IhsAdke.com

एयर गिटार कैसे खेलें

संभवत: हमारे समय का सबसे प्रभावशाली साधन, वायु गिटार (काल्पनिक गिटार) ने लाखों लोगों को चट्टान चुनने के लिए प्रेरित किया है, यहां तक ​​कि बिना किसी साधन को कैसे खेलना है या बिना भी संगीत कैसे पढ़ा जाए यह आत्मा है जो दुनिया भर के मायने रखता है और काल्पनिक गिटारवादियों का उनके काल्पनिक गिटारों को गड़बड़ाने की खुशी के माध्यम से एक महत्वपूर्ण संबंध है।

कल्पना के एक उपकरण होने के नाते, काल्पनिक गिटार खेलने के लिए सीखना मुश्किल नहीं है, लेकिन यह जानने में एक कला शामिल है कि इसे कैसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाए यह भी खेलना मज़े करना जरूरी है, चाहे अकेले या दोस्तों के साथ।

चरणों

पिक्चर्स प्ले प्ले एयर गिटार चरण 1
1
सही प्रकार का संगीत खोजें यह अनुशंसा की जाती है कि आप धातु / नॉक या गुंडा की कोशिश करें, क्योंकि इन शैलियों में आमतौर पर काल्पनिक गिटार खेलने के लिए आवश्यक गति, ऊर्जा और लय है। ज्यादातर काल्पनिक गिटारवादियों ने रॉक और हेवी मेटल जैसे इलेक्ट्रिक गिटार के साथ संगीत बनाया है। सामान्य तौर पर, अधिकांश अन्य संगीत शैलियों काल्पनिक गिटार के साथ खेलने के लिए बहुत मुश्किल होते हैं, कुछ बहुत धीमे होते हैं, कुछ बहुत उदास होते हैं, और फिर भी बहुत जटिल होते हैं।
  • पिक्चर्स प्ले एयर गिटार चरण 2 नामक
    2
    एक उपयुक्त गीत और अंश चुनें एक गिटार एकल हमेशा हवाई गिटार खेलने शुरू करने का सबसे अच्छा विकल्प है। लंबे समय तक खंड, बेहतर, आपको वास्तव में शामिल होने के लिए एक महान अवसर प्रदान करना। सुनिश्चित करें कि इसमें कुछ दोहराए जाने वाले melodic अनुक्रम (riffs) शामिल हैं
  • पिक्चर्स प्ले प्ले एयर गिटार चरण 3
    3
    पहले नोटों को सुनें यह सोचने की कोशिश करें कि आप जो ध्वनि सुन रहे हैं वह पैदा कर रहे हैं। अनुकरण का हिस्सा विश्वास करना है, इस मंच पर अपने आप को ध्यान देने के लिए ध्यान केन्द्रित करना है क्योंकि भीड़ अधिक से अधिक के लिए चिल्लाती है!
    • जब आप एक काल्पनिक गिटार सत्र खेलते हैं, तो संगीत को जितना ज़ोर लगाना चाहिए (और उसके आस-पास) को संभाल सकता है। यह सबसे अच्छा तरीका है !!
  • 4
    सही आसन है अपने पैरों को अच्छी तरह से खोलें, घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और अपने दायें हाथ की ऊंचाई पर अपने दाहिने हाथ की स्थिति बनाएं। जगह में गिटार पकड़ो - 75 और 90 डिग्री के बीच एक कोण पर दोनों हाथों को गुना करें, अपनी बेल्ट की फलक के सामने एक हाथ। हाथ की हथेली सही जगह पर होनी चाहिए, जहां असली गिटार खिलाड़ी स्ट्रिंग पर दबाएगा और दूसरी तरफ खुली उंगलियों के साथ हवा में जोड़कर आप की ओर इशारा करनी चाहिए।



  • 5
    स्ट्रिंग और स्ट्रिंग्स को दबाने शुरू करें खेलते समय कुछ चीजें ध्यान में रखें:
    • नोट जितना अधिक होगा, निचले आपके हाथ को तैनात किया जाना चाहिए।
    • अपने हाथ को बहुत ज्यादा मत डालो, कोई असली गिटारवादक अपने गिटार को अपने घुटनों पर नहीं खेलेंगे, कोडे के बैंड से छोड़कर फ़ील्ड को छोड़कर।
    • कभी-कभी आपके गिटार का काल्पनिक गड़गड़ाहट, अपने हाथ को ऊपर और नीचे चलाना
    • इसे ले जाओ! यह आपकी उंगलियों और हथियारों को स्थानांतरित करने की बात नहीं है अपने पूरे शरीर को लपेटें अपने घुटनों को मोड़ लें, अपने पैरों को ऊपर उठाएं, थोड़ी देर में एक बार ऊपर और नीचे कूदो। अचानक आंदोलनों और "मंच" पर्यटन भी अच्छे परिवर्धन हैं
      • यदि आप वास्तव में अच्छा होना चाहते हैं, तो अपनी जिज्ञासु गिटार के साथ कुछ जिमी हैन्ड्रिक्स शैली की चालें आज़माएं - अपने सिर के पीछे रखो, अपने दांतों के साथ खेलें, घुमाए और उस प्रकार की चालें करें। आप अंत में गिटार को भी तोड़ सकते हैं, चिंता न करें, वह खुद को ठीक कर देगी
  • 6
    थोड़ा कोने जोड़ें जब आप अपने अतिरंजित प्रदर्शन को झंझट कर रहे हैं, तो ज़ोर से बोलना या डबिंग करना यह कदम वैकल्पिक है- आपको गायक गिटारवादक नहीं होना पड़ता है और आपको ऊर्जावान गायन के साथ संगीत का उचित संयोजन नहीं मिल सकता है। हालांकि, यदि आप वास्तव में गीतों को पसंद करते हैं, तो यह वाकई आपको आत्मा में शामिल करने में मदद कर सकता है
    • उत्तेजना के उच्च चिल्लाती कुछ काल्पनिक गिटारवादियों द्वारा अनिवार्य मानी जाती हैं, इसलिए भले ही आप गा नहीं सकें, तो आप चीख सकते हैं!
  • 7
    एक साथी को मिलें यह अकेले ऐसा करने के लिए मजेदार है और किसी और के साथ करने के लिए दोगुना मज़ा है एक साथी खोजें जो आपके साथ खेलना चाहता है शायद वे बास खेलकर आप में शामिल हो सकते हैं? आप बहुत कम हास्यास्पद दिखेंगे और दूसरों के भी आप में शामिल हो सकते हैं। वास्तव में, जितना अधिक लोग मज़ेदार होंगे इसे हिलाओ!
  • 8
    एक धनुष के साथ समाप्त करें आपके दर्शकों ने सराहना की होगी
  • युक्तियाँ

    • आप पहले से ही उन लोगों के लिए बेवकूफ लगेंगे जो काल्पनिक उपकरणों खेलने की कला को नहीं जानते हैं, इसलिए आगे बढ़ो और मज़े करो।
    • काल्पनिक गिटार खेलने के लिए कुछ अच्छे बैंड: मेटलिका, निर्गमन, परेशान (हल्के हवाई गिटार के लिए भारी नहीं), दूसरों के बीच में भारी रॉक में हवाई गिटार के लिए "सर्वश्रेष्ठ" एकल है
    • यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो आप एक घातक छलांग की कोशिश कर सकते हैं और अमेरिकन एयर गिटार चैंपियन एंड्रयू "विलियन महासागर" लेट्ज को हरा सकते हैं। बेशक, आपको "वास्तव में" अच्छा होना चाहिए, आकार में होना चाहिए और इसे हासिल करने के लिए लचीला होना चाहिए, लेकिन हो सकता है कि आप अपने खुद के लिए एक महान आंदोलन करें कि आप सही कर सकते हैं।
    • यदि आप वास्तव में अच्छे हैं, तो हवाई गिटार चैंपियनशिप में शामिल हों एक विजेता होने की तरह कुछ नहीं!

    चेतावनी

    • काल्पनिक गिटार खेलते समय, इंद्रियों पर नियंत्रण खोना आसान होता है। वस्तुओं और अपने आस-पास के लोगों के बारे में सावधान रहो ताकि आप उन्हें हिट न करें या उन पर दस्तक न करें। यदि आप चारों ओर कूदने के लिए आश्वस्त हैं, तो तेज कोनों के साथ फर्नीचर को निकाल दें और पास के आसनों, गलीचे से ढंकना और मैट के आस-पास मट्स जैसे गिरने के लिए नरम जगह हैं।
    • सिर के बहुत अधिक झूलते हुए हल्के सिरदर्द और मतली का कारण हो सकता है हाइड्रेटेड होने के लिए बहुत सारे पानी पीयें और आप बीमार होने से बचने के लिए बहुत भाग्यशाली हो सकते हैं।
    • जो लोग "काल्पनिक गिटार" समझ नहीं पाते हैं वे आप का सामना करेंगे और अपरिपक्वता का एहसास करेंगे। नुकसान उनकी है - वे सिर्फ मज़ेदार कैसे नहीं जानते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com