IhsAdke.com

पेशेवर संगीत निर्माता कैसे बनें

संगीत की दुनिया में काम करना मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण दोनों हो सकती है। पेशेवर बनने की इच्छा रखने वाले कई शौकीनों हमेशा एक ही स्तर पर जारी रहती हैं, यही है, वे शायद ही कुछ भी हो लेकिन एमेच्यूर यह लेख बताता है कि कैसे प्रतियोगिता जीतने के लिए, प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम करें और मनोरंजन की दुनिया में सफल हो।

चरणों

एक व्यावसायिक संगीत निर्माता चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
एक बाजार चुनें और इसे अच्छी तरह से पता करें - ज्यादातर के लिए, मुख्य बाजार शहर या राज्य है जिसमें वे रहते हैं, लेकिन कहने के लिए कुछ भी नहीं है कि आपके पास अपने आराम क्षेत्र के बाहर एक और बाजार नहीं हो सकता है। हालांकि, आपको घर से कहीं और दूर रहने के लिए एक अच्छा बजट की आवश्यकता होगी। अपने बाजार को जानने का मतलब है जगह और आपके विशिष्ट प्रतिभा को जानने का। "दृश्यावली" में डूबा रहें
  • एक व्यावसायिक संगीत निर्माता चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप जिस भी प्रस्तुति में शामिल हो सकते हैं, उसमें भाग लेना शुरू करें। सफल निर्माता न केवल मनोरंजन का निर्माण करते हैं बल्कि "उपभोक्ता" भी हैं विभिन्न प्रदर्शनों पर जाकर आपको "सप्ताहांत कलाकारों की वास्तविक प्रतिभा को अलग करने में मदद मिलेगी," और यह प्रकट करता है कि किन बैंड और कलाकार लगातार दर्शकों के एक बड़े हिस्से को आकर्षित करते हैं आप वास्तविक कलाकारों के साथ उन कलाकारों के गुणों का एहसास करना शुरू कर देंगे, जो आपको एक नई प्रतिभा "खुलासा" कर रहे हैं जब बड़ी मदद होगी
  • एक व्यावसायिक संगीत निर्माता चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा उपस्थित प्रत्येक घटना के बैंड और स्थानीय प्रबंधकों से बात करें कलाकारों के साथ, एक शो खेलने के लिए वे स्वीकार करते हैं न्यूनतम राशि की खोज करें प्रबंधकों के साथ, यह पता करें कि घर का समय क्या है और नीति एजेंटों की बुकिंग के संबंध में क्या है। एक बैंड या प्रबंधक से संपर्क करने के बाद और वे आपके साथ काम करने को तैयार हैं, उन्हें अपने पोर्टफोलियो में जोड़ें। संभावित प्रतिभा को पता है स्थानों की किस प्रकार आप एक ही हद में डाल करने के लिए है कि उन इन साइटों के लिए जिम्मेदार पता है कि संगीत प्रतिभा के प्रकार आप उन्हें पेश कर सकते हैं चाहता हूँ शो चिह्नित कर रहे हैं चाहते हैं।



  • एक व्यावसायिक संगीत निर्माता चरण 4 बनें चित्र का चित्र
    4
    अपने क्षेत्र में रिकॉर्डिंग स्टूडियो के बारे में सीखना शुरू करें। एक स्टूडियो के लिए एक साधारण कनेक्शन शायद आप एक सत्र है, जो आप रिकॉर्डिंग प्रक्रिया के बारे में जानने में मदद मिलेगी में भाग लेने का मौका दे देंगे। यदि एक पेशेवर निर्माता मौजूद है, तो देखें कि वह कलाकार और ध्वनि इंजीनियर के साथ बातचीत क्यों करता है, ताकि उम्मीद के परिणाम प्राप्त करने की कोशिश में हर किसी को खुश करने का प्रयास किया जा सके। एक निर्माता होने के नाते आमतौर पर कलाकारों और तकनीकी पेशेवरों के मध्य मध्यस्थ भी होते हैं अच्छे उत्पादकों को हर किसी को अपनी हर चीज में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने में सहज महसूस कर परिणाम प्राप्त करते हैं।
  • एक प्रोफेशनल संगीत निर्माता चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    आप मध्यस्थ हैं यह दिखाने के लिए तैयार रहें कि आप सभी को क्या हासिल करना चाहते हैं, किसी को भी मदद कर सकते हैं, क्योंकि यह सफल होने का एकमात्र तरीका है। प्रबंधकों कलाकारों कि एक बड़ी दर्शकों और कलाकारों को आकर्षित करेगा, बारी में, उनके संगीत शैली के लिए नए दर्शकों को बेनकाब कि पहचाना जाएगा टिकट और रिकॉर्ड एलबम का एक बहुत बेचना चाहते लाना चाहते हैं।
  • एक प्रोफेशनल म्यूजिक निर्माता चरण 6 के शीर्षक वाला इमेज
    6
    रचनात्मक और अलग रहें साधारण तथ्य यह है कि आप गाने रिकॉर्ड फिर से कर सकते हैं कि जरूरी नहीं है कि आप संगीत उद्योग से बाहर हो जाएंगे, लेकिन किसी भी व्यापार में के रूप में, विशेष रूप से इस तरह इस तरह के एक प्रतियोगी में, आप एक अच्छे कारण प्रदान करना होगा - और भी स्पष्ट - के लिए कि किसी ग्राहक को आपको किसी और के बजाय किराए पर लेना चाहिए
  • युक्तियाँ

    • अपने ग्राहकों को फीस / क्षतिपूर्ति / कमीशन के संबंध में अन्य उत्पादकों के मूल्यों से पूरी तरह से परिचित रहें। आप इन मूल्यों के कुछ कम करने को काम पर रखने के लिए और अधिक आकर्षक लग सकते हैं, और यहां तक ​​कि एक परिणाम के रूप में कुछ प्रबंधकों / कलाकारों से संपर्क (के बाद से संभावित ग्राहकों को आम तौर पर अभ्यास एक विवेक मूल्यों के बारे में गठन किया है) हो सकता है।

    चेतावनी

    • उद्योग में कई बेईमान कलाकार हैं
    • निर्माता अस्थिर वेतन कमाते हैं
    • निर्माता हमेशा निरंतर दबाव में हो सकता है
    • एक सीमित बाजार और कई प्रतियोगिताएं हैं
    • उत्पादन एक नौकरी है जो 24 घंटे तक रहता है
    • सबसे अच्छा उपकरण / पेशेवर महंगे हैं
    • वकील द्वारा शुल्क लगाए जाने वाले शुल्क में काफी मात्रा में हो सकता है
    • हाल के वर्षों में एल्बम बिक्री सूचकांक में गिरावट आई है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com