IhsAdke.com

अपने प्रसिद्ध बैंड कैसे करें

बैंड में खेलना अन्य तरीकों के साथ अपनी संगीत प्रतिभा को एकजुट करने और दुनिया के लिए अपना संगीत दिखाने का एक तरीका है। संगीत उद्योग बैंड पर भारी निर्भर करता है और न सिर्फ गायक हालांकि, केवल एक प्रसिद्ध बैंड में रहने का सपना देखकर आप प्रसिद्ध नहीं होंगे अगर आपके पास एक संगीत जुनून है और वह मशहूर होना चाहता है, तो सलाह के लिए दिन-रात की रोशनी बंद करो और इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

  1. 1
    अपना बैंड सेट करें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन वहाँ बहुत सारे बैंड हैं जो प्रसिद्ध होने की कोशिश कर रहे हैं, उनमें से प्रत्येक व्यक्ति अभी भी एक विशिष्ट प्रकार के बैंड सदस्य की तलाश में है। आपके संगीत की शैली के आधार पर, आपको अलग-अलग यंत्रों की आवश्यकता होगी, लेकिन जब आपको शुरू किया जाए, तो आपके पास सभी की आवश्यकता होनी चाहिए। इसके अलावा एक बैंड स्थापित करने का प्रयास करें जहां हर कोई अपनी भूमिकाओं में एक ही कम या ज्यादा कौशल का है, इसलिए हर कोई अपनी प्रतिभा के अनुसार उसी गति से विकास करेगा।
  2. 2
    एक शैली के बारे में सोचो जो इसे अनोखा बनाती है। एक बात जो अक्सर बैंड को प्रसिद्ध, प्यार करता है और, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, जो एल्बम को रिकॉर्ड करना संभव बनाता है, एक अनूठा उपहार है जो बाहर खड़ा होता है। अलग होने की हिम्मत, वाणिज्यिक दुनिया को आप जो करने की कोशिश करते हैं उसे प्रभावित न करें। बेशक आपको यह सोचने की ज़रूरत है कि किस प्रकार के संगीत लोगों को सुनना पसंद है और अन्य लोग क्या चाहते हैं, लेकिन उन लोगों की कोशिश करने से डराओ, जिनसे पहले लोगों ने नहीं देखा है आप एक उपकरण अद्वितीय ध्वनि दे सकते हैं या आप एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं जो आमतौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाता है, जैसे कि बिजली के वायलिन। या, आप ड्रम का उपयोग करने के बजाय संशोधित कुछ का उपयोग कर सकते हैं, आपका बैंड इलेक्ट्रॉनिक ड्रम का उपयोग करने वाला पहला मशहूर बैंड बन सकता है।
  3. 3
    वही तरंगदैर्ध्य दर्ज करें संगीत दुनिया में कहीं भी पाने के लिए आपके बैंड को एक कुशल इकाई के रूप में काम करना होगा। शुरुआत में, आप सभी को खेलने के लिए संगीत के कुछ विशिष्ट शैलियों से सहमत होना चाहिए। कोई गीत नहीं खेलें, भले ही बैंड का केवल एक सदस्य इसे खेलना नहीं चाहता है। ये ऐसे समय पर है कि विविधताएं प्रकट होने लगती हैं उचित और संयुक्त निर्णय लें, और किसी की राय को अनदेखा न करें
  4. 4
    देखते रहें इससे पहले कि आप अपने खुद के संगीत की रचना शुरू करें, कवर गाने खेलना शुरू करें। इससे भविष्य में आपके संगीत के प्रवाह में मदद मिलेगी और बैंड के प्रत्येक सदस्य को पहचानने और अन्य सदस्यों के खेलने से परिचित होने की अनुमति होगी। इसमें सप्ताह में कम से कम दो बार अभ्यास करना शामिल होगा। यह एक महान प्रतिबद्धता है और प्रत्येक सदस्य को बैंड के लिए समान प्रयास करने के लिए तैयार होना चाहिए।
  5. 5
    एक नाम बनाएं यहां तक ​​कि अगर आपका बैंड अभी तक तैयार नहीं हुआ है, तो आपको उसके लिए एक नाम की आवश्यकता होगी। ऐसा कुछ ऐसा होता है जो आम तौर पर स्वाभाविक रूप से होता है जैसा कि आपके पास विचार होते हैं जब लोग यादृच्छिक नामों के साथ आने लगते हैं। मूल कुछ चुनें आप हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए Google पर खोज कर सकते हैं कि नाम अब उपयोग नहीं किया जा रहा है जब आपके बैंड का नाम चुनते हैं, तो नाम को शैली के अनुसार जीवित रहना चाहिए। आप "द मुबारक बनीज़" से एक धातु बैंड को कॉल नहीं कर सकते
  6. 6
    अपने सेट को एक साथ बनाएं उन गीतों का चयन करें जिन्हें आप सबसे अच्छा और फिर सर्वश्रेष्ठ पढ़ते हैं - फिर उन्हें एक सेटलिस्ट में एक साथ रख दें जो कि लगभग 30 से 40 मिनट तक है। आम तौर पर, आपके पास दो त्वरित गीत, एक धीमी गीत, दो त्वरित गीत और इतने पर होना चाहिए। और उनके सभी सेटों में एक धीमी गीत, लेकिन यह संशोधित किया जा सकता है।



  7. 7
    शेड्यूल शो एक बार जब आप एक शो चलाने के लिए तैयार हो जाएं, कहीं भी खेलते हैं, भले ही आपको इसके लिए भुगतान न मिलता हो। इन शो को प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि स्थानीय बैंड की खोज करें, जहां आप रहते हैं, उसके करीब खेलते हैं। फिलहाल, आप अज्ञात हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप बहुत अच्छे हैं, फिर भी आप इसके लिए भुगतान नहीं करेंगे। यदि आप चाहें, तो हमेशा अपने शो का आयोजन करने का विकल्प होता है, अगर आप उससे कुछ पैसा बनाना चाहते हैं।
  8. 8
    कम्पोजिंग शुरू करें एक महीने या दो गीगा के बाद और संभवतः चार से पांच महीने बजाने और रीहर्स करने के बाद, अपने खुद के गाने लिखना और लिखना शुरू करें। यह सबसे पहले एक मुश्किल प्रक्रिया होगी, लेकिन समय के साथ निराश न हों, सब कुछ एक साथ फिट होगा। जब आपके पास लिखित गीत हों, उन्हें बार-बार दोहराएं, और यदि आवश्यक हो, तो भागों को बदल दें और जब आप उन्हें खेलेंगे तब ठीक हो।
  9. 9
    रिकार्ड। यह बहुत सारा पैसा खर्च करने जा रहा है यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो एक पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो पर जाएं, लेकिन शुरुआत में अधिक महंगी एक के लिए मत जाओ, क्योंकि यह आमतौर पर इसके लायक नहीं है, खासकर यदि यह आपके मूल गीतों का पहला सेट है स्कूल या कॉलेज में करीब पांच दिनों का काम लेना, एक ईपी बनाने के लिए चार से छह गीतों के बीच रिकॉर्ड करना
  10. 10
    सुना होगा
    • एक बार जब आप रिकॉर्ड कर लेंगे, तो गाने की उत्पत्ति प्राप्त करें। कुछ सौ रिक्त सीडी पर मूल प्लेलिस्ट रिकॉर्ड करें या उन्हें पेशेवर लेबल द्वारा रिकॉर्ड किया जाए। किसी भी तरह, किसी को भी मुफ्त में एल्बम दें। किसी को कुछ बेचने की कोशिश करने का कोई फायदा नहीं है जिसे आपने पहले नहीं सुना है, लेकिन अगर आप इसे मुफ्त में वितरित करते हैं, तो कम से कम वे सुनेंगे।
    • अच्छी गुणवत्ता वाले वीडियो और बैंड की तस्वीरें बनाएं।
      • संगीत क्लिप अपेक्षाकृत आसान बनाना है बैंड का एक लाइव वीडियो रिकॉर्ड करें जो आप चाहते हैं ऑडियो निकालें और इसके बजाय रिकॉर्ड किए गए ऑडियो को उस पर स्टूडियो में डाल दें। इसे थोड़ी मात्रा में मिश्रण करने का प्रयास करें यदि आप वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करने के लिए आश्वस्त नहीं महसूस करते हैं, तो ऐसा करने के लिए एक सक्षम मित्र को कॉल करें।
  11. 11
    देखा जाना
    • किसी मित्र से पूछें जो कॉलेज में फोटोग्राफी का अध्ययन कर रहा है या शौक द्वारा फोटो खींचकर बैंड की तस्वीरों को लाइव और इन तस्वीरों में लेने के लिए कहता है अपनी साइट पर सर्वश्रेष्ठ का चयन करें
    • किसी प्रकार का लोगो बनाएं आजकल, हम सभी जानते हैं कि फ़ोटोशॉप में एक जानवर है। अपने नाम और लिंग के आधार पर कुछ अलग लोगो बनाने के लिए इस व्यक्ति को प्राप्त करें। सरल और आसान आकर्षित करने के लिए कुछ चुनिए
    • कुछ टी-शर्ट लें, अगर आपके पास पैसा है, और इसे अपने दोस्तों को दें। टी-शर्ट में बैंड के लोगो और वेबसाइट शामिल होने चाहिए।
    • माइस्पेस और अन्य रिश्ते साइटों नए बैंड के लिए एक महान संसाधन हैं माइस्पेस पर, आपके पास किसी को अपने गाने को मुफ्त में डाउनलोड करने का विकल्प है, जो शुरुआत में एक महान विचार है
    • जब आप खुद को या किसी दोस्त की सहायता से अपनी वेबसाइट बनाते हैं, तो जब आप dot.tk से एक निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं तो किसी डोमेन पर पैसा बर्बाद मत करो। आपको वास्तव में अपने लोगो, आपका नाम, अपने सोशल नेटवर्किंग पेजों के लिंक, आपके कुछ संगीत, एक या दो वीडियो और आपकी बेहतरीन फोटो की जरूरत है।

युक्तियाँ

  • कभी हार न दें लिंकिन पार्क, डेविड मारी और यहां तक ​​कि बीटल्स जैसे बड़े बैंड अनुबंध से पहले कई बार खारिज कर दिए गए थे। लोगों से नकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करना और उसके साथ बढ़ना सीखें। बैंड जो कि अनुबंध प्राप्त करने से पहले सबसे अधिक अस्वीकार किए गए थे, वास्तव में, अधिक अनुभवी हैं, क्योंकि उन्हें उनकी गलतियों से सीखने का अवसर मिला है।
  • अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास हर समय अभ्यास करें यदि आप एक अनुबंध पाने के लिए खेल रहे हैं और केवल एक ही कारण मुझे नहीं मिला क्योंकि आप बहुत गलतियां की हैं, तो यह पूरी तरह से आपकी गलती थी अलग-अलग और समूहों में अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, जितना अधिक आप अपने संगीत और अपने बैंड के बारे में पूरी तरह सीख सकते हैं और सुधार कर सकते हैं। अगर कोई आपको सड़क पर एक संगठन देता है और आपको खेलने के लिए कहता है, तो आपको इसे करने में सक्षम होना चाहिए।
  • अगर आपको गाना लिखने में कठिनाई हो रही है या आप प्रक्रिया के मध्य में सफेद हैं, तो कुछ विचार प्राप्त करने के लिए ब्रेक लें, टीवी देखें और पत्रिकाएं पढ़ें। हर चीज को ध्यान में रखें, जैसा कि आप दैनिक घटनाओं के साथ करते हैं, और कुछ आप पर आ जाएगा। यह अविश्वसनीय लग सकता है, लेकिन यह सच है। नई सीडी सुनकर आप अच्छे विचार प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन प्रतिलिपि नहीं करें, आप निश्चित रूप से अपने लिए गीत और संगीत को सोचने में सक्षम होंगे। गुड लक!
  • नोट: बैंड के कुछ सदस्यों के बीच झगड़े हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि सब कुछ खत्म हो जाएगा! मस्ती करने के लिए भी याद रखें!

चेतावनी

  • कई बैंड कई बार खारिज कर रहे हैं इसे छोड़ दें, इसे छोड़ दें, इससे सीखें अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें और आनंद लें!
  • यदि आपका बैंड एक, दो, तीन बार या उससे भी ज्यादा अस्वीकार कर दिया है, तो इन लोगों को पूरी तरह से अनदेखा कर दिया है। संगीतकारों के बारे में सोचो जो आज सफल रहे हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com