IhsAdke.com

आईट्यून्स लाइब्रेरी कैसे मजबूत करें I

जब आप अपनी आइट्यून्स लाइब्रेरी को समेकित करते हैं, तो आप व्यावहारिक तौर पर अपने कंप्यूटर को आपके कंप्यूटर पर अपने सभी गीतों की प्रतियों के लिए iTunes में सिर्फ एक फ़ोल्डर में ही क्रमबद्ध कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि कार्यक्रम प्रत्येक गीत को व्यक्तिगत रूप से एक्सेस करेगा, भले ही यह कहां है - iTunes आपके कंप्यूटर पर सभी गाने पाएंगे और स्वचालित रूप से उन्हें पुस्तकालय फ़ोल्डर में जोड़ देगा, जिससे समेकन प्रक्रिया को तेज़ी से छोड़ दिया जाएगा यह मैन्युअल रूप से किया गया था। यदि आपका कंप्यूटर मैक (मैकिंटोश) है, तो प्रोग्राम को गाने को स्वाभाविक रूप से समेकित करने के लिए क्रमादेशित किया गया है - लेकिन अगर आपका ऑपरेटिंग सिस्टम अलग-अलग है, जैसे कि Windows, तो आपको iTunes लाइब्रेरी मैन्युअल रूप से मजबूत करने की आवश्यकता होगी इस प्रक्रिया को कैसे करें, आपके कंप्यूटर पर स्थापित आपके सिस्टम और iTunes के संस्करण के आधार पर थोड़ा भिन्न हो सकता है, लेकिन वे बहुत अलग नहीं होंगे।

चरणों

विधि 1
व्यवस्थित करें

आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 1 को समेकित करें
1
अपने डॉक या मेनू बार से iTunes मुख्य मेनू तक पहुंचें
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 2 को समेकित करें
    2
    "वरीयताएँ" मेनू पर क्लिक करें
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 3 में समेकित तस्वीर
    3
    "वरीयताएँ" मेनू में "उन्नत" विंडो पर क्लिक करें
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 4 को समेकित करें
    4
    "ITunes मीडिया संगठित फ़ोल्डर रखें" और "लायब्रेरी में जोड़ते समय आइट्यून्स मीडिया फ़ोल्डर में फ़ाइलें कॉपी करें" विकल्प पर क्लिक करें। उन पर क्लिक करके, बॉक्स प्रत्येक पर एक चेक मार्क से भर जाएगा यदि बक्से पहले से ही चेक किए गए हैं, तो कोई परिवर्तन नहीं करें।



  • विधि 2
    आईट्यून्स लाइब्रेरी समेकित करें

    आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 5 के समेकित तस्वीर
    1
    ITunes मेनू या डॉक में "फ़ाइल" मेनू पर क्लिक करें
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 6 को समेकित करें
    2
    "लाइब्रेरी" विकल्प पर क्लिक करें अन्य विकल्पों के साथ एक मेनू अगले दिखाई देना चाहिए।
  • आईट्यून्स लाइब्रेरी चरण 7 को समेकित करें
    3
    "फ़ाइलें समेकित करें" पर क्लिक करें


  • युक्तियाँ

    • छवि # 2 ("फाइलों को समेकित करें" यहां संदर्भ नहीं दिखेगा) - "मेनू बार दिखाएं" पर क्लिक करें, जो आइट्यून्स में एक अधिक पूर्ण मेनू खोलेंगे। फिर "फाइल" -> "लाइब्रेरी" -> "लाइब्रेरी व्यवस्थित करें" पर क्लिक करें
    • अगर "आइट्यून्स के लिए फाइल कॉपी करें" बॉक्स पहले से "वरीयताएँ" मेनू की "उन्नत" विंडो में चेक कर दिया गया है, तो आपकी लाइब्रेरी शायद पहले से ही समेकित हो गई है।
    • लाइब्रेरी को मजबूत करना आपकी पुस्तकालय को एक कंप्यूटर से दूसरे स्थानांतरित करने से पहले करना है - समेकन अत्यंत आवश्यक नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आप इस प्रक्रिया के दौरान किसी भी संगीत या अन्य फ़ाइलों को नहीं खोना चाहते हैं। यदि आप फ़ाइलों को पहले समेकित किए बिना स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं, तो आपके उपनाम हस्तांतरित किए जाएंगे, लेकिन नए कंप्यूटर पर बेकार होगा।
    • पुस्तकालय इंटरफ़ेस सिर्फ आईट्यून्स मीडिया - गाने या वीडियो - आपके कंप्यूटर पर खोजने के लिए एक सूचकांक है। सिर्फ इसलिए कि आप एक iTunes फ़ाइल पर क्लिक कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि यह आपके प्रोग्राम फ़ोल्डर में पहुंच योग्य है - यह केवल समेकन के बाद ही किया जा सकता है
    • आईट्यून्स 10.2.1 में, "कंसोलिडेट" टूल "फाइल"> "लाइब्रेरी"> "संगठित लाइब्रेरी"> "फाइलों को एकजुट करें" पथ में पाया जाता है। टिप्स बॉक्स फ़ंक्शन को बेहतर समझाएगा।
    • जब iTunes आपकी लाइब्रेरी को समेकित करता है, तो कार्यक्रम उन सभी फ़ाइलों की प्रतिलिपि करेगा जो अभी तक फ़ोल्डर में समेकित नहीं किए गए थे- इस प्रक्रिया के दौरान प्रतियों को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा यह एक फायदा है क्योंकि आप अब भी अपने पुराने स्थानों में अपने संगीत का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अगर आपके पास हार्ड ड्राइव पर बहुत कम जगह उपलब्ध है, तो पुरानी प्रतियां हटाने और iTunes में केवल समेकित फाइलों का उपयोग करना सबसे अच्छा हो सकता है।
    • आईट्यून के कुछ संस्करणों में, आपको शायद "उन्नत" मेनू में "समेकित पुस्तकालय" कमांड मिलेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com