IhsAdke.com

एक सब यूनिट के लिए एम्पलीफायर कैसे कनेक्ट करें

संगीत सुनते समय एक वाहन में एक subwoofer या दो बहुत अंतर कर सकते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके उप आरएमएस आपके एम्पलीफायर के साथ संगत हैं क्योंकि आप नहीं चाहते कि आपका उप गलत वोल्टेज से जुड़ा हो। यह सबवोफ़र नुकसान का नंबर एक कारण है

चरणों

एक उप और हेड यूनिट चरण 1 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
1
अपने उपकरण इकट्ठा (एम्पलीफायर, Subs, रेडियो और तारों) आप अधिकतर दुकानों में वायरिंग किट पा सकते हैं। 4 गेज वायर्डिंग और इन-लाइन फ़्यूज़ लगभग $ 40 खर्च करते हैं। आपको शायद गेज 4 की तुलना में कुछ भी बड़ा नहीं चाहिए।
  • यदि आप एक गैर-मूल फैक्टरी सेंट्रल यूनिट का उपयोग कर रहे हैं, तो एक इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर के ध्वनि विभाग पर जाकर अपनी कार से केबलों का एक बंडल ऑर्डर करें जो आपकी खुद की आवाज़ की केंद्रीय इकाई है उदाहरण के लिए: यदि आपके पास चेवी और सोनी ध्वनि है, तो उन्हें बताएं कि आपको एक सोनी ध्वनि उपकरण के लिए चेवी केबल्स की एक बंडल चाहिए वे वाहन के वर्ष से पूछते हैं और शेफ से बीम उठाते हैं, आमतौर पर उपकरण काउंटर के पीछे स्थापना विभाग में होता है एक बार जब आप इसे हाथ में कर लेंगे, अपनी आवाज़ खोलें, इसे बंद कर दें, नए वायरिंग बोने में प्लग करें और अपने ध्वनि के अन्य आउटपुट में प्लग करें। जब नई बीम खरीदते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके ध्वनि के लिए उचित आकार और आकार हो।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 2 में वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने एम्पलीफायर (बैटरी, ग्राउंड वायर) के तार पास करें। तय करें कि आपके एम्पलीफायर को कहां रखें, इस जगह में अपने तार (लाल) की शुरुआत करें और एक पैरों के तार के बारे में अधिक वितरण करें। फिर तार को छिपाने शुरू हो और इसे हुड के पीछे पास करें। कुछ वाहनों में रिक्त स्थान रबर या प्लास्टिक से भरा होता है फ़ायरवॉल के माध्यम से पावर कॉर्ड चलाएं अगर आपको ड्रिल के साथ फ़ायरवॉल में छेद ड्रिल करने की आवश्यकता है, तो सावधान रहें कि दूसरी तरफ कुछ नहीं मारा और सुनिश्चित करें कि छिद्र आपके बिजली की आपूर्ति में हस्तक्षेप नहीं करेगा। आगे की प्रविष्टि की रक्षा करने के लिए, बिजली टेप का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। यह भी सुनिश्चित करें कि यह तार किसी भी चलती वस्तुओं में नहीं चलेगा
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 3 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    3
    बैटरी से पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और अपने एम्पलीफायर से अपनी गाड़ी तक पावर कॉर्ड संलग्न करें - इसे अनप्लग किए गए छोड़ दें। आपको लाइन में फ्यूज की आवश्यकता होगी, जोकि किट में शामिल है (यदि आपने एक खरीदा है)। पावर कॉर्ड कट करें, फ्यूज को लाइन में डालें और फिर से कनेक्ट करें। फ्यूज एम्परेज गेज के आकार के साथ संगत होना चाहिए।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 4 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    4
    एम्पलीफायर रखें जहां आप चुनते हैं, एम्पलीफायर को जमीन के तार (भूरे या काले) से कनेक्ट करें। इसे एक शुद्ध धातु के टुकड़े पर रखें (कोई पेंट नहीं) - ज्यादातर लोग सीटों में से एक के बाहर एक स्क्रू लेते हैं, वायर धागा और एक ही पेंच से इसे जकड़ें। सावधानी से संपर्क क्षेत्र को सीट दें जिसमें लैंडिंग से पहले धातु का पता चल जाएगा।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 5 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    5
    अब आरसीए जैक यदि आप गैर-मूल कारखाना ध्वनि का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको पीठ पर दो आरसीए जैक मिलेंगे। आरसीए को अपने एम्पलीफायर पर "इन" जैक में प्लग करें और शोर को कम करने के लिए आरसीए जैक को बिजली लाइनों के करीब होने से रोकने के लिए प्रयास करें।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 6 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप किसी मूल फैक्टरी ध्वनि का उपयोग करने जा रहे हैं और आप इसे एम्पलीफायर से कनेक्ट करना चाहते हैं, तो आपको एक आउटपुट लाइन कनवर्टर की आवश्यकता होगी (जो कि लगभग 20 डॉलर है)। कनवर्टर के साथ, स्पीकर के लिए दो आरसीए और 4 तार के साथ एक बॉक्स आता है। द्वार से स्पीकर को निकालने और इस जगह के माध्यम से 4 स्पीकर तारों में से 2 को पास करना सबसे अच्छा होगा। सकारात्मक (+) और नकारात्मक (-) टर्मिनलों पर ध्यान दें। आपको अन्य दो स्पीकर तारों की आवश्यकता नहीं होगी। फिर आउटपुट लाइन कनवर्टर "छुपाएं" और एम्पलीफायर को आरसीए पास करें। उन्हें आरसीए.बीआर के इनपुट (आईए) जैक से कनेक्ट करें
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 7 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र



    7
    अब रिमोट (नीले तार) के लिए यदि आप गैर-मूल फैक्टरी ध्वनि का उपयोग कर रहे हैं, तो आप पीठ पर केबल दोहन से बाहर आने वाले नीले तार देखेंगे उनमें से ज्यादातर शिकार करते हैं, इसलिए आपको उन्हें फिट करना होगा। उन्हें काट लें और बिजली के टेप को पास करें जहां तारों की छोरें थे। फिर, एम्पलीफायर के लिए रिमोट तार। यदि आप अपनी मूल कारखाने केंद्रीय इकाई का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको एक स्विच की आवश्यकता होगी जो आपकी आवश्यकताओं को पूरा करती है। इसे माउंट करने के लिए उपयुक्त जगह खोजें या "इसे छिपाएं" वायर को रिमोट से एम्पलीफायर तक कनेक्ट करने के लिए, स्विच के माध्यम से इसे पास करें, उसे टर्मिनल में प्लग करें, और तार के अंत को सुरक्षित करें जो कि किसी अन्य को काट दिया गया है। फिर, रिमोट बैक से एम्पलीफायर के तार को रूट करें और इसे काटें, लगभग 30 सेंटीमीटर केबलों को छोड़ दें। इसे बाद में उपयोग किया जाएगा
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 8 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    8
    गीतों में बहुत अधिक शक्ति के कारण वोल्टेज की बूँदें से बचने के लिए संधारित्र का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, संगीत के साथ कार के अंदर चमकती रोशनी। अपने संधारित्र के रूप में संभव के रूप में एम्पलीफायर के करीब रखें और एक ही जमीन तार का उपयोग करें जो एम्पलीफायर के लिए उपयोग किया गया था। अपने पावर कॉर्ड को बढ़ाएं और तय करें कि आपका संधारित्र कैसा होगा। कॉर्ड कट करें और बैटरी में बैटरी केबल प्लग करें। आप इसे बस से कनेक्ट नहीं कर सकते: आपको सबसे पहले किसी अवरोध का उपयोग करके इसे लोड करना होगा। एक 1K ओम अवरोधक का उपयोग करें क्योंकि वे इतना गर्मी नहीं करते हैं और चार्ज करने में केवल कुछ सेकंड्स लेते हैं। अपने हाथों की रक्षा किए बिना ऐसा न करें। आपको अपने कैपेसिटर को भरना होगा। आपको एक वाल्टमीटर की आवश्यकता होगी रोकनेवाला ले लो और इसे संधारित्र के विद्युत पक्ष से कनेक्ट करें। रोकनेवाला के अन्य आउटपुट में पावर कॉर्ड को प्लग करें। जब आपका संधारित्र चार्ज किया जाता है, तो आपके वोल्टमीटर को 12 वी के बारे में बताएं।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 9 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने एम्पलीफायर को पावर कॉर्ड का रूट करें यदि आप एक मूल फैक्टरी सेट ध्वनि का उपयोग कर रहे हैं और रिमोट की कॉर्ड है, तो आपको प्रवर्धक के पावर इनपुट में डालने से पहले रिमोट की कॉर्ड को पावर कॉर्ड से जुड़ा होना चाहिए। रिमोट वायर है जो एम्पलीफायर को चालू करने के लिए कमांड देता है। इसलिए यदि आपके पास एम्पलीफायर को चालू करने के लिए गैर-मूल केंद्रीय इकाई से रिमोट वायर नहीं है, तो हर बार जब आप इसे चालू करना चाहते हैं, तो आपको मैन्युअल रूप से इसे करना होगा। जब आप कार से बाहर निकलते हैं तो हमेशा एम्पलीफायर को बंद करना सुनिश्चित करें, अन्यथा यह आपकी कार बैटरी से ज़्यादा गरम और उपभोग करेगा।
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 10 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने सबवॉफ़र से अपने प्रवर्धक के लिए तारों को रूट करें और इसमें पेंच करें
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 11 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    11
    वॉल्यूम को पूरी तरह से बंद करें, जो भी मोड में आप पसंद करते हैं, संगीत के साथ खेलना शुरू करें और जिस मात्रा में आप आदी हो, बढ़ोतरी करें। जब तक कि सबस्क ठीक से काम नहीं कर रहे तब तक मात्रा को फिर से चालू करें। br>
  • एक उप और हेड यूनिट चरण 12 के लिए वायर ए एएमपी शीर्षक वाला चित्र
    12
    आरओएस एसईएस और एम्पलीफायरर्स के संयोजन में बहुत महत्वपूर्ण है बहुत कम वोल्टेज सबवॉफर को "यात्रा" करने का कारण बन सकता है और बहुत अधिक वोल्टेज वक्ताओं को जला सकते हैं, जिससे उन्हें ज़्यादा गरम किया जा सकता है। बेहतर प्रदर्शन और दीर्घायु सुनिश्चित करने के लिए सब और एम्पलीफायरों को जितनी बारीकी से जोड़ना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • यह काम करने से पहले अपने आरईएम तार का परीक्षण करने के लिए मत भूलना आखिरी चीज की जरूरत है एक डिस्चार्ज वाली बैटरी।
    • यदि आपका एम्पलीफायर चालू नहीं करता है, फ़्यूज़ को जांचें।
    • एक आउटपुट जैक को फ़ैक्ट्री-सेट हेडयूनेट में जोड़ने पर, आधुनिक गीतों के स्थिर स्थिर प्रभाव को रखने के लिए स्पीकर डोर के दोनों सेट का उपयोग करना उचित है।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी आवश्यकताओं के लिए उचित प्रतिरोध (या प्रतिबाधा) के साथ केबल का उपयोग कर रहे हैं कूदने वाली एम्पलीफायर एक अलग प्रतिबाधा के साथ काम करता है जो कूदने के बिना एक ही प्रवर्धक होता। ऐसा करने में विफलता न केवल एम्पलीफायरों को ज़्यादा गरम कर सकता है बल्कि स्थायी रूप से उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। सुनिश्चित करें कि आपके केबल और सेटिंग्स क्रम में हैं सबसे सामान्य मूल्य 2, 4 या 8 ओम हैं, इसलिए अग्रिम में तैयार हो जाओ
    • हमेशा एम्पलीफायर को बंद करने के लिए याद रखें यदि आप इसे मैन्युअल रूप से नियंत्रित करना चाहते हैं
    • 12V सल्ड और ग्राउंड वायर सर्किट के प्रतिरोध को कम करेगा और क्लीनर में बिजली की आपूर्ति प्रदान करेगा, जिसके परिणामस्वरूप एक बेहतर ध्वनि प्रदर्शन होगा।

    चेतावनी

    • अपनी कार में इलेक्ट्रिकल संशोधन करने से पहले हमेशा अपनी बैटरी का नकारात्मक टर्मिनल डिस्कनेक्ट करें।
    • बिजली के साथ काम करते समय हमेशा सावधान रहें

    आवश्यक सामग्री

    • एम्पलीफायर
    • Subs
    • तारों किट
    • एलन पेचकश और / या किट
    • सॉकेट सेट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com