IhsAdke.com

विंडोज 7 बूट तेज कैसे करें

आप स्टार्टअप के दौरान शुरू होने वाले प्रोग्राम और सेवाओं को संपादित करके अपने विंडोज 7-आधारित पीसी को बूट करने के लिए समय को कम कर सकते हैं। इसका अर्थ यह नहीं है कि किसी भी प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करना, लेकिन केवल उस प्रोग्राम को स्टार्ट मेनू से या डेस्कटॉप पर अपने शॉर्टकट द्वारा शुरू करना होगा।

चरणों

विंडोज 7 स्टार्टअप फास्ट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
संभावित सिस्टम डेवलपर की पहचान करने के लिए बूट लॉग की जांच करें। आप इसे स्टार्ट मेनू से खोज बॉक्स में .exe फ़ाइल पर क्लिक करके MSCONFIG टाइप करके और फिर "प्रोग्राम स्टार्टअप" टैब पर क्लिक करके कर सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक विंडोज 7 स्टार्टअप फास्ट चरण 2 बनाएं
    2
    स्टार्टअप पर स्थापित होने और अनुमति देने वाले किसी भी प्रोग्राम को प्रारंभ> सभी प्रोग्राम> स्टार्टअप में दिखाई देगा



  • विंडोज 7 स्टार्टअप फॉरवर्ड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पता लगाएं कि आपके द्वारा कौन से कार्यक्रम स्थापित किए गए हैं आप स्टार्ट> कंट्रोल पैनल> प्रोग्राम> प्रोग्राम और फीचर में स्थापना दिनांक जांच सकते हैं। उन तृतीय-पक्ष कार्यक्रमों को पहचानें जिन्हें आप हटाना चाहते हैं या उन लोगों की आवश्यकता नहीं है। उन्हें "लॉन्च प्रोग्राम्स" प्रबंधक में अनचेक करें
  • विंडोज 7 स्टार्टअप फॉरवर्ड चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    "एप्लिकेशन स्टार्टअप" टैब पर प्रत्येक एप्लिकेशन के चेक बॉक्स को अनचेक करके स्टार्टअप प्रोग्राम को चुनिंदा रूप से बंद करें।
  • युक्तियाँ

    • आप स्टार्टअप प्रोग्राम मैन्युअल रूप से बदल सकते हैं या उन परिवर्तनों को बनाने के लिए एक निशुल्क प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कार्यक्रमों को अनइंस्टॉल न करें क्योंकि कुछ मुफ्त प्रोग्राम आपको एक ही कंप्यूटर पर उन्हें दो बार स्थापित करने की अनुमति नहीं दे सकते हैं।
    • प्रोग्राम फ़ाइलें और विंडोज / सिस्टम 32 फ़ोल्डर्स में सावधानीपूर्वक .exe फ़ाइलों को देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com