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केवल एक संकेत के रूप में एक वक्ता की शक्ति पर विचार करें। बिजली का मतलब बहुत ज्यादा नहीं है, क्योंकि यह अलग-अलग तरीकों से मापा जा सकता है, जिससे कुछ कठिन आधार पर तुलना की जा सकती है। यहां तक कि आरएमएस संख्या विभिन्न तरीकों से मापा जा सकता है और किसी भी मामले में, कितनी शक्ति एम्पलीफायर वक्ता क्षति के बिना समर्थन करता है के कुछ विचार देने के इरादे से रखा जाता है, और यह खेला जाता है कि ध्वनि पर निर्भर करता है। , सिर्फ एक गिटार, बहुत ही शांत, बहुत भले ही एक बड़ी एम्पलीफायर प्रयोग किया जाता है नुकसान का कारण होने की संभावना नहीं के साथ ध्वनिक संगीत, जबकि इलेक्ट्रॉनिक संगीत या भारी / पिटाई धातु और अधिक शक्ति भी एक छोटा सा एम्पलीफायर की जरूरत है, वक्ताओं से अधिक की मांग की है, और हो सकता है नुकसान का कारण। इसके अतिरिक्त, एक एम्पलीफायर ओवरलोड करने से विरूपण उत्पन्न होता है, एक लाउडस्पीकर और इसके घटकों को नुकसान पहुंचाने की संभावना बढ़ती है, भले ही एक छोटा एम्पलीफायर इस्तेमाल किया जाता हो। व्यावहारिक उपकरण हमेशा उद्देश्य और विस्तार से, घर के उपयोग के लिए उपकरणों से, विशेष रूप से लाउडस्पीकरों में अलग-अलग है।
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सुनिश्चित करें कि स्पीकर की एक अच्छी आवृत्ति रेंज है। सैद्धांतिक रूप से, एक आदर्श प्रणाली 20Hz से 20000Hz तक पहुंचने चाहिए - यह मानव सुनवाई की मामूली श्रृंखला है, लेकिन व्यवहार में, यह करना बहुत मुश्किल है प्रणाली का प्रकार (1, 2 या 3 स्पीकर) इसकी डिजाइन की गुणवत्ता और उपयोग किए जाने वाले ड्राइवरों की तुलना में बहुत कम महत्वपूर्ण है। एक स्पीकर के पास चालक हो सकता है और एक शानदार ध्वनि हो सकती है, या 5 ड्राइवरों और एक ही महान ध्वनि हो सकती है। या नहीं
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लाउडस्पीकर मामले को महसूस करें - अगर यह कंपन या हिलाता है, या ढीली दिखता है, तो यह शायद खराब गुणवत्ता का है, और आपको इसे और भी सावधानी से जांचना चाहिए। यह कम आवृत्तियों पर और भी महत्वपूर्ण है ताकि गंभीर चालकों का स्थान हमेशा मजबूत बनाया जा सके। उच्च आवृत्ति ड्राइवरों के लिए "सैटेलाइट" बाड़ों को भी ठोस होना चाहिए, लेकिन लाइटर सामग्री के साथ, वे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।
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अब तक सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप क्या सुनते हैं। डिजाइन करने के कई तरीके हैं जो आपको अच्छे प्रदर्शन दे सकते हैं, इसलिए सबसे अच्छा परीक्षण आपके कानों का उपयोग करके ध्वनि की गुणवत्ता के लिए है। दुकान के गीतों पर गौर करें, जिन्हें आप अच्छी तरह से जानते हैं, अच्छी गुणवत्ता में दर्ज किए जाते हैं, और एक महत्वपूर्ण कान सुनते हैं, न कि गीत को पहचानना। बैटरी (विशेष रूप से बास ड्रम) एक ध्वनि उत्पन्न चाहिए के रूप में के रूप में अगर यह लाइव (मदद करेगा अगर आप पहले से ही एक या दो शो के लिए किया गया है "जांच" करने के लिए अपने antemão- सुना जाज या ध्वनिक संगीत के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं थे, सबसे प्रस्तुतियों में ध्वनि, वाद्ययंत्र का है और ध्वनि प्रणाली के माध्यम से पारित नहीं करती है)। क्या आप बास को अलग-अलग नोट्स खेल सकते हैं या शो की ध्वनि को "बीट्स" की एक श्रृंखला की तरह ही सुना सकते हैं? क्या आवाज़ें सामान्य दिखाई देती हैं या इलेक्ट्रॉनिक रूप से बदलती हैं? ध्यान रखना, जैसा कि समय के साथ मानव कान समायोजित होता है, और यदि आप 10-रीड रेडियो (या एक उत्कृष्ट ध्वनि प्रणाली) का उपयोग करते हैं, तो एक गुणवत्ता ध्वनि क्या बदल जाएगी इसकी अवधारणाएं ऐसे मामलों का निष्पक्ष रूप से निष्पादन करना अधिक मुश्किल है एक दोस्त है जो खेलता है एक ध्वनिक साधन मदद कर सकते हैं लाओ, लेकिन आप सावधान क्योंकि कुछ उपकरणों बहुत सीमित हैं (बांसुरी खिलाड़ियों शायद, एक वायलिन या अंग की ध्वनि की गुणवत्ता न्यायाधीश करने में अच्छा कान नहीं होगा उदाहरण के लिए) होना चाहिए।
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ऑडियो सिस्टम के सबसे अधिक चर वाले हिस्से के रूप में, उन वक्ताओं के बीच चुनना मुश्किल है, जिन्हें आपने कभी व्यक्ति में नहीं सुना है