IhsAdke.com

कैसे iPhone करने के लिए कंप्यूटर से संगीत स्थानांतरित करने के लिए

अपने कंप्यूटर को आईफोन से खरीदे गए गीतों को स्थानांतरित करने के बारे में जानना आवश्यक है? यह iTunes के माध्यम से कैसे करें और आप पहले से खरीदे गए संगीत को कैसे डाउनलोड करें यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

विधि 1
संगीत स्थानांतरित करना

  1. 1
    आपने अपने कंप्यूटर से अपने कंप्यूटर से पटरियों को खरीदा होना चाहिये वे आपके स्मार्टफोन पर iTunes लाइब्रेरी में मौजूद होने के कारण डाउनलोड हो चुके होंगे।
  2. 2
    कंप्यूटर से आईफोन कनेक्ट करें डिवाइस को चार्ज करने के लिए इस्तेमाल किए गए इनपुट से एक अंत संलग्न किया जाना चाहिए, जबकि दूसरे छोर को कंप्यूटर पर यूएसबी पोर्ट में प्लग किया जाएगा।
    • जो भी आईफोन 7 या पुराने चार्जर का मालिक है और मैक का प्रयोग करता है उसे मशीन में प्लग करने के लिए यूएसबी-सी केबल खरीदना पड़ सकता है।
  3. 3
    आईट्यून खोलें एक सफेद पृष्ठभूमि पर एक बहुरंगी संगीत नोट के आइकन को देखें कार्यक्रम विंडो कुछ सेकंड के बाद दिखाई देगी।
    • अगर आपको iTunes को अपडेट करने के लिए कहा जाता है, तो "डाउनलोड करें" पर क्लिक करें और एप्लिकेशन को अपडेट करने के लिए प्रतीक्षा करें। जारी रखने से पहले आपको अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना होगा।
  4. 4
    आईट्यून्स विंडो (विंडो) के ऊपरी बाएं कोने में फ़ाइल या स्क्रीन के शीर्ष पर मेनू बार (मैक) पर क्लिक करें।
  5. 5
    "फ़ाइल" ड्रॉप-डाउन मेनू के निचले भाग के निकट उपकरण चुनें
  6. 6
    [नाम] से डाउनलोड डाउनलोड करें पर क्लिक करें "[नाम]" के बजाय, iPhone नाम प्रदर्शित किया जाएगा। इस विकल्प को चुनने के बाद, कंप्यूटर पर पटरियों को पारित किया जा सकता है।
  7. 7
    डाउनलोड समाप्त करने के लिए कृपया फ़ाइलों की प्रतीक्षा करें। आपके द्वारा चुने गये गाने की संख्या के आधार पर, प्रक्रिया कुछ सेकंड या मिनट लग सकती है।
  8. 8
    हाल ही में जोड़े गए क्लिक करें, iTunes विंडो के बाईं ओर एक टैब। हाल ही में जोड़े गए पटरियों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी।
  9. 9
    जिन खरीदे गए गीतों को आप स्टोर करना चाहते हैं उन्हें ढूंढें आप को इच्छित गीतों को खोजने के लिए ऊपर और नीचे स्क्रॉल करना पड़ सकता है



  10. 10
    डाउनलोड करें पर क्लिक करें
    , चयनित ट्रैक (या एल्बम) के दाईं ओर
    इसके तुरंत बाद, फ़ाइल को iTunes से आपके कंप्यूटर से डाउनलोड किया जाना चाहिए, जिससे आप अपनी मशीन पर गीतों का सुरक्षित बैकअप ले सकें।
    • यदि आपको "डाउनलोड" आइकन नहीं दिखाई देता है, तो गाना पहले से ही आपके कंप्यूटर पर है
    • आप उस फ़ोल्डर में जा सकते हैं जहां गाने हैं - एक गीत पर क्लिक करें, "फाइल" चुनें और फिर "Windows Explorer में दिखाएं" (Windows) या "Show in Finder" (Mac)।

विधि 2
खरीदी गई गीतों को फिर से डाउनलोड करना

  1. 1
    एक सफेद पृष्ठभूमि पर बहुरंगी संगीत नोट के आइकन पर डबल क्लिक करके iTunes को खोलें। जब आपने गलती से अपने आईफ़ोन (या आईट्यून्स) से आईट्यून्स को हटा दिया है, तो आप उन्हें फिर से डाउनलोड कर सकते हैं जब तक आप उस खाते में प्रवेश करते हैं जहां आपने फाइल खरीदी थी
  2. 2
    सुनिश्चित करें कि आप सही खाते में हैं आईट्यून्स विंडो (विंडोज) के शीर्ष पर या स्क्रीन के शीर्ष पर "खाता" पर क्लिक करें - खाता नाम की तलाश करें, जो कि आईफोन के समान ही होना चाहिए।
    • अगर यह सही प्रोफ़ाइल नहीं है, तो "बाहर निकलें" पर क्लिक करें और फिर "दर्ज करें" पर क्लिक करें। अपने ऐप्पल आईडी का ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करें
    • बस "दर्ज करें" का चयन करें और प्रोफ़ाइल जानकारी दर्ज करें, अगर कोई भी लॉग इन नहीं है।
  3. 3
    एक ड्रॉप-डाउन मेनू प्रदर्शित होने के लिए फिर से खाता क्लिक करें
  4. 4
    मेनू के अंत के पास, iTunes Store टैब पर ले जाने के लिए खरीदें चुनें।
  5. 5
    आईट्यून्स के ऊपरी दाएं कोने में संगीत टैब पर जाएं
  6. 6
    स्क्रीन के शीर्ष पर, मेरी लाइब्रेरी में नंबर देखने के लिए देखें। जब आप विकल्प पर क्लिक करते हैं, तो iTunes पुस्तकालय में मौजूद सभी खरीदे गए गीतों की सूची प्रदर्शित नहीं होगी।
  7. 7
    खोजे गए गीत या एल्बम के ऊपरी दाएं कोने में, डाउनलोड करें चुनें
    .
    सामग्री आपके कंप्यूटर पर वापस स्थानांतरित कर दी जाएगी।
    • अपने कंप्यूटर पर गाने खोजने के लिए, एक गीत पर क्लिक करें, "फाइल" पर क्लिक करें और फिर "Windows Explorer में दिखाएं" (Windows) या "Show in Finder" (Mac) पर क्लिक करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com