IhsAdke.com

आईट्यून्स में गाने लॉन्च करना

स्वतंत्र संगीतकारों को अक्सर अपने संगीत का उत्पादन करना और जारी करना मुश्किल होता है, मुख्य रूप से वित्तीय बाधाओं और कुछ संपर्कों के कारण। सौभाग्य से, इंटरनेट के लोकप्रियीकरण और डिजिटल संगीत के बढ़ते वितरण ने प्रक्रिया को सरल, सस्ता और अधिक सुलभ बनाया। इस सब ने चैनलों के जरिये उपभोक्ताओं को अधिक परिचित कराने जैसे कि आईट्यून्स स्टोर के माध्यम से संगीत को स्ट्रीम करना आसान बना दिया है, जैसे कि iTunes Store। थोड़ा कैरियर के समय के साथ एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में, आप कुछ आवश्यक कदम उठाने के लिए समय निकालने के लिए iTunes में अपना गीत लॉन्च कर सकते हैं।

चरणों

ITunes के चरण 1 पर रिलीज संगीत शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी रिकॉर्डिंग मास्टर करें माहिर रिकॉर्डिंग और उत्पादन प्रक्रिया में अंतिम चरण है। इस चरण के दौरान रिकॉर्डिंग की गतिशीलता, मात्रा और समरूपता एक अर्ध-वाणिज्यिक गुणवत्ता के लिए समायोजित की जाती है। आप खुद को मास्टरींग संभाल कर सकते हैं या एक पेशेवर किराया कर सकते हैं, लेकिन यदि आप चाहते हैं कि आपका संगीत डिजिटल प्रारूप में सबसे अच्छा ध्वनि हो तो इस कदम को छोड़ें।
  • ITunes के चरण 2 में रिलीज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    अपने एल्बम कवर या सिंगल की कला का निर्माण करें आर्ट आर्ट भौतिक मीडिया (जैसे सीडी) के जरिए संगीत जारी करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है, लेकिन आपको एक कला बनाने की ज़रूरत है, भले ही आप अपने संगीत को विशेष रूप से डिजिटल स्वरूप में जारी कर रहे हों। आईट्यून्स सहित किसी भी प्रमुख सेवाएं, बिना किसी कला के अपने संगीत को छोड़ देंगे आप ग्राफिक डिजाइन अकेले काम कर सकते हैं या अपने विशिष्टताओं के अनुसार कला को विकसित करने के लिए एक पेशेवर किराया कर सकते हैं।
  • ITunes के चरण 3 में रिलीज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली तस्वीर
    3



    अपने एल्बम के लिए एक यूपीसी नंबर खरीदें आईट्यून समेत सबसे बड़ी संगीत वितरण सेवाओं में से कोई भी यूपीसी नंबर के बिना अपना एल्बम या सिंगल बेचना होगा - यह डिजिटल मीडिया के साथ-साथ भौतिक मीडिया पर भी लागू होता है। यदि आप सीडी का उत्पादन कर रहे हैं तो आप आम तौर पर एक कंपनी बारकोड खरीद सकते हैं जो $ 50 से कम (यह देश के अनुसार भिन्न हो सकता है) के लिए आपकी सीडी का उत्पादन कर रहा है। सीडी बेबी जैसी कुछ सेवाएं आपको अपने एल्बम के लिए एकल बारकोड खरीदने की अनुमति देती हैं, भले ही आप अपने संगीत को बेचने के लिए अपनी सेवाओं का उपयोग न करें।
  • ITunes के चरण 4 में रिलीज़ म्यूज़िक शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    एक वितरक के साथ साथी एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में, आप ऐप्पल से सीधे संपर्क नहीं कर सकते हैं - मांग की मात्रा के लिए आवश्यक है कि वे केवल बड़े वितरकों के साथ व्यापार करते हैं ये कंपनियां अपने गानों को अपने डेटाबेस में अपलोड कर सकती हैं (वांछित अगर अक्सर माहिर काम कर रही हैं), और फिर एप्ट के लिए iTunes Store पर बेचने के लिए गीत जारी कर दें।
    • एक वितरक चुनने पर, सुनिश्चित करें कि आप अपने स्वयं के संगीत पर सभी अधिकारों को बनाए रखेंगे। सीडी बेबी और ट्यूनकोर जैसे सबसे प्रसिद्ध स्वतंत्र वितरकों में से कई, आपके संगीत के बारे में कोई दावा नहीं करेंगे।
    • विभिन्न वितरकों द्वारा शुल्क लगाए गए दर से तुलना करें कई सेवाओं को ऐप्पल के लिए एक संपूर्ण एल्बम लॉन्च करने के लिए $ 40 का शुल्क लगा है, और फिर संगीत बेचे जाने के लिए लगभग 10% शुल्क लगाता है। प्रतिस्पर्धी कीमतों के साथ एक वितरक चुनें
  • ITunes के चरण 5 में रिलीज़ संगीत शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने संगीत को iTunes स्टोर पर रिलीज करने का विकल्प चुनें। अपने वितरक की वेबसाइट पर अपने संगीत को अपलोड करके, आप यह चुन सकते हैं कि क्या आप चाहते हैं कि आपका संगीत कुछ शीर्ष संगीत बिक्री सेवाओं पर प्रदर्शित हो। आईट्यून्स स्टोर चुनें, और आपका डिस्ट्रीब्यूटर आपके संगीत को ऐप्पल की सेवा से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध कराएगा।
  • युक्तियाँ

    • सिंगल्स अक्सर पूर्ण एल्बम से रिकॉर्ड, उत्पादन और वितरित करने के लिए सस्ता होते हैं, इसलिए पूर्ण एल्बम जारी करने से पहले एक पहचान बनाने के लिए iTunes पर एक एकल रिलीज करने का प्रयास करें।

    आवश्यक सामग्री

    • ऑडियो रिकॉर्डिंग
    • कला
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com