IhsAdke.com

अपने कंप्यूटर पर डिजिटल तस्वीरें ढूँढना

यह आलेख Windows XP खोज का उपयोग करने के निर्देश प्रदान करता है I आप इन चरणों का उपयोग विन 98 या विस्टा के साथ-साथ कुछ मैक ओएस एक्स पर भी कर सकते हैं। अपनी तस्वीरों को खोजने की चाबी अपने फ़ोल्डर्स को एक सुसंगत तरीके से नामित करना है।

चरणों

स्टार्टशैंक चरण 1 नामक चित्र
1
खोज उपयोगिता को प्रारंभ करें प्रारंभ -> खोज -> फ़ाइलें या फ़ोल्डर क्लिक करें यदि आपने अपने फ़ोल्डर्स को पर्याप्त विवरण में नाम दिया है, तो आपको खोज की सुविधा का उपयोग करके उन्हें जल्दी से ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जो कि विंडोज डिफ़ॉल्ट रूप से शामिल है। आपको किसी विशेष प्रोग्राम को स्थापित या सीखने की आवश्यकता नहीं है - आप केवल उन फ़ंक्शन का उपयोग करेंगे जो आपके पीसी पर Windows के साथ आते हैं।
  • क्लिकलफाइलस और फ़ोल्डर्स चरण 2 शीर्षक वाला छवि



    2
    खोज उपयोगिता स्क्रीन पर "सभी फ़ाइलें और फ़ोल्डर" पर क्लिक करें। आपको आश्चर्य हो सकता है: क्यों चित्र, संगीत या वीडियो विकल्प का उपयोग नहीं करें? यह विकल्प विशिष्ट फ़ाइलों को मिलेगा, लेकिन फ़ोल्डर्स नहीं। आम तौर पर, हम वांछित छवियों वाले फ़ोल्डर ढूंढना चाहते हैं, इसलिए फ़ोल्डर्स खोजना आवश्यक है।
  • एन्टरपार्मिटर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    खोज के लिए पैरामीटर डालें सुनिश्चित करें कि आपने "ब्राउज़" फ़ील्ड में मेरे चित्र (या आपके चित्र फ़ोल्डर) को चुना है। अन्यथा, विंडोज आपके संपूर्ण कंप्यूटर की खोज करेगा। "पूर्ण या अपूर्ण फ़ाइल नाम" फ़ील्ड में, आप जो भी खोज रहे हैं उसे दर्ज करें। अगर आपने अपने फोटो फ़ोल्डरों को सही तरीके से नाम दिया है, तो आपको उन्हें जल्दी से ढूंढने में सक्षम होना चाहिए जैसे कुछ दर्ज करें: "जन्मदिन", "दादी", "जॉनी" या अन्य ईवेंट या रुचि के स्थान। आप एक शब्द का हिस्सा भी जोड़ सकते हैं (यानी बड़ी, जन्म, जन्म और दिन) और खोज उपयोगिता आपको जो भी ढूंढ रही है वह मिल जाएगी।
  • युक्तियाँ

    • अपनी तस्वीरों को ढूंढने के लिए आपको अपने फोटो फ़ोल्डर्स को ठीक से विंडोज खोज टूल के लिए नाम दिया है।
    • हमेशा अपने फ़ोल्डरों में नाम रखो जो कि वे क्या हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com