IhsAdke.com

कैसे विंडोज़ में संगीत फ़ोल्डर्स को व्यवस्थित करें

एक गान, कलाकार या बैंड खोजना एक बेतरतीब कंप्यूटर पर एक आसान काम नहीं है। इसके अलावा, अव्यवस्था संगीत फ़ाइलों और फ़ोल्डर्स का कारण दिखता है बदसूरत रूप से निम्नलिखित टिप्स आपको इस समस्या को हल करने में मदद करेंगे।

चरणों

  1. 1
    सुनिश्चित करें कि सभी गीत संगीत पुस्तकालय में हैं समस्याओं में से एक यह है कि कोई फ़ाइल वर्गीकरण मानदंड नहीं है, और वे किसी भी स्थान पर रहते हैं: दस्तावेज़ फ़ोल्डर, वीडियो फ़ोल्डर, डेस्कटॉप पर चित्र फ़ोल्डर में संगीत फ़ाइलें। इसलिए, सभी संगीत संगीत पुस्तकालय में होना चाहिए। यह एक स्पष्ट बात है, लेकिन अभी भी ऐसे लोग हैं जो इसके बारे में परवाह नहीं करते हैं, अर्थात संगठन की कमी है।
  2. चित्र अंतर्राष्ट्रीय शैलियों 1.jpg शीर्षक
    2
    श्रेणी के अनुसार अलग फ़ोल्डर और प्रत्येक फ़ोल्डर का नाम। आप अलग-अलग फ़ोल्डर्स बना सकते हैं और उन्हें विशिष्ट नामों से सॉर्ट कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "संगीत शैली", "राष्ट्रीय", "अंतर्राष्ट्रीय", "कलाकारों और बैंड, "वाद्य संगीत", "फ्रेंच संगीत", "इतालवी संगीत", 80, आदि इनमें से प्रत्येक फ़ोल्डर के भीतर आप सामग्री को और अधिक निर्दिष्ट करने के लिए फ़ोल्डर्स और सबफ़ोल्डर बना सकते हैं।
    • फ़ोल्डर के अंदर आरएसएस फ़ीड, उदाहरण के लिए, आप अन्य फ़ोल्डर्स बना सकते हैं: रॉक, पॉप संगीत, इलेक्ट्रॉनिक संगीत, देश, जाज, ब्लूज़, आरबी, आदि-



  3. छवि शीर्षक वाले कलाकार और बैंड 1.पीएनजी
    3
    कलाकारों के लिए फ़ोल्डर बनाएं फ़ोल्डर के अंदर कलाकार और बैंड, गायक और बैंड के नाम से फ़ोल्डर्स बनाएं प्रत्येक एल्बम को वर्ष से कलाकार या किसी अन्य समान मानदंड से अलग करना भी दिलचस्प है
    • जितना चाहें उतने फ़ोल्डर्स, सबफ़ोल्डर और श्रेणियां बनाने के लिए बेझिझक। यह हिस्सा मौलिक है फ़ोल्डर्स को इस तरह से संगठित करने के लिए ज़्यादा समय व्यतीत करें।
  4. ब्रूनो मार्स फ़ोल्डर आइकन 1.jpg शीर्षक वाला चित्र
    4
    फ़ोल्डर आइकन को कस्टमाइज़ करें उन साधारण फ़ोल्डर्स के बजाय, आप आइकन बदल सकते हैं और उन्हें सुंदर बना सकते हैं इसके अलावा, यह अनुकूलन एक फ़ोल्डर ब्राउज़ करना आसान बनाता है। आप Google या किसी अन्य साइट से पीएनजी प्रारूप में किसी भी छवि को पकड़ सकते हैं जो डाउनलोड करने योग्य फ़ोल्डर आइकनों प्रदान करता है, जैसे आइकन संग्रह, डेविट आर्ट और सॉफ्ट आइकॉन।
    • आप अपना स्वयं का कस्टम आइकन भी बना सकते हैं
    • Google छवियां "संगीत फ़ोल्डर आइकन", "पॉप संगीत फ़ोल्डर आइकन", "एडेले फोल्डर आइकन" या "बैयन्से एल्बम कवर" खोजने का प्रयास करें
    • छवियों को डाउनलोड करने के बाद, आप फ़ोल्डर गुणों में आइकन बदल सकते हैं। यदि आपको पीएनजी प्रारूप से आईसीओ फॉर्मेट में कनवर्ट करना है, तो एक फ़ाइल रूपांतरण प्रोग्राम होने की सिफारिश की जाती है।
  5. 5
    सही जगहों पर नए गाने सहेजें। अधिक संगीत डाउनलोड करते समय, किसी USB स्टिक या सीडी से कॉपी करें, उन्हें सही जगह पर रखें। इससे उन्हें ढूंढना आसान होगा और आपके कंप्यूटर पर गंदगी से बचें। संगीत डाउनलोड करते समय, इसे डाउनलोड फ़ोल्डर में नहीं छोड़ें। संगीत लाइब्रेरी में उपयुक्त फ़ोल्डर खोजें, जब तक आप उन्हें हटाना नहीं चाहते।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com