IhsAdke.com

Windows 7 में विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर कैसे स्थापित करें

विंडोज मेल, एक ई-मेल क्लाइंट, और विंडोज कैलेंडर दोनों विंडोज़ विस्टा का हिस्सा हैं। लेकिन विंडोज 7 में, वे शामिल नहीं हैं। हालांकि इसमें विंडोज मेल प्रोग्राम फ़ोल्डर है, प्रोग्राम काम नहीं करता है और यह विंडोज 7 में सक्रिय नहीं है। लेकिन यहां विंडोज 7 और Windows 7 दोनों में विंडोज कैलेंडर का काम करने का एक तरीका है।

चरणों

Windows 7 पर Windows मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
विंडोज 7 में, विंडोज़ मेल प्रोग्राम फ़ोल्डर पर जाएं। यह विंडोज मेल, विंडोज विस्टा, आप Windows 7 में विंडोज मेल प्रोग्राम फ़ाइल को हटाना होगा स्थापित करने से पहले ड्राइव सी पर कार्यक्रमों में पाया जा सकता है तो तुम पर विंडोज मेल स्थापित करने के लिए क्या करने की जरूरत 7 को मेल प्रोग्राम फ़ाइल को हटाना है, और इसे Vista से मेल प्रोग्राम फ़ाइल से प्रतिस्थापित करना है।
  • Windows 7 में विंडोज मेल प्रोग्राम फ़ाइल विंडोज द्वारा अवरुद्ध है प्रोग्राम फ़ाइल को हटाने का प्रयास करें और Windows आपको ऐसा नहीं करने देगा। इसलिए 7 से विंडोज मेल हटाने के लिए, आपको दो में से एक काम करने की आवश्यकता है: या तो डाउनलोड और इंस्टॉल करें स्वामित्व ले लो, प्रोग्राम जो आपको किसी फ़ाइल के स्वामित्व की अनुमति देता है और इसे हटा देता है, या आप डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं Unlocker, प्रोग्राम जो किसी भी प्रोग्राम फ़ाइलों को अनलॉक और हटाता है
  • Windows 7 पर Windows मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    Windows 7 में Windows मेल प्रोग्राम फ़ाइल को हटाएं आप दोनों के साथ ऐसा कर सकते हैं स्वामित्व ले लो कितना Unlocker.
  • Windows 7 पर Windows मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    प्रोग्राम फ़ाइल को हटा दिए जाने के बाद, अपने Windows Vista कंप्यूटर पर जाएं। आपको अपने विंडोज 7 कंप्यूटर से विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर दोनों से प्रोग्राम फाइलों को ट्रांसफ़र करना होगा। विंडोज 7 के लिए दोनों प्रोग्राम फाइलों को प्राप्त करने के लिए, पहले Vista में मेल और कैलेंडर प्रोग्राम फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ आपका मेरा दस्तावेज़ फ़ोल्डर अब राइट-क्लिक करें और "फ़ोल्डर में भेजें .zip" चुनें आपके पास अब दोनों विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर की एक ज़िप फाइल होनी चाहिए।
  • Windows 7 पर विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    विस्टा से 7 तक विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर प्रोग्राम फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए, निम्न में से एक कार्य करें: माइक्रोसॉफ्ट साझा दृश्य या टीम व्यूअर का उपयोग करके Vista से 7 तक दोनों ज़िप फ़ाइलों को स्थानांतरित करें यह आपको एक कंप्यूटर से दूसरे में फ़ाइलों को स्थानांतरित करने की अनुमति देगा। या फ़ाइलों को ऑनलाइन साझा करने वाली साइट पर अपलोड करें, जैसे मीडियमफ़ायर, फिर उन्हें अपने विंडोज 7 पीसी पर डाउनलोड करें, या फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए यूएसबी फ्लैश ड्राइव का उपयोग करें। उन्हें डाउनलोड फ़ोल्डर में या डेस्कटॉप पर सहेजें
  • Windows 7 पर विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    विंडोज 7 में, जहां आप फाइलें (डाउनलोड फ़ोल्डर या डेस्कटॉप) को सहेजते हैं वहां जाएं। विंडोज मेल स्थापित करने के लिए, ड्राइव खोलने के लिए फ़ाइलों को खोलना और निकालने के लिए। प्रोग्राम पर जाएं, और अब आपको Windows Mail नाम की फ़ाइल दिखाई देनी चाहिए। Windows मेल प्रोग्राम फ़ाइल खोलें और आपको Winmail नामक एक फ़ाइल दिखाई देनी चाहिए। इस फ़ाइल को शॉर्टकट के रूप में अपने डेस्कटॉप पर भेजें। विंडोज मेल अब स्थापित हो जाएगा विंडोज कैलेंडर स्थापित करने के लिए, फ़ाइलों को खोलें और प्रोग्राम को ड्राइव पर, ड्राइव सी पर, और एक नया फ़ोल्डर बनाएं। अब इसे "विंडोज कैलेंडर" नाम दें फ़ोल्डर खोलें और Wincal नामक फ़ाइल को ढूंढें। इसे शॉर्टकट फ़ॉर्म में, अपने डेस्कटॉप पर भेजें। विंडोज कैलेंडर अब स्थापित हो जाएगा।
  • Windows 7 पर Windows मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    यदि आपके पास कोई Windows Vista पीसी नहीं है, तो आप इंटरनेट से दोनों विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर डाउनलोड कर सकते हैं। और फिर भी अतिरिक्त रजिस्ट्री फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं, अक्षम करने और मेल स्क्रीन को सक्षम करने के लिए, और इसे डिफ़ॉल्ट ई-मेल प्रोग्राम बना सकते हैं।
  • Windows 7 पर Windows मेल और विंडोज कैलेंडर स्थापित करें शीर्षक से चित्र 7
    7
    दोनों विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर अब विंडोज 7 पर चल रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक ऑनलाइन शेयरिंग साइट इस तरह के और साझा करने के लिए के रूप में मेल और कैलेंडर से ज़िप फ़ाइलें अपलोड करते हैं, आप संग्रहीत फ़ाइलों होगा और यहां तक ​​कि अगर आप विस्टा के साथ एक पीसी की जरूरत नहीं है उन्हें विंडोज 7 के साथ अपने पीसी के डाउनलोड कर सकते हैं । इसके अलावा, आपके पास इन फ़ाइलों को अपने दोस्तों और अन्य लोगों को वितरित करने के लिए एक लिंक होगा, ताकि आप आवश्यक होने पर इन फ़ाइलों का उपयोग कर सकें।
    • आप किसी भी समस्या के बिना Windows Mail और Windows Mail मेल के पास Windows कैलेंडर दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
    • दोनों विंडोज मेल और विंडोज कैलेंडर अब विंडोज 7 में काम करना चाहिए। और आप विंडोज मेल को डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम के रूप में सेट कर सकते हैं। और विंडोज मेल विंडोज 7 का हिस्सा होगा

    चेतावनी

    • विस्टा विंडोज मेल प्रोग्राम फ़ाइल को स्थापित करने से पहले Windows 7 में विंडोज मेल प्रोग्राम फ़ाइल को हटाना सुनिश्चित करें। अन्यथा, मेल काम नहीं करेगा
    • Windows मेल विंडोज 7 में काम करता है, साथ ही विंडोज कैलेंडर, यदि आप ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करते हैं लेकिन आउटलुक एक्सप्रेस Vista या 7 पर काम नहीं करेगा ऐसा इसलिए है क्योंकि एक्सप्रेस। Dll प्रोग्राम और इंटरनेट एक्सप्लोरर 6 प्रोग्राम फाइलों पर निर्भर करता है, जो विंडोज विस्टा या विंडोज 7 के साथ संगत नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com