IhsAdke.com

बैंड कैसे फॉर्मेट करें

संगीत बनाना भावुक और मजेदार है! यदि आप किसी बैंड का हिस्सा होने के बारे में सोचते हैं, तो आपको प्रशंसकों को जीतने के लिए प्रेरणा, प्रतिभा और आत्मविश्वास की आवश्यकता होगी। निम्नलिखित युक्तियों की मदद से आप अगली सफलता बनने का सही तरीका खोज सकते हैं, जबकि अभी भी मज़ा आ रहे हैं और एक अविश्वसनीय ध्वनि तैयार कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आरंभ करना

चित्र एक बैंड चरण 1 नामक चित्र
1
संगीतकारों का पता लगाएं बैंड सब तुम्हारा हो सकता है, लेकिन जब आप यात्रा शुरू करते हैं, तो सही है कि गैस की लागत का हिस्सा बेहतर है? रॉक बैंड के लिए, आपको आमतौर पर कम से कम एक गिटारवादक, एक बास खिलाड़ी, एक कीबोर्ड / पियानोवादक और एक ढोलकिया की आवश्यकता होती है - गायक या तो कोई उपकरण खेल सकते हैं या नहीं बेशक यह सब आपके बैंड के प्रकार और आप जिस प्रकार का संगीत खेलना चाहते हैं, उसके आधार पर निर्भर करता है। आप क्या पसंद करते हैं?
  • बैंड बैंड के सदस्यों को खोजने के लिए स्थानों की पेशकश करना शुरू कर रहा है, जैसे कि बैंड-मिक्स और व्हास्डिंग साइट्स यदि आपके पास ऐसे दोस्त नहीं हैं जो इस यात्रा में शामिल होना चाहते हैं, तो इन सुविधाओं का उपयोग करें
    • लगभग हर चीज के लिए फेसबुक काम करता है
  • स्नैक बार, संगीत स्टोर और यहां तक ​​कि आपकी कार विंडो में विज्ञापन दें यदि आप हिम्मत करते हैं आपकी कक्षा कहां है? वहाँ रखो कराओके रातों? बस यही है पब और क्लब? इसे देखें
    • केवल एक का उपयोग न करें - अपने अवसरों को बढ़ाने के लिए जितना भी हो उतना अधिक उपयोग करें
  • अगर इन संगीतकारों के पास संगीत की शिक्षा है, तो अभी तक बेहतर है किसी को कम से कम यह अनुभव होना चाहिए, अनुभव की आवाज़ होनी चाहिए।
  • हमेशा "सर्वश्रेष्ठ" लोगों को चुनना हमेशा महत्वपूर्ण नहीं होता है कई मामलों में, अच्छे दिखने वाले, अच्छी तरह से गोल वाले बैंड और एक साथ खेलना सीखना चाहते हैं, वे उत्कृष्ट संगीतकारों के बैंड के मुकाबले बेहतर हैं।
  • चित्र एक बैंड चरण 2 नामक चित्र
    2
    शैली (ओं) को चुनें यदि आप किसी शैली की पसंद से सहमत नहीं हैं, तो दो में से दो (या तीन) को छूएं या कई मिक्स करें और अपनी खुद की बनाएं प्रत्येक सदस्य को अपने पसंदीदा गाने के मिश्रण के साथ सीडी लाने के लिए कहें। सभी के लिए एक विचार है कि जिनके विचार एकमत हैं क्या बैंड से किसी ने भी एक गीत बना है? वाह! क्या बैंड इस गीत को अच्छी तरह बजाता है?
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि गानों को चुनना है कि बैंड अच्छी तरह से खेलता है और गायक को कैसे गाते हैं शुरुआत में कुछ सरल गीतों को देखने की कोशिश करें, जो प्रत्येक के संगीत स्वाद और क्षमताओं से मेल खाते हैं।
  • चित्र एक बैंड चरण 3 नामक चित्र
    3
    एक शैली चुनें अब जब आपके पास सभी सदस्य और संगीत शैली है, तो अगला कदम क्या है? आप किस तरह के ऑडियंस चाहते हैं? पूरे बैंड की उपस्थिति हड़ताली और निश्चित होना चाहिए।
    • एक शैली के बिना, पर्यटन और (प्रशंसकों) प्राप्त करने में अधिक मुश्किल है बार, क्लब और त्यौहार पाएंगे कि आपके पास कुछ नहीं करना है, इसलिए इस बात को परिभाषित करें कि आप क्या चाहते हैं और इस विचार को गले लगा लें।
  • विधि 2
    तत्परता में सदस्यों की व्यवस्था करना

    चित्र एक बैंड चरण 4 नामक चित्र
    1
    बैंड के साथ अनुबंध या अनुबंध बनाने की संभावना के बारे में सोचो। 4 या 5 लोगों को प्राप्त करना मुश्किल है, प्रत्येक व्यक्ति को अपनी निजी जिंदगी के साथ, एक दूसरे को और संगीत परियोजना के लिए प्रतिबद्ध करना। एक व्यक्ति जो कभी भी पढ़ना या शो में नहीं जा सकता, वह सब कुछ बर्बाद कर सकता है बैंड के नाम, भुगतान, कॉपीराइट, उपकरण इत्यादि के बारे में यह "अनुबंध" कुछ सुरक्षा और गारंटी प्रदान करेगा, अगर कोई व्यक्ति बैंड छोड़ता है
    • शुरुआत में इस मुद्दे को हल करने से भविष्य में विवादों से बचने में मदद मिलती है। हालांकि, ध्यान रखें कि इस प्रकार का विषय संभावित सदस्यों को पीछे छोड़ सकता है इसलिए सुनिश्चित करें कि हर किसी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर होने से पहले सभी कानूनों से सहमत हो और संरक्षित किया।
    • अनुबंध का मसौदा तैयार करने के लिए निष्पक्ष तृतीय पक्षों से पूछें (या इंटरनेट पर टेम्पलेट प्राप्त करें) यदि कोई व्यक्ति केवल इसे लिखता है, तो यह भव्य लग सकता है
  • चित्र एक बैंड चरण 5 नामक चित्र
    2
    पूर्वाभ्यास के लिए एक जगह खोजें। क्या यह किसी और के हो जाएगा? गैराज? क्या आप वहां सभी उपकरणों को छोड़ देंगे? अपनी पसंद के संपत्ति के मालिक से अनुमति मांगो
  • चित्र एक बैंड चरण 6 नामक चित्र
    3
    अभ्यास! एक अच्छा बैंड बनने के लिए, इसमें समय और प्रयास लगते हैं रिहर्सल यह भी सुनिश्चित करेगा कि बैंड के सदस्य एक पेशेवर रिश्ते विकसित करें। इसके अलावा, रिकॉर्डिंग महंगा है। जितना अधिक वे पढ़ा है, जितनी जल्दी वे स्टूडियो में रिकॉर्ड करेंगे। हर कलाकार की तरह, आपके पास बहुत पैसा नहीं है
    • सफल होने के लिए, पेशेवर नैतिकता के लिए महत्वपूर्ण है। अगर कोई रीहर्सिंग की तरह महसूस नहीं करता है, तो यह एक मृत वजन बन सकता है जिसे निकाला जाना चाहिए। रिहर्सल को नियमित में बदल दें - बैंड को प्राथमिकता की आवश्यकता है अगर वे इसे गंभीरता से लेना चाहते हैं
  • चित्र एक बैंड चरण 7 नामक चित्र
    4
    संगीत रचना शुरू करें मात्रा की ओर से गुणवत्ता का त्याग किए बिना जितना हो सके उतना लिखें लेकिन पता है कि एक शो करने के लिए, आपको बैंड के समय को भरने के लिए कम से कम 11 या 12 गाने के प्रदर्शनों की सूची चाहिए।
    • एक उद्घाटन बैंड में कम गाना हो सकता है, जैसे कि 4 या 5, इसलिए इस दृश्य में आने के लिए अच्छी तरह से ज्ञात बैंड से शो खोलने के लिए अपने शीर्ष 5 को एक साथ रखने की कोशिश करें।
    • आप अपने काम को भी रजिस्टर कर सकते हैं यह एक बहुत सरल प्रक्रिया है बस राष्ट्रीय पुस्तकालय की वेबसाइट से परामर्श करें [1] और संकेतित प्रक्रिया का पालन करें
  • चित्र एक बैंड चरण 8 नामक चित्र
    5
    एक नाम बनाएं आप सार्थक कुछ चुन सकते हैं, या ऐसा कुछ जो शीत लगता है आम तौर पर पूरे बैंड एक साथ फैसला करता है। सबसे अच्छे नाम आमतौर पर छोटे और पढ़ने के लिए आसान और वर्तनी हैं, और इस प्रकार याद रखना आसान है। इसे ब्रांड प्रबंधन (या ब्रांडिंग) कहा जाता है! दूसरी ओर, एक नाम का उपयोग न करें जो पहले से ही पंजीकृत है, जब तक कि आप एक श्रद्धांजलि बैंड बनाने नहीं चाहते।
    • अन्य बैंड के नामों को जानने के लिए खोज करें यदि आप "हॉकी" जानवरों के नाम पर विचार करते हैं और अगले शहर में "गोल्फ डॉक्टर" नामक एक बैंड है, तो दूसरी पंक्ति का अनुसरण करना बेहतर है
    • यदि आप एक नाम का बिल्कुल भी नहीं सोच सकते हैं, तो प्रत्येक को 5 विशेषण और 5 संज्ञाएं बोलने के लिए कहें और फिर प्रत्येक में से एक में शामिल होने के लिए बैंड के सर्वश्रेष्ठ नाम ढूंढने का प्रयास करें।
  • चित्र एक बैंड चरण 9 नामक चित्र



    6
    डेमो रिकॉर्ड करें खुद को बढ़ावा देने के लिए यह उनके लिए सबसे अच्छी सामग्री होना चाहिए इसे शो में बेचा जा सकता है, दिखाया जाता है कि लेबल, एजेंट, उत्पादक आदि के साथ अनुबंध प्राप्त करने की कोशिश की जा सकती है। और ऑनलाइन प्रशंसकों के लिए बैंड पेश करने के लिए इस्तेमाल किया
    • वर्तमान में, पेशेवर उद्योग के लिए एक बैंड को बढ़ावा देने के लिए सबसे अच्छा ऑनलाइन उपकरण अंग्रेजी साइट है bandFIND.com. हमेशा की तरह, फेसबुक, ट्विटर और अन्य सामाजिक नेटवर्कों का भी उपयोग करें
    • कुछ गीतों के अंशों को मालिकों और बारियों को भेजने के लिए रिकॉर्ड करने पर विचार करें। आप उन्हें एक छोटा ईमेल भेज सकते हैं जिसमें समझाया गया कि वे मौके पर और 30 सेकंड में खेलना पसंद करेंगे और माउस के क्लिक से वे आपकी ध्वनि सुन सकते हैं। दृष्टि में अवसर!
  • विधि 3
    सपने को वास्तविकता में बदलने की तैयारी

    चित्र एक बैंड चरण 10 नामक चित्र
    1
    शो की तलाश शुरू करें यह एक प्रेस किट के लिए अच्छा है, क्योंकि यह संगीत उद्योग में एक पाठ्यक्रम के रूप में कार्य करता है। बैंड पर निर्णय लेने से पहले ईवेंट स्थान आपके इलेक्ट्रॉनिक प्रेस किट पर एक नज़र डालेंगे लक्ष्य जीने में सक्षम होना है, क्योंकि इस तरह आपको अविश्वसनीय होने के अलावा पैसा और जोखिम भी मिलेगा।
    • बैंड को आपके प्रेस किट के लिए ग्राफिक कला की आवश्यकता होगी। क्या किसी भी सदस्य का ग्राफिक डिजाइन में अनुभव है? यदि नहीं, तो क्या किसी का संपर्क है? लोगो का होना जरूरी नहीं है, लेकिन आपको यात्रियों और ब्रोशर के लिए छवियों की आवश्यकता होगी जो लोगों को आपकी घटनाओं में आकर्षित करते हैं।
    • रिहर्सल या शो में एक छोटी फोटो शूट के लिए फोटोग्राफरों पर एक नज़र डालें बैंड की तस्वीर को एक पोस्टर पर इस्तेमाल किया जा सकता है जिसके लिए बहुत ग्राफिक कला की आवश्यकता नहीं होगी।
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 11
    2
    उपकरण खरीदें निश्चित रूप से कुछ जगहें होंगी जो कहेंगी, "हम आपके बैंड को यहां खेलना पसंद करेंगे - लेकिन हमारे पास एक अच्छी प्रणाली नहीं है।" ठीक है, क्या लगता है? आपके पास अपना स्वयं का है समस्या हल। तो आप भी अधिक चार्ज कर सकते हैं!
    • अगर आप पहले से ही नहीं हैं तो अच्छा रिकॉर्डिंग उपकरण में भी निवेश करें। जितना कम आपको एक स्टूडियो के आदेश में प्रस्तुत करना होगा, बेहतर होगा।
  • चित्र एक बैंड चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    खबर फैलाने यात्रियों बनाओ और उन्हें अपने काम या विद्यालय में छिपकर रखें और उन जगहों पर छड़ी करें जहां संभावित प्रशंसक देख सकते हैं (और जहां भी वे छड़ी करते हैं)। देखें कि क्या मित्र सेवा को तेज़ी से पूरा करने में आपकी सहायता कर सकते हैं
    • विज्ञापन सामान्य रूप में करें - स्टिकर, ग्रीटिंग कार्ड, टी-शर्ट और रेगेटास, डीकल्स और बैंड का समर्थन करने के लिए उन्हें अपने शो में लेने के लिए मत भूलना!
  • चित्र एक बैंड चरण 13
    4
    अधिक ऑडियंस तक पहुंचने के लिए एक मेलिंग सूची प्रारंभ करें। अपने बैंड को इंटरनेट पर और व्यक्तिगत रूप से हमेशा प्रचारित करें सिर्फ एक बैंड के लिए एक फेसबुक अकाउंट बनाएं ताकि वे आपके संगीत के नमूनों को सुन सकें और अपना काम जान सकें। विचार करने के लिए एक और साइट SoundClound है अपने शोध करो!
    • आप नए संगीत समुदायों में से एक में भी शामिल हो सकते हैं, जैसे कि Artistir.com क्योंकि अन्य संगीतकारों के एक समूह के रूप में अच्छी तरह से आने से पहले यह एक अच्छी साइट का हिस्सा बनने के लिए दुख नहीं करता है।
  • चित्र एक बैंड चरण 14 नामक चित्र
    5
    यूट्यूब पर बैंड का एक वीडियो डालें जिन लोगों को भी पता नहीं है, वे बैंड को देख पाएंगे और अनिवार्य रूप से वापसी देंगे। अपने विज्ञापनों में प्राप्त सर्वोत्तम टिप्पणियों का उपयोग करें
    • वहाँ हमेशा उन के खिलाफ होगा उन्हें अनदेखा करें सब के बाद, यह यूट्यूब पर है - इस साइट पर मानवता की क्रीम इतनी मौजूद नहीं है।
  • चित्र एक बैंड चरण 15 नामक चित्र
    6
    भविष्य में लेखाकार, एजेंट और अन्य पेशेवरों की आवश्यकता हो सकती है। पेशेवरों के साथ रिश्ते की खेती जो भविष्य में इसके आधार पर लगातार आधार की आवश्यकता होती है, उन्हें गैरेज बैंड से मुख्य बैंड में बहुत आसानी से पहुंचा सकता है।
    • एक सलाहकार को भर्ती के बारे में सोचो वह उन रास्तों को इंगित कर सकता है जिन्हें उसने कभी नहीं माना और कहा कि क्या संभव है और क्या नहीं है।
    • दोस्तों और अनुभवी संपर्कों के लिए देखो वे अनमोल होंगे और आपको भुगतान भी नहीं करना पड़ेगा (अच्छी तरह से, शायद सिर्फ एक बीयर)
  • चित्र प्रस्तुति एक बैंड चरण 16
    7
    बहुत अधिक उम्मीदें नहीं हैं, लेकिन कोशिश करने में कभी असफल नहीं रहें जैसे ही गीत चला जाता है, "यदि आप रॉक `एन` रोल चाहते हैं, तो यह शीर्ष पर एक लंबा रास्ता है", कि सफलता, समय लगता है आपको कई बाधाओं का सामना करना होगा और आप में से कई सुनना होगा। यदि आप जो भी करते हैं, उसके बारे में भावुक बने रहेंगे, तो आप खुश रहेंगे और आगे बढ़ेंगे।
    • हमेशा संगीत के लिए अपना जुनून रखें अगर आपको संगीत नहीं लगता है, तो आप कभी सफल नहीं होंगे। बैंड अनन्त नहीं हो सकता - यदि आपको अलग करने की आवश्यकता महसूस हो, तो स्वीकार करें।
  • युक्तियाँ

    • नियम नंबर एक बैंड: मजेदार है। अपने संगीत के साथ सहज और हर्षित रहें और क्षण का आनंद लें, भले ही आप उस दूर तक न जाएं
    • यदि आप शुरुआत में भुगतान किए गए शो नहीं बना सकते हैं, तो पार्क पर जाएं या खेलने के लिए एक स्थानीय मॉल पाएं बैंड को बढ़ावा देने के लिए नि: शुल्क इवेंट महान हैं
    • शुरुआत में, कवर को खेलने के लिए आवश्यक हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि विक्रय, लेकिन क्या किया जाना चाहिए।
    • बैंड के लिए एक शेड्यूल रखें यह सब कुछ व्यवस्थित करना आसान होगा और विचारों को संक्षेप में डालना होगा
    • नई शैली की कोशिश करने के लिए डरो मत! आपको अन्य बैंड और कलाकारों के समान पथ का पालन नहीं करना पड़ता है। अपने आप को रहो! रचनात्मक रहें!
    • किसी ऐसे गीत को कभी पेश न करें जो किसी सदस्य की क्षमता से अधिक या उससे कम हो। वह ऊब हो जाएगा
    • यह देखने की कोशिश करें कि क्या कोई मित्र या परिचित एक उपकरण को अच्छी तरह बजाता है (या शुरू करना चाहता है) और आपके पास एक संगीत स्वाद जैसा है एक दोस्त के साथ बैंड शुरू करने से अक्सर बहस समाप्त होती है और बैंड को खुश रखता है
    • बैंड के लिए लोगों की तलाश करते समय, बेताब मत करो और केवल दोस्त चुनें - जैसे ही आप संगीत के बारे में भावुक हो पाते हैं।
    • बैंड के लिए एक वेबसाइट बनाएं और वहां कुछ गीत डालें। यह दूसरों के लिए एक अच्छा तरीका है जो वे ध्वनि की खोज करते हैं और सुनते हैं। प्रशंसकों तक पहुंचने और नए लोगों को आकर्षित करना अच्छा है
    • में देने के लिए तैयार हो जाओ बैंड के हर सदस्य के पास उनकी दृष्टि और इच्छा होती है एक टीम के रूप में कार्य करें और छोटी चीजों के बारे में झगड़ा मत करो
    • सुनिश्चित करें कि चुने हुए सदस्यों को एक ही प्रकार के संगीत, या एक अच्छा समानता यह एक ढोलकिया वाला अच्छा नहीं है जो भारी धातु और एक गायक जिसे पॉप करना चाहते हैं, खेलना चाहते हैं- यह अशांति की गारंटी है
    • शुरुआती प्रेरणा को मत भूलना यदि आप केवल पैसे के बारे में देखभाल करना शुरू करते हैं, तो आपकी योजना नीचे जा सकती है
    • जब आप बड़े निर्णय लेना चाहते हैं तो चुनाव करें, इसलिए समूह में सभी के पास आवाज हो।
    • एक टेप रिकॉर्डर या कंप्यूटर के साथ अपने पूरे निबंध को रिकॉर्ड करें अगर उन्होंने "जाम" बना दिया है और इसे एक गीत में बदलना है, लेकिन भूल गया, तो आप रिकॉर्डिंग सुन सकते हैं। यह गाने को रिकॉर्ड करना आसान बनाता है।
    • सुनिश्चित करें कि हर कोई निर्णय में भाग लेता है - किसी को भी हर किसी के लिए तय न करें
    • खासकर बड़े शहरों और सबवे में शो और स्थानीय बैंड को देखने के लिए मत भूलना - यह वह जगह है जहां रिकॉर्ड लेबल के बिना शुरुआती और बैंड आमतौर पर खोज किए जाते हैं नए बड़े सदस्यों को देखने के लिए और / या परीक्षण करने के लिए कई बड़े बैंड ऐसे स्थानों पर जाते हैं।
    • एक रिहर्सल जगह है सभी असली बैंड बेसमेंट में नहीं खेलते, जैसा कि आप टीवी पर देख सकते हैं शायद मुझे पहले तो ऐसा अच्छा स्थान नहीं मिलेगा।
    • एक साथ दौरे के लिए बैंड खोजें। इस तरह, आपको अधिक प्रशंसकों और अधिक शो मिलेगा
    • सावधान रहें कि आप बैंड में शामिल होने का चुनाव क्यों करते हैं कम समय में बैंड की प्रगति में मदद करने के लिए, जो लोग जल्दी से सीखते हैं, जो संगठित होते हैं, जो हमेशा असहमत नहीं होते हैं, और जो रचनात्मक हैं, लेकिन सो रचनात्मक नहीं हैं, का चयन करें। उन लोगों से सावधान रहें, जो दूसरों को उनके लिए कुछ करना है और उनको कम करना है।
    • यदि आपके पास कोई संगीतकार मित्र नहीं है, तो स्थानीय अखबार या संगीत स्टोर में एक विज्ञापन दें
    • एक मेट्रोनोम (ज्यादातर अकेले) के साथ अभ्यास करें और बैंड को सिंक में रखने और मंच पर आपदाओं से बचने के लिए लयबद्ध अभ्यास करें।

    चेतावनी

    • अपने व्यक्तित्व को मत बदलें, लेकिन पहचान लें कि अहंकार बैंड के लक्ष्यों के साथ दखल कर रहा है।
    • अपने काम को पंजीकृत करें और उसे टेप रिकॉर्डर एजेंट को कभी भी न दिखाएं, इसे कॉपी करने से रोकने के लिए ऐसा करें।
    • किसी को अपने प्रेमी के लिए बैंड में शामिल न होने दें। यदि आप कर रहे हैं, तो यह एक बड़ा गड़बड़ होगा कारण के लिए योको ओनो की बुरी प्रतिष्ठा है
    • किसी भी फैसले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किसी सदस्य को बैंड को नियंत्रित न करने दें।
    • सुनिश्चित करें कि बैंड में हर कोई फ्रंटमैन / फ्रंटमैन को पसंद करता है। कोई भी बात नहीं है कि हर किसी ने गाना बना लिया है या हर कोई एक ही महत्व रखता है, नौ बार गायक बैंड का चेहरा बन जाएगा और वह व्यक्ति जो सभी को याद होगा अगर कोई व्यक्ति के रूप में गायक को पसंद करता है, तो यह एक समस्या बन सकती है।
    • संगीत चोरी या तीसरे पक्ष का नाम अवैध है अपनी खुद की बात करो
    • बैंड को किसी सदस्य का नाम न दें - यहां तक ​​कि सबसे अच्छे लोग खुद को पूरा करने के लिए खत्म हो सकते हैं, और "जॉन और ________ की" नामक एक बैंड होने से केवल हर किसी को जॉन को घृणा कर देगा, क्योंकि लोग भी नहीं पता है कि शेष बैंड कौन है
    • जितना संभव हो उतना दवाओं और शराब से दूर रहें

    आवश्यक सामग्री

    • पूर्वाभ्यास के लिए एक जगह
    • उपकरण (गिटार, ड्रम, बास, कीबोर्ड, एम्पलीफायर, माइक्रोफोन, केबल आदि)
    • अच्छे सदस्य
    • रिकॉर्डिंग उपकरण
    • एक अच्छा संगीत शैली जो हर कोई पसंद करता है
    • विंडोज़, लिनक्स या मैक पर चलने वाले एक अच्छी तरह से सुसज्जित कंप्यूटर पर एक ऑडियो संपादन प्रोग्राम, उस पर उपकरणों के केबल के साथ।
    • एक सलाहकार या उद्यमी (वैकल्पिक)
    • एक अच्छा संगीतकार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com