IhsAdke.com

एमपी 3 के लिए iTunes खरीदी गई संगीत को कैसे अनलॉक करने के लिए परिवर्तित करें

आज iTunes पर आपके द्वारा खरीदे गए गीत कॉपीराइट की पूरी तरह से मुक्त हैं, यह हमेशा मामला नहीं था। डीआरएम (डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट) एक सुरक्षा फ़ंक्शन है जो फाइल कॉपी होने से रोकती है। अगर आपके कंप्यूटर पर ऐसी फाइलें हैं जो इस प्रक्रिया से सुरक्षित हैं, तो फ़ाइलों को कनवर्ट और अनलॉक करने के लिए इस मार्गदर्शिका का पालन करें।

चरणों

विधि 1
संगीत ट्रैक अपडेट करें

चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 1
1
समझें कि किसी अपडेट की आवश्यकता क्यों है। 2009 से पहले, आईट्यून्स संगीत फ़ाइलों को डीआरएम (डिजिटल अधिकार प्रबंधन) संरक्षण से एन्क्रिप्ट किया गया था, जिससे उन्हें अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा सुनाई जाने से रोका गया था। 200 9 से, ऐप्पल ने डीआरएम संरक्षण के साथ संगीत की बिक्री बंद कर दिया है इसका मतलब है कि 2009 के बाद खरीदी गई किसी भी संगीत को अपडेट करने की आवश्यकता नहीं है और डिवाइस के बीच स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 2
    2
    अपने संरक्षित गीत खोजें ITunes में, व्यू मेनू पर क्लिक करें और प्रदर्शन विकल्प चुनें। सुनिश्चित करें कि "प्रकार" वाला लेबल चुना गया है। यह आपके आईट्यून्स लाइब्रेरी में टाइप कॉलम दिखाएगा। DRM हटाए जाने से पहले खरीदे गए किसी भी संगीत को "प्रकार" कॉलम में "संरक्षित" के रूप में सूचीबद्ध किया जाएगा।
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 3
    3
    गीतों को अपडेट करें उन गाने पर राइट क्लिक करें जिन्हें आप अपडेट करना चाहते हैं और मेनू से "ताज़ा करें" चुनें। प्रत्येक गीत के लिए ऐप्पल $ 0.30 फीस का शुल्क लेता है कुछ गाने अब अपग्रेड करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, इसलिए वे अपडेट नहीं किए जा सकते।
  • विधि 2
    अद्यतित / असुरक्षित फ़ाइलें कन्वर्ट करें

    चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 4
    1
    समझें कि रूपांतरण प्रक्रिया के दौरान क्या होता है। जब एम 4 ए से एमपी 3 तक परिवर्तित हो, तो आप कुछ ऑडियो गुणवत्ता खो सकते हैं। नुकसान कम हो जाएगा और संभवत: ध्यान देने योग्य नहीं होगा।
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 5



    2
    अपने आइट्यून्स सेटिंग समायोजित करें एमपी 3 प्रारूप में आयात करने के लिए आपको iTunes कॉन्फ़िगर करना होगा। ITunes / Edit मेनू पर क्लिक करें, वरीयता चुनें। सामान्य बटन पर क्लिक करें, और फिर आयात सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें। आयात मेनू से, ड्रॉपडाउन मेनू से, एमपी 3 चुनें और ठीक पर क्लिक करें।
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 6
    3
    वह गीत चुनें जिसे आप परिवर्तित करना चाहते हैं। राइट-क्लिक करें और उन्नत नए मेनू में, "एमपी 3 वर्जन बनाएँ" पर क्लिक करें। यह एमपी 3 प्रारूप में गीत की एक नई प्रतिलिपि बनाएगा। दोनों एमपी 3 और एम 4ए फाइलें आपकी लाइब्रेरी में दिखाई देंगी।
  • विधि 3
    संरक्षित फ़ाइलें परिवर्तित करें

    चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 7
    1
    आईट्यून खोलें आईट्यून्स / संपादन मेनू पर क्लिक करें और प्राथमिकताएं चुनें सामान्य बटन पर क्लिक करें, और फिर आयात सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें। सामान्य बटन पर क्लिक करें, और फिर आयात सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें। आयात मेनू से, ड्रॉपडाउन मेनू से, एमपी 3 चुनें और ठीक पर क्लिक करें। ड्राइव में सीडी-आर डालें
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 8
    2
    सीडी जला मुख्य आईट्यून्स स्क्रीन पर वापस जाएं और उन गीतों का चयन करें जिन्हें आप कनवर्ट करना चाहते हैं। फ़ाइल और नई प्लेलिस्ट क्लिक करके एक नई प्लेलिस्ट बनाएं जिन गीतों को आप नई प्लेलिस्ट में कनवर्ट करना चाहते हैं उन्हें खींचें प्लेलिस्ट पर राइट-क्लिक करें और डिस्क पर जला चुनें।
    • सीडी में आम तौर पर 70-80 मिनट का संगीत होता है
  • चित्र असुरक्षित एमपी 3 में कन्वर्ट खरीदे iTunes संगीत चरण 9
    3
    सीडी कन्वर्ट करें सीडी बदलने में एक प्रोग्राम डाउनलोड करें। सॉफ्टवेयर के बारे में समीक्षाएँ और समीक्षाएँ पढ़ें और किसी विश्वसनीय साइट से डाउनलोड करें। एमपी 3 फाइलों में सीडी परिवर्तित करने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करें। ये नई एमपी 3 फ़ाइलें DRM के साथ सुरक्षित नहीं होंगी
    • तथ्य यह है कि इस प्रक्रिया के दौरान ऑडियो फ़ाइलों को कई बार कनवर्ट किया जाएगा, इसलिए आप कुछ ऑडियो गुणवत्ता खो सकते हैं, लेकिन प्रभाव कम होगा
  • आवश्यक सामग्री

    • सीडी रिकॉर्डर
    • आईट्यून
    • खाली सीडी
    • इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com