IhsAdke.com

बैंड बनाने और खोज कैसे किया जाए

प्रसिद्धि के लिए प्रतीक्षा करने वाला बैंड सवार हो सकता है। इसमें बहुत अधिक पसीना शामिल है, और बैंड में सभी को भी ऐसा करने की आवश्यकता होगी हालांकि, इस गाइड का अनुसरण करके, आप जितनी जल्दी सोच सकते हैं, उतनी ही जब तक आप उन लोगों से मिलते हैं जो चीजें असंभव दिखती हैं, तब तक हार न दें

चरणों

  1. 1
    एक बैंड की तलाश करें या एक नया बैंड शुरू करें इस लक्ष्य को हासिल करने के कई तरीके हैं। उदाहरण के लिए, प्रिंट फ़्लायर कह रहे हैं कि आप एक बैंड की तलाश कर रहे हैं यदि आप जानते हैं कि संगीत किस प्रकार से खेलना चाहते हैं, तो कौन से कौन सा उपकरणों की आवश्यकता होगी, यह तय करें कि कौन से कौन-कौन से उपकरणों की आवश्यकता होगी और आप कौन से - अपने पत्रक में (जैसे, एक जाज ट्रम्पेटर) तलाश कर रहे हैं। इसके अलावा, उन यात्रियों को रखें जहां आपको सबसे अच्छे परिणाम मिलेंगे। एक कैफे में रॉकर्स की तलाश वाले पत्रक रखकर जो निश्चित रूप से जैज़ खेलता है मत करो सफलता के लिए नुस्खा है
  2. 2
    जब तक आप उन लोगों को ढूंढने तक परीक्षण चलाएं जो आपसे मेल खाते हैं संगीतकार को अपने संगीत के हित को खोजने के लिए साक्षात्कार करना भी अच्छा है, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप साथ मिल जाएंगे
  3. 3
    अभ्यास करने के लिए एक जगह ढूंढें सुनिश्चित करें कि साइट हर किसी के लिए सुलभ है और उपयोग में आसान है अगर, कहते हैं, ढोलकिया आने के लिए तीस मिनट लगते हैं, तो वह शायद लोड हो रहा है और टकराव यंत्रों को उतारने के बीमार होंगे।
  4. 4
    अकेले अभ्यास करें ताकि आप अच्छे हों और पता करें कि आपके कौशल क्या हैं। यदि आप जाज बैंड के लिए अभ्यास करना चाहते हैं, तो एक शांत स्थान की तलाश करें।
  5. 5
    जब आपका बैंड जुड़ता है, तो हर कोई बहुत कुछ पढ़ेगा। निबंधों को अच्छी तरह से उत्पादक बनाएं अगर आप पिछले फुटबॉल गेम के बारे में बात करते रहेंगे, तो चीजें आगे नहीं बढ़ेंगी (जब तक आपके पास नहीं बहुत कुछ भाग्य)।
  6. 6
    पता करें कि आपकी संगीत शैली क्या है यह आम तौर पर कुछ ऐसा होता है, जब बैंड रीहेरस होता है। प्रत्येक व्यक्ति की अनोखी शैली एक अद्वितीय ध्वनि बनाने के लिए एक साथ आएगी।
  7. 7
    समूह के लिए एक छवि बनाएं इसमें बैंड के लिए एक रोचक नाम और कपड़े शामिल हैं जो आप लाइव का उपयोग करेंगे। अगर किसी को मंच पर "कट्टर" बैंड की सुनवाई होती है, लेकिन बहुत से मध्यम आयु वर्ग के पुरुषों को टैंक टॉप और बुनना शॉर्ट्स पहने हुए बियर पेट वाले लोगों को देखता है, तो व्यक्ति निराश हो जाएगा। हर कोई यह देखना चाहता है कि वे क्या सुन रहे हैं।
  8. 8
    अपने संगीत को लिखना सीखें कई बैंड के पास एक या दो सदस्य होते हैं जो प्रत्येक गीत के लिए बुनियादी बातें लिखते हैं और वहां से प्रस्थान करते हैं। अन्य बैंड रिहर्सल बनाते हैं, हालांकि इसमें अधिक समय लग सकता है
  9. 9
    आपके पास एक अच्छा गीत सेट होने पर, डेमो रिकॉर्ड करने के बारे में सोचें। यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप एक पेशेवर बैंड सेट करना चाहते हैं, तो स्टूडियो में एक घंटे की स्थापना के बारे में सोचना अच्छा है। टेप रिकॉर्डर की तुलना में यह महंगा है, लेकिन परिणामस्वरूप आपके बैंड को अधिक बार फोन किया जाएगा। क्या अधिक है, यह आपके मित्रों और परिवार को एक गुणवत्ता रिकॉर्डिंग देता है ताकि आप सुन सकें जब तक आप एक असली एल्बम रिकॉर्ड न कर सकें।
  10. 10
    छोटी प्रस्तुतियों के साथ शुरू करें स्थानीय क्लबों में देखें और पूछें कि क्या आप खेल सकते हैं यदि आप स्कूल में हैं, तो संगीत के सबक की तलाश करें या अपने सहपाठियों को सुनने के लिए दोपहर के भोजन के लिए खेलते रहें। छोटे से शुरू करने से आप यह विचार प्राप्त कर सकते हैं कि दर्शक कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, बेहतर प्रदर्शन कब प्राप्त करते हैं, और थोड़ा पैसा कमाते हैं।
  11. 11



    Craiglist.com पर देखें। एक ऐसा हिस्सा है जहां क्लब के प्रबंधकों और कार्यक्रम योजनाकार छोटे शो के लिए जानकारी डालते हैं। ये आमतौर पर अच्छी तरह से भुगतान करते हैं और सार्वजनिक रूप से अपने बैंड को पेश करने के लिए शानदार तरीके हैं
  12. 12
    एक एजेंट प्राप्त करें उन्हें पता चल जाएगा कि व्यवसाय कैसे काम करते हैं और किसके साथ बात करते हैं
  13. 13
    एक बार जब आप अधिक पैसा खर्च करना शुरू करते हैं, स्टूडियो में रिकॉर्डिंग में निवेश करें। एक ध्वनि इंजीनियर के साथ कुछ घंटों में अद्भुत काम कर सकते हैं अगर आपका बैंड प्रस्तुतियां बना रहा है और नियमित रूप से अभ्यास कर रहा है, तो आप शायद एक गीत से दूसरे पर जाने के लिए सक्षम होंगे, जैसे कि यह एक छोटा प्रस्तुति थी हाउस ऑफ द राइजिंग सन, द्वारा पशु, एक बार में रिकॉर्ड किया गया था क्योंकि वे पहले से ही गीत के साथ कई पर्यटन कर चुके हैं कि यह बहुत आसान हो गया है एक बार आपके बैंड की गुणवत्ता रिकॉर्डिंग के बाद, उसे स्टूडियो और रेडियो स्टेशनों पर भेजें आप सीडी का उत्पादन भी कर सकते हैं और उन्हें अपनी प्रस्तुतियों में बेच सकते हैं।
  14. 14
    अपने बैंड के लिए इलेक्ट्रॉनिक पृष्ठ बनाएं। Myspace.com आपके बैंड को जनता के सामने पेश करने का एक शानदार तरीका है बेशक, वहाँ न केवल है माइस्पेस: कई अन्य जगहें हैं जहां आप एक पेज को मुफ्त में इकट्ठा कर सकते हैं। अपने संगीत को मुफ्त में वितरित करने के लिए मत भूलना: ऐसा नहीं लगता है, लेकिन इसके लिए जाएं - यह वास्तव में मदद करता है!
  15. 15
    अपने बैंड के बारे में सबको बताओ परिवार, दोस्तों, मैकडॉनल्ड्स में मिलने वाले लोगों ... अधिक जोखिम, बेहतर
  16. 16
    जब आप गुणवत्ता प्रस्तुति प्राप्त करते हैं, तो अपने बैंड की तस्वीर और संगीत कार्यक्रम के बारे में जानकारी के साथ एक पोस्टर बनाएं आप पोस्टर की लगभग 20 प्रतियां बना सकते हैं और इसे शहर के चारों ओर प्रसारित कर सकते हैं। यह लोगों का ध्यान आकर्षित करेगा और उन्हें आपके कॉन्सर्ट में लाएगा।
  17. 17
    छोटे शो के लिए सस्ते टिकट बेचें और उन्हें छोटे क्लब या पार्क में बेच दें।
  18. 18
    परेशान मत हो, बस अपने आप को मजा करो यदि आप मंच से डरते हैं, तो आपको परेशान होने के लिए जगह के पीछे एक अंधेरी जगह की तलाश करें। इस तरह, जब आप प्रशंसकों को आपके लिए बुला रहे हैं, तो आप अपना गुस्सा नहीं खोएंगे।
  19. 19
    अन्य सभी के ऊपर: अभ्यास करना! शायद आप अपने गीतों को फिर से लिखना चाहते हैं, जबकि आपका बैंड या आपकी ध्वनि विकसित होती है। यह सामान्य है, और आपको कुछ अच्छा खेलने के लिए और साथ ही अपने प्रशंसकों को कुछ अलग दे देगा। नम्र और हमेशा अभ्यास करने के लिए मत भूलना - यह एक महान बैंड की कुंजी है

युक्तियाँ

  • कड़ी मेहनत करें और बैंड को मदद करने के लिए मिलता है।
  • यदि आपके मित्र एक उपकरण पर अच्छे हैं और वे आपके बैंड में शामिल होना चाहते हैं, तो इससे भी बेहतर है!
  • अपने दोस्तों के साथ एक बैंड को इकट्ठा करने की कोशिश करें ताकि आप किसी को अपने गाने या कोई गीत जो आप लिख रहे हैं चोरी नहीं करते।
  • अपने आप को संगीत गीतों और विचारों को तब तक सहेजें जब तक कि आपके पास कोई भरोसा न हो।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास हर किसी के लिए वांछनीय कौशल है ताकि आपको बैंड से बाहर निकाल दिया न जाए।
  • अपने बैंड को अन्य समूहों से अलग करने की कोशिश करें ताकि और भी अधिक ध्यान दिया जा सके
  • एक स्टूडियो बनाएं या रिकॉर्डिंग के लिए एक को सुधारें।

चेतावनी

  • सुनिश्चित करें कि आपको संगीत बहुत पसंद है
  • कड़ी मेहनत के लिए तैयार हो जाओ: एक बैंड को एक साथ रखने के लिए एक महान प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है।
  • अधिभार न करें
  • अपने उपकरणों को एक छोटे से शो में न दें, जब तक आपके पास व्यापार करने का पैसा न हो।
  • जब आप रिकॉर्डिंग कर रहे हों तो गीत को समाप्त करने के लिए जल्दी मत करो (जब तक यह आपके लिए अच्छा नहीं है तब तक गीत रिकॉर्ड करने में बहुत समय बिताएं)।
  • किसी को पसंद नहीं है मूल रहें!
  • एक टीम बनो और एक साथ रहें, या बैंड गिर सकता है।
  • मत भूलो: बहुत ज्यादा भेजने की कोशिश मत करो, या अन्य सदस्य नाराज हो सकते हैं और आपको किक कर सकते हैं। तब आपके पास अब और बैंड नहीं होगा। तो हर एक को समान अधिकार देने का प्रयास करें
  • ये कदम जितना आसान लगता है उतना आसान नहीं है
  • अस्वीकृति स्वीकार करें
  • आप सभी बैंड के साथ नहीं हो सकते हैं

आवश्यक सामग्री

  • थोड़ा सा संगीत प्रतिभा
  • एक बैंड (ज़ाहिर है)!
  • आपके द्वारा चलाए जा सकने वाले संगीत के प्रकार के लिए आवश्यक उपकरण
  • डेमो विचारों और रिकॉर्डिंग रिकॉर्ड करने के लिए ऑडियो रिकॉर्डिंग प्रोग्राम
  • अभ्यास करने के लिए एक जगह
  • एक एजेंट
  • रहने के लिए एक अच्छी जगह
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com