IhsAdke.com

इलेक्ट्रॉनिक संगीत कैसे करें

हालांकि दूरदराज के मध्य 19 वीं सदी के लिए अपने इतिहास की तारीख, रचनाओं में इस्तेमाल किया पहला इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्र इलेक्ट्रोफोन और ritmicon थे, लियोन Theremin द्वारा बनाई गई। के रूप में प्रौद्योगिकी में सुधार हुआ है, synthesizing इकाइयों है कि एक बार संगीत स्टूडियो तक ही सीमित थे आप अपने स्वयं के इलेक्ट्रॉनिक संगीत बनाने के लिए अब उपलब्ध हैं अपने घर में किया जाए या एक बैंड के हिस्से के रूप। की व्यवस्था और इलेक्ट्रॉनिक संगीत रचनाओं रिकॉर्डिंग की प्रक्रिया भी समय के साथ मदद की है और संगीत के लिए समर्पित एक स्टूडियो में और साथ ही स्वतंत्र रूप से किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
इलेक्ट्रॉनिक संगीत वादों के अवयव

चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 1
1
एक सिंथेसाइज़र के साथ इलेक्ट्रॉनिक संगीत बनाएं यद्यपि "सिंथेसाइज़र" शब्द को "इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्र" के लिए समानार्थक शब्द के रूप में प्रयोग किया जाता है, सिंथेसाइज़र इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का हिस्सा होता है जो संगीत को स्वयं बनाता है: धड़कता है, लय और स्वर।
  • मिग मिनिमोग जैसे प्रारंभिक सिंथेसाइज़र, केवल एक बार (monophonic) में एक पिच का उत्पादन करने में सक्षम थे। ये सिंथेसाइज़र माध्यमिक स्वरों का उत्पादन नहीं कर सका, जो अन्य उपकरणों का उत्पादन किया गया था, हालांकि कुछ दो चाबियाँ दबाए जाने पर एक साथ दो टन का उत्पादन करने में सक्षम होंगे। 1 9 70 के दशक के मध्य से, एक साथ कई टन उत्पादन करने में सक्षम सिंथेसाइज़र (पॉलीफोनिक) उपलब्ध हो गए हैं, जिससे आप अलग-अलग नोट्स और साथ ही व्यक्तिगत नोट्स बना सकते हैं।
  • सबसे शुरुआती सिंथेसाइज़र उत्पादित ध्वनियों को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले साधनों से अलग थे। कई इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्र, विशेष रूप से आकस्मिक घर उपयोग के लिए, अब अपने नियंत्रण इकाई के साथ शारीरिक रूप से एकीकृत सिंथेसाइज़र प्रदान करते हैं।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 2
    2
    उपकरण नियंत्रण के साथ सिंथेसाइज़र को हेरफेर करना पहले सिंथेसाइज़र को थर्मोकॉल के मामले में स्विचेस, बटन या, के साथ नियंत्रित किया गया था, जिसमें ऑपरेटर के हाथ उपकरण पर स्थित होते हैं। आधुनिक नियंत्रक मित्रतापूर्ण किस्मों में आते हैं, एमडीआई मानक के माध्यम से सिंथेसाइज़र को निर्देशित करते हैं ("संगीत वाद्य डिजिटल अंतरफलक" के लिए अंग्रेजी) कुछ ड्राइवर नीचे वर्णित हैं:
    • कुंजीपटल: यह सबसे आम सिंथेसाइज़र नियंत्रक है छोटे आकार के उपकरणों पर, कम से कम 25 कुंजी (2 ऑक्टेव्यू) के साथ आंशिक लोगों के लिए, डिजिटल पियानो पर 88 कुंजियों (7 अक्तूबर) के साथ, कीबोर्ड पूर्ण आकार से कीबोर्ड आकार में आया है। घरेलू कीबोर्ड आम तौर पर 49, 91 या 76 कुंजी (4, 5 या 6 ऑक्टोपस) प्रदर्शित होंगे कुछ पियानो की संवेदनशीलता को अनुकरण करने के लिए कुछ चाबियाँ हैं, जबकि अन्य में स्प्रिंग्स के साथ चाबियाँ हैं, और दूसरों को पूर्ण भार वाले लोगों की तुलना में हल्के वजन के साथ स्प्रिंग्स मिलेंगे। कई स्पर्श संवेदनशीलता की कार्यक्षमता, जिनके साथ कुंजी दबायी जाती है, जो ध्वनि उत्पन्न की मात्रा निर्धारित करती है, से प्रभावित होती है।
    • पवन / मुंह नियंत्रक: यह नियंत्रक पवन सिंथेसाइज़र में पाया जाता है, एक इलेक्ट्रॉनिक यंत्र जिसे सोप्रानो सैक्सोफोन, क्लैरनेट, बांसुरी या ट्रम्पेट की तरह तैयार किया गया था। आप ध्वनि को विनियमित करने के लिए मुंह से उड़ते हैं, जो कुछ तरीकों से अंगूठे या जबड़े का उपयोग करके संशोधित किया जा सकता है।
    • मिडी गिटार: यह सॉफ्टवेयर है जो आपको सिंथेसाइज़र को नियंत्रित करने के लिए एक गिटार, या गिटार का उपयोग करने की अनुमति देता है MIDI गिटार स्ट्रिंग कंपन को डिजिटल डेटा में कनवर्ट करने का प्रयास कर रहे हैं। डिजिटल ध्वनि बनाने के लिए आवश्यक नमूनाकरण की मात्रा के कारण अक्सर इनपुट और आउटपुट के बीच अंतर होता है।
    • SynthAxe: अब उत्पादन में नहीं, सिंथैक्स ने 6 विकर्ण क्षेत्रों में frets को विभाजित करके काम किया, और स्ट्रिंग्स को सेंसर के रूप में इस्तेमाल किया। तारों के वितरण की तीव्रता ने उत्पन्न स्वर को निर्धारित किया।
    • keytar: यह नियंत्रक एक गिटार के शरीर और बांह की तरह आकार का होता है, लेकिन शरीर में 3 अक्तूबर के कीबोर्ड के साथ और हाथ में ध्वनि मैथुन के अन्य नियंत्रण होता है। एक 18 वीं सदी के उपकरण से प्रेरित होकर ऑरफिक कहा जाता है, यह खिलाड़ी को एक गिटार की गतिशीलता के साथ युग्मित कीबोर्ड नियंत्रण प्रदान करता है।
    • इलेक्ट्रॉनिक ड्रम किट: 1 9 71 में प्रस्तुत किया गया, इलेक्ट्रॉनिक ड्रम किट आम ​​तौर पर पारंपरिक बैटरियों के समान सेट में उपलब्ध होते हैं, जिसमें झांझियां भी शामिल होती हैं। शुरुआती संस्करणों ने पूर्व-दर्ज किए गए नमूनों को खेला, जबकि बाद के संस्करणों ने गणितीय रूप से उनकी आवाज़ें पैदा करना शुरू किया। हेडफ़ोन के साथ, इलेक्ट्रॉनिक ड्रम खेलने के लिए संभव है जिससे कि केवल खिलाड़ी उत्पादन की आवाज़ सुन सकें।
    • रेडियो बैटरी: मूल रूप से के रूप में एक "माउस" तीन आयामी, रेडियो बैटरी दो छड़ियों की स्थिति तीन आयामों में महसूस करता है, ध्वनि "बैटरी" की सतह पर स्थिति खेला जा रहा के अनुसार उत्पादन किया अलग उपयोग के लिए लक्षित।
    • BodySynth: यह एक पहनने योग्य नियंत्रक था जो ध्वनि और प्रकाश व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए मांसपेशियों के तनाव और शरीर के आंदोलन का इस्तेमाल करता था। यह नर्तकियों और प्रदर्शन कलाकारों द्वारा उपयोग के लिए किया गया था, लेकिन कई मामलों में नियंत्रण करना बहुत मुश्किल था। बॉडीसिंथ के सरल आकार नियंत्रण इकाइयों के रूप में सेवा करने के लिए दस्ताने या जूते पहने थे।
  • भाग 2
    इलेक्ट्रॉनिक संगीत उत्पादन उपकरण

    चित्रित करें इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 3 बनाएं
    1
    पर्याप्त बिजली वाला कंप्यूटर चुनें जिसे आप परिचित हैं। यद्यपि व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्र इलेक्ट्रॉनिक संगीत खेलने के लिए पर्याप्त हैं, अगर आप इसे बनाना चाहते हैं, तो आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता होगी
    • दोनों डेस्कटॉप और लैपटॉप संगीत उत्पादन में अच्छी तरह से काम करते हैं। यदि आप किसी निश्चित स्थान से संगीत बनाने की योजना बना रहे हैं, तो संभावना है कि आप डेस्कटॉप से ​​बेहतर होंगे। यदि आप अलग-अलग स्थानों से उत्पादन करना चाहते हैं, जैसे किसी बैंड रिहर्सल बिंदु पर, तो निश्चित रूप से एक लैपटॉप के लिए बेहतर होगा।
    • ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रयोग करें जिसके साथ आप सबसे परिचित हैं, यद्यपि यह सबसे हाल के संस्करण का उपयोग करने के लिए आपके सर्वोत्तम हित में है जिसके लिए आपके पास एक्सेस है।
    • आपके सिस्टम में आसानी से संगीत रचना को आसानी से संभालने के लिए एक शक्तिशाली पर्याप्त CPU और पर्याप्त मेमोरी होनी चाहिए। यदि आपको नहीं पता कि क्या देखना है, तो ऑडियो या वीडियो गेम के लिए एक कस्टम सिस्टम आपको उचित कॉन्फ़िगरेशन प्रकार का विचार देगा।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 4
    2
    अच्छे कंप्यूटर के साथ अपने कंप्यूटर को गठजोड़ करें आप ध्वनि कार्ड के साथ पूरी तरह से अनुकूल इलेक्ट्रॉनिक संगीत बना सकते हैं जो सस्ते वक्ताओं के साथ कंप्यूटर के साथ आया था। हालांकि, अगर आपके पास सुविधाएं हैं, तो आपको निम्न अद्यतनों में से एक या अधिक विचार करना चाहिए:
    • साउंड कार्ड: यदि आप कई बाहरी रिकॉर्डिंग करने की योजना बना रहे हैं, तो इलेक्ट्रॉनिक संगीत के निर्माण के लिए डिज़ाइन किए गए ध्वनि कार्ड का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
    • ध्वनि मॉनिटर: ये कंप्यूटर मॉनिटर नहीं हैं, लेकिन वक्ताओं स्टूडियो रिकॉर्डिंग के लिए बनाया गया ( "पर नजर रखने के" इस अर्थ में कि वक्ता ईमानदारी से कम से कम विरूपण के साथ स्रोत से ऑडियो reproduces - या यहाँ तक कि कोई नहीं)।) गुणवत्ता पर नज़र रखता है जबकि अधिक परिष्कृत विकल्प फोकल, Genelec और मैकी द्वारा दर्शाया जा सकता और अधिक किफायती मॉडल में, ब्रांड एम ऑडियो और KRK सिस्टम शामिल हैं।
    • पेशेवर हेडफ़ोन: स्पीकर के स्थान पर हेडफ़ोन के साथ सुनने से आप संगीत के अलग-अलग हिस्सों पर बेहतर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, ताल और ध्वनि स्तरों को ट्रैक करने में मदद कर सकते हैं। पेशेवर हेडफ़ोन के निर्माताओं में बेयर डायनेमिक और सेनेहिसर शामिल हैं
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 5
    3
    अच्छा संगीत उत्पादन कार्यक्रम स्थापित करें इलेक्ट्रॉनिक संगीत बनाने के लिए आपको निम्न अनुप्रयोगों की आवश्यकता होगी:
    • डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन (DAW): डीएडब्ल्यू प्रोग्राम है जो सभी सॉफ्टवेयर घटकों को संगीत निर्माण में एक साथ काम करने की अनुमति देता है। इसका इंटरफ़ेस आम तौर पर चलता है मिक्सर, ट्रैक और एनालॉगिकल संगीत स्टूडियो के परिवहन के नियंत्रण, साथ ही रिकॉर्ड किए गए ध्वनि की तरंगों में एक डिस्प्ले स्क्रीन। कई डीएडब्लू में एबलटन लाइव, केकवॉक सोनार, क्यूबेस, फ्लोरिडा स्टूडियो, लॉजिक प्रो (केवल मैकोज़ के लिए), प्रो टूल्स, लाइपर और कारण शामिल हैं। कार्यक्रम भी हैं फ्रीवेयर, जैसे अर्डर और ज़िनवेव पोडियम
    • ऑडियो संपादक कार्यक्रम: एक ऑडियो एडिटर प्रोग्राम आपको डीएडब्ल्यूएस में पाए जाने वालों की तुलना में अधिक संगीत संपादन क्षमता देता है, जिसमें नमूने संपादित करने और एमपी 3 प्रारूप में अपनी रचना बदलने की क्षमता शामिल है। ध्वनि फोज ऑडियो स्टूडियो सस्ता ऑडियो संपादक का उदाहरण है, जबकि ऑडेसिटी कई संस्करणों में से एक का प्रतिनिधित्व करता है फ्रीवेयर उपलब्ध।
    • इंस्ट्रूमेंट्स / सिंथेसाइज़र वर्चुअल स्टूडियो टेक्नोलॉजी (वीएसटी): ये पिछले खंड में वर्णित इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्रों में मौजूद कृत्रिम घटकों के आभासी संस्करण हैं। आप उन्हें अपने DAW में प्लग-इन के रूप में स्थापित करेंगे। उनमें से कई को मुफ्त में ऑनलाइन पाया जा सकता है, "नि: शुल्क सॉफ्ट सिन्थ्स"(अंग्रेजी" फ्री सॉफ्टवेयर सिंथेसाइज़र ") या"मुफ्त vsti"या आप आर्टवेरा, एच। जी फॉर्च्यून, आईके मल्टीमीडिया, मूल उपकरण या रीएफएक्स जैसे उत्पादकों के VST सिंथेसाइज़र खरीद सकते हैं।
    • VST प्रभाव: ये प्लग-इन्स संगीत प्रभाव जैसे रिवरबेरेशन,कोरल, विलंब और अन्य वे उसी प्रदाताओं में से कई उपलब्ध हैं जो भुगतान किए संस्करणों में VST सिंथेसाइज़र प्लग-इन प्रदान करते हैं याफ्रीवेयर.
    • नमूने: नमूने, या नमूने, संगीत रचना, धड़कता है और लय के टुकड़े हैं जो आपकी रचनाओं को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है ये आम तौर पर दिए गए संगीत शैली (जैसे ब्लूज़, जैज़, देश, रैप या रॉक) के लिए विशिष्ट पैकेजों में व्यवस्थित होते हैं और इसमें व्यक्तिगत और छोरों ध्वनि। वाणिज्यिक नमूना पैकेज आमतौर पर उनकी पेशकश करते हैं नमूने संस्करणों में रॉयल्टी मुक्त- जब आप पूरे पैकेज को प्राप्त करते हैं तो आप उन्हें अपनी रचनाओं में उपयोग करने के लिए लाइसेंस खरीदते हैं कुछ ऑडियो प्रोग्राम कंपनियों में मुफ्त ऑनलाइन नमूनों तक पहुंच शामिल है, और मुक्त और भुगतान किए गए नमूने दोनों के लिए आउटसोर्स स्रोत हैं
  • इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 6 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक MIDI नियंत्रक पर विचार करें यद्यपि आप अपने कंप्यूटर पर एक कुंजीपटल के साथ संगीत "वर्चुअल पियानो कीबोर्ड" और एक माउस के रूप में कार्य कर सकते हैं, तो आप शायद सिस्टम को मिडी नियंत्रक से कनेक्ट करने के लिए इसे और अधिक स्वाभाविक पाएंगे। व्यक्तिगत इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्रों के साथ, एक कीबोर्ड सबसे अधिक इस्तेमाल किया मिडी नियंत्रक होता है, लेकिन आप अपने प्रोग्राम द्वारा समर्थित "इलेक्ट्रॉनिक संगीत उपकरणों के अवयव" के तहत वर्णित अन्य प्रकार के नियंत्रकों का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 3
    अपना इलेक्ट्रॉनिक संगीत बनाने से पहले

    चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 7
    1
    कुछ संगीत सिद्धांतों को जानें यद्यपि आप एक संगीत संगीत लिख सकते हैं या संगीत को संगीत पढ़ने के बिना कंप्यूटर पर संगीत लिख सकते हैं, संगीत संरचना का कुछ ज्ञान आपको समझने में मदद करेगा कि इन प्रक्रिया प्रक्रिया में बेहतर व्यवस्था कैसे करें और नोट त्रुटियाँ कैसे बनाएं।
    • आपके लिए उपयोगी हो सकता है कि एक छोटे से संगीत सिद्धांत लेख में है "संगीत कैसे लिखें"।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 8
    2
    अपने उपकरण या सॉफ्टवेयर की क्षमताओं को जानें यहां तक ​​कि अगर आपने इसे खरीदने से पहले इसे करने की कोशिश की है, तो अधिक गंभीर परियोजना में गोताखोरी से पहले उपकरणों के साथ प्रयोग करने में कुछ समय व्यतीत करें। आपको यह पता चलेगा कि यह क्या कर सकता है, और संभवतः नई परियोजनाओं के विकास के लिए कुछ विचार उठाए।



  • चित्र बनाने वाला इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 9 बनाएं
    3
    अपने आप को संगीत शैलियों के साथ परिचित कराएं जिसमें आप लिखना चाहते हैं प्रत्येक संगीत शैली के कुछ तत्व हैं जिनके साथ यह जुड़ा हुआ है। इन्हें सीखने का सबसे आसान तरीका यह है कि यह देखने के लिए कि आपकी इन तत्वों का उपयोग कैसे किया जाता है, आपकी रुचि के प्रत्येक शैली में कई गीतों को सुनना है:
    • बीट्स और लय: रैप और हिप हॉप, धड़क रहा है और भारी और आकर्षक लय के अपने उपयोग के लिए उल्लेखनीय हैं जबकि बड़ी जाज बैंड उसके ढुलमुल हरा द्वारा अपने संकुचित और उछाल वाले लय के लिए प्रशंसा की जाती है, और देश के संगीत।
    • उपकरण: जैज के रूप में विशेष सुविधा धातुओं (तुरही, तुरही, आदि) और हवा उपकरणों (शहनाई, सैक्सोफोन, आदि) के अपने प्रयोग है - भारी धातु, उनके इलेक्ट्रिक गिटार ruidosas- एक के रूप में हवाई संगीत, इस्पात गिटार लोक संगीत, या लोक, गिटार- ये mariachi, तुरहियां और गिटार - और पोल्का, ट्यूबा और एॉर्डरियन। हालांकि, संगीत में इलेक्ट्रिक गिटार को अपनाने के द्वारा, बॉब डायलन जैसे अन्य वादों से ध्वनियों को शामिल करने में कई गीतों और कई कलाकारों ने सफलतापूर्वक सफलता प्राप्त की है लोक 1 9 65 में न्यूपोर्ट लोक समारोह में उपस्थित थे mariachi के उद्घाटन में "आग की अंगूठी"जॉनी कैश द्वारा, या इयान एंडरसन की बांसुरी रॉक ग्रुप जेथ्रो तुल के प्रमुख संगीतकार के रूप में खेलते हैं।
    • संगीत संरचना: रेडियो के साथ कई गीत छुआ कंठ संगीत, एक परिचय के साथ शुरू करते हैं एक कविता, एक कोरस, एक और कविता, कोरस की पुनरावृत्ति, एक पुल (अक्सर एक छोटा संस्करण), कोरस के बाद और एक बंद (कभी कभी "अन्य")। इसके विपरीत, संगीत का सबसे" समाधि "महत्वपूर्ण भूमिका निभाई डिस्को में खेला एक परिचय के साथ शुरू होता है, एक मधुर हुक है कि एक बिंदु है जहां सभी रचना तत्व एक साथ क्रियान्वित कर रहे हैं, एक साथ पूरा किया जा रहा करने के लिए विकसित करता है के द्वारा पीछा किया अन्य जो कि धीरे-धीरे फड़फड़ाता है
  • भाग 4
    अपने खुद के इलेक्ट्रॉनिक संगीत का निर्माण

    चित्रित करना इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 10 बनाएं
    1
    सबसे पहले, धड़कन की रूपरेखा बीट्स और लय शेष बाकी की रीढ़ हैं जिस पर आपके गाने बनेंगे। यह वह जगह है जहां आप नमूना पैक से ड्रम ध्वनियों का उपयोग करेंगे।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 11
    2
    बास की लय जोड़ें अगले चीज को बास ताल डालना है, चाहे बास या अन्य गंभीर वाद्य ध्वनि के रूप में सुनिश्चित करें कि बास लय और ड्रम अन्य सहायक ध्वनिों को लागू करने से पहले एक साथ काम को हराया।
  • चित्र बनाने वाला इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 12 बनाएं
    3
    अतिरिक्त लय जोड़ें, अगर वांछित सभी गीतों में एक अद्वितीय लय नहीं है कुछ संगीत कई तालों का उपयोग करते हैं, जिसमें श्रोता का ध्यान कैप्चर करने के लिए किए गए स्थानों में संगीत के अतिरिक्त लय के साथ या संगीत के इतिहास में महत्वपूर्ण क्षणों में शामिल होते हैं। सुनिश्चित करें कि अतिरिक्त लय मुख्य एक के साथ अच्छी तरह से काम करता है ताकि आप उस प्रभाव का निर्माण कर सकें जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 13
    4
    स्तरित मेलोडी और सद्भाव रखें यह वह जगह है जहां VST उपकरण नाटक में आते हैं। आदर्श ध्वनि को खोजने के लिए आप अपनी पूर्व परिभाषित आवाज़ों का उपयोग कर सकते हैं या अपने नियंत्रण के साथ प्रयोग कर सकते हैं।
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 14
    5
    ध्वनियों को वांछित स्तरों पर मिलाएं आप एक साथ काम करने के लिए हरा वाद्ययंत्र, लय और धुनों द्वारा निर्मित ध्वनियां चाहेंगे। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए, संदर्भ ध्वनि के रूप में सेवा करने के लिए एक घटक चुनें, जिसमें अन्य ध्वनियाँ ट्यून किए जाएंगे- ज्यादातर मामलों में, यह हरा की आवाज होगी
    • कुछ मामलों में, आप एक अमीर, भारी ध्वनि की तलाश करेंगे, जरूरी नहीं कि जोर से। ऐसा करने के लिए, आप गीत के किसी हिस्से में एकाधिक उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं या एक ही साधन का उपयोग कई बार कर सकते हैं। उत्तरार्द्ध विधि अक्सर मुखर रिकॉर्डिंग के साथ किया जाता है, चाहे वह पृष्ठभूमि गायक या प्रमुख स्वर है इस तरह से गायक एना उसके रिकॉर्ड पर उसकी विशेषता सोनोरी हो जाती है।
    • आप अलग-अलग कोरस में विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर कुछ किस्मों का परिचय कर सकते हैं, खासकर यदि आप अपने श्रोताओं से अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग भावनात्मक प्रतिक्रियाएं पैदा करना चाहते हैं। रचना को जिंदा बनाए रखने के लिए आप रिकॉर्ड को बदलना भी चाहते हैं, जिस पर पिच खेला जाएगा
    • आपके निपटान में सभी युक्तियों के साथ अपनी रचना के हर दूसरे को भरना आवश्यक नहीं है। कभी-कभी, जैसा कि छंदों के मामले में, दोषों की तालिकाओं को चित्रित करना संभव है और यह कि हरा, स्वर और स्वर संगीत को आगे बढ़ाए। दूसरी बार, जैसे शुरुआत और अंत में, आप केवल आवाज का उपयोग करना चाह सकते हैं
  • चित्र बनाओ इलेक्ट्रॉनिक संगीत चरण 15
    6
    जानें कि आपके दर्शकों की क्या उम्मीद है अगर आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए इलेक्ट्रॉनिक संगीत विकसित कर रहे हैं, तो आपको श्रोताओं की अपेक्षाओं को ध्यान में लाने की आवश्यकता होगी, जैसे कि एक परिचय बनाने से जो इसे कब्जा कर लेगा और आपको बाकी गीतों को सुन सकेगा हालांकि, आपको अपने प्रत्येक लाड़ प्यार को देने की ज़रूरत नहीं है- अगर, एक महान उत्पादन बनाकर, कोरस आपके विचार के लिए उचित नहीं लगता है, ऐसा मत करो।
  • युक्तियाँ

    • सही डीएडब्ल्यू या संगीत उत्पादन कार्यक्रम का चयन करते समय, यह तय करने से पहले प्रत्येक आवेदन के डेमो संस्करण देखें जो आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है
    • एक बार जब आप एक गीत बनाया है,, इस तरह के घर स्टीरियो, कारों में खिलाड़ियों, एमपी 3 प्लेयर, स्मार्ट फ़ोन और टेबलेट के रूप में कई अलग अलग साउंड सिस्टम से यह खेलने के लिए स्पीकर और हेडफोन की एक किस्म के साथ प्रयास करें कान। आप एक ध्वनि खोजना चाहते हैं जो संभवतः जितनी संभव हो उतनी प्रारूपों में खुद को अच्छी तरह से व्यक्त करती है।

    चेतावनी

    • इलेक्ट्रॉनिक संगीत के उत्पादन में जल्दी मत करो थोड़ी देर के बाद, आपके कानों में फिर से सुनाई जाने वाली गाने में आवाज़ों के टायर लग सकते हैं बस के रूप में आप, संरचना में कुछ त्रुटियों को याद कर सकते हैं विराम के बिना भी अक्सर शब्द पढ़ने, यह स्थानों पर जहां उपकरण गलत या ध्वनि स्तर है, असंतुलित पारित करने के लिए संभव है।

    आवश्यक सामग्री

    • इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्र (सिंथेसाइज़र / नियंत्रक - प्रस्तुतियों में)
    • कंप्यूटर, अधिमानतः समर्पित साउंड कार्ड के साथ (रचनाओं / रिकॉर्डिंग के लिए)
    • ध्वनि मॉनिटर (स्पीकर) और हेडफ़ोन (रचना / रिकॉर्डिंग के लिए)
    • DAW और ऑडियो संपादन प्रोग्राम (रचना / रिकॉर्डिंग के लिए)
    • वर्चुअल इलेक्ट्रॉनिक संगीत वाद्ययंत्रों (रचनाओं / रिकॉर्डिंग के लिए) के लिए प्लग-इन्स
    • डिजिटल ध्वनि प्रभाव प्लग-इन और नमूना पैक (रचनाओं / रिकॉर्डिंग के लिए)
    • मिडी नियंत्रक (साधन का एक हिस्सा, रिकॉर्डिंग में, रचनाओं / रिकॉर्डिंग के लिए सुझाव दिया जा रहा है)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (33)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com