IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा गिटारवादक बनने के लिए

गिटार बजाना एक चुनौतीपूर्ण कौशल है, हालांकि संतोषजनक है। सीखना कि यह कैसे करना सबसे पहले निराशाजनक हो सकता है - लेकिन अनुशासन, समर्पण और समय के साथ, कोई भी अच्छा गिटारवादक बन सकता है।

चरणों

एक अच्छा गिटारवादक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
मूल बातें अच्छी तरह से जानें एक अच्छा गिटारवादक उपकरण के मूल सिद्धांतों में एक विशेषज्ञ होना चाहिए। इसमें गिटार, दाएं और बाएं हाथ और उंगलियों की सही स्थिति, और रीड का इस्तेमाल करने के लिए आसन शामिल है।
  • बेक अ गुड गिटारवादक चरण 2 नामक चित्र
    2
    अध्ययन संगीत संकेतन जबकि गिटार टेबलाट पढ़ना आसान है, सामान्य तौर पर इसमें एक दोष है: यह लय नहीं दिखाता है शुरुआत करने वाले को कम से कम संगीत संकेतन से परिचित होना चाहिए। हालांकि, कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली गिटारवादक तालमेल या शीट संगीत की आवश्यकता के बिना खेल सकते हैं - वे कान से सीखते हैं लेकिन जब तक आप इस तरह से न हों, तब तक नोटों के मास्टर बनना बेहतर होता है, ताकि आपके पास रचनाओं का एक विशाल संग्रह हो।
  • बेक अ गुड गिटारवादक चरण 3 नामक चित्र
    3
    हर दिन अभ्यास करें अपने कौशल और तकनीक में सुधार करने के लिए व्यायाम करें अपनी उंगलियों को मजबूत करें और नोट्स साफ करने का प्रयास करें म्यूट आवाज़ से बचें, जब तक कि संगीत उनके लिए नहीं पूछे।
  • बेक अ गुड गिटारवादक चरण 4 नामक चित्र
    4
    जब आप एक टुकड़ा या गाना सीख रहे हैं, तो एक चुनिए कि आप आराम से हैं। आसान गीतों को पहले जानें यह न केवल आपके आत्मविश्वास का निर्माण करता है बल्कि आपकी उंगलियों को "याद रखता है" कुछ संरचनाओं और जीनों को जो अन्य रचनाओं में खुद को दोहराते हैं।



  • एक अच्छा गिटारवादक चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक टुकड़ा खत्म करने की कोशिश करो, चाहे कितना मुश्किल हो सकता है। आप जो भी शुरू करते हैं, उसे पूरा करने की आदत में मत आना। अगर संगीत का एक निश्चित हिस्सा आपको निराश करता है, तो गिटार को एक तरफ रखें और रोकें। आप इसे अगले दिन भी छोड़ सकते हैं और शुरू कर सकते हैं। अपनी गति से चलना, चाहे कितना भी संगीत को मास्टर करने के लिए कितना समय लगेगा याद रखें, निश्चित रूप से, पिछले चरण से। उचित रहें यदि आप मूलभूत विशेषज्ञ नहीं हैं, तो कुछ भी जटिल नहीं लें
  • बेक अ गुड गिटारिस्टर चरण 6 नामक चित्र
    6
    धीरज और उचित उम्मीदें रखें कुछ सबक के साथ एक प्रसिद्ध "देव" गिटार की तरह खेलने की उम्मीद मत करो एक पेशेवर कौशल स्तर तक पहुंचने के अभ्यास और प्रशिक्षण के वर्षों लगते हैं।
  • बेक अ गुड गिटारिस्टर चरण 7 नामक चित्र
    7
    अलग गिटार खिलाड़ियों को सुनो। एक गीत की व्याख्या दूसरे को दूसरे से करें एक खुला दिमाग है एक अच्छा गिटारवादक विभिन्न शैलियों और शैलियों से परिचित हो जाता है
  • एक अच्छा गिटारवादक चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    रिकार्ड करते समय रिकॉर्ड करें अपने आप को सुनो और अपनी गलतियों और कमजोरियों की पहचान करें आप की आलोचना करने के लिए एक और गिटारवादक से पूछें। यदि आपको पता है कि क्या काम करना है तो आपको बेहतर मिलेगा।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो अगर आप एक कठिन गीत नहीं खेल सकते हैं या अन्य लोगों की तुलना में धीमी गति से सीख सकते हैं। बस अभ्यास करना जारी रखें
    • हाथों की गति और एक स्पष्ट टोन प्राप्त करने के बारे में अधिक चिंता करें गति के लिए तीक्ष्णता का त्याग न करें
    • कब रोकना सीखें कभी-कभी, जब आप बहुत मेहनत करते हैं, तो आपके हाथ चोट लगी हो सकते हैं। दर्द से न छूएं थोड़ी देर के लिए सीधी सतह पर अपने हाथों को रोकना और आराम करना सबसे अच्छा है।
    • अभ्यास। इसके लिए एक समय निर्धारित करें और इसके साथ रहें सिर्फ जब आप "पसंद करते हैं" अभ्यास न करें अभ्यास के बीच स्विच करें और एक नया गीत सीखें

    चेतावनी

    • किसी भी फफोले और कॉलस को अपनी उंगलियों पर विकसित किए बिना कोई भी ठीक नहीं हो जाता है
    • आप इंटरनेट पर बहुत प्रतिभाशाली गिटारवादियों को गाने और रीफ्स खेलेंगे, जो आपको कभी भी खेलने का सपना नहीं था। बुरा मत मानना ​​या अपर्याप्त क्योंकि वे आपसे बेहतर हैं। उन्हें अपनी प्रेरणा बनाएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com