IhsAdke.com

एक नए कंप्यूटर पर एक iTunes पुस्तकालय की प्रतिलिपि कैसे करें I

तो आपने एक नया कंप्यूटर खरीदा और इसे प्रयोग शुरू करने के लिए एक और मिनट इंतजार करना नहीं चाहता। लेकिन हार्ड ड्राइव पर किसी भी संगीत के बिना इसके साथ मज़ेदार कैसे हो सकता है? आपके पुराने पीसी पर अभी भी iTunes पुस्तकालय है, इसलिए अभी अपनी नई मशीन पर फाइल डाउनलोड करें! कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1
परिवार साझाकरण का उपयोग करना

एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 1 में अपनी iTunes लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर परिवार साझाकरण के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है दो पीसी के बीच इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, iTunes दोनों पर स्थापित होना चाहिए, एक ही होम नेटवर्क (वायर्ड या वाई-फाई) पर होना चाहिए, और आपके पास अपने iTunes खाते से जुड़ी एक एप्पल आईडी होना चाहिए।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 2 में अपना आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    दोनों पीसी पर आईट्यून खोलें। सुनिश्चित करें कि दोनों नेटवर्क से जुड़े हुए हैं और iTunes के नवीनतम संस्करण चला रहे हैं।
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 3 में अपनी आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाले चित्र
    3
    पहले पीसी पर "परिवार साझाकरण" आइकन चुनें आइकन बाएं मेनू में स्थित है, जहां संगीत लाइब्रेरी स्थित है। "परिवार साझाकरण" विकल्प चुनें और "सक्रिय परिवार साझाकरण" दबाएं।
    • "परिवार साझाकरण" आइकन तब दिखाई नहीं देगा, जब सुविधा दोनों कंप्यूटरों पर सक्षम नहीं होती है
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 4 में अपनी आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करें जब जानकारी दर्ज की जाती है, "परिवार साझाकरण बनाएं" बटन पर क्लिक करें
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 5 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरे कंप्यूटर को अधिकृत करें मशीन पर जो iTunes लाइब्रेरी मिलेगी, "शॉप" मेनू पर क्लिक करें और "ऑथराइज़ कंप्यूटर" चुनें। आपको अपने ऐप्पल आईडी और पासवर्ड के लिए संकेत दिया जाएगा।
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 6 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाएं मेनू से "परिवार साझाकरण" आइकन चुनें इसके नीचे, आपके पिछले कंप्यूटर के सभी पुस्तकालय मौजूद होंगे। कॉपी करने वाली सामग्री का चयन करें या "संपादन" पर क्लिक करें और सब कुछ कॉपी करने के लिए "सभी का चयन करें" चुनें
    • आप विशिष्ट फ़ाइलों और प्लेलिस्ट या अपने पूरे पुस्तकालय को कॉपी कर सकते हैं।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरी चरण 7 में अपना आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    7
    "आयात" बटन पर क्लिक करें आपकी फ़ाइलों को आपके नए पीसी पर कॉपी करना शुरू हो जाएगा, और आपकी लाइब्रेरी के आकार और आपके नेटवर्क की गति के आधार पर, यह कुछ समय ले सकता है।
  • विधि 2
    बाहरी हार्ड ड्राइव का उपयोग करना

    एक कम्प्यूटर से दूसरी चरण 8 में अपना आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    1



    अपने आइट्यून्स लाइब्रेरी को समेकित करें अपनी फ़ाइलों को बाहरी हार्ड ड्राइव पर कॉपी करने से पहले, यह सुनिश्चित करके यह सुनिश्चित किया जा सकता है कि आपकी सभी आइट्यून्स फ़ाइलें आपके कंप्यूटर पर एक स्थान पर हैं।
    • प्राथमिकताएं खोलें मैक पर, आईट्यून्स पर क्लिक करें और "प्राथमिकताएं" चुनें। Windows में, "संपादित करें" पर क्लिक करें और "प्राथमिकताएं" चुनें
    • "उन्नत" टैब पर क्लिक करें अपने कंप्यूटर पर iTunes मीडिया फ़ोल्डर का स्थान नोट करें "वरीयताएँ" विंडो बंद करें
    • "फ़ाइल" पर क्लिक करें और "पॉजिटर" को "लाइब्रेरी" पर रखें। "संगठित लाइब्रेरी" का चयन करें और फिर "फ़ाइलें समेकित करें।" एक संदेश कहता दिखाई देगा कि सभी फाइलों को iTunes मीडिया फ़ोल्डर में कॉपी किया जाएगा, जिसे वापस नहीं किया जा सकता। अगर आप ऐसा करते हैं, तो विंडोज़ डुप्लिकेट फाइलें बन जाएंगी।
    • "समेकित करें" पर क्लिक करें लाइब्रेरी की सामग्री iTunes मीडिया फ़ोल्डर में आपकी डिस्क के विभिन्न स्थानों से कॉपी की जाएगी। प्रक्रिया में थोड़ी देर लग सकती है अगर बहुत सी चीजों की प्रतिलिपि बनाई जा सकती है।
    • इक्विटीकरण पूर्ण होने पर iTunes से बाहर निकलें।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 9 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाहरी हार्ड ड्राइव से कनेक्ट करें संपूर्ण आईट्यून्स मीडिया फ़ोल्डर को स्टोर करने के लिए आपको पर्याप्त स्थान की आवश्यकता होगी। आप फ़ोल्डर आकार को खोजक या एक्सप्लोरर पर राइट-क्लिक करके और "गुण" का चयन करके देख सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी हार्ड ड्राइव है सही ढंग से स्वरूपित. मैक स्वरूपित हार्ड ड्राइव का उपयोग केवल अन्य मैक पर किया जा सकता है, जबकि माइक्रोसॉफ्ट ओएस पर विंडोज-फॉर्मेट किए हुए हार्ड ड्राइव का इस्तेमाल किया जा सकता है और मैक पर पढ़ा जा सकता है।
    • आप अपने आईपॉड या आईफोन को एक के रूप में उपयोग कर सकते हैं बाहरी डिस्क, अगर आपके पास पर्याप्त रिक्त स्थान है
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 10 में अपनी आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाले चित्र
    3
    बाहरी हार्ड ड्राइव पर iTunes मीडिया फ़ोल्डर को खींचें और छोड़ें ITunes मीडिया फ़ोल्डर चरण 1 में उल्लिखित स्थान पर पाया जा सकता है। फाइलें बाहरी हार्ड ड्राइव में कॉपी करना शुरू कर देंगे। इसमें बड़े पुस्तकालयों में थोड़ी देर लगेगी।
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 11 में अपनी आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    4
    हार्ड ड्राइव को निकालें कॉपी प्रक्रिया को अंतिम रूप देने के बाद, सही बटन पर क्लिक करें हार्ड ड्राइव पर और "निकालें" पर क्लिक करें। अब आप ड्राइव को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट कर सकते हैं।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 12 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    5
    द्वितीय कंप्यूटर पर आईट्यून खोलें चरण 1 में दिए निर्देशों का उपयोग करके iTunes मीडिया फ़ोल्डर का पता लगाएँ। अपने पीसी में iTunes पुस्तकालय युक्त बाहरी ड्राइव से कनेक्ट करें।
    • यदि आपके कंप्यूटर पर संगीत है और इसे खोना नहीं चाहते हैं, तो मौजूदा आइट्यून्स फ़ोल्डर की प्रतिलिपि बनाएं और उसे अपने कंप्यूटर पर कहीं जगह दें, जैसे कि डेस्कटॉप।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 13 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    6
    बाहरी ड्राइव से iTunes फ़ोल्डर की प्रतिलिपि बनाएँ वर्तमान में मौजूद आईट्यून्स फ़ोल्डर को बदलें प्रतिलिपि प्रक्रिया बड़ी लाइब्रेरी में बहुत समय ले सकती है। पूरा होने पर, iTunes स्वचालित रूप से सभी संगीत जानकारी, नोट्स, प्लेलिस्ट, और अन्य सेटिंग्स को पुनः लोड कर देगा।
    • यदि आपको मौजूदा लाइब्रेरी वापस आइट्यून्स में जोड़ने की आवश्यकता है, तो "फाइल" पर क्लिक करें और "फ़ोल्डर में लाइब्रेरी जोड़ें" का चयन करें। फ़ोल्डर को स्थानांतरित करने के लिए नेविगेट करें और ठीक दबाएं बाहरी हार्ड ड्राइव से अपनी लाइब्रेरी को लोड करने के बाद यह करें।
  • विधि 3
    आईट्यून्स मिलान का उपयोग करना

    एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 14 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    1
    आईट्यून्स मैच के लिए साइन अप करें आईट्यून्स मैच की वार्षिक लागत है, iCloud के माध्यम से सभी संगीत फ़ाइलों को सेवा को स्टोर करने की इजाजत देता है, जिसमें आपकी सीडी लाइब्रेरी या आईट्यून्स स्टोर के अलावा अन्य स्रोतों को जोड़ा गया है। यह सेवा बहुत उपयोगी है जब आपके पास कई ट्रैक हैं जो iTunes से खरीदे गए थे।
    • ITunes मिलान के लिए साइन अप करने के लिए, iTunes में "शॉप" मेनू पर क्लिक करें और "iTunes मिलान सक्षम करें" चुनें। आपको ऑर्डर पृष्ठ पर ले जाने के लिए अपना ऐप्पल आईडी और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
    • आईट्यून्स मैच केवल ऐसे गीत अपलोड करेगा जो iTunes पुस्तकालय में नहीं मिल सकते हैं। यदि एक मिलान ट्रैक मिल गया है, तो यह iTunes फ़ाइल प्रतिलिपि होगा जो भेजा गया होता। इससे पूरी लाइब्रेरी अपलोड करने की तुलना में तेज़ी से अपलोड की गई प्रक्रिया को बढ़ाया जाता है, जिसके परिणामस्वरूप आपके गीतों के उच्च-गुणवत्ता के संस्करण होते हैं (मूल गीत उच्चतम गुणवत्ता वाला है, इसलिए यह न तो बहुत अच्छी फ़ाइलें भी हो सकता है)।
  • एक कम्प्यूटर से दूसरे चरण 15 में आपका आईट्यून्स लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी लाइब्रेरी को स्कैन करने के लिए iTunes मिलान के लिए रुको। प्रक्रिया समाप्त होने के बाद, लाइब्रेरी से गीतों की तुलना iTunes में करने के बाद, शेष ट्रैक iCloud को भेजे जाएंगे। आप 25,000 गीतों के साथ-साथ मिलान किए गए सभी गीतों को भी स्टोर कर सकते हैं।
    • अगर आपके पास कई गाने हैं जो मिलान नहीं किए गए हैं, तो अपलोड की प्रक्रिया में अधिक समय लग सकता है यह आपके इंटरनेट कनेक्शन पर भी निर्भर करता है।
  • एक कंप्यूटर से दूसरे चरण 16 में अपनी iTunes लाइब्रेरी स्थानांतरण शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी भी आईट्यून से आपके संगीत में प्रवेश करें। एक बार सभी गाने मिलते और सबमिट किए जाते हैं, तो आपको प्रत्येक गीत के आगे एक iCloud आइकन दिखाई देगा। वे अब से डिफ़ॉल्ट रूप से स्ट्रीम किए जाएंगे, लेकिन आप ट्रैक के आगे स्थित iCloud आइकन पर क्लिक करके उन्हें डाउनलोड भी कर सकते हैं।
    • आप "सेटिंग्स", "संगीत" खोलकर और आईट्यून्स मिलान विकल्प को सक्षम करके अपने आईफोन पर आईट्यून्स मैच का उपयोग कर सकते हैं।
    • आपके संगीत का उपयोग करने के लिए उपयोग किए जाने वाले आइट्यून्स को आपके ऐप्पल आईडी के लिए अधिकृत होना चाहिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com