IhsAdke.com

आईट्यून्स के लिए वीडियो आयात करना

आईट्यून्स अनुप्रयोग एक पूर्ण उपकरण है जो आपको अपने सभी डिजिटल वीडियो और संगीत का प्रबंधन करने की अनुमति देता है। आईट्यून मैक या पीसी के साथ संगत है और इसके साथ आप संगठित, खरीद, संगीत सुन सकते हैं और फिल्में देखने, टीवी शो और वीडियो देख सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर आपके डिजिटल उपकरणों की सामग्री को सिंक्रनाइज़ कर सकता है, जिसमें आईपॉड टच, आईपैड, आईफ़ोन और एप्पल टीवी शामिल हैं ITunes के साथ, आप प्रोग्राम की लाइब्रेरी में पहले से ही आपके कंप्यूटर पर मौजूद सामग्री जोड़ सकते हैं ITunes में वीडियो आयात करने के लिए, फ़ाइलें .m4v या .mov प्रारूप में होनी चाहिए। मैक और पीसी के बीच आयात विधियों में थोड़ा भिन्नता है ITunes में वीडियो आयात करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

विधि 1
ITunes के लिए वीडियो आयात करने का मानक तरीका

ITunes चरण 1 में वीडियो आयात करें चित्र शीर्षक
1
अपने कंप्यूटर पर आईट्यून खोलें
  • 2
    "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें और आप जो ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं उसके आधार पर निम्न विकल्पों में से एक का चयन करें।
    • अगर यह मैक है, तो "लाइब्रेरी में जोड़ें" चुनें।
      आईट्यून्स में फोटो आयात करें चित्र 2 बुलेट 1
    • अगर यह पीसी है, तो "पुस्तकालय में फाइल जोड़ें" या "पुस्तकालय में फ़ोल्डर जोड़ें" के बीच चुनें।
      चित्र iTunes में वीडियो आयात करें चरण 2 बुलेट 2
  • आईट्यून्स के चरण 3 में वीडियो आयात करें
    3
    उस फ़ाइल या फ़ोल्डर को ब्राउज़ करें और चुनें जिसे आप iTunes में आयात करना चाहते हैं। "ओपन" पर क्लिक करें और वीडियो, मूवी या टीवी शो को कार्यक्रम में कॉपी किया जाएगा।
    • वीडियो डाउनलोड होने के बाद, आप उन्हें iTunes होमपेज पर "मूवीज़" टैब पर पा सकते हैं
      आईट्यून्स में चित्र आयात करें चित्र 3 बुलेट 1
  • आईट्यून्स में वीडियो आयात करें शीर्षक से चित्र 4
    4



    वीडियो फ़ाइलों को iTunes लाइब्रेरी पर क्लिक करके खींचें
    • मैक पर, आईट्यून खोलें और खिड़की को कम से कम करें जिससे आप आसानी से अगली विंडो को देख सकें जिसे आप खोलना चाहते हैं। अपने डेस्कटॉप पर "Macintosh HD" आइकन खोलें और वीडियो फ़ाइल की स्थिति जानें। मैक पर वीडियो फ़ाइलों के लिए डिफ़ॉल्ट स्थान "मूवीज़" फ़ोल्डर है, जो आपको मेनू पट्टी में "मैकिंटोश एचडी" विंडो के बाईं ओर मिलेगा। फ़ाइल पर क्लिक करें, बाएं माउस बटन को दबाए रखें और फ़ाइल को iTunes विंडो में खींचें। फाइल को अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में रखकर बटन को रिलीज करें फ़ाइल डाउनलोड होने के बाद, आप iTunes होमपेज पर "मूवीज़" टैब के तहत अपना वीडियो, मूवी या टीवी शो पा सकते हैं।
      आईट्यून्स में वीडियो आयात करें शीर्षक चरण 4 बुलेट 1
    • एक पीसी पर, खुली आईट्यून्स और खिड़की को कम से कम करें ताकि आप खोलने के लिए अगले विंडो को आसानी से देख सकें। ब्राउज़ करें और अपनी वीडियो फ़ाइल चुनें और उस पर क्लिक करें (एस) सही माउस बटन दबाए रखें और फ़ाइल को iTunes विंडो में खींचें। फाइल को अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में रखकर बटन को रिलीज करें फ़ाइल डाउनलोड होने के बाद, आप iTunes होमपेज पर "मूवीज़" टैब के तहत अपना वीडियो, मूवी या टीवी शो पा सकते हैं।
      चित्र आइट्यून्स में वीडियो आयात करें चरण 4 बुलेट 2
  • विधि 2
    ITunes स्टोर से मूवी या टीवी शो खरीदें

    चित्र iTunes में वीडियो आयात करें चरण 5
    1
    "ITunes Store" लिंक पर क्लिक करें और स्क्रीन के शीर्ष दाईं ओर स्थित खोज बार का उपयोग करके पता लगाएं कि आप क्या चाहते हैं। आप पेज के शीर्ष पर "मूवीज़" या "प्रोग्राम" लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं और अपने चयन को ढूंढने के लिए इन वर्गों को खोज सकते हैं।
  • आईट्यून्स के चरण 6 में वीडियो आयात करें
    2
    अपनी पसंद के मूवी या टीवी शो के आइकन पर क्लिक करें इस पृष्ठ के माध्यम से, आप खरीद सकते हैं और कभी-कभी आपके चयन को किराए पर ले सकते हैं और साथ ही फिल्म या प्रोग्राम को उच्च परिभाषा में देख सकते हैं।
  • आईट्यून्स में 7 पेज को आयात करें चित्र शीर्षक
    3
    चुनने के बाद, अपना iTunes उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें। आपके प्रवेश करने के बाद, आपका डाउनलोड तुरंत आरंभ हो जाएगा और स्वचालित रूप से "फिल्में" टैब के अंतर्गत आपकी iTunes लाइब्रेरी में सहेजा जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि iTunes वरीयताओं में, "लायब्रेरी में जोड़ते समय आइट्यून्स मीडिया फ़ोल्डर में फ़ाइलें कॉपी करें" विकल्प चुना गया है। अन्यथा, iTunes केवल मूल फ़ाइल का पता लगाएगा और इसे अपने मूल फ़ोल्डर से शुरू कर देगा।

    आईट्यून्स प्राथमिकताएं जांचने के लिए, सॉफ्टवेयर खोलें, "संपादन", "वरीयताएँ" और "उन्नत" पर क्लिक करें। आप देखेंगे, दूसरों के बीच, "जब आप उन्हें लाइब्रेरी में जोड़ते हैं तो आइट्यून्स मीडिया फ़ोल्डर में कॉपी करें" चेकबॉक्स आपके द्वारा किए गए किसी भी बदलाव को सहेजने के लिए "ठीक" पर क्लिक करें

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com