IhsAdke.com

एकाधिक घटकों के साथ एक मोटर वाहन ऑडियो सिस्टम कैसे स्थापित करें

यह एक लेख है जो आपको सिखाता है कि एक उच्च गुणवत्ता वाली मोटर वाहन ध्वनि प्रणाली कैसे स्थापित करें

चरणों

एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम चरण 1 को शीर्षक से चित्र
1
सभी घटकों और उपकरणों को तैयार और सत्यापित करें इसमें ड्रिल, ड्रिल और वैनें शामिल हैं। लेकिन सबसे ज्यादा, सुनिश्चित करें कि आपके पास नौकरी के लिए सही तार हैं

विधि 1
एकाधिक एम्पलीफायरर्स कनेक्ट करना

एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक सामग्री इकट्ठा याद रखें कि प्रत्येक एम्पलीफायर को पावर कॉर्ड, ग्राउंड वायर, और आरईएम (रिमोट) तार की जरूरत है जो इसे पहुंचे।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    2
    आरई के संबंध में कई एम्पलीफायरों को जोड़ने का सबसे अच्छा तरीका एक दूरदराज के तार के माध्यम से होता है। क्योंकि रिमोट वायर मूलतः एम्पलीफायर को बताता है जब रेडियो चालू होता है, सभी एम्पलीफायरों को एक ही दूरस्थ तार से जोड़ा जा सकता है।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक चरण 4
    3
    अगर पावर कॉर्ड, एक अलग सत्ता में प्रत्येक एम्पलीफायर कनेक्ट करने के लिए एक वितरण ब्लॉक का उपयोग, जो अनिवार्य रूप से एक कोटिंग (एक तार बैटरी से आ रहा है और तीन छोड़ कि कई तारों को एक तार की आपूर्ति बिजली की अनुमति देता है है सबसे अच्छी बात करने के लिए तारों)।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    4
    अपने वितरण ब्लॉक में पावर कॉर्ड (तार जो एम्पलीफायरों से बैटरी को जोड़ता है) से कनेक्ट करें। बड़े गेज के साथ आपका तार आपका मुख्य तार होना चाहिए।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 6
    5
    सुनिश्चित करें कि शेष तार प्रत्येक एम्पलीफायर, साथ ही साथ पावर कॉर्ड में जाते हैं।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र 7
    6
    सुनिश्चित करें कि प्रत्येक एम्पलीफायर के पास अपनी अलग जमीन तार है। यह धातु के किसी भी टुकड़े के लिए जमीन। तारों को जला और पिघल कर सकते हैं यदि बहुत अधिक वर्तमान के माध्यम से गुजर रहा है, तो अलग तार तुम्हारा सबसे अच्छा विकल्प हैं
  • विधि 2
    एकाधिक subwoofers

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 8
    1
    अपने एम्पलीफायरों और सबवोफेरों की सीमाएं जानें 4, 6, और 8 या अधिक सबवॉफर के साथ सटीक सटीक पाने के लिए यह महत्वपूर्ण है
    • एक एम्पलीफायर 1000 वाट आरएमएस की शक्ति (रूट मीन स्क्वायर, या औसत शक्ति है कि वक्ता प्राप्त करते हैं और खेलने चाहिए) 1 ओम बाद के चरणों के लिए सेट 500w आरएमएस के लिए दो 2 ओम फ़ीड कर सकता है।
    • यह एक ही एम्पलीफायर 4 4 ओम सब पावर, और इसी तरह कर सकता है। लेकिन अधिक subs एक एम्पलीफायर में रखा गया है, कम शक्ति यह प्रत्येक व्यक्ति उप को प्रदान कर सकते हैं। यह जरूरी एक बुरी बात नहीं है, अगर आपके पास 2000W आरएमएस प्रवर्धक और दो 600w subs है वास्तव में, आप चाहते हैं कि एम्प की शक्ति उप आवश्यकता से थोड़ा अधिक बड़ा हो - 1000W amp एक उप 7 या 800W आरएमएस के साथ अच्छी तरह से काम करेगी।
    • बस सुनिश्चित करें कि उप की चरम शक्ति 1000W से कम है यदि यह छोटा है, तो सुनिश्चित करें कि आपका amp का स्तर इतना अधिक नहीं है, जिससे उप को नुकसान नहीं पहुंचाया जा सके।
    • यदि आपके पास वास्तव में शक्तिशाली 3000 वा या अधिक amp है, तो आप वास्तव में किसी भी समस्या के बिना एक बार कई subs फ़ीड कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि बाद के चरणों (एक amp के लिए एक खतरनाक स्तर, जब तक कि आपके विनिर्देशों यह इस कम ओम में काम करने की अनुमति) से पढ़े जा सकने 0.5 ओम गठबंधन नहीं करते हैं और सभी तारों को सही ढंग से जुड़े हुए हैं और खामियों को दूर।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र 9
    2
    Amp पर समान टर्मिनलों के लिए सभी subs कनेक्ट हालांकि, इस पर निर्भर करते हुए कि आप उन्हें श्रृंखला में जोड़ना चाहते हैं, समानांतर या एम्पलीफायर को पुल करते हैं, आप केवल दो टर्मिनलों का उपयोग कर सकते हैं। विवरण के लिए अपने प्रवर्धक आरेख को देखें
  • विधि 3
    मध्यम और तिहरा गुणक

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    1
    इसके अलावा "दरवाजा लाउडस्पीकर", "लाउडस्पीकर", "6 x 5" या "6 x 9" के रूप में जाना जाता है यदि आप अपनी कार के साथ आने वाले लोगों की तुलना में अधिक स्पीकर इंस्टॉल करने का प्रयास कर रहे हैं, तो सब के नियमों को लागू करना चाहिए।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक 11 चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आपका 4-चैनल एम्पलीफायर स्पीकर को नुकसान पहुंचाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली होने के बिना सभी चैनल चला सकता है। क्योंकि अधिकांश वक्ताओं को 8 ओम के रूप में दर्जा दिया गया है, इसलिए आप आमतौर पर किसी भी समस्या के बिना कई वक्ताओं को एम्पलीफायर से कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र 12
    3
    एक ही शक्ति कॉर्ड और पृथ्वी के साथ सभी हिस्सों और ट्रेबल्स से कनेक्ट करें सभी कारों में बिजली और जमीन के तार हैं जो पहले से स्थापित होते हैं, जो दरवाजे और पीछे के पैनल में जाते हैं। यह आपके दरवाज़े और पैनल पर कई तारों को ऐसे कम शक्ति के साथ कई स्पीकर के पास पास करने के लिए मूर्ख होगा।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम चरण 13 के शीर्षक से चित्र



    4
    कार में पहले से स्थापित होने वाले आसन्न वक्ताओं द्वारा सभी स्पीकर को कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि पूरी प्रक्रिया के दौरान शक्ति और ग्राउंड तार ठीक से स्थित हैं
  • विधि 4
    एकाधिक तार

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 14
    1
    सामान्य नियम का पालन करें: बिजली तारों, जमीन और लाउडस्पीकरों के लिए, छोटी संख्या और मोटा तार, बेहतर (आरसीए और दूरस्थ तार हमेशा छोटे होते हैं) लोग अक्सर उन तारों के आकार और आकार को कम करके देखते हैं, जब वे मोटर वाहन ध्वनि प्रणाली में कई घटकों को स्थापित कर रहे हैं।
    • यदि आपके पास तार गेज 6 का उपयोग करने के बजाय 8 की शक्ति का उपयोग करने का मौका है, तो उपयोग करें। यह बहुत समय और धन बचा सकता है।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक चरण 15
    2
    अगर आप अपनी ध्वनि प्रणाली को बेहतर बनाने का निर्णय लेते हैं तो हमेशा सबसे बड़ा और सबसे उपयुक्त तार का उपयोग करें
    • यदि आपके पास पहले 1000W सिस्टम था, तो एक 8 गेज तार काम करेगा। लेकिन अगर आप अधिक शक्तिशाली एम्पलीफायर और एसईएस के लिए अपग्रेड कर लेते हैं, तो 3000 वी कहते हैं, यह 8 गेज वायर जला देगा और बहुत कम समय में पिघल जाएगा। फिर आपको इसे हटाकर 2 गेज तार का उपयोग करके कताई तार को पार करना होगा।
    • यदि आपको लगता है कि आप भविष्य में अपनी ध्वनि प्रणाली को बढ़ा सकते हैं, तो एक बड़ा चुनें
    • एकाधिक तारों से पृष्ठभूमि शोर हो सकता है अनेक घटकों और अपनी कारों में तारों के साथ लोगों को आसानी से साथ "पृष्ठभूमि शोर" है, जो तेज़ ध्वनि वक्ताओं और बढ़ जाती है से बाहर आ रहा है और कम हो जाती है इंजन की गति के अनुसार गए हों।
    • यद्यपि कई उत्पाद हैं जो पृष्ठभूमि शोर को कम करने का वादा करते हैं, सबसे अच्छा तरीका है कि मुख्य शक्ति कॉर्ड और 4 चैनल / आरसीए एम्पोस को यथासंभव अलग करना है।
    • एक बड़ी शक्ति कॉर्ड विद्युत चुम्बकीय हस्तक्षेप की अत्यधिक मात्रा में उत्पन्न हो सकती है, जिसे 4 चैनल आरसीए द्वारा उठाया जा सकता है, और बाद में पृष्ठभूमि के रूप में रेडियो और मध्यम और उच्च माध्यम से वापस प्रसारित किया जा सकता है। चालक की सीट के बाईं तरफ पावर कॉर्ड की स्थिति और पैसेंजर सीट के तहत एम्पलीफायर और आरसीए के निर्धारण के द्वारा इस समस्या का समाधान करें।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 16
    3
    सब कुछ साफ और रंग कोडित रखें
    • यदि बिजली की आपूर्ति लाल है, तो जमीन काला है, और रिमोट नीला है, इससे आपको पता चल जाएगा कि आपके तार कहाँ जा रहे हैं और किससे जुड़े हैं अन्यथा, यदि कोई एम्पलीफायर आपको परेशानी देता है, तो आपको कई तारों को बेकार से छीलना पड़ सकता है
  • विधि 5
    एकाधिक बैटरियों और कैपेसिटर

    एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र 17
    1
    निर्धारित करें कि आपको कई बैटरी और कैपेसिटर की ज़रूरत है
    • अगर आपके पास 3000W एम्प और 1000 एसयूएस के 1000 एसएपी हैं, लेकिन उनके पास कमजोर ध्वनि है, तो यह समय अधिक बिजली पाने के लिए है।
    • वैकल्पिक रूप से, बास के रूप में जोर से बजाओ, जैसा कि आप देख सकते हैं और देख सकते हैं कि आपका छत प्रकाश तीव्रता या कम नहीं है। यदि यह मुश्किल से हिलाता है, तो इसकी ऊर्जा प्रबंधनीय होती है, लेकिन यदि यह प्रत्येक कम नोट के साथ बाहर जाती है, तो अब अधिक ऊर्जा प्राप्त करने का समय है।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडिओ सिस्टम स्थापित करें शीर्षक चरण 18
    2
    इसे प्राप्त करने के तीन तरीके हैं: कैपेसिटर, ऑल्टर्स और बैटरी कैपेसिटर आमतौर पर छोटे सिलेंडर होते हैं जो एक डिजिटल डिस्प्ले के साथ आते हैं, जो आपकी कार में वोल्टेज दिखाते हैं। वे फैराड्स में वर्गीकृत हैं और वे बड़े हैं, बेहतर वो वोल्ट को स्टोर और रिलीज कर सकते हैं
    • ध्यान रखें: कई कैपेसिटर सिर्फ महंगे वोल्टेज मीटर हैं। वे बहुत छोटी बिजली की समस्याओं के लिए सेवा करते हैं, और बस अपने ध्वनि प्रणाली को और अधिक परिष्कृत रूप दे। 1 फॉरद संधारित्र सैकड़ों डॉलर तक खर्च कर सकता है और किसी भी बिजली की समस्याओं का समाधान नहीं करता है।
    • एक मोटर वाहन ध्वनि प्रणाली के लिए आदर्श वोल्टेज भिन्न होता है। एक सस्ता प्रणाली के लिए, 13.5 - 13.7 ठीक है। मध्यम प्रणालियों के लिए, 13.8 - 14 ठीक है, लेकिन उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्रणालियों के लिए, 14.4 और ऊपर आदर्श है।
    • इसका वोल्टेज 12 वोल्ट से कम नहीं होना चाहिए क्योंकि यह एक प्रमुख बिजली समस्या का संकेत देता है। 9 वोल्ट के नीचे का कोई भी वोल्टेज बेहद खराब है और इसका उपयोग तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक कि अधिक शक्ति जोड़ा नहीं जा सके। आप पूरी तरह से अपनी मोटर वाहन बैटरी से निकल सकते हैं और इसे बेकार छोड़ सकते हैं।
  • 3
    एक बड़ी शक्ति समस्या की मरम्मत का सबसे सस्ता तरीका अधिक बैटरी के साथ है यद्यपि नम कोशिका का इस्तेमाल किया जा सकता है, अगर आपकी लीक को आपकी कार में बैटरी एसिड फैल सकता है, सूखी सेल बैटरी बेहतर विकल्प हैं यदि आप उन्हें खरीद सकते हैं। सूखी कोशिकाओं में कोई बैटरी एसिड नहीं होता है और यह एक वाहन में उपयोग के लिए बेहद सुरक्षित है।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1 9
    4
    कई बैटरी (या संधारित्र) स्थापित करने के लिए कहीं और एक अन्य कार से इंजन डिब्बे में मुख्य बैटरी कनेक्ट, एक मोटी तार का उपयोग (एक नंबर 4 या नंबर 2 के रूप में)।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक चरण 20
    5
    व्यवस्थित रूप से अगली बैटरी में प्लग करें, पहली बैटरी पावर से दूसरी बैटरी पावर तक एक तार चलाना, और जब तक आप अंतिम बैटरी तक नहीं पहुंच जाते।
  • एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक से चित्र 21
    6
    एक अलग कॉर्ड का उपयोग करते हुए amp (एस) में अंतिम बैटरी कनेक्ट करें। एक मोटे जमीन के तार के साथ कार में बैटरी से कनेक्ट करें और धातु को जमीन पर रखें। आपको इंजन डिब्बे के माध्यम से जाने की ज़रूरत नहीं है, कोई भी धातु ग्राउंडिंग करेंगे।
    • उन्हें अनुक्रम में रखना सुनिश्चित करें: इंजन डिब्बे में मुख्य से जुड़ी पहली बैटरी और amp (एस) से जुड़ी अंतिम बैटरी।
  • एक मल्टीपल घटक कार ऑडिओ सिस्टम स्थापित करें शीर्षक 22 शीर्षक चित्र
    7
    आप अपने अल्टरनेटर को अपग्रेड कर सकते हैं यदि आप अपनी कार में बहुत से बैटरी या कैपेसिटर की जगह नहीं लेना चाहते हैं
    • अधिक वोल्टेज प्रदान करने वाले एक बड़ा अल्टरनेटर के साथ, आपकी बैटरी निरंतर और शीघ्रता से चार्ज हो जाएगी।
    • जब भी एक शक्ति की आवश्यकता होती है, तो यह बैटरी की तुलना में वैकल्पिक यंत्र से बहुत ज्यादा निर्देशित होता है, जिससे आपको अधिक ऊर्जा मिलती है।
    • एक अच्छा 220 ए ऑल्टरेटर ध्वनि की गुणवत्ता और बास में अंतर कर सकता है। आपको बस एक अच्छी कीमत के लिए एक खोजना होगा और उसे स्थापित करना होगा।
  • विधि 6
    अंतिम छू

    1. 1
      सभी कनेक्शनों को सावधानीपूर्वक जांचें कार शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सभी कनेक्शन फर्म और सही हैं
    2. एक मल्टीपल कंपोनेंट कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक 24
      2
      सुनिश्चित करें कि सभी एम्पों को ठीक से भरे और आरईएम वायर स्थापित किया गया है। अतिरिक्त धागा अलग लोड के अन्य यार्न के बाहर खड़े या अपेक्षाकृत बंद नहीं होना चाहिए। बैटरी और एम्पलीफायर के बीच सभी कनेक्शन पर फ़्यूज़ का उपयोग करें अगर आप संगीत सुनने के द्वारा 60 या 80-amp फ्यूज जलाते हैं, तो विशेष 200- और 300-amp फ़्यूज़ देखें।
    3. एक मल्टीपल घटक कार ऑडियो सिस्टम स्थापित करें शीर्षक चरण 25
      3
      अन्त में, इन्सुलेशन टेप का उपयोग करें (अपने सबसे अच्छे दोस्त जब तारों के साथ छेड़छाड़ किए गए) खुला तारों को कवर करने के लिए। टेप का एक छोटा सा टुकड़ा आपके सिस्टम को अतिरंजित कचरा बदलने से रोका जा सकता है।

    चेतावनी

    • जब तक आवश्यक न हो, कई बैटरी या कैपेसिटर का उपयोग न करें। यह किसी भी उच्च गुणवत्ता वाले ध्वनि प्रणाली का सबसे खतरनाक पहलू है, क्योंकि यह सही तरीके से स्थापित नहीं है अगर यह सचमुच उपकरणों को बर्बाद कर सकता है
    • कई एम्पलीफायरों को जोड़ने के लिए सरलतम लेकिन अनुशंसित नहीं है कि वे तार को amp में जोड़ दें, और एक ही टर्मिनल में, दूसरे एप को अगले एम्प में रखें। हालांकि, कई जटिलताएं एक तार के उपयोग से विभिन्न एम्पों को पावर करने के लिए उत्पन्न हो सकती हैं।
    • एक समस्या जो कई लोगों को है कि गलती से जमीन को amp में amp 12V बिजली कनेक्ट और इसके विपरीत। यदि आपकी एम्प के पास कोई प्रभावी सुरक्षा प्रणाली नहीं है, तो यह आसानी से इस मूर्खतापूर्ण गलती के कारण जला सकता है।
    • शुष्क सेल बैटरी नम सेल बैटरी की तुलना में बेहतर है, क्योंकि बाद में आपकी कार में बैटरी एसिड फैल सकती है अगर रिसाव हो गया है। ड्राई सेल बैटरी में बैटरी एसिड शामिल नहीं है
    • कारें 10 स्पीकर (बास और वोकल) का समर्थन करने के लिए नहीं होती हैं, और इसके कारण, कारों की ऊर्जा की बहुत सारी मांगों का सामना करने के लिए सुसज्जित नहीं हैं जो कि हजारों वाट शक्तियों के साथ आते हैं। यहां तक ​​कि एक या दो बैटरी, कैपेसिटर, या दो ऑल्टर्स के साथ भी, आप वर्तमान या वोल्टेज का उत्पादन नहीं कर सकते हैं जो कि मूल कार विद्युत प्रणाली, ध्वनि प्रणाली में जोड़ा जाता है, को चलाने की जरूरत है, और आपके मूल विद्युत उपकरणों में बहुत से नुकसान हो सकते हैं ऊर्जा की कमी के कारण तार जला सकते हैं, मौजूदा बैटरी चल सकते हैं, अल्टरनेटर जला सकता है, और गाड़ी में समस्याएं शुरू हो सकती हैं या बस शुरू नहीं हो सकती है यदि आप एक गंभीर ध्वनि प्रणाली स्थापित करना चाहते हैं, तो उसे खर्च करने के लिए जो खर्च होता है उसे तैयार करें "बास स्पीकर" में 3 ऑल्टर्स, 5 बैटरी और 5 कैपेसिटर्स एक ही कार में रख सकते हैं ताकि उन्हें ठीक से संचालित किया जा सके (और कार अभी भी मर जाती है, इस मामले में एक पेशेवर बैटरी चार्जर), जिसके परिणामस्वरूप लगभग 5 केवल कार पर रखने के लिए बिजली उपकरण में हजारों रिएस! जितने अधिक घटकों को आप एक कार में डालते हैं, उतना पैसा आपको इसे चलाने के लिए खर्च करना होगा.
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com