IhsAdke.com

सबवोफर्स कैसे कनेक्ट करें

एक मोनो (या एकल-चैनल) एम्पलीफायर के लिए एकाधिक subwoofers तारों के लिए subwoofers कनेक्टिंग एक बढ़िया विकल्प है प्रत्येक स्पीकर को भेजे गए शक्ति को बढ़ाने के लिए इंटरकनेक्शन का उपयोग मल्टी-चैनल एम्पलीफायर के साथ भी किया जा सकता है। इंस्टॉलेशन करने से पहले सबवॉफ़र्स ठीक से इंटरकनेक्ट करना महत्वपूर्ण है क्योंकि अनुचित इंस्टॉलेशन आपके उपकरण को गंभीर नुकसान पहुंचा सकती है।

चरणों

ब्रिज सबवोफोर्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आप सुरक्षित रूप से अपने एम्पलीफायर के लिए सबवोफर्स कनेक्ट कर सकते हैं। सुरक्षा के बारे में चिंता यहां प्रतिबाधा या प्रतिरोध का मामला है। प्रतिबाधा को कम करने के द्वारा शुरू करें 2 से subwoofers के लिए आधा तुम interconnect करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके प्रत्येक subwoofers 4 ohms पर मूल्यांकन किया गया है, तो वे केवल 2 ohms के एक प्रतिबाधा प्रदान करेंगे जब परस्पर जुड़े। यदि आपके एम्पलीफायर को 2 ओम के लिए रेट नहीं किया गया है, तो यह सेटिंग का उपयोग करने के लिए सुरक्षित नहीं है - आपके प्रवर्धक इसे सक्षम करने की तुलना में बहुत अधिक शक्ति भेजने का प्रयास करेगा और जल्दी से ज़्यादा गरम करेगा
  • ब्रिज सबवोफर्स स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक तार तारों को माउंट करें एक एकल चैनल एम्पलीफायर का उपयोग करने वाले 2 एसवीसी (एकल आवाज कॉइल) सबवोफर्स को इंटरकनेक्ट करने के लिए, आपको सकारात्मक (लाल) स्टीरियो तार के 2 टुकड़े और नकारात्मक (काला) स्टीरियो तार के 2 टुकड़े की आवश्यकता होगी।
  • ब्रिज सबवोफर्स स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एम्पलीफायर से पहले subwoofer को तारों रूट। पहले स्पीकर के तारों को रूट करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से करेंगे, प्रवर्धक के सकारात्मक टर्मिनल से स्पीकर के सकारात्मक टर्मिनल तक लाल तार को पार करते हुए शुरू करते हैं। फिर, अपने स्पीकर पर नकारात्मक टर्मिनल पर एलेप्लीफायर पर नकारात्मक टर्मिनल से काले तार चलाएं।
  • ब्रिज सबवोफर्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरे subwoofer से पहले subwoofer के लिए तारों रूट। दूसरे स्पीकर को पहले से जुड़ने के लिए, दोनों वक्ताओं पर सकारात्मक टर्मिनलों के बीच एक लाल तार, और नकारात्मक टर्मिनलों के बीच काली तार पारित करें। ऐसा करने के बाद, पहला subwoofer दो तारों के साथ दोनों टर्मिनलों को साझा करना होगा, क्योंकि यह दोनों एम्पलीफायर और दूसरे स्पीकर से जुड़ा है। सबवोफर्स अब परस्पर जुड़े हुए हैं।
  • एक मोनो एम्पलीफायर का उपयोग करने वाले 2 डीवीसी सबवोफर को कनेक्ट करना




    ब्रिज सबवोफर्स स्टेप 5 शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवश्यक तार तारों को माउंट करें डीवीसी (दोहरी वाइस कॉइल) सबवोफर्स में प्रत्येक के दो जोड़े टर्मिनल हैं, और इसलिए तारों को एसवीसी विन्यास की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है। आपको स्टीरियो तार के छह टुकड़े की आवश्यकता होगी: 2 सकारात्मक, 2 नकारात्मक और 2 जो केवल एक दूसरे के लिए उपयोग किया जाएगा
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एम्पलीफायर से पहले subwoofer को तारों रूट। एम्पलीफायर के सकारात्मक टर्मिनल से स्पीकर पर पहले सकारात्मक टर्मिनल पर लाल तार गुजरने से शुरू करें। स्पीकर पर दूसरी नकारात्मक टर्मिनल के एम्पलीफायर के नकारात्मक टर्मिनल से एक काला तार पास करें।
  • ब्रिज सबवोफोर्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरे subwoofer से पहले subwoofer के लिए तारों रूट। प्रत्येक स्पीकर पर पहले सकारात्मक टर्मिनल के बीच एक लाल तार को पास करें। प्रत्येक स्पीकर पर दूसरे नकारात्मक टर्मिनलों के बीच काली तार पास करें। पहले सबफ़ोफर अब एम्पलीफायर और दूसरे subwoofer दोनों के साथ अपने दो टर्मिनलों, साझा करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से ब्रिज सबवोफोर्स चरण 8
    4
    स्वयं के साथ प्रत्येक subwoofer इंटरकनेक्ट इस बिंदु पर, प्रत्येक subwoofer के दो अप्रयुक्त टर्मिनल होना चाहिए: पहला नकारात्मक टर्मिनल और दूसरा सकारात्मक टर्मिनल। प्रत्येक वक्ता पर, इन टर्मिनलों को जोड़ने के लिए स्टीरियो वायर के एक छोटे टुकड़े का उपयोग करें। सबवोफर्स अब परस्पर जुड़े हुए हैं।
  • आवश्यक सामग्री

    • 2 subwoofers
    • मोनो बढ़ाना
    • स्टीरियो केबल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com