IhsAdke.com

कैसे गिटार पर एक महान Timbre पाने के लिए

साधन की आवाज़ संगीत के किसी भी टुकड़े की गुणवत्ता पर भारी होती है। कल्पना कीजिए कि एक खूबसूरत सोनाटा एक नौसिखिया वायोलिनवादी द्वारा किया जा रहा है। खराब ध्वनि भी बेहतरीन धुनों को बर्बाद कर सकती है दूसरी ओर, महान संगीतकार, मध्यस्नातक संगीत को दूसरे स्तर पर ले सकते हैं। गिटारवादियों के पास उनके निपटान में कई प्रकार की आवाज़ होती है, लेकिन यहां तक ​​कि सबसे अच्छा उपकरण भी एक मशहूर संगीतकार का निर्माण कर सकते हैं। धैर्य और अभ्यास के साथ, आप गिटार पर एक महान लय प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

चित्र ग्रेट इलेक्ट्रिक गिटार टोन स्टेप 1 वाला शीर्षक है
1
अध्ययन करें कि आप क्या पसंद करते हैं उन अन्य गिटारवादियों को सुनो जिनके साथ आप पहचान करते हैं और देखें कि उनके बारे में क्या अच्छा है। अगर आप नहीं जानते कि आप क्या ढूंढ रहे हैं, तो आप कुछ भी नहीं पा सकेंगे।
  • पिक्चर शीर्षक है ग्रेट इलेक्टिक गिटार टोन स्टेप 2
    2
    सुनो और ध्यान दें कि आप गिटार पर क्या करते हैं अपने खुद के और अधिक जानने के लिए शुरू करें और आप इसे सुधारने के बारे में सोचें। अपने गिटार का निर्माण करने वाली ध्वनि का अध्ययन करें - टोन बटन को ऊपर और नीचे समायोजित करने और पिकअप के बीच स्विच करने की संभावनाओं का पता लगाएं।
  • चित्र ग्रेट इलेक्ट्रिक गिटार टोन स्टेप 3
    3
    जिस तरीके से आप तारों को फिर से बदलते हैं, उसके अनुसार भिन्न करने की कोशिश करें अधिक और कम बल के साथ खेलने की कोशिश करें, हमेशा इन भिन्नताओं को लम्बे समय तक लाने के प्रभाव पर ध्यान दे। आपका वाइब्रेटो आपका हस्ताक्षर है और इसे बढ़ाने के लिए अभ्यास के वर्षों की आवश्यकता है। गिटार बांह से करीब या अधिक दूर थ्रेडिंग या पिकिंग तार भी आपके लय के लिए विविधता ला सकता है। पुल के करीब आप तार कांपते हैं, तो मोटा टोन होगा- दूसरी तरफ, यदि आप गिटार बांह के पास खेलेंगे तो यह हल्का हो जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक है ग्रेट इलेक्टिक गिटार टोन स्टेप 4
    4
    तार को बदलें नई तार किसी भी गिटार की आवाज़ को पुनर्जीवित कर सकती है। और विभिन्न मोटाई के तार आपके खेल को प्रभावित कर सकते हैं। विभिन्न मोटाई की तारों को जानने के लिए प्रयास करें, जो सबसे अच्छा खेलने के लिए सुखद है और जो सबसे अच्छी आवाज का उत्पादन करता है।



  • ग्रेट इलेक्टिक गिटार टोन स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र है
    5
    पिकअप को बदलें सिक्स पिकअप गिटारवादक की लय के लिए एक खतरा हैं प्रत्येक प्रकार का पिकअप - एकल कॉइल, हंबिकर्स, पी -90, टेलीकसीस्टर पिकअप आदि। - एक अलग टोन पैदा करता है और आपकी शैली को एक अलग तरीके से प्रतिक्रिया देता है। यदि आपने पिकअप जो अपने गिटार के साथ खरीदा था, तब नहीं बदल दिया है, तो आपकी टोन शायद पीड़ा है
  • चित्र ग्रेट इलेक्टिक गिटार टोन स्टेप 6 में शीर्षक है
    6
    आपका गिटार सिग्नल कहां जाता है? क्या यह एम्पलीफायर को सीधे जाता है? यदि आप प्रभाव पैडल का उपयोग करने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे अच्छी गुणवत्ता के हैं, इसलिए एम्पलीफायर शोर नहीं करता है। सस्ते लोगों को भी खरीदना न करें - वे अच्छे कारण के लिए आमतौर पर सस्ते होते हैं यदि आपके पास मार्शल amp के लिए पैसा नहीं है, तो सस्ता विकल्प की कोशिश करें, जैसे कि आईरग। ट्रांजिस्टर एम्पलीफायरों के सस्ते मॉडल से बचें, खासकर स्पाइडर (लाइन 6) और एमजी (मार्शल) लाइनों के शायद यह सबसे शानदार योगदान है, $ 400 का एक सामान्य गिटार एक महंगी एम्पलीफायर पर अच्छा लगेगा, लेकिन $ 8,000 गिटार $ 400.00 amp पर अच्छा नहीं लगेगा।
  • चित्र ग्रेट इलेक्ट्रिक गिटार टोन स्टेप 7 है
    7
    यदि आप अभी भी संतुष्ट नहीं हैं, तो संभवतः गिटार के शरीर में समस्या है एक ठोस शरीर गिटार की एक अर्ध-ध्वनिक गिटार की तुलना में एक अलग पिच होगी। आपके द्वारा उपलब्ध कितने धन के आधार पर, गिटार का एक अलग मॉडल खरीदने से आप अपने मन में मौजूद लय के करीब पहुंच सकते हैं।
  • 8
    तकनीक। इस अभ्यास ने निश्चित रूप से आपके लम्बे समय में सुधार किया होगा और आप जो सट्रियानी रिफ खेलने के लिए फिट होंगे या एक विशिष्ट एकल प्रदर्शन करेंगे। यदि आप एक और गिटारवादक की तरह ध्वनि करना चाहते हैं, तो उसकी तकनीक का अध्ययन करने में मदद मिलेगी। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, आप चाहते हैं कि आपके गाने रेड हैट मिर्च मिर्च की तरह ध्वनि करें, आपको फंक और रॉक तकनीक का अध्ययन करने और कुछ और विशिष्ट तरीकों में संलग्न करने की आवश्यकता है - अपने बायीं ओर तारों को बंद करने, कुर्सी को बढ़ावा देने आदि। इसके अलावा, टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में लिखने के लिए कभी भी अधिक स्वतंत्रता दी जाती है।
  • युक्तियाँ

    • जब एकल नोट्स खेलते हैं, तो अपनी तारों के साथ अन्य तारों को नि: शुल्क मुक्त करें इससे आपके सोलो को अधिक लय और ऊर्जा मिलेगी।
    • बीच की स्थिति में एम्पलीफायर के उच्च, मध्यम और निम्न आवृत्ति नियामकों को छोड़ दें। आप उन्हें ऊपर या नीचे समायोजित करने का भी प्रयास कर सकते हैं
    • तारों की ट्यूनिंग की जांच करें यदि गिटार धुन से बाहर है, तो आप अच्छा नहीं बोलेंगे
    • शैली के आधार पर, थोड़ा विरूपण का उपयोग करने के लिए डरने का कोई कारण नहीं है।
    • रिवर्ब, देरी और कोरस जैसे प्रभाव पैडल लम्बे को बदलने में मदद कर सकते हैं ("नोटिस" अनुभाग देखें)
    • आपकी उंगलियों को मजबूत करने के लिए अभ्यास विधि वे जितनी मजबूत हो, उतनी ही आप बरौनी के दाहिने प्रदर्शन करेंगे
    • यदि आप अपने लय सुधारने के लिए कुछ पैसे निवेश करने के इच्छुक नहीं हैं, तो आप दूर नहीं जायेंगे

    चेतावनी

    • आपकी टोन परिभाषित करने वाले का एक अच्छा हिस्सा व्यक्तिपरक है - यह आपकी शैली और आपके स्वाद पर निर्भर करता है संभावनाओं को तलाशने और अपने खुद के आवाज़ का आनंद लेने के लिए डरो मत।
    • प्रभाव के पैडल को मॉडरेशन में इस्तेमाल करना सीखें एक देरी या कोरस की आवाज़ के साथ बहुत कुछ योगदान दे सकता है, लेकिन अतिशयोक्ति में, गीत और गीत दोनों को बर्बाद किया जा सकता है। प्रभावों के बारे में सोचें जैसे कि वे नमक होते हैं: एक चुटकी हमेशा अच्छा दिखती है, लेकिन बहुत ज्यादा अबाध है हालांकि, कुछ संगीत शैली, रीवब (रॉकबिलि या सर्फ़) या विरूपण (धातु) का भारी उपयोग करते हैं।
    • उपकरण बहुत गिटार खिलाड़ी के लय को प्रभावित करते हैं। एक अच्छा एम्पलीफायर और अच्छा पिकअप होने में मदद मिलेगी, लेकिन केवल एक बिंदु तक आपकी टोन वास्तव में उंगलियों पर शुरू होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि इससे पहले कि आप पिकअप तक पहुंचें, इससे पहले ही अच्छा है!

    आवश्यक सामग्री

    • गिटार
    • प्रवर्धित
    • केबल
    • प्रभाव पैडल
    • एक मन मुक्त और संभावनाओं के लिए खुला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com