IhsAdke.com

कैसे संगीत बनाना शुरू करें

क्या आप अपना खुद का संगीत बनाने का सपना देखते हैं?

बहुत से लोग इस सपने को साझा करते हैं, लेकिन सभी ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं।

संगीतकारों के 3 प्रकार हैं: जो लोग पेशेवर बनना चाहते हैं, वे जो स्थानीय समुदाय को प्रभावित करना चाहते हैं, जहां वे रहते हैं और जो लोग अपने मजे के लिए संगीत बनाना चाहते हैं। अब, तीन उदाहरण में आम धागा ऊपर उद्धृत है कि सभी एक ही प्रारंभिक बिंदु में अपनी यात्रा शुरू करते हैं और कुछ पटरियों को पूरा करने के साथ जाना है, और छोटे मतभेदों को जब दर्शकों है कि खपत के लिए अपने संगीत शुरू होता है देखा जा करने के लिए शुरू है इस चरण में हम एक संगीत पेशेवर बनने के बारे में बात करना शुरू कर देंगे, क्योंकि यह सबसे कठिन हिस्सा है और, यहां वर्णित चरणों से, आप इसका पता लगा सकते हैं कि इन युक्तियों को अपने खुद के विचार


संगीत के साथ-साथ कई अवसरों को सार्वजनिक बनाने के कई तरीके हैं। अब, अगर आप काम करने और पढ़ने, पढ़ने और सीखने का इरादा नहीं करते हैं, तो आप शायद ही उस स्तर तक पहुंच जाएंगे जो आप अपने संगीत यात्रा पर हासिल करना चाहते हैं।

चरणों

चित्र बनाना प्रारंभ करें संगीत चरण 1 बनाना
1
पहला कदम सुनने के लिए है, इसलिए अधिक संगीत जो आप सुनते हैं, आपके पास जितना अधिक प्रेरणा है और परिणामस्वरूप आप जितना अधिक रचनात्मक हैं। वास्तव में, आप संगीत बनाना चाहते हैं, तो आप शायद गीत और शैलियों के सभी प्रकार, सुना है तो विविधता उनके सबसे आकर्षक और रोमांचक संगीत बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण माना जा सकता है, तो संगीत के सभी प्रकार के लिए सुनो और कलाकारों, जो इसे अपने मन एक कोरस के लिए पूरा एक मानक 3 नोट, उदाहरण के लिए के रूप में निर्माण के किसी भी प्रकार के लिए, तैयार करेंगे के रूप में इस पद्धति का भी अपने आंतरिक metronome, जो किसी भी संगीतकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है में सुधार होगा। इसके अलावा, एक विशाल संगीत ज्ञान रखने से इसे और अधिक दर्शकों को आकर्षित किया जाएगा, जिसमें संगीत अवचेतन का मामला है, क्योंकि यह भावना की बात है। इसलिए, अपने अवचेतन संगीत को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक है!
  • शीर्षक से चित्र बनाना प्रारंभ करें संगीत चरण 2 बनाना
    2
    एक उपकरण का चयन: एक उपकरण के साथ शुरू करें जिसे आप खेलना पसंद करते हैं और "आसान उपकरण" ढूंढना पसंद नहीं करते, जिसके लिए यह मौजूद नहीं है, क्योंकि किसी भी उपकरण को खेलने के लिए लगातार अध्ययन और अभ्यास की आवश्यकता होती है। उपकरण है जो सबसे अच्छा शैली आप विशेषज्ञ करना चाहते हैं फिट बैठता है चुनें, उदाहरण के लिए, पियानो और गिटार कई शैलियों के लिए महान विकल्प है जो यह अपेक्षाकृत आसान सामग्री और कक्षाएं लगाने के लिए बनाता है और भी बहुत लोकप्रिय गीत की रचना करने के लिए प्रयोग किया जाता उपकरण हैं, ऑनलाइन अभ्यास शुरू करने के लिए. और याद रखें, किसी यंत्र का चयन करते समय, बहुत ज्यादा खर्च न करने की कोशिश करें, जो कुछ ऐसी चीजों में निवेश करने के लिए बुद्धिमान नहीं है जो आप सुनिश्चित नहीं हैं कि जारी रहेगा। एक बजट निर्धारित करें और उस उपकरण को खरीदने के लिए जो उसमें फिट बैठता है, जिसमें आपके पास मित्र का कोई मित्र है जो आपने चुना है वह उपकरण खेलता है, उसे यह जांचने के लिए कहें कि क्या कोई तकनीकी समस्या है या ब्रेकडाउन है। इससे पहले कि आप खोजें खरीद - यदि आप विशेष रूप से की तरह एक उपकरण है और पहले से ही, इसे खरीदने के बारे में अधिक जानकारी, समीक्षाएँ, उपयोग प्रदर्शनों और विकल्प साधन के विकल्प के लिए के लिए दिन और सप्ताह के लिए खोज, संक्षेप में, एक अच्छा तरीका करने के लिए एक बजट की स्थापना की है यह सब खोजना संगीत संग्रह साइटों या कलाकारों या उपयोग में साधन डाल बैंड या बैंड के वीडियो खोजने के लिए गूगल या यहाँ तक कि यूट्यूब का उपयोग करने के लिए है। और अंत में, यह सुनिश्चित करने के लिए मरीज के रूप में संभव है कि आपने उस उपकरण को खरीदा है जो आपके बजट को सबसे अच्छा फिट बैठता है और आपकी खरीदारी पर पछतावा न करें। मज़ा लो!
  • शीर्षक से चित्र शुरू करें संगीत बनाना चरण 3
    3
    अपने साधन खेलने के लिए सीखना: एक संगीत वाद्य यंत्र खेलने के लिए सीखना कुछ और सीखना है प्रक्रिया को धैर्य की आवश्यकता होती है और पूर्णता प्राप्त करने का रहस्य निरंतर अभ्यास से कुछ और नहीं है यथासंभव अधिक अभ्यास करें और यदि आप हर हफ्ते कम से कम 15 मिनट का अभ्यास करते हैं, तो आप एक दिन में 3 घंटे के अभ्यास से बेहतर परिणाम प्राप्त करेंगे, इसलिए हमेशा अभ्यास करें!
  • शीर्षक से चित्र शुरू करें संगीत बनाना चरण 4
    4
    यदि आप एक निजी ट्यूटर रख सकते हैं, तो यह उपकरण के साथ अलग-अलग अनुभव प्राप्त करने का सर्वोत्तम तरीका है, क्योंकि शिक्षक आपको बुरी आदतों को प्राप्त करने से रोक देगा और आपके संदेह को हल कर सकता है और आपके उपकरण के साथ कोई भी समस्या हो सकती है। एक संगीत पाठ्यक्रम लेना भी एक अच्छा विकल्प है। तुम भी ऑनलाइन कक्षाओं के लिए खोज, (एक एहतियात के रूप में) एक ईमेल खाते बना सकते हैं और साइटों है कि मुक्त कक्षाओं की पेशकश, पढ़ सकते हैं और सामग्री भेजा देख सकते हैं और आप पहली बार वर्गों की जाँच के बाद भुगतान कर सकते हैं यदि कोई न्यूज़लेटर प्राप्त के लिए साइन अप कर सकते हैं, जिन लोगों को सबसे अधिक उपयोगी और अंत में, एक बहुत ही महत्वपूर्ण चीज का चयन करें... कभी नहीं दिया! ऐसे समय आएंगे जब आपको लगता है कि आप कोई प्रगति नहीं कर रहे हैं, जिसके कई संगीतकारों को अक्सर यह महसूस होता है, लेकिन निराश मत हो और जब ऐसा होता है, तो कुछ ऐसे गीतों को सुनो जो आपको अभ्यास जारी रखने के लिए प्रेरणा प्राप्त करने में मदद करेंगे! शो के लिए अन्य संगीतकारों के साथ लटका शुरू करें, अपने पसंदीदा कलाकारों के वीडियो देखें, इन सभी को प्रेरित करना और अभ्यास करना, अपने आप को चुनौती देने और नए विचारों को व्यवहार में शामिल करने के लिए अच्छे तरीके हैं, ताकि आपको ऊब न लगे, आपको सबसे ज्यादा क्या करना चाहिए आखिरकार, यह आपका जुनून नहीं है? बाकी का आश्वासन दिया कि जितना अधिक आप काम करेंगे, उतना ही आप बदले में अर्जित करेंगे।
  • चित्र बनाना शुरू करें संगीत बनाना चरण 5
    5
    अब जब आप अपने उपकरण को बेहतर खेलना शुरू कर रहे हैं, तो यह शुरू करने के लिए एक अच्छा समय है, इसलिए अगले चरणों में आपकी मदद करने के लिए सरल विचारों के साथ आएगा।
  • चित्र बनाना शुरू करें संगीत चरण 6 बनाना
    6
    जानना दो महत्वपूर्ण बातें: 1 - जब कोई गीत बनाते हैं, तो उसे एक विषय बनाने का प्रयास करें और न बकवास का मिश्रण। 2 - अपनी खुद की आवाज़ रखने का प्रयास करें, अर्थात्, जब कोई आपके संगीत सुनता है, उसे पहचानना चाहिए कि यह आपकी खुद की रचना है अपना स्वयं का ध्वनि बनाएं, लेकिन ध्यान रखें कि प्रक्रिया के इस हिस्से में कुछ समय लग सकता है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें संगीत बनाना चरण 7
    7
    कान के द्वारा गीतों की रचना करना: कुछ लोगों के लिए सभी सिद्धांतों और संगीत के अध्ययनों को याद करना मुश्किल है, और यदि संगीत में पहले से ही अच्छा कान है, तो वे संभवत: उनके निपटान में सर्वश्रेष्ठ उपकरण का उपयोग करेंगे। गीतों का निर्माण शुरू करने के लिए, उन्हें उनके मन में गाना, कोरस या कुंडली की प्रगति के बारे में कुछ जानकारी हो सकती है और वे उपकरणों में स्थानांतरित हो जाएंगे और फिर वहां से निर्माण शुरू कर देंगे। कुछ लोगों के लिए संगीत प्रक्रियाओं के बारे में सीखने से यह प्रक्रिया आसान है और इस विधि से बनाए गए गाने अच्छी समीक्षा प्राप्त नहीं कर सकते हैं लेकिन श्रोताओं के बीच लोकप्रिय हो सकते हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए भी कि इन प्रकार के संगीतकारों के संगीतकार भी जानते हैं संगीत सिद्धांतों के अनिवार्यताएं



  • चित्र शीर्षक से शुरू करें संगीत बनाना चरण 8
    8
    किसी अन्य संगीत से लेखन: यदि आप एक गाना सुनते हैं जो आपको पसंद है, तो यह आपके लिए अपना खुद का संगीत बनाने के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है, जो आपको संगीत रचना शुरू करने के लिए संगीत विचार या एक निश्चित हरा या गायन भी दे सकता है, और यह आरंभ करने का एक आसान तरीका भी है। अपना पहला ट्रैक बनाएं ताकि अपने पसंदीदा गीतों को सुनो और उन चीजों के बारे में प्रेरित सोचें जिन्हें जोड़ा जा सकता है या जो बदलाव आप करना चाहते हैं और ध्यान रखें कि यह एक पूरी तरह से भिन्न गीत बन सकता है! आप एक गीत की चाबियाँ बदल सकते हैं (इसके लिए आपको चाबियाँ और संगीत स्वरों के बारे में और जानने की आवश्यकता होगी), ताल, हरा, आदि को बदलना होगा, महत्वपूर्ण बात यह है कि जितना संभव हो उतने रूपांतरों का अनुभव करना होगा।
  • चित्र बनाना आरंभ करें म्यूजिक चरण 9
    9
    गीतों के अंश से लिखना: आप ऐसी कई वेबसाइटें पा सकते हैं जो स्निपेट या गीतों के खंड जैसे ड्रम नल या गिटार सोलो प्रदान करती हैं जिनका इस्तेमाल आपकी संगीत रचनात्मकता को उत्तेजित करने के लिए किया जा सकता है!
  • चित्र बनाना आरंभ करें संगीत बनाना चरण 10
    10
    एक कोरस लिखना: यदि आप पैमाने को तरतीब कोरस, विशेष रूप से रॉक संगीतकारों और यहां तक ​​कि संगीत पर आधारित एक राग है कि उनके गाने के लिए एक आधार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता, जो करने के लिए कई कलाकारों बनाने के संगीत बनाने खत्म हो सकता है संगीत तराजू, कोरस बनाने के लिए सबसे अच्छा तरीका है हिप हॉप में गिटार या बास के साथ कोरस टुकड़ा हो सकता है कोशिश करो!
  • चित्र बनाने का शीर्षक शीर्षक से शुरू करना चरण 11
    11
    एक दृश्य या स्थिति के लिए रचना: कल्पना कीजिए कि एक फिल्म के साउंडट्रैक को बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए और फिर सोचें कि यह फिल्म, दृश्य, कहानी, वातावरण, यह कैसा लग रहा है कि आपके अंदर यह कैसा लग रहा है? इसे अपने संगीत के माध्यम से व्यक्त करने का प्रयास करें
  • चित्र शीर्षक से शुरू चित्र बनाने के लिए संगीत कदम 12
    12
    पत्रों के द्वारा लेखन: आप एक स्थिति है कि आप, व्यक्त इसे लिखने और कुछ समय के बाद यह फिर से लिखने के लिए चाहते हैं, लेकिन इस बार के माध्यम से किया गया है, तो एक ही आकार के वाक्यांशों (संगीत की दृष्टि से बोल रहा है) में कथा तोड़ने की कोशिश, उसके बाद, शब्दों के साथ हर तरह खत्म करने की कोशिश समान और तैयार, आप एक गीत के लिए गीतों का एक मूल रूप बनाया होगा! अगले कदम के लिए इस गीत के लिए एक राग बनाने के लिए है, तो कम या कुछ शब्दों को बढ़ाने और यदि आप उनके साथ एक संगीत वाक्यांश बना सकते हैं, महान! शब्दों को अपने कानों से संगीत की तरह आवाज़ बनाएं उसके बाद, एक तार प्रगति का उपयोग कर अपने निर्माण परीक्षण के लिए लग रहे हैं, और इसलिए, कि सबसे अच्छा पत्र और भावनात्मक स्थिति है कि आप इस गीत के लिए बनाना चाहते हैं रचना के लिए उपयोग किए गए शब्दों से मेल खाता है वह यह है कि एक तार मिल जाए,, बड़े पैमाने उदासी दिखाने के लिए खुशी और छोटे तराजू प्रदर्शित करने के लिए
  • आपका संगीत का निर्माण: अब जब कि तुम कुछ विचार किया है, गीत की संरचना के बारे में सोचना शुरू, जबकि एक बुनियादी निर्माण के होते हैं: परिचय, कविता, कोरस, पुल या एकल, गाना बजानेवालों, अन्य (संगीत शब्द है कि के अंत निर्धारित करता है रचना, परिचय के विपरीत अर्थात्)। लेकिन आप और भी अधिक, रचनात्मक किया जा रहा है उदाहरण के लिए, यदि आप एक गीत है कि कोरस का उपयोग नहीं करता है, एक मजबूत संरचना बनाने और लगता है किसी भी हिस्से संगीत कमजोर है कि, हटाने, पुलों और मिनी पुलों को जोड़ने बना सकते हैं सरल बना सकते हैं, प्लस कुछ अपनी संरचना को और अधिक रोमांचक बनाने के लिए छंद और कोरस की विविधताएं क्योंकि छोटी चीजें बहुत मददगार हो सकती हैं, कुछ नादिक कोरस और धुन आपके गीत को अधिक रोमांचक बना सकते हैं। हुक, यानी, भाग स्मृति में संगीत ठहरने बनाता है कि जब भी सुना नहीं किया जा रहा है, और इस हिस्से कंठ संगीत या उपकरणों के शामिल हो सकते हैं मत भूलना।

    1. शीर्षक से चित्र बनाना प्रारंभ करें संगीत चरण 14
      1
      एक सरल प्रक्रिया रखें, उनकी संरचना कौशल निरंतर अभ्यास के साथ सुधार होगा और सतत हमेशा संगीत सुनने के लिए।

    युक्तियाँ

    • गाने सुनें! जितना अधिक संगीत आप सुनते हैं, उतना ही आपको प्रेरित किया जाएगा और फलस्वरूप आप जितना अधिक रचनात्मक होंगे। वास्तव में, आप संगीत बनाना चाहते हैं, तो आप शायद संगीत के सभी प्रकार, सुना है तो विविधता अपने और अधिक आकर्षक और रोमांचक संगीत बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण माना जा सकता है, तो संगीत और कलाकारों के सभी प्रकार के लिए सुनो जब यह, एक कोरस के लिए पूरा एक मानक 3 नोट, उदाहरण के लिए के रूप में निर्माण के किसी भी प्रकार के लिए अपने मन को तैयार के रूप में इस विधि को भी अपनी आंतरिक metronome, जो किसी भी संगीतकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है में सुधार होगा होगा। इसके अलावा, एक विशाल संगीत ज्ञान रखने से इसे और अधिक दर्शकों को आकर्षित किया जाएगा, जिसमें संगीत अवचेतन का मामला है, क्योंकि यह भावना की बात है। इसलिए, अपने अवचेतन संगीत को अनुकूलित करने के लिए आवश्यक है!

    चेतावनी

    • अभ्यास बंद करो कभी नहीं

    आवश्यक सामग्री

    • एक संगीत वाद्ययंत्र
    • एक अच्छा संगीत कान (जो अभ्यास के साथ हासिल किया जा सकता है) आप संगीत कान प्रशिक्षण सॉफ्टवेयर की खोज भी कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com