IhsAdke.com

कैसे टेस्ट करने के लिए अगर कार वक्ताओं फट हैं

यह सबसे अच्छा ध्वनि कार सिस्टम के साथ भी हो सकता है: समय के साथ, बहुत ही उच्च उपयोग वक्ताओं कि तेजी से कंपन और कभी कभी क्षतिग्रस्त हो की शंकु पर दबाव डालता है। जब एक वक्ता फटने, शंकु, बांड से अलग किया जाता है जब तक अंत में अलग गिर, और इससे पहले के रूप में ध्वनि प्रसारित नहीं हो जाता है। बास स्पीकर बाहर निकलते हैं, हालांकि वे अन्य आवृत्तियों को नियंत्रित कर सकते हैं। जब वे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाते हैं, तो बास ध्वनि को शोर या चुप्पी से बदल दिया जाता है। यदि आपके वर्तमान इन समस्याओं, आप देखेंगे कि यह देखने के लिए कि वे भंडाफोड़ कर रहे हैं आसान है मिलेगा, लेकिन कुछ सरल टिप्स निदान के साथ मदद करते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से बताएं अगर आपका कार स्पीकर उड़ा रहे हैं चरण 1
1
वाहन को प्रारंभ करें अधिकांश कारों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से जोड़ा जा सकता है ताकि स्टीरियो काम कर सके।
  • चित्र बताएं अगर आपकी कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो बताएं चरण 2
    2
    संगीत के साथ एक टेप, सीडी, या अन्य मीडिया डालें। वक्ताओं की जांच करने के लिए, आपके गीतों में उच्च और निम्न आवृत्तियों शामिल होना चाहिए। यह आपको क्षतिग्रस्त है, जिसका अर्थ है बास, midrange और तिहरा प्रतिबद्ध हैं दायरे के भीतर करने के लिए सुनो मदद मिलेगी।
  • चित्र बताएं अगर आपकी कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो बताएं चरण 3
    3
    मात्रा को एक उचित स्तर तक बढ़ाएं। निम्न स्तर पर, यह कहना मुश्किल है कि आपका स्पीकर उड़ा रहा है या नहीं। इसका मतलब यह नहीं है कि लक्षणों का निदान करने के लिए आपको अधिकतम मात्रा में मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। आपको इसे थोड़ा सा बढ़ाया जाना है ताकि आप संभव आवाज़ सुन सकें।
    • तिहरा और बास समायोजित करें बस सही मात्रा की तरह, आपको बास और तिहरा की आवश्यकता होगी ताकि उच्च स्तर पर रहे। अन्यथा, यदि आप अक्सर गायब संगीत सुनते हैं, यह आपके वक्ता नहीं हो सकता है, लेकिन आपकी डिवाइस सेटिंग समायोजित करने में एक समस्या है।
      चित्र बताएं यदि आपका कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो चरण 3 बुलेट 1



  • चित्र शीर्षक से बताएं अगर आपका कार स्पीकर उड़ा रहे हैं चरण 4
    4
    पॉप किए गए स्पीकर के लक्षणों को देखें
  • 5
    अधिक तकनीकी और जटिल निदान विधियों का उपयोग करें यदि किसी कारण से आप शोर नहीं पा सकते हैं, तो कुछ तरीके काम कर सकते हैं
    • आवृत्तियों की कमी के लिए देखो यदि एक निश्चित बास या तिहरा स्पीकर उड़ा दिया जाता है, तो आप देखेंगे कि ये आवृत्तियों को नहीं सुना है। इसके लिए, यह आपकी मदद करता है अगर आपको याद हो कि ध्वनि कैसे इस्तेमाल होता है किसी अंतर को ध्यान में रखते हुए, किसी और की कार में आकर ध्यान देना
      चित्र शीर्षक से बताएं यदि आपका कार स्पीकर उड़ा रहे हैं चरण 5 बुलेट 1
    • शोर खोजें यदि आपका स्पीकर उड़ाया जाता है, तो आपको मौन, थरथराने वाला ध्वनि सुनने की संभावना है यह आवाज़ अप्रिय हो सकती है और यह एक संकेत है कि आपका स्पीकर उड़ा हुआ है।
      चित्र बताएं यदि आपकी कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो चरण 5 बुलेट 2
    • मल्टीमीटर खरीदें ये सरल इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आपको अधिक तकनीकी तरीके से वक्ताओं की जांच करने में सहायता कर सकते हैं।
      चित्र बताएं अगर आपकी कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो चरण 5 बुलेट 3
    • किसी अन्य सिस्टम पर अपने स्पीकर इंस्टॉल करें कभी-कभी अपने स्पीकर को निकालने और उन्हें घर में थिएटर में डालने से आपको पता चल जाएगा कि क्या वे फट रहे हैं। बस इस टिप का पालन करें यदि आप वक्ताओं को इंस्टॉल करने के बारे में मूलभूत जानकारी जानते हैं।
      चित्र बताएं अगर आपकी कार स्पीकर उड़ा रहे हैं तो चरण 5 बुलेट 4
  • चेतावनी

    • हमेशा विद्युत सुरक्षा के तरीकों को अपनाना बिजली से जुड़े वक्ताओं में कभी भी उपकरण या अन्य वस्तुओं को सम्मिलित न करें। चोट लगने से बचने के लिए बिजली के साथ कुछ भी काम करते वक्त सावधान रहें।

    आवश्यक सामग्री

    • मल्टीमीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com