IhsAdke.com

आईट्यून्स में संगीत कैसे डालें

आईट्यून्स संगीत डाउनलोड करने और सुनने के लिए एक प्रसिद्ध कार्यक्रम है, लेकिन यदि आप इसे इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, तो संगीत जोड़ने का तरीका पता लगा सकता है थोड़ा मुश्किल लग सकता है विभिन्न स्रोतों से अपनी लाइब्रेरी में पटरियों को कैसे आयात करें और iTunes पर अपने खुद के गीतों को विज्ञापित करने और बेचने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

विधि 1
सीडी से संगीत आयात करना

आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
आईट्यून खोलें कार्यक्रम को पूरी तरह प्रारंभ करने की अनुमति दें
  • 2
    सीडी को सीडी / डीवीडी ड्राइव में डालें। आईट्यून्स बूट करने के बाद, अपने कंप्यूटर में सीडी डालें। आईट्यून्स को मीडिया को पहचानने के लिए कुछ सेकंड प्रतीक्षा करें।
    • यदि आपका कंप्यूटर इंटरनेट से जुड़ा है, तो iTunes सीडी पर जानकारी खोजेगा और इसे कार्यक्रम में प्रदान करेगा। अन्यथा, यह आपको इंटरनेट से कनेक्ट करने या इस कदम को छोड़ने के लिए संकेत दे सकता है।
      आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    • अगर इंटरनेट से जुड़ी जानकारी शामिल की जाएगी, तो यह होगा: कलाकार का नाम, एल्बम, संगीत, संगीतकार और एल्बम कला।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    गीतों को आयात करें एक संवाद बॉक्स प्रकट होना चाहिए, यह पूछकर कि क्या आप सीडी आयात करना चाहते हैं। "हां" पर क्लिक करें यदि आप सीडी से सभी गाने अपने पुस्तकालय में आयात करना चाहते हैं यदि आप केवल कुछ ही पारित करना चाहते हैं, तो "नहीं" पर क्लिक करें और उन पटरियों के चेकबॉक्स को अनचेक करें जिन्हें आप मैन्युअल रूप से आयात नहीं करना चाहते हैं। जब प्रक्रिया पूरी हो जाती है, तो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में "आयात करें सीडी" बटन पर क्लिक करें।
    • कभी-कभी आइट्यून्स आपको संगीत आयात विकल्पों के साथ एक दूसरा डायलॉग बॉक्स दिखा सकता है डिफ़ॉल्ट विकल्प पहले से चुना जाना चाहिए, लेकिन यदि आप चाहें तो इस हिस्से में आयात सेटिंग्स को बदल सकते हैं
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    अपने गाने आयात किए जाने तक प्रतीक्षा करें कार्यक्रम प्रत्येक गीत की प्रगति को प्रदर्शित करता है क्योंकि स्क्रीन के शीर्ष पर एक प्रगति पट्टी के माध्यम से आयात किया जाता है। आयात की गई सीडी की लंबाई के आधार पर, यह कुछ मिनटों से लेकर आधे घंटे तक लग सकता है। जब आयात पूरा हो जाता है, iTunes आपको सूचित करने के लिए "बीप" करेगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    आयातित सीडी की जांच करें ITunes में संगीत लाइब्रेरी दर्ज करें और आयातित मीडिया के स्थान पर जाएं। सुनिश्चित करें कि सभी एल्बम जानकारी आपकी ऑडियो फ़ाइलों में स्थानांतरित कर दी गई है। अगर ऐसा नहीं हुआ है, तो उन्हें एक गीत (या ट्रैक की एक चयन) पर राइट-क्लिक करके मैन्युअल रूप से जोड़ा जा सकता है और मेन्यू से "जानकारी प्राप्त करें" का चयन कर सकते हैं।
  • विधि 2
    अपने कंप्यूटर से संगीत आयात करना

    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 6
    1
    आईट्यून खोलें गाने जोड़ने का प्रयास करने से पहले प्रोग्राम को पूरी तरह से प्रारंभ करने के लिए रुको।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाला चित्र 7 कदम
    2
    ITunes प्राथमिकताएं खोलेंयदि "पुस्तकालय में जोड़े जाने पर आइट्यून्स संगीत निर्देशिका में फ़ाइलों की प्रतिलिपि बनाएँ" चुना जाता है, तो गाना केवल पुस्तकालय में ही नहीं जोड़ा जाएगा, बल्कि आपके कंप्यूटर पर दूसरे स्थान पर भी कॉपी किया जाएगा। आप iTunes प्राथमिकताओं में "उन्नत" टैब पर जाकर इस विकल्प को सक्षम और अक्षम कर सकते हैं, जिसे "फ़ाइल" मेनू के माध्यम से पहुंचा जा सकता है।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 8
    3
    "पुस्तकालय में जोड़ें" विकल्प ढूंढें। यह आपको एक सरल प्रक्रिया के माध्यम से अपने कंप्यूटर से गीतों को स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। यदि आप मैक का उपयोग कर रहे हैं, तो आप "फाइल" मेनू पर जाकर और "लाइब्रेरी में जोड़ें" का चयन करके विकल्प पा सकते हैं। यदि आपका पीसी विंडोज है, तो "फाइल" मेनू पर जाएं और "पुस्तकालय में फाइल जोड़ें" या "पुस्तकालय में निर्देशिका जोड़ें" चुनें। पहला विकल्प एकल आइटम को सम्मिलित करना है, जबकि दूसरा ऑडियो फाइलों के साथ एक संपूर्ण फ़ोल्डर iTunes पुस्तकालय को देगा।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    4
    फ़ाइल या निर्देशिका पर नेविगेट करें वे एमपी 3 फाइलें खोजें जिन्हें आप अपने कंप्यूटर पर दूसरे स्थान से डाउनलोड करना चाहते हैं। आप एक बार में एक ही फ़ोल्डर में एक से अधिक आइटम का चयन करके एक गीत पर क्लिक करके और शिफ्ट कुंजी को पकड़ कर रख सकते हैं जब तक कि आप चाहते हैं कि ट्रैक की संख्या का चयन न करें।
    • आप एएसी, एमपी 3, WAV, एआईडीडी, ऐप्पल लॉसलेस या ऑडीबेक डॉटफ़ॉर्म प्रारूप में फाइल जोड़ सकते हैं।
    • विंडोज के लिए आइट्यून्स, जब आप इसे अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में जोड़ते हैं तो ऊपर सूचीबद्ध फ़ॉर्मेट में से एक को डब्लूएमए कन्टैंट को कन्वर्ट कर सकते हैं।
  • ITunes पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 10



    5
    संगीत फ़ाइल या निर्देशिका जोड़ें। चुनने के लिए डबल-क्लिक करें या फ़ाइल विंडो में "जोड़ें" या "खोलें" बटन क्लिक करें। चूंकि जो आइटम आप डाउनलोड कर रहे हैं वह पहले से आपके पीसी पर है (एक सीडी के विपरीत), आपके आईट्यून्स लाइब्रेरी में गीत जोड़े जाने से पहले केवल एक मिनट या दो लेना चाहिए।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    6
    डाउनलोड की गई फ़ाइलों की जांच करें ITunes पुस्तकालय में जाएं और उस अनुभाग में जाएं जहां गीत / एल्बम स्थित हैं नोट करें कि कलाकार, गीत शीर्षक, कला और एल्बम नाम सहित एल्बम की जानकारी सभी को ऑडियो फाइलों में स्थानांतरित कर दी गई है। यदि नहीं, तो सही क्लिक करके और "जानकारी प्राप्त करें" विकल्प दर्ज करके गीतों को चुनकर मैन्युअल रूप से उन्हें जोड़ें।
  • विधि 3
    ITunes में गाने खरीदना

    आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर 12
    1
    आईट्यून खोलें किसी भी परिवर्तन करने या एक विकल्प का चयन करने से पहले प्रोग्राम को पूरी तरह से लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    2
    आईट्यून्स स्टोर दर्ज करें। कार्यक्रम के ऊपरी दाएं कोने में, "iTunes Store" नामक एक बटन मौजूद होना चाहिए। इसे चुनें और iTunes स्टोर को लोड करने की अनुमति दें। यह बटन "फ़ाइल" और "संपादित करें" के बगल में स्थित "स्टोर" ड्रॉप-डाउन मेनू से अलग है।
  • आईट्यून्स पर पुट म्यूजिक शीर्षक वाली तस्वीर चरण 14
    3
    आईट्यून्स स्टोर खोजें। जब स्टोर इंटरफ़ेस लोड हो गया है, तो आपके पास संगीत खोज करने के लिए कई विकल्प हैं। शीर्ष पर, कई ड्रॉप-डाउन मेनू हैं जो संगीत, ऑडीओबुक और पॉडकास्ट की शैली के विभिन्न विकल्पों की सूची बनाते हैं, जिसमें आप ब्राउज़ कर सकते हैं और खोज कर सकते हैं। यदि आप एक विशिष्ट गीत, कलाकार या एल्बम की तलाश में हैं, तो आप ऊपरी दाएं कोने में खोज के क्षेत्र में क्या चाहते हैं उसका नाम भी दर्ज कर सकते हैं।
  • आईट्यून पर पुट संगीत शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    4
    आइटम खरीदें / डाउनलोड करें जब आप कुछ खरीदते या डाउनलोड करना चाहते हैं, तो फ़ाइल के बगल में "खरीदें" बटन चुनें। इसकी कीमत "खरीदें" बटन के बगल में सूचीबद्ध होना चाहिए आईट्यून्स आपको अपने आईट्यून्स आईडी और पासवर्ड के लिए कहेंगे। जानकारी दर्ज करें और "समाप्त" पर क्लिक करें।
  • 5
    फ़ाइलों को डाउनलोड करने की अनुमति दें जब आप अपनी iTunes लाइब्रेरी पर वापस आ जाते हैं, स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित बार आपको खरीदी हुई फ़ाइलों को डाउनलोड करने की प्रगति की सूचना देगा। डाउनलोड पूरा होने तक आप उन तक पहुंच नहीं पाएंगे (ये आइटम के आकार और आपके इंटरनेट की गति के अनुसार भिन्न होता है)।
  • विधि 4
    ITunes स्टोर में अपने गाने बेचना

    1. 1
      अपने संगीत को एक पेशेवर खत्म दे आवश्यक चैनलों के माध्यम से अपना एल्बम सबमिट करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि ध्वनि स्पष्ट और श्रव्य है। एल्बम के लिए एक आवरण बनाएं, सभी गीत शीर्षक संपादित करें, और यदि आवश्यक हो तो विवरण जोड़ें
      • ITunes पर अपने गाने बेचना शौकिया कलाकारों के लिए भी बहुत सरल हो सकता है, लेकिन प्रतियोगिता बहुत बढ़िया है और सफलता की संभावना बहुत बढ़ेगी यदि आप वास्तव में अच्छे उत्पादन के साथ फाइल छोड़ने के लिए खुद को समर्पित करते हैं।
      • यदि आपके पास मास्टरींग का अनुभव नहीं है और संगीत को "स्वच्छ" व्यावसायिक रूप से कैसे बनाने के लिए, एक संगीत इंजीनियर या एक विशेषज्ञ का किराया है जो आपके लिए कार्य कर सकता है
    2. 2
      सुनिश्चित करें कि गाने उचित रूप से स्वरूपित किए गए हैं। WAV में फ़ाइलों को कन्वर्ट, 44.1 kHz बिट दर और 16 बिट आकार के साथ। आप ऑडियो सेटिंग्स को कस्टम सेटिंग्स में WAV एनकोडर के माध्यम से लाइब्रेरी में आयात करके स्वयं आइट्यून्स में कनवर्ट कर सकते हैं।
    3. 3
      परिष्करण स्पर्श दें आपको एल्बम के लिए एक आवरण बनाने और एक ऑनलाइन सेवा भेजने के लिए सभी पटरियों को क्रेडिट करने की ज़रूरत होगी, जिससे आप स्टोर में गाने जोड़ सकते हैं।
      • आपको कवर आर्ट के अधिकार होने चाहिए
      • 1,000 पिक्सेल के साथ जेपीजी फ़ाइल के माध्यम से इसे बनाने का प्रयास करें
    4. 4
      एक UPC कोड प्राप्त करें इससे पहले कि आप अपना एल्बम बेच सकें, इसमें यूपीसी कोड होना चाहिए। सौभाग्य से, एक मिलना बहुत आसान है- वर्दी कोड काउंसिल से सीधे रजिस्टर करें या यदि आप ऐसी सेवा प्रदान करते हैं तो आप सीडी वितरक से पूछ सकते हैं। बाद वाला विकल्प सस्ता हो सकता है। कई ऑनलाइन वितरकों जैसे कि सीडी बेबी या डिस्कमेकर के माध्यम से यूपीसी कोड प्राप्त करना भी संभव है, जो कि सस्ता विकल्प भी हैं।
    5. 5
      एपल फॉर्म की समीक्षा करें सीधे एप्पल के साथ काम करना आम तौर पर यह जरूरी है कि आपके पास पेशेवर होने के लिए समर्थन या पर्याप्त अनुभव के रूप में एक रिकॉर्डिंग लेबल है हालांकि, यहां तक ​​कि अगर आप सीधे एप्पल के साथ काम करने के लिए योग्य नहीं हैं, तो आप मध्यवर्ती के लिए तीसरे पक्ष का उपयोग कर सकते हैं।
    6. 6
      एक ऐप द्वारा अनुमोदित सेवा (वैकल्पिक) खोजें यदि आप अपने स्वयं के पिछले चरण को पूरा करने में सक्षम नहीं हैं, तो आप एक एग्रीगेटर या वितरण सेवा से संपर्क कर सकते हैं जो आपको एक छोटा शुल्क के लिए अपने ट्रैक को अंतिम रूप देने और रिलीज करने की अनुमति देता है। अनुमोदित सेवाओं की सूची देखने के लिए iTunes में ऐप्पल एप्लिकेशन पेज पर जाने के लिए मत भूलना। कई विकल्प हैं, प्रत्येक अलग-अलग कीमतों पर विभिन्न सेवाओं की पेशकश करते हैं, लेकिन ट्यूनकोर, सीडीबीबाय और सोंगकास्ट कुछ सबसे लोकप्रिय हैं।
      • ज्यादातर मामलों में, एक शुल्क की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ सेवाएं, जैसे कि एडीआईडीआईटीयूशन, आपको कुछ अतिरिक्त सुविधाओं के साथ सीमित उपदान प्रदान करती हैं।
      • एग्रीगेटर के लिए खोज करते समय, एक कंपनी चुनें, जो आपको अपने अधिकारों को बनाए रखने की अनुमति देती है। यदि आप उनके अधिकारों का हस्तांतरण करते हैं, तो आप अपने ट्रैक को बदल नहीं सकते हैं या उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
      • ऐसी सेवाएं जो आपको रॉयल्टी के सभी या बड़े हिस्से पर हकदार होने की इजाजत देते हैं, ये भी बेहतर हैं क्योंकि आप प्रत्येक बिक्री के बाद और अधिक पैसा कमाते हैं।
      • छोटे अक्षरों को पढ़ें कोई भी एग्रीगेटर इस्तेमाल करने वाली लोकप्रियता या आवृत्ति को कोई फर्क नहीं पड़ता- आपको सेवा के लिए साइन अप करने से पहले आपको छोटे अक्षरों को पढ़ना चाहिए जो फीस, लागत और कानूनी मुद्दों के बारे में बताते हैं। यदि आप अनुबंध के कानूनी पहलुओं को नहीं समझते हैं, तो किसी परिचित व्यक्ति से पूछिए, जिसने क्षेत्र में अनुभव किया है या आपके साथ क्लाजों की समीक्षा करने के लिए एक पेशेवर किराया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com