IhsAdke.com

कैसे आपका संगीत कैरियर बनाने के लिए

कभी सोचा कि क्या यह एक प्रमुख लेबल पर होने की परेशानी के बिना अपने संगीत कैरियर के निर्माण की तरह होगा? यह लेख एक ठोस प्रशंसक आधार बनाने और लगभग कोई भी कीमत पर आपके संगीत को बेचने के लिए एक गाइड के रूप में काम करेगा।

चरणों

अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक लेबल खोजें डिजिटल डाउनलोड के आगमन से पहले, संगीतकारों को सफलता का एकमात्र तरीका जाना पड़ा: एक प्रमुख लेबल के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना। छोटे कलाकारों के लिए, यह एक सपने को प्राप्त करने के समान था, क्योंकि संगीत बाजार वास्तव में एक महान साम्राज्य था, एक शक्तिशाली मशीन जिसने लाभ के रूप में ईंधन और प्रत्येक के सबसे महान कलाकारों के गीतों की बिक्री से उत्पन्न बैलेंसैट्स अवधि और जरूरी नहीं कि संगीत का प्यार। दूसरे शब्दों में, संगीतकारों को "कपड़े" की "संपत्ति" माना जाता था, उनके बीच, वकील, व्यवसायी, एकाउंटेंट, विज्ञापनदाता, संगीत एजेंट आदि। आज, इंटरनेट और डिजिटल डाउनलोड के लिए धन्यवाद, आप मध्यस्थ को काटने और अपने उत्पाद पर पूरा नियंत्रण लेने के द्वारा अपने सपने को महसूस कर सकते हैं। यहां बताया गया है कि कैसे:
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सामाजिक नेटवर्किंग साइटों विशेष रूप से संगीतकारों के लिए तैयार पर अपने एमपी 3 पटरियों रखो, पर विचार वहाँ साइटों जहाँ आप प्रकाशित कर सकते हैं और वितरित उनके मुक्त श्रम, इसके अलावा, अपने खुद के गीत और अन्य कलाकारों के संस्करण शुरू करने के लिए आवश्यक हैं बनाने के दर्जनों हैं कि एक महान संगीत कैरियर
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाएं जब आप ऐसा करते हैं, तो आप अन्य साइटों के साथ साझेदारी बना सकते हैं या अपने सामाजिक नेटवर्क पर एक्सेस लिंक का खुलासा भी कर सकते हैं, जितना संभव हो सके उतना जोखिम प्राप्त करें और अपने एक्सेस ट्रैफ़िक को बढ़ाएं।
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी खुद की केआईई (इलेक्ट्रॉनिक प्रेस किट) बनाएं आपकी प्रेस किट बनाने, किस प्रकार की सामग्री डालने, किसके को प्रकाशित नहीं किया जाना चाहिए, आदि पर इंटरनेट युक्तियों और ट्यूटोरियल की एक बहुत विविधता है। प्रेस किट के लिए सबसे अच्छी युक्तियां और विकल्प ढूंढने के लिए वेबसाइटों या सूचना सामग्री देखें
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    संगीत विपणन पर पुस्तकों को पढ़ें विज्ञापन, रेडियो, टेलीविजन और इंटरनेट के बारे में जितना संभव हो उतना जानकारी और ज्ञान प्राप्त करने के लिए, जो आपके संगीत को निशुल्क और स्वेच्छा से बजाएंगे यदि आप जानते हैं कि इस नए डिजिटल बाज़ार में कैसे व्यापार करना है। इन किताबों को प्राप्त करना एक उच्च लागत हो सकती है, लेकिन ध्यान रखें कि यह सभी के ऊपर एक वैध निवेश है। इसके अलावा, सामान्य रूप से रॉयल्टी भुगतान और कॉपीराइट कानूनों के बारे में जानकारी के साथ पुस्तकों या सुझाव भी देखें



  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि सभी गाने, गीत और गीत आपके द्वारा बनाए गए किसी एक (नामों) के नाम पर व्यवस्थित रूप से दर्ज किए गए हैं। आप अपने मेल को विशेष मेल डिलीवरी के द्वारा भेज सकते हैं और रसीद पर हस्ताक्षर कर सकते हैं, लेकिन पैकेज खोलें नहीं। यह एक गारंटी है कि आपने एक निश्चित तिथि पर गाने रिकॉर्ड किए हैं, वास्तव में, एक गीत का रिकॉर्ड कागज पर लिखे जाने के बाद, हस्ताक्षरित और दिनांकित होने के बाद शुरू होता है।
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर चरण 7 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने लक्ष्य दर्शकों को जानें यह कैसे बना है? आयु समूह क्या है? आप वरीयता क्या पसंद करते हैं? यह आपके कैरियर बनाने के साथ-साथ यह कोई मतलब उदाहरण के लिए, सार्वजनिक या Emo पॉप प्रशंसकों के लिए भारी धातु खेलने के लिए नहीं होगा करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इस मामले में सोशल नेटवर्क के इस्तेमाल के लिए महान उपकरण हैं, क्योंकि आपके संगीत के उपयोग से क्लिक उत्पन्न होंगे, जो आपके संगीत को देखते हुए दर्शकों को पुनर्निर्देशित कर सकते हैं, जिसमें वे सामग्री पसंद करते हैं, कुछ ईमेल द्वारा संपर्क कर सकते हैं और जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं, एक प्रशंसक नेटवर्क का निर्माण शुरू हो जाएगा!
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर का निर्माण शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने दर्शकों को रूचि रखें अब जब आपने सोशल नेटवर्किंग और लाइव प्रस्तुतियों के माध्यम से अपने प्रशंसक आधार का निर्माण शुरू कर दिया है, तो अगला कदम यह है कि जनता अपने काम में रुचि कैसे रखे। इसका रहस्य यह है कि उन्हें आपके व्यवसाय का एक हिस्सा पेश करना है, दूसरे शब्दों में, उन्हें बैंड का हिस्सा महसूस करना है! यात्रा और पर्यटन देश भर में, दिखाता है, विपणन के लिए अपने प्रशंसकों की सहायता लेनी, विचारों से पूछते हैं, पूछने जैसा कि आप देख या आगामी प्रस्तुतिकरण, आदि में क्या करना, यानी खोजना चाहते हैं उन्हें अपने कैरियर में शामिल है और इसलिए प्रशंसकों जीतेंगे जीवन के लिए अपने काम को बढ़ावा देने में मुफ्त टिकट और एक उनके समर्थन और मदद के लिए धन्यवाद के रूप में छूट प्रदान करते हैं, क्योंकि, सब के बाद, वहाँ "गाजर" शाखा के अंत पर लटका तुलना में अधिक प्रभावी कुछ भी नहीं है! अपने उत्पादों के लिए रोल मॉडल के रूप में कार्य करने के लिए कुछ खूबसूरत प्रशंसकों पर कॉल करें, कुछ फ़ोटो लें और अपनी साइट पर और अपने सामाजिक नेटवर्क पर सभी पोस्ट करें।
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर का निर्माण शीर्षक चित्र 9 कदम
    9
    बढ़ावा देने के लिए जानें पहले कहा गया है, विज्ञापन एक अत्यंत महत्वपूर्ण कारक ऐसे प्रतीक, insignias, टोपी, जर्सी, स्टिकर, डेमो सीडी के रूप में उत्पादों के माध्यम से अपने बैंड को बढ़ावा देना है, इन सभी आइटम एक सार्थक निवेश कर रहे हैं और समारोहों में बेचा जा सकता है, तो याद रखें अगर केवल आयकर पर अर्जित सभी पैसे ठीक से घोषित करने के लिए!
  • अपनी खुद की संगीत कैरियर का शीर्षक शीर्षक से चित्र चरण 10
    10
    अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार जारी रखें लाइव प्रस्तुतियों और एकाधिक वेबसाइट्स और सोशल नेटवर्क बनाने के अलावा, अपने प्रोफाइल की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए और क्या किया जा सकता है? अच्छी तरह से आप ब्लॉग, वीडियो ब्लॉग, पॉडकास्ट और वीडियॉस्ट सहित विचार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, सामाजिक अन्याय के बारे में गीत अपने बैंड तैयार करता है, इस से संबंधित साइटों के लिए देखो और ब्लॉग को जाने के लिए अपने स्वयं के दिखाई साइट के पते के खोज का रास्ता बताएं पर कुछ पोस्टिंग बनाते हैं। एक और दिलचस्प विकल्प, अच्छे कारणों के लिए लाभ दिखाने का है, जैसे कि कुछ रोगों के बारे में जागरूकता अभियान या स्थानीय त्योहारों पर ले जाकर सामाजिक कार्य भी। एक बार जब आपको किसी अच्छा प्रतिनिधित्व या त्योहार का कारण मिल जाए, तो बस अपनी चढ़ाई पर चढ़ने और अपनी प्रस्तुति में अपना सर्वश्रेष्ठ करने की चिंता करें। इन घटनाओं में अपने बैंड के संबंधित उत्पादों के मुफ्त वितरण की घोषणा करके या अपने बैंड के बारे में कुछ प्रकाशनों के लिए स्थानीय अख़बार की जांच करके सामाजिक नेटवर्क पर विज्ञापन दें, लेकिन एक नया दृष्टिकोण व्यक्त करने का प्रयास करें, कुछ असामान्य (लेकिन ज़ाहिर है, निश्चित रूप से) और यह प्रकाशित होने योग्य है, उदाहरण के लिए, सामाजिक ब्याज की कहानियों को हमेशा जनता के लिए एक मजबूत अपील होती है, इसलिए लेखों के बारे में सोचें जैसे "स्थानीय बैंड ने हिंसा के शिकार को गोद लेने के रूप में गोद लिया" या "स्थानीय बैंड का दौरा अस्पताल अस्पताल) और प्रशंसकों के लिए वार्ता। "
    • अब, आपके पास अपने संगीत कैरियर को व्यवस्थित करने और अपने स्वयं के एजेंट, उद्यमी, विज्ञापनदाता इत्यादि की लगभग सारी जानकारी है। किसी ने नहीं कहा कि यह आसान होगा, लेकिन अब आप उस स्तर के स्तर को तय कर सकते हैं जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं, कहां और कैसे आप अपने आप को पेश करेंगे और अपने कैरियर को कदमों में और आपके लिए और आपके काम के दिनचर्या के लिए सही गति से पेश करेंगे। उस के साथ, हम सभी के लिए छोड़ दिया है शुभकामनाएँ!
  • युक्तियाँ

    • जब गाने लिखते हैं, तो याद रखिए कि आप क्या जानते हैं, इसके बारे में लिखना याद रखें, आप क्या जानना चाहते हैं। अंतिम परिणाम हमेशा बेहतर होगा यदि गीत एक क्रिया या व्यक्तिगत भावना के बारे में है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com