IhsAdke.com

एक कलाकार उद्यमी कैसे बनें

कलाकार उद्यमियों पेशेवर हैं जो अपने दैनिक व्यवसाय से कलात्मक सौदा की सहायता करते हैं। वे कलाकारों को लिपियों का चयन करने और नए एजेंट ढूंढने में मदद कर सकते हैं, गायकों को एल्बम और पुस्तक यात्रा की तारीखें तैयार करने में मदद करें, और उन योजनाओं को बढ़ावा दें जो आने वाले हैं। एक कलाकार उद्यमी के रूप में अपना कैरियर बनाना उन लोगों के लिए एक महान विचार है, जो लोग कलाकारों और / या कलाकारों के रूप में अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने में सहायता करने में रुचि रखते हैं।

चरणों

एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
इस क्षेत्र में अनुभव है या मनोरंजन उद्योग के लिए प्यार है। एजेंटों की तरह, कई उद्यमी खुद कलाकार हैं या किसी तरह से मनोरंजन उद्योग से जुड़े हैं, जैसे कि थिएटर शिक्षक, निर्माता या आलोचकों। फिर भी अन्य लोग पहले उद्यमी थे जिन्होंने सबसे सफल ग्राहकों के कैरियर के बढ़ने पर ध्यान देने का फैसला किया।
  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आप को उस प्रकार की प्रतिभा के साथ पहचानें, जिस पर आप काम करना चाहते हैं। मनोरंजन का हिस्सा जो आपको सबसे अधिक पसंद करता है वह क्षेत्र होना चाहिए, जिसमें आपको सबसे अधिक संबंध होते हैं। यदि आपका जुनून संगीत है, तो आप संगीतकारों के साथ काम कर सकते हैं- अगर आप थियेटर से प्यार करते हैं, तो आप अभिनेताओं के साथ काम कर सकते हैं। यदि आपके पास कई हित हैं, तो आप बहु-प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ काम कर सकते हैं।
    • आपको उन व्यक्तित्व प्रकारों के साथ भी पहचानना चाहिए जिनके साथ आप काम करना सहज महसूस करते हैं। जबकि एजेंट अपनी एजेंसियों के पक्ष में बड़ी संख्या में ग्राहकों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, व्यापार मालिक आमतौर पर किसी व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं। कुछ मायनों में, एक कलाकार का प्रबंध करना उससे शादी करने जैसा है।
  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक उद्यमी होने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान का विकास करें एक बनने का कोई औपचारिक कोर्स नहीं है, लेकिन आप एक औपचारिक अध्ययन के माध्यम से कई कौशल सीख सकते हैं। विपणन, संचार, जनसंपर्क और मानव संसाधन में पाठ्यक्रम आपको एक और सक्षम उद्यमी बनाने और प्लास्टिक कलाओं में अध्ययन करने से आपको रचनात्मक दिमागों की समझ मिलेगी जिसके साथ आप काम करेंगे।
    • आप स्वतंत्र अध्ययन के साथ अपने प्रशिक्षण को पूरक कर सकते हैं। यदि आप मूवी अभिनेताओं का प्रबंधन करना चाहते हैं, तो लोकप्रिय फिल्मों को देखने में मददगार हैं, जैसे अमेरिकन फिल्म इंस्टीट्यूट की शीर्ष 100 फ़िल्म सूची में। यदि आप संगीतकारों का प्रबंधन करना चाहते हैं, तो बिलबोर्ड के प्रकाशनों को पढ़कर संगीत व्यवसाय को जानने के लिए एक नौकरी विकसित करें। आपको इस ज्ञान की ज़रूरत होगी जिसे आप विकसित कर रहे प्रतिभाओं पर दे सकते हैं।



  • एक प्रतिभा प्रबंधक चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक स्थिर व्यापारी हो एक प्रतिभा एजेंसी के साथ शुरू करें अगर आपको किसी के साथ तुरंत काम करने के लिए कोई नहीं मिल सकता है, तो आप उत्पादकों, निर्देशकों या कास्टिंग निर्देशकों के लिए काम करके व्यवसाय के बारे में भी सीख सकते हैं। भले ही आप जहां से शुरू करते हैं, प्रतिभा प्रबंधन व्यवसाय कैसे है, इस बारे में जितना भी आप कर सकते हैं, उतना अधिक देखें।
    • प्रतिभा के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप प्रबंधित करना चुनते हैं, आप ऐसे सबसे बड़े शहरों में से किसी एक स्थान पर जाएंगे जो ऐसे प्रतिभा को संभालते हैं, जैसे साओ पाउलो या रियो डी जनेरियो फिर भी, आप आगे बढ़ने से पहले छोटे शहरों में उद्यमियों से निपटने का एक अच्छा तरीका सीख सकते हैं।
  • चित्र एक प्रतिभा प्रबंधक बनें चरण 5
    5
    अधिक जिम्मेदारी लेने के अवसरों को देखें जैसा कि आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, स्क्रिप्ट मूल्यांकन, योजना पर्यटन, या प्रचार पैकेज विकसित करने का अवसर प्राप्त करने का प्रयास करें। अंत में, आप एक ग्राहक के लिए पूरी तरह से ज़िम्मेदार बन सकते हैं।
  • चित्र एक प्रतिभा प्रबंधक बनें चरण 6
    6
    एक संघ में शामिल हों एसोसिएशन ऑफ एंटरप्रेन्योरस (टीएमए) जैसे किसी संगठन में शामिल होने से आपको अपने सहकर्मियों के व्यवसाय के बारे में अधिक जानने के मौके मिलती हैं, साथ ही साथ अवसरों के संपर्क भी मिलते हैं। टीएमए के सदस्यों के एक ऑनलाइन पंजीकरण हैं, जिन्हें संघ के नैतिकता के कोड का पालन करना आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • उद्यमी के रूप में सफल होने की आवश्यकता के लिए व्यक्तिगत गुणों में दृढ़ता, समर्पण और कड़ी मेहनत करने की इच्छा शामिल है।
    • एक एजेंट के साथ काम करने का इनाम केवल आपको जो कुछ भी पसंद है, वह नहीं कर रहा है, बल्कि उन लोगों की मदद करना है जिनके साथ वे जो भी प्यार करते हैं और उनकी सफलता साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • एक उद्यमी के रूप में कार्य करने के लिए कई घंटों की आवश्यकता होती है। आप अपने दिन के कार्यदिवस पर 12 घंटे काम कर सकते हैं और अपने कार्यालय के काम में खुद को ताज़ा करने के लिए अपने सप्ताहांत का उपयोग कर देख सकते हैं, जो आप सप्ताह के दौरान नहीं कर सकते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com