IhsAdke.com

फल लूप्स 8.0 या कारण 4.0 में एक वाद्य यंत्र को कैसे लिखें

कई हिप-हॉप प्रेमियों ने केवल गायकों और कलाकारों को ही श्रेय दिया है, लेकिन कुछ ड्रम निर्माताओं को याद है जो वाद्य संगीतकारों के रूप में भी जाना जाता है। एक हरा रचना करना एक कठिन काम है, विशेषकर जब आपके पास सही प्रक्रियाओं और एक अच्छा संगीत रचना करने के लिए आवश्यक कार्यक्रमों का सामान्य ज्ञान होता है। हिप-हॉप के लिए अच्छी रैप तैयार करने के लिए आठ प्रमुख कदम आवश्यक हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से फल लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 1 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं
1
आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता होगी (यह डेस्कटॉप या नोटबुक हो सकता है) कंप्यूटर में कम से कम Windows Vista या XP होना चाहिए और मैकिंटोश नहीं हो सकता (क्योंकि मैकिन्टोश प्लेटफ़ॉर्म प्रोग्राम द्वारा समर्थित नहीं है)। एक अन्य उपकरण जो एक पिटाई संगीतकार के पास होना चाहिए, एक MIDI कीबोर्ड है यह आपको यूएसबी इंटरफ़ेस के द्वारा कंप्यूटर से कनेक्ट करके नोट खेलने के लिए अनुमति देता है। ध्वनि की गुणवत्ता बनाए रखने और विरूपण से बचने के लिए आवश्यक उपकरण एक अच्छा स्टूडियो स्पीकर है। "एलेसिस एम 1-एक्टिव एमके 2" लाउडस्पीकरों की सिफारिश की जाती है। सभी उपकरण उपलब्ध होने के बाद, आप अगले चरण के लिए तैयार हैं।
  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 2 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    जबकि वहाँ कई कंपनियों का दावा है कि हिट लिखने के लिए सबसे अच्छा सॉफ्टवेयर का निर्माण करने जा रहे हैं, वहाँ केवल दो कार्यक्रमों है कि एक पेशेवर संगीतकार आज संगीत उद्योग में एक हिट बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। पहला कार्यक्रम "फल लूप्स 8.0" कहा जाता है और दूसरा "कारण 4.0" है। इन दोनों कार्यक्रमों में आम कई उपकरण है और इसलिए वे एक साथ खरीदा जा करने की जरूरत है। सही कार्यक्रमों के बाद एक वाद्य संगीतकारों शुरू करने के लिए धड़क रहा है, साथ ही साथ एक हिप-हॉप कलाकार के लिए महत्वपूर्ण है, एक शैली के प्रेमियों के लिए एक ऑडियंस को बांधे में सक्षम होना चाहिए। दोनों कार्यक्रमों ध्वनि, सही गहराई और गुणवत्ता कि आज के संगीत उद्योग में लोगों को लाखों बनाने के लिए उपयोग कर रहे हैं की है।
  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 3 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अब जब हमारे पास अच्छे धुन लिखने के लिए दो सर्वोत्तम प्रोग्राम हैं, तो यह बहुत परेशान होगा कि एक प्रोग्राम में दोनों नहीं जुड़ा होना चाहिए। यह जहां तीसरे के रूप में जाना कदम "फल के कारण 4.0 कनेक्ट लूप्स 8.0" काम में आता है। इस तकनीक को हिट की संगीतकार फल लूप्स 8.0 के लिए कारण सॉफ्टवेयर की आवाज़ खींचें अनुमति देता है। कनेक्शन शुरू करने के लिए, खुले फल 8.0 लूप्स और "चैनल" (चैनल), तो "एक जोड़ने" (जोड़ें) पर क्लिक करें। अब आप सॉफ्टवेयर द्वारा प्रस्तुत विकल्पों में से एक बहुत देखते हैं, लेकिन के रूप में हम उन्हें कनेक्ट, आप क्लिक करना होगा "rewired"। वहाँ एक लाल यह अनुक्रमक में दिखाने के बगल में एक हरे रंग का प्रकाश के साथ "rewired" प्रदर्शित आयत होना चाहिए। प्रतीक "rewired" अनुक्रमक में क्लिक करें और आप एक बड़े "चैनल सेटिंग-Rewired" लाल रंग में एक पुनर्संयोजन छवि प्रदर्शित बुलाया आयत देखना चाहिए। "ग्राहक" और "कारण" के लिए खोज कारण है कि यह है कि हम फल लूप्स 8.0 से कनेक्ट हो रहे है। उसके बाद, कारण 4.0 खोलने के लिए क्लिक "शो पैनल"। जब कारण खुला है, क्लिक करें "बनाने" और "मिक्सर 14: 2" इस कदम के बाद, क्लिक करें फिर से "बनाने" और एक सिंथेसाइज़र या के बीच नमूना चुनें "subtractor सिंथेसाइज़र, थोर सिंथेसाइज़र, Malstrom सिंथेसाइज़र, डिजिटल NN19 नमूना और nn-xt उन्नत नमूना।" इस मामले में, के हम, "substractor सिंथेसाइज़र" चुनें उदाहरण के लिए मान लीजिए। अगले कदम के फल लूप्स 8.0 पर लौटने और "विकल्प मिडी" (मिडी विकल्प) के लिए है। "हार्डवेयर इंटरफेस द्वितीय, मिक्सर 1 और subtractor 1": अब आप तीन चैनलों होना चाहिए। याद रखें कि ज्यादा बात इन चैनलों के आदेश (ध्यान दें कैसे सिंथेसाइज़र नाम "substractor" तीसरा है)। , "हार्डवेयर इंटरफेस द्वितीय" पर क्लिक करें का चयन करें "जोड़ें / परिवर्तन" और उसके बाद क्लिक करने "ठीक है" से बॉक्स बंद। अब "चैनल" फल लूप्स में लिए जाते हैं, क्लिक करें फिर से "एक जोड़ने" और इस समय का चयन करें "मिडी बाहर"। चैनल के लिए "3" तो तुम substractor उपयोग कर सकते हैं बदल "मिडी बाहर" पर क्लिक करें और। अब, अगर आप कुंजीपटल का उपयोग करें और कुछ नोट खेलते हैं, आप कारण 4.0 से कुछ आवाज़ सुन में सक्षम होना चाहिए।
  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 4 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कनेक्शन चरण के बाद, हिप हॉप के प्रकार का एक ताल स्थापित करें, जिसे आप फल Loops 8.0 का उपयोग करना चाहते हैं। अपनी स्क्रीन पर आप 140 bpm- तथापि, 140 बीपीएम टेक्नो धड़कन करने के लिए उपयोग किया जाता है का एक मानक दर होनी चाहिए, ताकि आप उस पर राइट बटन पर क्लिक करें और फिर 110 बीपीएम या उससे कम का चयन करके इसे कम करना चाहिए। गति महत्वपूर्ण है क्योंकि यह समय और अधिक सटीक होना करने के लिए मदद करता है।



  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 5 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कान का प्रयोग करें जब एक संगीत रचना करते हैं, क्योंकि अगर यह आपके लिए सही नहीं कहती तो क्या आपको लगता है कि यह दर्शकों के लिए अच्छा लगेगा? यदि आप ध्वनि सुनना पसंद नहीं करते हैं, तो कारण पर जाएं और ध्वनियों को मैन्युअल रूप से परिवर्तित करें। उदाहरण के लिए, हमारे "subtractor" की मानक ध्वनि एक इलेक्ट्रिक बास है, लेकिन आप इसे एक गिटार या तुरही और इसके विपरीत में बदल सकते हैं। किसी उपकरण में आपके द्वारा किए गए प्रत्येक परिवर्तन आपके फल लूप मॉडल को प्रभावित करेगा। किसी को सचमुच पता है कि किसी संगीत को वे संगीत में क्या चाहते हैं, इसके लिए कुछ समय लगता है, और इसलिए ये खेलने के लिए ठीक है और नए ध्वनियों से परिचित हो। जितनी बार आप उपकरणों पर खर्च करते हैं, उतना ही प्रेरणा आपको मिलेगी। शुरुआती के लिए मुख्य चिंता यह है कि सभी ध्वनियों के अनुरूप नहीं है मान लीजिए कि हमने एक इलेक्ट्रिक गिटार लिया है और कुछ हार्मोनिका को राग में जोड़ा है इस प्रकार की गलती आम तौर पर बनाई जाती है क्योंकि शुरुआती लोगों को एक गीत की एक विशिष्ट आवाज़ या एक बीट के बारे में सुना है जो उसने सुना है और उन सभी ध्वनियों को एक मेलोडी में जोड़ने का प्रयास करते हैं। दोबारा, अपने कान का व्यापक रूप से उपयोग करें, क्योंकि आप ध्वनि को साथ में लाने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। अगर वे स्वभाव से मेल नहीं खाते, तो उनके अनुरूप नहीं होता है।
  • फ्रूइट लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 6 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक बार जब आप राग से संतुष्ट हो जाते हैं, तो सही टक्कर की तलाश करें यह आसान कदम बनाने के लिए एक अच्छा तरीका अपने हरा की सही लय, उदाहरण के लिए के साथ अपने पसंदीदा हिप-हॉप के लिए सुनो, और केवल percussions पर ध्यान देने की कोशिश करने के लिए है। आप देखेंगे कि हिप-हॉप में सबसे percussions दोहराव लेकिन आकर्षक है। एक बार जब आप जानते हैं कि आप कैसे अपने ड्रम ध्वनि करने के लिए, फल लूप्स 8.0 करने के लिए जाना चाहते हैं, तो स्क्रीन के बाईं ओर की टक्कर खंड (हिप-हॉप के नीचे) और खींचें "ड्रम", "जाल" और "उच्च टोपी" ब्राउज़ अपने मॉडल है कि कनेक्शन शामिल हैं के लिए। फिर, इन ड्रम से प्रत्येक के लिए, आप एक लय है कि वे का पालन करना होगा बनाने में मदद करने एक metronome का उपयोग करें। फिर, यह परीक्षण और अपनेपन का एक बहुत आवश्यकता है, और जैसा कि पहले कहा गया है, जितना अधिक आप कोशिश करते हैं, अधिक प्रक्रिया को समझने।
  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 7 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक गलती जो सबसे शुरुआती हैं वह सब एक ही टेम्पलेट का उपयोग करना है फल लूप्स 8.0 पर्याप्त जगह और मॉडल की एक अनंत संख्या है, जिसमें काम करने के लिए प्रदान करता है। जानते हैं कि कैसे अंतरिक्ष फल लूप्स में प्रावधान है कि आवश्यक है के रूप में पेशेवर धड़क रहा है की एक संगीतकार विभिन्न उपकरणों या टक्कर के लिए 10 या अधिक मॉडल पर निर्भर प्रयोग करेंगे उत्पन्न करने के लिए। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने गिटार राग, बैटरी के लिए एक, तुरही का माधुर्य के लिए एक और बक्से के लिए एक के लिए एक मॉडल तैयार कर सकते हैं। आप धड़क रहा है, अलग चीजों की संरचना में अधिक अग्रिम महत्वपूर्ण है और तुम सिर्फ फल लूप्स द्वारा प्रदान मिक्सर का उपयोग करके विभिन्न उपकरणों के लिए अलग-अलग मात्रा निर्धारित करने के लिए अनुमति देता है पर ध्यान देंगे। मान लीजिए कि मैं 5 मॉडल में मेरी बैटरी है, लेकिन किसी कारण से ध्वनि ज्यादा ऊंचे स्वर नहीं है करते हैं। सभी मुझे क्या जरूरत है मिक्सर के लिए देखो, चैनल 5 पर क्लिक करें और फिर थोड़ा मात्रा में वृद्धि जब तक आपको लगता है आप मेरी धड़कन के लिए उपयुक्त हैं है।
  • फल की लूप्स 8.0 या कारण 4.0 चरण 8 पर एक वाद्य यंत्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अंत में, जब आप अपने उपकरणों को पूरा करते हैं, तो सब कुछ मिक्स करने के लिए याद रखें और अपनी प्लेलिस्ट में टेम्प्लेट डाउनलोड करें। कई बार हराकर सुनो या अपने घर में निकटतम श्रोताओं से यह बात सुने के लिए पूछें, ताकि वे अपनी राय दे सकें। यदि आप हरा के बारे में आश्वस्त महसूस करते हैं, तो "फाइल" पर क्लिक करें और बीटा को एमपी 3 फ़ाइल के रूप में निर्यात करें। नाम देना याद रखें
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास की कला है जो हर किसी को बेहतर बनाता है सिर्फ इसलिए कि आज आप एक लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकते, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​चाहिए! इसे कई बार आज़माएं और आप करेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com