IhsAdke.com

फोनोग्राफिक स्टाम्प पर कैसे काम करें

संगीत उद्योग में पेशेवरों को संगीत के लिए जुनून का पोषण करना चाहिए यदि संगीत से आपके प्यार से कंपनियों की बिक्री करने की इच्छा आती है, तो फोनोग्राफिक लेबल शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। ऐसी कंपनियां कलाकारों के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करती हैं, संगीत एलबम बनाती हैं, और उन्हें सार्वजनिक बनाती हैं। यद्यपि बहुत प्रतिस्पर्धात्मक है, आप इस क्षेत्र में आगे बढ़ सकते हैं यदि यह योग्य है आपको एक प्रशासनिक स्थिति के माध्यम से उद्योग में प्रवेश करने के लिए मजबूर किया जा सकता है, और वहां से अपने कैरियर को अग्रिम रूप से जब तक आप अपना सपना नौकरी नहीं पाते। इस सेगमेंट में रहने के लिए, पेशेवर को प्रेरित होना चाहिए और संभावित हार के साथ अच्छी तरह से सामना करने में सक्षम होना चाहिए। फोनोग्राम लेबल पर काम करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 1 चरण
1
अपने प्रदर्शनों की सूची का विकास जो लोग फोनोग्राफ स्टांप पर काम करते हैं, वे उदार संगीत स्वाद के लिए काम करते हैं, जो उन्हें सबसे विविध कलाकारों और उत्पादकों से संबंधित हैं। और संगीत के इस ज्ञान को साक्षात्कार, बैठकों और अपने पेशे के दैनिक जीवन में परीक्षा में रखा जाएगा, जब भी आपको कलाकारों, एजेंटों, पत्रकारों और सह-कार्यकर्ताओं के साथ सौदा करना पड़ता है
  • संगीत की दुनिया में अधिक विश्वसनीय होने के लिए, एक एकल शैली पर बहुत ज्यादा मत बसाएं प्राथमिकताओं को विकसित करना और उन्हें अपनी विशेषता बनाना सामान्य है, लेकिन ऐसा न दें कि आप नए क्षितिज के शोध और सीखने से रोकें। फोनोग्राफिक लेबल में आमतौर पर कलाकारों की एक विविध सूची होती है
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    एक संगीतकार बनें व्यापार से निपटने के लिए आगे बढ़ने से पहले कई संगीत उद्योग के पेशेवर संगीतकार थे। संगीत की कलात्मक पक्ष से संबंधित गतिविधियां - खेलना, रचना करना, दौरा करना - आप उन संपर्कों का एक नेटवर्क बनाने के लिए अनुमति देते हैं जो बाद में आपको इस कैरियर में प्रवेश करने में मदद कर सकते हैं।
    • एक संगीत लेबल पर काम करने के लिए संगीतकार होना अनिवार्य नहीं है लेकिन संगीत में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना उनके जुनून और तकनीकी ज्ञान के नियोक्ताओं को स्पष्ट करता है।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    बहिर्मुखी रहें काम के अन्य क्षेत्रों में, संगीत पेशेवरों को मीडिया के सदस्यों के बीच खुद को ज्ञात करने की ज़रूरत है - इस मामले में, कलाकारों, प्रायोजकों, शो घरों, दूसरों के बीच चूंकि फोनोग्राफ लेबल पर काम करने वाले कई पदों पर प्रति सप्ताह 4 से 5 ईवेंट उपस्थित होने की इच्छा होती है, इसलिए आपको यह जानना होगा कि अन्य संगीत प्रेमियों के साथ कैसे चलना है।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 4 चरण
    4
    यदि आप विशेष काम करना चाहते हैं, तो प्रशिक्षण की तलाश करें हालांकि उद्यमी या घटना आयोजक जैसे कुछ कार्यों के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं होती है, फिर भी विश्वविद्यालय की डिग्री के लिए अधिक तकनीकी नौकरियों - वाणिज्य, रसद, वित्त, व्यवसाय आदि की आवश्यकता होती है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम (और ब्राज़ील में भी उभर रहे हैं) संगीत उद्योग में विशिष्ट हैं, तकनीकी पहलुओं - बिक्री, विपणन, औद्योगिक उत्पादन, रिकॉर्डिंग, प्रकाशन और प्रबंधन।
    • अगर आप संगीत कार्यक्रमों या रिकॉर्डिंग स्टूडियो में काम करना चाहते हैं, तो ध्वनि इंजीनियर बनने का प्रयास करें। ऐसे प्रशिक्षण को कॉलेजों, तकनीकी स्कूलों और विश्वविद्यालयों द्वारा प्रदान किए गए 2 या 4 वर्ष के पाठ्यक्रमों में प्राप्त किया जा सकता है।
    • यदि आपकी इच्छा वित्त या लेखा के साथ काम करना है, तो इन क्षेत्रों में कॉलेज की डिग्री प्राप्त करें यद्यपि यहां संगीत के लिए स्वाद आवश्यक नहीं है, पेशेवर को संगीत उद्योग की गतिशीलता को अवश्य पता होना चाहिए। जो बिक्री, विज्ञापन और विपणन में दिलचस्पी रखते हैं, इनमें से किसी एक क्षेत्र में अपनी डिग्री खत्म कर सकते हैं और फिर विशेषज्ञता (स्वामी, डॉक्टरेट, आदि) के दौरान संगीत पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • अन्य वांछनीय पाठ्यक्रम सार्वजनिक संबंध हैं (यदि आप विज्ञापन या प्रेस संबंधों में नौकरी तलाश रहे हैं) और ग्राफिक डिजाइन (यदि आप विपणन और पोस्टर और एल्बम सम्मिलित बनाने में रुचि रखते हैं)।
    • एआर (या स्काउट) के रूप में काम करने के लिए, कोई विशिष्ट प्रशिक्षण आवश्यक नहीं है, हालांकि वांछनीय। यहाँ क्या बात संगीत की गुणवत्ता और नवाचार के लिए एक बीकन है जो लेबल से क्या चाहती है। केवल इतना अनुभव के माध्यम से आप ऐसी स्थिति तक पहुंच सकते हैं
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 5
    5
    संगीत उद्योग को समझें संगीत के बारे में ज्ञान के अलावा, किसी को भी संगीत उद्योग की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, कानूनों का शरीर जिस पर वह आधारित है और इसे नया रूप देने के लिए क्या करना है साक्षात्कारों के माध्यम से जाने से पहले, इस विषय पर पुस्तकों, पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और ब्लॉगों को पढ़ने के लिए इसे बेहतर बनाएं
    • संगीत पत्रिकाओं की सदस्यता लें: ब्लेंडर, बिलबोर्ड, स्रोत, स्पिन, खिंचाव और रोलिंग स्टोन लेबल और मुहर साइटों को पढ़ें (जैसे कि gavin.com, संगीतकैक्शन। Com, musicweek.com और mixonline.com)।



  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक चित्र 6
    6
    प्लेसमेंट इंटर्न के लिए आवेदन करें संगीत के साथ अध्ययन या काम करते समय, एक ध्वन्यात्मक लेबल पर एक मंच प्लेसमेंट लेते हैं। इंटरनेट या फोन के माध्यम से जवानों से संपर्क करने और उनके इंटर्नशिप नीतियों के बारे में पूछें।
    • इंटर्नशिप या परीक्षण अवधि 1 से 6 महीने तक रह सकती है, जिसमें साप्ताहिक भार लगभग 25 घंटे (और घटनाओं पर खर्च किए गए अधिक घंटे) हो सकते हैं। अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित करने का प्रयास करने के लिए इस मौके को लें और वे आपको एक निश्चित रिक्ति के लिए किराया करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 7
    7
    एक जूनियर स्थिति के लिए आवेदन करें एक संगीत लेबल पर, एक जूनियर स्थिति की संभावना व्यक्तिगत सहायक या सूची रखरखाव की भूमिका में होगा। अगर आपको लगता है कि आपके पास अनुभव और क्षमता है, तो एक अधिक विशिष्ट स्थिति के लिए आवेदन करें। ऐसे स्थानों को वर्गीकृत, संगीत पत्रिकाओं में और टिकटों की साइटों पर देखें
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक चित्र 8
    8
    साक्षात्कार के दौरान, एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए अपने ज्ञान का उपयोग करें। यह आपके संगीत को समर्पण दिखाने का मौका है और संगीत बाजार के बारे में आपको क्या मालूम है। साक्षात्कार से पहले, सील का इतिहास और उसकी सूची देखें तो, आप रुचि और प्रेरित महसूस करेंगे
  • एक संगीत लेबल पर काम शीर्षक चित्र 9
    9
    जब आप एक जूनियर स्थिति लेते हैं, तो कड़ी मेहनत करें फोनोग्राफिक बाजार एक प्रतियोगी माध्यम है और इसमें बढ़ने के लिए, पेशेवर को इसके मूल्य दिखाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि आप रात में और सप्ताहांत पर काम करेंगे, कम कमाएं और एक गैर-विशेष भूमिका निभाएं।
  • एक संगीत लेबल पर कार्य शीर्षक चित्र 10
    10
    सभी प्रचारक अवसरों में निवेश करें उच्च स्तर की प्रतिबद्धता के कारण संगीत उद्योग की आवश्यकता है, लेबल अपने विश्वसनीय कर्मचारियों को नए नौकरी बनाने के लिए प्रोत्साहित करना पसंद करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, कंपनी के प्रोजेक्ट्स में अगुवाई करके काम के माहौल में आपकी दृश्यता बढ़ाने का प्रयास करें, और जब कोई नई पोस्ट सामने आती है, तो आपके पास पदोन्नत होने का बेहतर मौका है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com