीत की शैली को सीमित करता है यहां तक ​​कि अगर आप धातु खेलना चाहते हैं, तो आपको कई अन्य शैलियों (ब्लूज़, रॉक ...) सीखना होगा, जो सबसे अच्छी तरह से साफ ध्वनि के साथ खेला जाता है, जो कि धातु खेलने के लिए बनाए गए गिटार पर करना मुश्किल है।

    चेतावनी

    • यह बेहद जरूरी है कि गिटार के उम्मीदवार प्रत्येक संगीत में केवल संगीत स्वरों का उत्पादन करते हैं दूसरे शब्दों में, कूबड़, चक्कर आना, क्लिक और अन्य समान आवाज़ें उपकरण को अयोग्य घोषित कर सकती हैं ताकि आप उन्हें सिर्फ एक ही झल्लाहट दबाकर सुन सकें। यदि वे स्टोर के लिए नए होते हैं, तो वे आसानी से फिट नहीं होते हैं, बाद में उन्हें समायोजित करने की संभावना कितनी है? ऐसा तब तक नहीं होगा जब तक आप अपने कोटिंग्स पर भाग्य नहीं बिताते हैं।
    • अगर गिटार उतना ठोस नहीं लगता है, या यदि ऐसा लगता है कि कोई चीज़ गायब हो रही है, तो इसे खरीदने से बचें
    • कुछ संगीत स्टोरों में सावधान रहें बहुत से कर्मचारी कमीशन के साथ काम करते हैं और आप उस उपकरण को वैसे भी खरीदने की कोशिश कर रहे हैं - उनमें से कुछ बहुत आक्रामक हो सकते हैं और उतने विनम्र नहीं हो सकते हैं जितना कि आप चाहते हैं वे आपको अधिक ध्यान देंगे यदि उन्हें पता है कि आपके पास धन है और उस दिन उपकरण खरीदने की योजना है - अन्यथा आप की अवहेलना नहीं की जाएगी और वे नई बिक्री की तलाश करेंगे।
    • $ 6,000 के लिए गिटार खरीदने का मूर्ख मत बनो! शुरुआती गिटार के बारे में $ 150 लागत
    • हमेशा उस उपकरण के साथ तर्कसंगत होना याद रखें जिसे आप खरीद लेंगे। अगर आप पॉप या ब्लूज़ खेलने की योजना बनाते हैं, रॉक खेलने के लिए गिटार खरीदें नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com