IhsAdke.com

चिप्टिन शैली में संगीत कैसे बनाएं

चिप्टिन (या चिप संगीत) एक संगीत शैली है जब यह पहली बार आया, तो ध्वनियों को क्लासिक वीडियो गेम्स जैसे साउंड कार्ड जैसे एनईएस और द गेम ब्वॉय से संश्लेषित किया गया था। आज, इनमें से किसी भी को चिप्टिने का निर्माण करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि इंटरनेट में विभिन्न प्रकार के उपकरण हैं जो संगीतकारों को इस प्रकार की बेटी को प्राप्त करने में मदद करता है

चरणों

चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 1
1
Chiptunes को सुनो (यदि आप पहले से नहीं करते हैं)। इंटरनेट स्वतंत्र संगीतकारों द्वारा बसा है, जो अपने काम को मुफ्त में उपलब्ध कराते हैं। ध्यान से अपने उत्पादन को सुनो और विचारों को इकट्ठा करना शुरू करें।
  • चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 2
    2
    एक डाउनलोड करें सॉफ्टवेयर ट्रैकर. ये कार्यक्रम चिप्ट्यून में पटरियों के उत्पादन की सुविधा प्रदान करते हैं और यहां तक ​​कि संगीतकार को अपनी आवाज़ और टिम्बर्स बनाने का मौका भी देते हैं। सबसे अधिक इस्तेमाल किया ट्रैकर कार्यक्रम हैं OpenModPlug ट्रैकर, Famitracker और Milkytracker (अंग्रेजी में साइटें) तीनों के पास सरल मैनुअल हैं और उनका इस्तेमाल करना सीखना आसान है।
  • चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 3
    3
    के लिए खोजें नमूने इंटरनेट पर ध्वनि और तरंग मॉडल का एक विशाल संग्रह नमूने डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, बस खोज करें तरंग फ़ाइलों को डाउनलोड करने के अतिरिक्त, आप अपनी खुद की भी बना सकते हैं। संगीत निर्माण सॉफ़्टवेयर मैनुअल आपको यह सिखाते हैं कि इन फ़ाइलों को कैसे बनाएं



  • चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 4
    4
    अपनी पसंद के सॉफ़्टवेयर से परिचित हो जाओ अपने संगीत का निर्माण करने में सक्षम होने के लिए, कार्यक्रम के कम से कम बुनियादी उपकरण पता करें।
  • चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 5
    5
    अग्रिम में संगीत और संगीत की संरचना की योजना बनाएं। अधिकांश ट्रैकर्स आपको बिना रिकॉर्डिंग के समय नोट्स और कॉर्ड खेल सकते हैं ध्वनियों के साथ प्रयोग और उनमें से आपके गीत के परिच्छेद को परिभाषित करना शुरू करते हैं: परिचय, माध्यम, आदि।
  • चित्र बनाओ एक चिप्टिनी चरण 6
    6
    जब आप कर लेंगे, तो सॉफ़्टवेयर में गीत की व्याख्या करना प्रारंभ करें यदि आपके पास कोई मिडीआई नियंत्रक नहीं है, तो आपको प्रोग्राम टाइमलाइन में नोट्स को एक के बाद रखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक मिडी नियंत्रक रिकॉर्डिंग प्रक्रिया को कम थकाऊ बना सकता है। कुछ संगीतकारों, हालांकि, ध्यान से संगीत नोट लिखना पसंद करते हैं, क्योंकि यह विवरण का अधिक से अधिक कमांड देता है
    • संसाधनों और उपकरणों की एक अंतहीन संख्या इंटरनेट पर उपलब्ध है। कभी-कभी इसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है जो आप चाहते हैं, लेकिन देख रहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com