IhsAdke.com

ऑटोमोटिव स्पीकर कैसे स्थापित करें

ज्यादातर नई कारों में कारखाने स्थापित करने वाले वक्ताओं की प्रणाली अक्सर खराब होती है। सौभाग्य से, बाजार में उपलब्ध वक्ताओं के अलावा अपनी कार की आवाज में सुधार करने के एक काफी सस्ता तरीका कर रहे हैं, भी कर रहे हैं, ज्यादातर मामलों में, आसान स्थापित करने के लिए (हालांकि बाजार पर बोलने वालों की बड़ी संख्या का मतलब है कि कुछ हो जाएगा दूसरों की तुलना में आसान स्थापित) स्पीकर के एक नए समूह को स्थापित करने का तरीका जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें, जो आपकी कार को हिला देगा!

चरणों

भाग 1
नए वक्ताओं स्थापित करने की तैयारी

नए वक्ताओं का चयन

चित्र शीर्षक: 146363 1
1
स्टीरियो देखें, जिस पर आप अपने नए स्पीकर स्थापित करेंगे। कुछ डिवाइस सरल ऑडियो सिस्टम हैं जिनमें सीमित वॉटेज और केवल 2 या 4 चैनल हैं। इसलिए, 100 वाट वाले स्पीकर या 8 या अधिक बोलने वाले का उपयोग करने से मतलब नहीं होगा। बहुत अधिक वक्ताओं का उपयोग करने का प्रयास करने से आपके ध्वनि की गुणवत्ता कम हो सकती है, या ध्वनि सिस्टम को भी नुकसान पहुंचा सकता है
  • चित्र शीर्षक: 146363 2
    2
    नए लोगों को स्थापित करने के लिए आवश्यक संशोधनों को कम करने के लिए कारखाने के वक्ताओं के आयामों की जांच करें। वक्ताओं को विभिन्न स्वरूपों और आकारों में बेचा जाता है इसलिए जब एक स्पीकर को बदलने की योजना बनायी जाती है, चाहे वह 4x व्यास के बजाय 6x 9 "पर अंडाकार होता है, वह खरीद के समय में मदद करेगा।
  • चित्र शीर्षक: 146363 3
    3
    गुणवत्ता को ध्यान में रखें कम्पोजिट या फैब्रिक शंकु के साथ स्पीकर कागज के बने हुए हैं। और जो स्थायी सिरेमिक मैग्नेट हैं वे विद्युतचुंबकीय मैग्नेट वाले उन लोगों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करेंगे जो ताकत के समान स्तर के साथ हैं।
  • चित्र शीर्षक: 146363 4
    4
    आपको पसंद किए जाने वाले फैले के साथ वक्ताओं को चुनें आप एक ही मूल्य सीमा में कई अलग-अलग शैलियों और फेयरिंग के रंग पाएंगे, इसलिए आपको उन लोगों को चुनना समझ में आता है जिन्हें आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं
  • चित्र शीर्षक: 146363 5
    5
    अपने वक्ताओं की इलेक्ट्रॉनिक विशेषताओं को देखें कुछ स्थिर और हस्तक्षेप को रोकने के श्रृंखला प्रतिरोधों है, कुछ तुम कहाँ की जरूरत आप वूफर और ट्वीटर कॉल करने के लिए अनुमति देने के लिए श्रृंखला में एक सर्किट विन्यास में एक कनेक्शन बनाने के लिए अनुमति देते हैं, और कुछ ही टर्मिनल से जुड़ा हो सकता, प्रतिबाधा रखने के लिए प्रणाली
  • चित्र शीर्षक: 146363 6
    6
    आवश्यकताओं को बलपूर्वक मानें क्योंकि कताई पर इसका असर होगा। वक्ताओं उच्च वाट क्षमता मूल कार के तारों के साथ काम नहीं कर सकते हैं और मूल कार के तारों में अच्छी तरह से छिपा और पहुंच स्थानों के लिए मुश्किल है के बाद से, एक बड़े आकार यह काम लेता है द्वारा इस तारों की जगह।
  • अपने स्पीकर को स्थापित करने की तैयारी

    चित्र शीर्षक: 146363 7
    1
    अपने उपकरण इकट्ठा जैसा कि शुरूआत में बताया गया है, बाजार में उपलब्ध लाउडस्पीकरों की बात करने के लिए हजारों संभावनाएं हैं। इस वजह से, कुछ स्पीकरों की स्थापना के लिए औजारों की कोई सूची और दूसरों के लिए अनावश्यक पर्याप्त नहीं हो सकती है। जिन उपकरणों की आपको अपने नए स्पीकर स्थापित करने की आवश्यकता होगी उनमें से अधिकांश में निम्न टूल शामिल होंगे, लेकिन इन तक सीमित नहीं है:
    • विभिन्न प्रकार की चाबियां (भट्ठा, फ़िलिप्स, आदि)
    • वायर कटर / स्ट्रिपर्स
    • Crimping टूल
    • एलन कुंजी
    • शाफ़्ट रिंच
    • खोपड़ी
    • टांका लगाने वाला लोहा (और टिन)
    • इलेक्ट्रिक ड्रिल
    • फ़ाइल
    • Torx रिंच
    • पैनल खोलने का उपकरण
    • टेप इन्सुलेट
  • चित्र शीर्षक: 146363 8
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने हुए वक्ताओं को आपकी कार में फिट किया गया है अधिकांश वक्ताओं, कारखाने बोलने वालों की रिक्त स्थान में फिट है, जबकि कुछ इस तरह के आदि एक समर्थन स्थापित करने, या पेंच के लिए एक नया छेद, के रूप में मामूली परिवर्तन, आवश्यकता होगी नए स्पीकर खरीदते समय इसे ध्यान में रखें - विभिन्न आकारों या प्रारूपों के स्पीकर के लिए स्थापना प्रक्रिया की कठिनाई भिन्न हो सकती है।
    • ध्यान रखें कि अधिकांश स्पीकर निर्माताओं ऑनलाइन उपकरण प्रदान करते हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आपकी कौन से उत्पाद आपकी कार में सर्वश्रेष्ठ फिट होगा।
  • चित्र शीर्षक: 146363 9
    3
    विद्युत क्षति को रोकने के लिए अपनी कार से बैटरी को डिस्कनेक्ट करें। लगभग सभी प्रकार के विद्युत कामों की तरह, आपको अपने और बिजली व्यवस्था को बचाने से पहले ही सुरक्षा की आवश्यकता होती है। नकारात्मक बैटरी टर्मिनल बिजली का झटका, चोट या कार शॉर्ट सर्किट की वजह से की इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को नुकसान की वजह से जोखिम नहीं कर पाएगा डिस्कनेक्ट है, तो इलेक्ट्रॉनिक ड्राइव सर्किट पर काम करने से पहले नकारात्मक बैटरी टर्मिनल डिस्कनेक्ट करने के लिए सुनिश्चित हो ।
  • चित्र शीर्षक: 146363 10
    4



    स्थापना निर्देशों का पालन करें जो आपके नए स्पीकर के साथ आए थे। चूंकि बहुत सारे अलग-अलग स्पीकर उपलब्ध हैं, इसलिए अधिष्ठापन गाइड लिखना लगभग नामुमकिन है, जो उन सभी को पूरी तरह से कवर करता है नीचे दी गई निर्देशों को बहुत सामान्यीकृत किया गया है और सभी उपलब्ध स्पीकर सेटों पर लागू नहीं हो सकता है। जब भी आवश्यक हो, आपके स्पीकर के साथ आने वाली सुविधाओं का पालन करें, क्योंकि ये विशेष रूप से आपके उत्पाद के लिए बनाए जाते हैं।
  • भाग 2
    नए स्पीकरों को स्थापित करना

    कार स्पीकर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 3
    1
    वक्ताओं से पैनल या ग्रिड निकालें कार के अंदर लगभग सभी वक्ताओं को किसी प्रकार के सुरक्षा पैनल या जंगला से कवर किया जाएगा। स्पीकर को संशोधित या बदले जाने से पहले, यह बाधा हटा दी जानी चाहिए। एक उपयुक्त उपकरण के साथ ग्रिड को निकालें, जैसे कि पेचकश, ग्रिड वाले किसी भी स्क्रू को निकालते हैं।
    • फैक्ट्री स्पीकर तक पहुंचने के लिए आवश्यक काम कार से कार तक अलग-अलग होंगे सबसे बुरे, उदाहरण के लिए, आपको सीटें निकालने की आवश्यकता होगी, ट्रंक में पहुंचें, महत्वपूर्ण स्क्रू या तारों तक पहुंचें या स्पीकर तक पहुंचने के लिए संपूर्ण दरवाजा पैनल को हटा दें।
  • कार स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 4
    2
    फैक्टरी स्पीकर निकालें ध्यान दें कि स्पीकर आमतौर पर एक कोड़ा / तारों से जुड़ा होता है, इसलिए स्पीकर को निकालने पर सावधानी बरतें। आपको एक से अधिक छोटे स्क्रू खोलना पड़ सकता है या कोई चिपकने वाला फोम या गोंद जो स्पीकर को संलग्न कर रहा है उसे निकालना पड़ सकता है।
    • अगर आपको लगता है कि आपको भविष्य में कारखाने के वक्ताओं को पुनर्स्थापित करना होगा (उदाहरण के लिए, यदि आप कार बेचते हैं), तो अपने सभी स्क्रू को हटाए जाने के लिए सुनिश्चित करें!
  • कार स्पीकर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5
    3
    नए स्पीकर को कार के इलेक्ट्रिकल सिस्टम से कनेक्ट करें। आम तौर पर, अपना नया स्पीकर कनेक्ट करना सरल है, बस अपने स्पीकर के तारों को कार के तारों से कनेक्ट करें। हालांकि, यदि आपकी कार में यह सरल प्रकार का कनेक्शन नहीं है, तो आपको एक स्क्वायर या कंक्रीट कनेक्शन का उपयोग करके अपने स्पीकर को कनेक्ट करना होगा।
    • कार और स्पीकर कनेक्शन के ध्रुवीकरणों का सम्मान करना सुनिश्चित करें आम तौर पर, स्पीकर का सकारात्मक टर्मिनल सबसे बड़ा होता है और इसे "+" या छोटा बिंदु के साथ चिह्नित किया जाता है।
    • टेप इन्सुलेट केबल कनेक्शन के लिए एक जोखिम भरा विकल्प हो सकता है, विशेष रूप से कार डैशबोर्ड में, क्योंकि तापमान में परिवर्तन टेप को कमजोर कर सकता है और भविष्य में समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • कार स्पीकर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 7
    4
    स्पीकर का परीक्षण करें अब जब आपने अपना स्पीकर जुड़ा है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप कनेक्शन का परीक्षण करें ताकि आपको समस्या को ठीक करने के लिए भविष्य में समय बर्बाद न करना पड़े। नकारात्मक बैटरी टर्मिनल को फिर से कनेक्ट करें और कार स्टीरियो चालू करें। अपने नए स्पीकर से आने वाले आवाज़ को सुनें या उच्च मात्रा में दिखाई कंपन देखें। यदि आपका स्पीकर काम नहीं करता है, तो विद्युत कनेक्शन में समस्या है।
  • चित्र शीर्षक: 146363 15
    5
    नया स्पीकर संलग्न करें जब आप सुनिश्चित हों कि आपका स्पीकर ठीक से काम करता है, तो इसे दरवाजे या पैनल पर उचित जगह पर लॉक करें। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपका नया वक्ता कारखाने के स्पीकर डॉक में फिट होगा। हालांकि, अपने स्पीकर एक बढ़ते ब्रैकेट (आमतौर पर वक्ता के साथ जुडा हुआ) स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है, तो आप भी जगह में वक्ता धारण करने के लिए नए छेद और / या उपयोग स्टिकर बनाने के लिए आवश्यकता हो सकती है। अपने स्पीकर के साथ शामिल निर्देश देखें
  • चित्र शीर्षक: 146363 16
    6
    कोई भी सबवोफोर्स स्थापित और परीक्षण करें सबवोफर गंभीर आवाज के लिए ज़िम्मेदार हैं जो कुछ लोगों को आराधना करते हैं। यदि आपकी कार फ़ैक्ट्री सबवोफर्स के साथ आती है, तो नए सबवोफोर्स स्थापित करना आसान होगा, आपको उन्हें मौजूदा गोदी में फिट करना होगा और इसे कार के तारों से कनेक्ट करना होगा। यदि आपकी कार फ़ैक्टरी सबवॉफ़र के साथ नहीं आई है, या आप अतिरिक्त सबवॉफर स्थापित करना चाहते हैं, तो आपका कार्य अधिक कठिन हो सकता है आपको मौजूदा माउंटिंग छिद्रों को विस्तारित करने की आवश्यकता हो सकती है या बड़े subwoofers को समायोजित करने के लिए कार में महत्वपूर्ण बदलाव कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अधिकांश लोग अपनी कार में एकाधिक सबवोफर्स जोड़ना चाहते हैं, जो सबवॉफरों के घर के लिए ट्रंक में कस्टम पैनल स्थापित करते हैं।
    • Subwoofers अक्सर बड़े बिजली की मांग और जटिल तारों योजनाओं की आवश्यकता होती है। आप अपने सबवोफेर्स को जोड़ने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए एक अलग एम्पलीफायर वायरिंग किट खरीद और स्थापित कर सकते हैं।
      • अन्यथा, आपको सीधे subwoofer को कार बैटरी और स्टीरियो से कनेक्ट करना पड़ सकता है, और मैन्युअल रूप से subwoofer जमीन
  • चित्र शीर्षक: 146363 17
    7
    किसी भी ट्वीटर को स्थापित और परीक्षण करें अपनी कार के कारखाने के घटकों के आधार पर, सबवोफर्स की तरह, ट्वीटर जो ट्राली ध्वनि उत्पादन करते हैं, वह आसान या स्थापित करना मुश्किल हो सकता है। यदि आपकी कार ट्वीटर के साथ आए, तो आपको मौजूदा फिटिंग में नए लोगों को स्थापित करना होगा और उन्हें मौजूदा तारों से कनेक्ट करना होगा। हालांकि, अगर ट्वीटर इंस्टॉल करने के लिए कोई रिक्त स्थान उपलब्ध नहीं है, तो आपको नये छेदों को ड्रिल करने की ज़रूरत हो सकती है (या मौजूदा छेद का विस्तार, माउंटिंग ब्रैकेट का उपयोग करें, आदि। यदि मौजूदा डॉक पर्याप्त नहीं है)। सौभाग्य से, ट्विट्टर सबवॉफ़र्स से बहुत कम होते हैं, इसलिए सबवॉफ़र्स की तुलना में आपको समायोजन करने की आवश्यकता होगी।
    • सबवूफर रूप में, यदि आपकी कार कारखाने ट्वीटर के साथ नहीं आया था, आप बैटरी और कार, और शरीर को ट्वीटर लैंडिंग के लिए सीधे ट्वीटर कनेक्ट करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • कार स्पीकर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    8
    सभी स्पीकर पैनल और ग्रिड को हटाएं जब सभी अपने नए वक्ताओं के घटकों, स्थापित कर रहे हैं परीक्षण किया है, और कार से जुड़ी, आप किसी भी सलाखों या वक्ताओं है कि आप नए वक्ताओं स्थापित करने के लिए दूर करने के लिए किया था के पैनल वापस जा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप सभी शिकंजा आप ग्रिड या पैनल को हटाने के लिए दूर करने के लिए किया था डाल बनाओ, उन्हें ठीक से पकड़ करने के लिए सक्षम होने के लिए।
    • बधाई - आपके नए स्पीकर का उपयोग करने के लिए तैयार हैं!
  • युक्तियाँ

    • यदि आप ऊपर की स्थिति में स्वयं पाते हैं, तो आपके पास कुछ विकल्प होंगे। अपने स्टीरियो को बेहतर गुणवत्ता के साथ बदलकर इन वक्ताओं को बहुत अधिक शक्ति मिल जाएगी या, अगर आप अपने स्टीरियो के मूल स्वरूप, या स्टीयरिंग व्हील नियंत्रण की सुविधाओं को रखना चाहते हैं, तो आप कारखाने से अपने स्टीरियो को बढ़ा सकते हैं।
    • यदि आपके पास अभी भी मूल फैक्टरी स्टीरियो स्थापित है, तो अधिक शक्तिशाली स्पीकर इंस्टॉल करने से ध्वनि की गुणवत्ता में सुधार नहीं हो सकता है। आप देख सकते हैं कि आपके स्टीरियो में एक ही बास सेटिंग नहीं है, क्योंकि यह फ़ैक्टरी स्पीकर के साथ होती थी। इसका कारण यह है कि कारखाने के वक्ताओं को अक्सर पेपर शंकु के साथ बनाया जाता है, जो बास को संचारित करने के लिए कम बल की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि नए स्पीकर आपकी कार के स्टीरियो के साथ संगत हैं। अधिकांश को वेटेज और विशिष्ट प्रतिबाधा के साथ रेट किया गया है, उदाहरण के लिए 25w और 8 ohms
    • सब कुछ मजबूती से कसने के रूप में, वक्ताओं मजबूत कंपन पैदा करते हैं, खासकर जब ध्वनि जोर है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com