IhsAdke.com

एक गिटार हुड का उपयोग कैसे करें

कैपोटोस्ट्रै एक बहुत बहुमुखी टुकड़ा है और दुनिया भर के गिटारवादियों और गिटारवादियों द्वारा इसका बहुत अधिक उपयोग किया जाता है। यह संगीतकार को चलाने वाले कॉर्ड के स्वर को बदलने की क्षमता प्रदान करता है, साथ ही साथ गायकों को उनकी आवाज के आयाम के साथ उपकरणों को सिंक्रनाइज़ करने में मदद करता है। डाकू उन उपकरणों के लिए महान उपकरण होते हैं, जिनके हाथों में अधिक से अधिक जटिल टॉर्ड्स बनाने में कठिनाई होती है। वे संगीतकारों को उपकरण के साथ अलग-अलग टन बनाने की अनुमति देते हैं, यहां तक ​​कि शुरुआत में सीखा एक ही सरल और खुले जीवा का उपयोग करते हैं।

चरणों

विधि 1
गिटार पर कैपिट्रास्ट का निर्धारण करना

1
इच्छित घर पर टोपी रखो। यदि आप टेबलेचर या शीट म्यूजिक का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि किसी विशेष घर पर एक आंखों को बनाने या टोपी बनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। इसे इच्छित घर में स्लाइड करें और इसे जगह में लॉक करें यह महत्वपूर्ण है कि वह उपकरण के सभी छः या 12 तार जोड़ता है, उसी तरह काम करता है कि उसकी उंगलियां एक बरौनी पर होती हैं।
  • शुरुआत में, यह एक अच्छा विचार है कि गिटार की टोन को कैसे प्रभावित करता है, इसके मूल विचार प्राप्त करने के लिए पहले तीन घरों में हुड का उपयोग करना है।
  • ध्यान रखें कि कैपोट्रास्ट में टोन और नोट्स को बदलता है जो कि खेला जाएगा।
  • 2
    घर के पीछे की टोपी को कस लें। एक घर के मध्य में ऐसा करने से तनाव की वजह से साधन के हाथ में असमान रूप से वितरित किया जा सकता है। नतीजतन, जब आप इसे खेलेंगे तब आपको एक आशंका या दबाना ध्वनि दिखाई दे सकती है इस से बचने के लिए, घर की तरफ जितना संभव हो उतना हूड को कस लें, शरीर के निकट की ओर।
  • 3
    उपयुक्त कैपिट्रेस्ट पर शिकंजे को कस कर या ढक दें। शिकंजा के साथ capotrastes लोकप्रिय मॉडल को फ़ाइन-ट्यून करने के लिए संगीतकार नाटक, जो उपयोगी है जब आप बहुत अधिक हाथ या पर्दों और तार के बीच एक बड़ा अंतरिक्ष के साथ एक गिटार है में तनाव अनुमति देते हैं। स्क्रू कैप की सटीकता के बावजूद, नुकसान का भी नुकसान हो सकता है, जिसकी मरम्मत के लिए अधिक समय लगता है। वे लाइव प्रदर्शन के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं हो सकते हैं, जहां आपको इन पदों को एक गीत से दूसरे स्थान पर तेजी से बदलना होगा।
  • 4
    फास्टनरों को कसने और रिहा करके एक पारंपरिक कैपोट्रास्ट का उपयोग करें। इन मॉडलों को संगीत के निष्पादन के दौरान समायोजित करने के लिए आसान कर रहे हैं और एक वसंत जगह में तार पकड़ करने के लिए की ताकत पर आधारित होते हैं शिकंजा या कोष्ठक के लिए किसी भी आवश्यकता के बिना,। इन मॉडलों का नुकसान यह तथ्य है कि वोल्टेज समायोज्य नहीं है यह जोर शोर में हो सकता है, जब Capo, ढीले, या पर्दापटल और तार पर बहुत ज्यादा तनाव है अगर यह बहुत तंग है।
    • ऐसे मॉडल अक्सर लाइव इवेंट में उपयोग किए जाते हैं, गिटार के हाथ में दोनों दिशाओं में उन्हें स्थानांतरित करने के लिए संभव है जिससे गति हो सकती है।
  • 5
    टेप के साथ कैपिट्रास्ट पर तनाव बढ़ाने के लिए हैंडल खींचें। ये मॉडल छोटे, हल्के होते हैं और तनाव को समायोजित करने के लिए एक टेप का उपयोग करते हैं। उनका लाभ उनके आकार और बिना कठिनाइयों के जेब में ले जाने की संभावना है। इसके अलावा, वे आमतौर पर अन्य मॉडलों की तुलना में सस्ता हैं और 20 डॉलर या उससे कम लागत सकते हैं दूसरी ओर, कमियों में फाड़ की आसानी और तथ्य यह है कि टेप की प्रकृति के कारण उनके पास बहुत सटीक तनाव नहीं है।
  • विधि 2
    कैपोटोस्ट्रेट के साथ प्रयोग करना

    1
    आपका गिटार ट्यून करें. यदि यह धुन से बाहर है, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कैप क्यों रखा है, क्योंकि ध्वनि खराब होगी। हालांकि अलग अलग आकार, ऊपर से नीचे तक परंपरागत relaying देखते हैं, ई (मील), एक (LA), डी (फिर), जी (सोल), बी (सी) और ई (मील) का प्रतिनिधित्व करती है। यदि आप ध्वनि ध्वनिक गिटार नहीं कर सकते, तो एक सटीक ट्यूनिंग बनाने में आपकी मदद के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक ट्यूनर खरीदें।
  • 2
    गिटार पर खुले जीवाएं खेलना सीखें. इससे पहले कि आप कैपो का उपयोग करना शुरू करें, सबसे बुनियादी तार प्रारूपों को जानें। जानें सबसे आसान, ई नाबालिग और सी के रूप में, इस तरह के कम विकास तथा जी आप पहले से ही एक Capo का उपयोग कर गिटार पर अपनी बहुमुखी प्रतिभा को बढ़ा सकते हैं खुला chords की प्रगति में अनुभव किया जाता है के रूप में, और अधिक जटिल पर जाने से पहले, बहुत बदलाव कर रही है आसान।
    • यदि आपको एक विशेष व्यवस्था खेलने में कठिनाई होती है, तो ऑनलाइन चित्र या एक संगीत स्टोर पर देखें।



  • एक गिटार कैपो चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप अन्य संगीतकारों के साथ हों तब खेल रहे टोन का निर्धारण करें यदि आप किसी समूह में खेल रहे हैं, तो आपको एक समान स्वर खेलना चाहिए ताकि संगीत को संयमपूर्वक लगाया जा सके। प्रत्येक मुख्य स्वर के लिए सात chords हैं, जो प्रत्येक पैमाने पर सात chords के अनुरूप होते हैं। कैपोट्रास्ट की स्थिति में खेला जाने वाले कॉर्ड की स्थिति बदल जाएगी, टोन खेला जा रहा बदल जाएगा। अपनी पसंद के किसी एक को बदलने के लिए इसे बढ़ाएं और इसे हाथ से कम करें
    • पैमाने के भीतर जीवाणुओं की प्रगति अधिक से अधिक, छोटे, छोटे, अधिक से अधिक, अधिक से अधिक और कम की पैटर्न लेती है
      • इस तरह के एक पैटर्न के साथ, आप देखेंगे कि सी टोन में जीन्स सी प्रमुख, डी नाबालिग, ई नाबालिग, एफ प्रमुख, जी प्रमुख और एक छोटा है।
  • एक गिटार कैपो चरण 9 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गिटार के स्वर को सुशोभित करने के लिए हुड का उपयोग करें। साधन की ध्वनि के लिए एक नई चमक देने के लिए और खुश या जीवंत गीतों की संरचना को सुविधाजनक बनाने के लिए इसे हाथ में कम करें अपने मुखर रिकॉर्ड की चौड़ाई के साथ मिलान करने में मदद करने के अलावा, आप हुड का उपयोग करने के लिए chords को अधिक उत्साही खोलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हाथ से विभिन्न स्थितियों के साथ टेस्ट करें और आप जो ध्वनियां बना सकते हैं उसे खोजें।
  • 5
    कैपो के साथ अपने संगीत को स्थानांतरित करें हुड के साथ गिटार के लिए ट्रांसपोज़शन आरेख के लिए इंटरनेट खोजें। वे आपको इंगित करते हैं कि जिस स्थिति में टुकड़ा तैनात है उस स्थिति के अनुसार जो तार खेला जा रहा है। कुछ परिचित गीतों को ले लो और एक निश्चित घर में कैपो डाल दिया। फिर उन लोगों के साथ मैच करें जिन्हें आप इसके बिना खेलेंगे और आरेख में चॉर्ड्स।
  • 6
    हुड के पीछे संगीत सिद्धांत को समझें इसका उपयोग करते समय, आप एक ही खुले तार स्वरूपों को चला सकते हैं, लेकिन नोट्स अलग-अलग होंगे जहां यह स्थिति है, के आधार पर। जैसे ही एक बरसती का उपयोग करते समय, कैपोट्रास्टाइट एक निश्चित घर में दबाए गए सभी स्ट्रिंग रखता है। दूसरे शब्दों में, खुले chords खेलने के लिए इस्तेमाल किया एक ही प्रारूप अब साधन हाथ पर एक ही उंगली स्थिति का उपयोग कर विभिन्न ध्वनियों का उत्सर्जन करता है
    • एक घर आगे बढ़कर आगे बढ़ने से राग की आधा आवाज़ आती है, जबकि एक ही दिशा में इसे दो घरों में घूमते हुए पूर्ण स्वर सामने आते हैं।
    • उदाहरण के लिए, पहले घर में खेला जाने वाला सी तार का आकार अब सी # हो जाता है जी कॉर्ड पहले घर में कैपोट्रास्ट के साथ खेला जाता था, वह जी # हो जाता है, इसे आधा टोन ऊपर ले जाता है
    • दूसरे घर के लिए Capo लाकर, सी के रूप में एक ही प्रारूप के साथ तार अब एक डी हो जाएगा और जी एक एक हो जाएगा, गिटार एक स्वर ऊपर के स्वर उठा।
  • विधि 3
    एक कैपिट्रास्ट खरीदना

    एक गिटार कैपो स्टेप 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आप चाहते हैं कि कैपोट्रास्ट की तरह निर्धारित करें इंटरनेट पर या अधिकांश संगीत स्टोरों में से चुनने के लिए कई प्रकार के मॉडल हैं। संगीत स्टोर में अलग-अलग हुडों का प्रयास करने के लिए कहें, जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं अपने आप से पूछें कि क्या आप इसे लाइव प्रदर्शन में प्रयोग करेंगे या यदि आप इसे घर पर उपयोग करना चाहते हैं
    • यदि आप इसे अपने घर में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो अभ्यास करते समय, स्क्रू से कैपो आपके निपटान में सबसे अधिक टिकाऊ और सटीक मॉडल है।
    • यदि आप इसे लाइव प्रदर्शन में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो एक परंपरागत खरीद लें, जो उपकरण के हाथ से आगे बढ़ने के लिए तेज़ हो जाएगा।
  • एक गिटार कैपो स्टेप 13 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ऑनलाइन कीमतों की तुलना करें हुड कीमतों में काफी भिन्नता है, इसलिए विकल्प पर विचार करने से पहले आप गौण में कितना निवेश करने के इच्छुक हैं यह निर्धारित करें। यदि आप एक नौसिखिया हैं या आपने पहले कभी भी इसका इस्तेमाल नहीं किया है, तो आप एक सस्ता संस्करण खरीद सकते हैं ताकि आपको यह पसंद आए। यदि आप एक अनुभवी संगीतकार हैं जो कैप्चर्रास्ट का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो एक उच्च गुणवत्ता वाला मॉडल खरीदें।
    • मॉडल और गुणवत्ता के आधार पर कैपोट्रास्ट की औसत लागत $ 15 से $ 150 हो सकती है
  • एक गिटार कैपो चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैपोट्रास्ट ऑनलाइन या संगीत स्टोर पर खरीदें। एक बार जब आप वांछित मॉडल निर्धारित करते हैं, तो अपने क्षेत्र में एक आभासी या भौतिक संगीत स्टोर पर जाएं। भौतिक स्थान पर जाने का लाभ यह है कि स्टोर आमतौर पर आपके उपकरण के साथ परीक्षण करने की अनुमति देगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपने पहले कभी कैद नहीं किया है
    • कुछ लोकप्रिय ब्रांडों में शाब, नेवर, लाइव फ़ॉर म्यूजिक और जिम डनलप शामिल हैं।
    • आपके पास सबसे नज़दीकी संगीत स्टोर ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोजें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com