IhsAdke.com

स्कूल में एक बैंड कैसे बनाएं

यह रातोंरात नहीं है कि कोई स्कूल में बहुत लोकप्रिय रॉक स्टार बन जाता है, लेकिन यह जानकारी आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती है। यदि आप उनका अनुसरण करते हैं, तो आप 15 वर्ष की उम्र में रॉक इन रॉक में भी शामिल हो सकते हैं!

चरणों

मिडिल स्कूल में एक बैंड प्रारंभ करें
1
एक बैंड बनाएं सदस्यों की आदर्श संख्या तीन से पांच होती है, कम से कम दो संभव हो रही है आपको कम से कम एक गिटारवादक, एक गायक, एक बासिस्ट और ढोलकिया की आवश्यकता होगी। यदि आपको ड्रमर देखने में परेशानी हो रही है, तो स्कूल धूमधाम को देखो शायद उसके पास कोई है जो जानता है कि ड्रम कैसे खेलें।
  • मध्य विद्यालय चरण 2 में एक बैंड का प्रारंभ करें चित्र
    2
    बैंड के लिए एक बहुत अच्छा नाम प्राप्त करें नाम बैंड के लिए सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है। उन्हें लोगों को लुभाना होगा और उन्हें उनकी प्रस्तुतियों में लुभाना होगा। उन चीजों के बारे में सोचना शुरू करें, जैसे आप स्केटबोर्डिंग करना या वीडियो गेम खेलना पसंद करते हैं, और ऐसे शब्दों को डालते हैं जो दर्द, दुःख या खुशी जैसी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। कुछ अच्छे उदाहरण "साइबर एक्स्टसी" या "स्केट्स ऑफ आतंक" होंगे। लेकिन अभी भी अन्य तरीकों से हैं: अगर किसी उचित नाम का निर्माण करना कठिन है, तो कुछ ढूंढें जो बैंड में हर कोई गीत को पसंद करता है और मिक्स करता है मान लीजिए आप रंग नीला और हरे रंग की तरह उस मामले में, हम उन्हें अंग्रेजी में पास कर सकते हैं, जो "ब्लू" और "हरे रंग" देता है, जिसे "बरीन" के लिए रखा जा सकता है। अब बैंड के नाम को बनाने के लिए बस एक दूसरे शब्द के साथ जुड़ें यदि आप इस तरह से शब्दों को मिलाते हैं, तो उन्हें उसी शब्द के साथ शुरू होने वाले दूसरे शब्द के साथ युग्मित करने का प्रयास करें। इस मामले में, "बरीन" बी से शुरू होता है, और हम "बरीन बैंड" नाम बना सकते हैं। कुछ नाम बहुत दिलचस्प हो सकते हैं! रचनात्मक रहें!
  • मध्य विद्यालय चरण 3 में एक बैंड का प्रारंभ करें चित्र
    3
    उपकरण प्राप्त करें यह कदम काफी सरल है, लेकिन लागत थोड़ा अधिक हो सकती है।
  • मध्य विद्यालय में एक बैंड को प्रारंभ करें
    4
    रिहर्सल शुरू करें सदस्यों में शामिल होने के लिए अपने पसंदीदा बैंड के गाने खेलना शुरू करें। चिंता मत करो अगर आपके उपकरण आप के आदी होने के अनुरूप नहीं हैं। आप कुंजीपटल के साथ गिटार और बास को सुधार सकते हैं। इंटरनेट पर, आप ड्रम, गिटार और गिटार के लिए किसी लोकप्रिय या अर्ध-लोकप्रिय संगीत के स्कोर पा सकते हैं।
  • मध्य विद्यालय में एक बैंड प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    5



    स्कूल कर्मचारियों को बताएं कि आपने एक बैंड सेट किया है यह आपको कुछ लोगों को जन्मदिन की पार्टियों और संबंधित घटनाओं में खेलने के लिए कहेंगे। अगर सभी बैंड के सदस्य सहमत होते हैं, तो आप रिहर्सल में शामिल होने के लिए कुछ लोगों को भी आमंत्रित कर सकते हैं।
  • मध्य विद्यालय में एक बैंड प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र 7
    6
    शेड्यूल शो एक डेमो टेप रिकॉर्ड करें और इस क्षेत्र में कुछ रेडियो और रिकॉर्ड लेबल को वितरित करें या किसी बार, रेस्तरां या नाइट क्लब में रात के शो की कोशिश करें। इससे आपके बैंड को स्कूल के बाहर जाना जाता है, अन्य विद्यालयों के लोगों को आकर्षित करने, यहां तक ​​कि कॉलेज भी, अपने शो देखने के लिए और अपने संगीत का आनंद ले सकते हैं। अगर आपको खुद को पेश करने का कोई स्थान नहीं मिल रहा है, तो अदालत में खेलने के लिए, यार्ड में, पार्किंग स्थल में, या स्कूल फूड कोर्ट में अनुमति देने के बारे में पूछें।
  • मध्य विद्यालय में एक बैंड का प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    7
    अभ्यास करना जारी रखें यह सिर्फ इसलिए नहीं कि आप हजारों प्रशंसकों को मिलते हैं, जो आप मौके पर सोएंगे। अगर यू 2 अभी भी अभ्यास करता है? बेशक! यदि वे अभ्यास नहीं करते हैं, तो उनकी क्षमता खराब हो जाएगी और बैंड के सदस्य अपने कनेक्शन खो देंगे। भूल न जाएं कि उन्हें अन्य ऑफ़र से परीक्षा मिल सकती है और आपको उन्हें रुचि रखने की ज़रूरत है
  • मध्य विद्यालय में एक बैंड प्रारंभ करें
    8
    रीहर्स करने के लिए सही जगह खोजें यह करना मुश्किल है प्रत्येक व्यक्ति में पर्याप्त स्थान उपलब्ध नहीं है पहुंच की सुविधा के लिए यह स्थान अधिमानतः बैंड के अन्य सदस्यों के घरों के पास होना चाहिए। गोदामों को अक्सर खुला रखा जाता है अगर आपके पास गेराज उपलब्ध है और एक बैंड का हिस्सा नहीं है, तो इसे दूसरों के लिए उपलब्ध कराएं! धर्मार्थ रहो! परीक्षण साइट के लिए, आप और आपके बैंड को सहमत होना चाहिए।
  • मिडिल स्कूल में एक बैंड का शीर्षक टाइप करें चित्र 10
    9
    बॉक्स में ध्वनि! गाना बजाना मजेदार होना चाहिए। यदि आप अनुभव का आनंद ले रहे हैं, तो दर्शकों को भी इसका आनंद मिलेगा। एक सकारात्मक दृष्टिकोण से स्पर्श करें, जो कि आपके रास्ते से बाहर निकलने की उम्मीद न करे। अगर कोई बैंड छोड़ता है, तो वह शायद वापस नहीं आएगा - महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि उस पर बहुत गर्म होना चाहिए। नए सदस्य को खोजने के लिए स्कूल और पड़ोस में प्रतियोगिताओं को चलाएं। यह प्रशंसकों को भाग लेने का अवसर देता है और बैंड की लोकप्रियता को बहुत बढ़ा देता है। हमेशा मज़े करो और हार न दें
    • बास खिलाड़ी आम तौर पर इलेक्ट्रिक बास खेलते हैं ध्वनिक बास जैज और शास्त्रीय संगीत के लिए महान हैं, लेकिन अगर यह वास्तव में जरूरी है, तो बास खिलाड़ी काफी अच्छा है, तो यह बिजली के बास को बदल सकता है ध्वनिक बास के छल्ले मूलतः इलेक्ट्रिक गिटार के समान हैं, और इस वजह से, यह काफी संभव है कि एक शास्त्रीय बास खिलाड़ी किसी भी प्रकार का खेल कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • देखें कि क्या संगीतकार वास्तव में गाने बनाने के लिए प्रबंध कर रहे हैं। आपको बैंड के अन्य सदस्यों की मदद करने में संकोच न करें, अगर आपको (रचनात्मकता संकट कुछ है जो किसी को मार सकता है) की आवश्यकता है
    • संगीतकारों को जल्दी मत करो, क्योंकि यह केवल प्रक्रिया को अधिक समय लेता है और परिणाम बहुत खराब हो जाता है।
    • बैंड के सभी सदस्यों के साथ अच्छे संबंध रखना आवश्यक है
    • पूर्वाभ्यास के लिए एक अच्छी जगह है! देखो कि क्या आप वास्तव में खेलना शुरू करने से पहले उस पर अभ्यास कर सकते हैं।
    • गीत भी बहुत महत्वपूर्ण हैं यही कारण है कि सभी को गायक के अनुरूप होना चाहिए।
    • कम से कम एक दोस्त के साथ बैंड शुरू करें कहीं से भी शुरू करना संभव नहीं है
    • अपने संगीत को यूट्यूब पर पोस्ट करें या एक वेबसाइट बनाएं। कुछ ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म आपको मुफ्त में एक वेबसाइट बनाने की अनुमति देते हैं।
    • बैंड के लिए एक अच्छी पोशाक प्राप्त करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, सफ़ेद शर्ट या टी-शर्ट वाले जीन्स
    • अगर आपने स्कूल में बैंड बनाने का फैसला किया है या सड़क पर या किसी अन्य स्थान पर खेलते समय, हर किसी के साथ सहमत हो जाता है, लेकिन इसे खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है, यह देखने के लिए कि आपके पास कुल राशि कितनी है फिर निकटतम संगीत वाद्ययंत्र स्टोर और संगीत स्कूलों को खरीदने के लिए इंटरनेट पर खोज करें।
    • बैंड का एक नेता हो सकता है, लेकिन अगर यह कोई निर्णय या सर्वसम्मत प्रतिबद्धता है वास्तव में उस व्यक्ति को जानना अच्छा है जिसे आप बैंड के नेता बनना चाहते हैं, क्योंकि यह हो सकता है कि हर कोई व्यक्ति पसंद न करे। यह आवश्यक है कि वह हर किसी को खुश कर दें।
    • बहुत ऊंची उम्मीदें नहीं हैं, क्योंकि लेड जेपेलीन और निर्वाण जैसे बैंड भी एक विनम्र शुरुआत करते हैं।
    • एक ही रंगीन कपड़े पहनने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • यह रात भर नहीं है कि कोई एक सितारा बन गया है यह बहुत प्रयास लेता है! शुरू करने से पहले, अभिमानी मत बनो और जो कुछ भी कहें, वह करना ज़रूरी है। अगर आपके बैंड में कोई बीमार हो जाता है, तो सदस्य के बिना खेलने का कोई अच्छा विचार नहीं है क्योंकि बैंड उसके बिना समान नहीं है बैंड के लिए हर कोई महत्वपूर्ण है
    • अपने सिर पर सफलता न आने दें। कभी-कभी ऐसा होता है कि बैंड के एक या दो से अधिक लोगों को लगता है कि वे सबसे अच्छे हैं और वे इसे अपने दम पर कर सकते हैं, दूसरे सदस्यों को कम कर सकते हैं और उन्हें मंच सहायकों के रूप में इलाज कर सकते हैं या ऐसा कुछ कर सकते हैं। ये स्वार्थी लोग अक्सर बैंड के दिशा के बारे में अपनी राय को अन्य सदस्यों को बांटने की कोशिश करते हैं और यह भी स्वीकार नहीं करते कि कोई उनके साथ असहमत है। यदि इस तरह के व्यक्ति को बहुत परेशानी पैदा करना शुरू हो जाता है, तो उसके लिए समय निकालना आवश्यक हो सकता है। थोड़ी देर के लिए इस व्यक्ति के बिना रिहर्सल करें, और यदि अंतर बहुत लंबे समय तक जारी रहती है, तो इसे बदलने के लिए किसी और को मिलें। एक अन्य व्यक्ति जो इसका हिस्सा है, वह रिहर्सल में मदद कर सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि बैंड अभ्यास को याद नहीं करता है। इसके अलावा, यदि आप किसी और को स्थायी रूप से आपकी जगह ले सकते हैं और अन्य सदस्य इस बात से सहमत हैं, तो समस्या वाले सदस्य के साथ चीजों को सुलझाने का प्रयास करना बेहतर होगा या यदि वह काम नहीं करेगा, तो उसे एक बार और सभी के लिए बदलने की कोशिश करें।
    • किसी पर भरोसा न करें जो अभ्यास करना नहीं चाहता है अगर कोई अभ्यास नहीं करता है और अस्थायी रूप से अपनी जगह लेने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को नहीं मिल सकता है, तो बैंड पुनरावृत्ति करने में सक्षम नहीं होगा। इन लोगों को बदलें
    • किसी बैंड से बाहर न लें, क्योंकि आप किसी और जगह चाहते हैं। टीम को रखें और मजा करने की कोशिश करें, क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आप एक ही स्थिति में होंगे।
    • एक जंगली लड़ाई के कारण या जन्मदिन की पार्टी के लिए रिहर्सल के कारण लोगों को बैंड से बाहर निकालना सही नहीं है। पता है कि आप क्या कर रहे हैं बैंड का नेता है जो बैंड ने नेता के रूप में चुना, कोई और नहीं उस व्यक्ति को रास्ते में नहीं चलो, क्योंकि क्या मायने रखता है कि वास्तव में क्या बैंड ने मतदान किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com