IhsAdke.com

कैसे घर साझा करने के साथ दो कंप्यूटर के बीच संगीत साझा करने के लिए

होम शेयरिंग एक iTunes- समर्थित सुविधा है जो आपको समान नेटवर्क पर कई कंप्यूटरों के बीच संगीत साझा करने देती है।

क्या आपने कभी अपने दो कंप्यूटरों पर एक ही गाने होने के बारे में सोचा है? क्या आपने कभी सोचा है कि इसका एकमात्र समाधान यूएसबी, सीडी, डीवीडी, आदि के जरिए गाने को हस्तांतरित करना होगा? खैर, अब आईट्यून्स संगीत साझा करने के लिए एक नया और अपेक्षाकृत सरल सुविधा है। होम शेयरिंग एक iTunes प्रोग्राम है जो आपको उसी नेटवर्क पर किसी अन्य कंप्यूटर पर एक पुस्तकालय से संगीत सुनने देता है। यह आपको किसी भी पैसा खर्च नहीं करता है या यहां तक ​​कि बहुत समय लेता है बस इन निर्देशों का पालन करें और आप जल्द ही 2 या अधिक कंप्यूटरों के बीच संगीत साझा करने में सक्षम होंगे।

कठिनाई की डिग्री: आसान कंप्यूटर के बुनियादी ज्ञान वाले कोई भी ऐसा करने में सक्षम होना चाहिए।

चरणों

होम शेयर चरण 1 के साथ दो कंप्यूटर के बीच शेयर म्यूजिक का शीर्षक चित्र
1
अपने iTunes को प्रारंभ करें और ऊपरी दाएं कोने में आइट्यून्स टैब पर क्लिक करें। फिर प्राथमिकताएं बटन पर क्लिक करें
  • होम शेयर के साथ दो कम्प्यूटरों के बीच शेयर म्यूजिक को शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    एक बार वरीयताएँ विंडो दिखाई देने पर, साझाकरण या शेयरिंग टैब पर क्लिक करें। फिर "साझा किए गए पुस्तकालयों की तलाश" या "साझा किए गए पुस्तकालयों के लिए खोजें" और "संपूर्ण लाइब्रेरी साझा करें" विकल्प का चयन करें जब आप समाप्त कर लें, तो ठीक पर क्लिक करें
    • अगर आप अपने सभी गीतों को साझा नहीं करना चाहते हैं, तो "चयनित प्लेलिस्ट साझा करें" या "चयनित प्लेलिस्ट साझा करें" पर क्लिक करें।
      होम शेयर के साथ साझा करें दो कंप्यूटरों के साथ शेयर संगीत स्टेप 2 बुलेट 1
    • होम शेयरिंग के माध्यम से साझा गीतों को सुरक्षित रखने के लिए आप "पासवर्ड की आवश्यकता" या "अनुरोध पासवर्ड" विकल्प चुन सकते हैं ताकि होम शेयरिंग के प्रतिभागियों को एक्सेस प्राप्त करने के लिए पासवर्ड जानना होगा। जब आप अपना सेटअप समाप्त करते हैं तो ठीक क्लिक करें
      चित्र साझा करें दो कंप्यूटरों के साथ होम शेयर के साथ साझा करें शेयर चरण 2 बुलेट 2
  • होम शेयर के साथ दो कंप्यूटर्स के बीच शेयर म्यूजिक स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    दोनों कंप्यूटरों पर iTunes शुरू करें "उन्नत" या "उन्नत" कहने वाले स्क्रीन के शीर्ष पर स्थित टैब पर क्लिक करें। फिर विंडो के नीचे स्क्रॉल करें और "होम शेयरिंग चालू करें" या "होम शेयरिंग को सक्षम करें" पर क्लिक करें।
  • होम शेयर के साथ दो कंप्यूटर्स के बीच शेयर म्यूजिक के शीर्षक से चित्र चरण 4



    4
    अपना यूज़रनेम और पासवर्ड दोनों कंप्यूटरों पर iTunes स्टोर पर पंजीकृत के रूप में दर्ज करें, जो एक दूसरे के साथ होम शेयरिंग का उपयोग कर रहे हैं जब आपका काम पूरा हो जाए तो "होम शेयरिंग बनाएं" दबाएं आईट्यून्स आपको अपने निर्णय की पुष्टि करने के लिए कहेंगे
  • होम शेयर के साथ दो कंप्यूटर्स के बीच शेयर म्यूजिक के शीर्षक वाले चित्र चरण 5
    5
    ITunes विंडो के बाएं हाथ के कोने में "साझा" या "साझा" नामक एक टैब में उपलब्ध पुस्तकालयों को सूचीबद्ध किया जाना चाहिए। त्रिकोण के साथ साझा किया गया एक संगीत आइकन दिखाई दे सकता है यदि कई साझा लाइब्रेरी हैं अपने नेटवर्क पर सभी साझा लाइब्रेरी दिखाने के लिए बस इस आइकन पर क्लिक करें।
  • होम शेयर चरण के साथ दो कंप्यूटर के बीच शेयर संगीत शीर्षक शीर्षक
    6
    नए लाइब्रेरी से गाने को अपनी स्वयं की लाइब्रेरी में खींचें यदि आप दो आइट्यून्स विंडो का उपयोग करते हैं तो यह आसान होगा। आप अपनी लाइब्रेरी में एक पूरी प्लेलिस्ट कॉपी नहीं कर सकते, लेकिन आप साझा करने के लिए एक या कई गीतों का चयन कर सकते हैं।
  • होम पेज के साथ दो कम्प्यूटर के साथ शेयर म्यूजिक को शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    होम शेयरिंग को अक्षम करने के लिए बस "उन्नत" या "उन्नत" टैब पर लौटें और "होम शेयरिंग ऑफ़ करें" या "होम शेयरिंग अक्षम करें" का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि दोनों कंप्यूटर आपके पास हैं आप केवल एक ही नेटवर्क पर ही होने वाले कंप्यूटरों तक भौतिक पहुंच के साथ होम शेयरिंग को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं इस कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए अपने घर नेटवर्क का उपयोग करने की कोशिश करें, क्योंकि कुछ कॉलेजों या कॉफी की दुकानों का नेटवर्क होम शेयरिंग या साझा करने के अन्य रूपों की अनुमति नहीं दे सकता है।
    • पासवर्ड जानें और अपने iTunes स्टोर खाते में प्रवेश करें।
    • दोनों कंप्यूटर्स चालू हो गए हैं और एप्लिकेशन को होम शेयरिंग कॉन्फ़िगर करने के लिए शुरू किया गया है
    • जिस नाम के साथ आपकी लाइब्रेरी अन्य लोगों को प्रस्तुत की जाती है, उसे बदलने के लिए वरीयताएँ टैब पर फिर से जाएं और फिर "सामान्य" या "सामान्य" टैब पर क्लिक करें और उस क्षेत्र में एक नया नाम दर्ज करें जो "लाइब्रेरी नाम" या "नाम लाइब्रेरी का " ठीक क्लिक करें

    चेतावनी

    • आप 5 कंप्यूटर तक होम शेयरिंग का उपयोग कर सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपका नेटवर्क आपको संगीत साझा करने देता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक दूसरे के साथ संगीत साझा करने के लिए 2 या अधिक कंप्यूटर
    • अपने नेटवर्क तक पहुंच- उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड
    • आईट्यून
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com