IhsAdke.com

कैसे एक डिजिटल या ध्वनिक पियानो के बीच चुनें करने के लिए

डिजिटल पियानो इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं जो पियानो ध्वनियों को पुन: उत्पन्न करने के लिए ध्वनि चिप्स और स्पीकर का उपयोग करते हैं कुछ में आठ अष्टकोएं हो सकती हैं, लेकिन इसमें केवल छह या चार भी हो सकते हैं। चार ऑक्टेवव्स आपको कुछ सरल गीतों को चलाने में सक्षम बनाएंगे, लेकिन यदि आप संगीत को गंभीरता से अध्ययन करना चाहते हैं, तो छह या अधिक ऑक्टेवव्स की आवश्यकता होगी एक ध्वनिक पियानो का टोन और महसूस आमतौर पर एक डिजिटल पियानो की तुलना में कहीं ज्यादा श्रेष्ठ है। डिजिटल वाले के पास अधिक से अधिक सफेद और काले कुंजियां हैं, जो आठ आठवें तक पहुंचती हैं। ध्वनिकी उन वातावरण में प्राकृतिक रूप से उत्पन्न होता है जिसमें वे खेले जाते हैं अधिकांश डिजिटल पियानो के पास एक MIDI आउटपुट है जो आपको एक रिकॉर्डिंग के रिकॉर्ड और संपादित करने के लिए एक सस्ती इंटरफेस के माध्यम से कंप्यूटर से कनेक्ट करने और अन्य भागों को जोड़ने और साथ ही अन्य उपकरणों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 1 के बीच चुनें
1
मतभेदों को समझें डिजिटल पियानो ध्वनिकी की तरह ध्वनि करने के लिए बने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हैं उनके पास कोई तार नहीं है और कोई साउंड कार्ड नहीं है कुछ हथौड़ों के बजाय स्प्रिंग्स हैं इसके बजाय, उनके पास इलेक्ट्रॉनिक सर्किट और स्पीकर हैं यहां कुछ सुविधाएं हैं जो डिजिटल पियानो को एक आकर्षक विकल्प बना सकती हैं:
  • विभिन्न प्रकार के पियानो ध्वनि जैसे अंग, तंतुओं और अधिक।
  • तारों, बांसुरी और टक्कर जैसे उपकरणों की आवाज़
  • संगीत के साथ-साथ ताल सुविधाओं का निर्माण
  • प्रदर्शन रिकॉर्ड करने और अन्य इलेक्ट्रॉनिक संगीत खिलाड़ियों (मिडी) के साथ बातचीत करने की क्षमता।
  • इसे देखते ही जाने की आवश्यकता नहीं है
  • कम लागत पर उपलब्ध हेडफ़ोन
  • पोर्टेबिलिटी और हल्के वजन
  • आप एक यथोचित आधुनिक कंप्यूटर है, तो आप भी एक या अधिक संश्लेषण कार्यक्रम, जिसमें आपके कंप्यूटर ध्वनि उत्पन्न करता चला सकते हैं और आप एक मूक मास्टर कुंजीपटल, जो आकर्षक उन्नयन और अपेक्षाकृत सस्ता होने की संभावना (प्रदान करता है के रूप में डिजिटल पियानो का उपयोग आर $ 250,00 - आर $ 500,00) डिजिटल पियानो के लिए बहुत ठोस ध्वनि नहीं है

  • चित्र शीर्षक डिजिटल या ध्वनिक पियानो चरण 2 के बीच चुनें
    2
    अपनी आवश्यकताओं के बारे में सोचो कुछ डिजिटल पियानो के साथ, आप संगीत खेलने के बजाय बजाए चाबियाँ बजाकर एक गीत सीख सकते हैं, जो नौसिखुआ और अनुभवहीन उत्साही लोगों के लिए उपयोगी है। हालांकि, प्रारंभिक चरण के बाद, आप अपना अधिक उपकरण चाह सकते हैं, और अधिकांश डिजिटल पियानो उस आवश्यकता को पूरा नहीं कर सकते हैं अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में ध्वनिक पियानो का स्वर नहीं होता है, और साथ ही सूक्ष्म भावनाओं और भावनाओं को व्यक्त करने की भावना और क्षमता होती है। याद रखें कि ध्वनिक पियानो में रस्सियां ​​और हथौड़ों हैं, जबकि एक डिजिटल पियानो में उन्हें नहीं है तार की उपस्थिति का अर्थ है कि एक ध्वनिक पियानो (जैसे सहानुभूति वाले तारों की तरह) पर हजारों चीजें हैं जो एक डिजिटल पियानो पर दृढ़ता से खेलने के लिए कठिन हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल या ध्वनिक पियानो के बीच चुनें चरण 3
    3



    भविष्य के बारे में सोचो समझें कि एक निश्चित स्तर से परे, कुछ पियानो शिक्षक ऐसे छात्रों को नहीं सिखाते हैं जिन्होंने ध्वनिक पियानो के अलावा कुछ भी खेलना सीख लिया है डिजिटल पियानो अक्सर तकनीक और प्रदर्शन गतिशीलता के लिए उल्टा होते हैं इन कौशलों का सस्ता डिजिटल पियानो पर अभ्यास नहीं किया जा सकता है और बाद में एक असली पियानो पर लागू किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र डिजिटल या ध्वनिक पियानो के बीच चुनें चरण 4
    4
    निवेश के मूल्य को मत भूलना विचार करें कि एक ध्वनिक पियानो एक डिजिटल इकाई की तुलना में बहुत अधिक समय के लिए उसका मूल्य बनाए रखेगा। एक ध्वनिक पियानो 100 साल या उससे अधिक के लिए रह सकता है, जबकि एक डिजिटल पियानो 5 वर्षों में अप्रचलित हो सकता है एक पुरानी कुंजीपटल अक्सर बेचना मुश्किल होता है प्रौद्योगिकी इतना है कि अब अग्रणी निर्माताओं में से आधुनिक डिजिटल पियानो, विशेष रूप से कंपनियों के कि ध्वनिक पियानो बना देता है, कुंजी है कि प्राकृतिक वजन के साथ और एक स्प्रिंग तंत्र के बिना हथौड़ा कार्रवाई अनुकरण कर रहे हैं सुधार हुआ है। ये डिजिटल पियानो वास्तव में एक ध्वनिक पियानो के रूप में एक ही कार्रवाई है सर्वश्रेष्ठ डिजिटल पियानोओस लकड़ी की चाबियों के समान कार्यवाही का उपयोग करते हैं, इसलिए वे वास्तव में सबसे ऊर्ध्वाधर ध्वनिक पियानोओस से बेहतर लगते हैं। आज हमारे पास डिजिटल पियानो हैं जिनके आवाज़ उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले कॉन्सर्ट पियानो से दर्ज किए गए हैं, साथ ही सभी 88 विभिन्न गति स्तरों पर दर्ज किए गए हैं। ये पियानो एक संगीत कार्यक्रम पियानो के संतुलन पिन तक समान लकड़ी की चाबियाँ और चाबी की एक ही लंबाई शामिल करते हैं।
  • एक डिजिटल पियानो चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपको चयनित पियानो के प्रकार की परवाह किए बिना सूचित फैसले करें अक्सर ध्वनिक एक की तुलना में एक डिजिटल पियानो का चयन करना अधिक कठिन होता है सर्वोच्च प्राथमिकता टोन और स्पर्श होना चाहिए। इस प्रकार, एक अच्छी गुणवत्ता वाला डिजिटल पियानो बहुत कम कीमत पर खरीदा नहीं जा सकता क्योंकि पियानो की सही कार्रवाई का निर्माण किसी भी निर्माता के लिए एक महंगी प्रक्रिया है। हालांकि डिजिटल पियानो एक ध्वनिक के रूप में लंबे समय तक नहीं रह सकते हैं, एक अच्छा डिजिटल पियानो 20 साल या उससे अधिक के लिए आसानी से काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक पोर्टेबल डिजिटल पियानो एक बेहतरीन विकल्प है, यदि आप पियानो खेलना चाहते हैं, लेकिन ध्वनिक को समायोजित करने के लिए आवश्यक स्थान नहीं है। एक पोर्टेबल पियानो भी एक आकर्षक विकल्प हो सकता है यदि आप अक्सर चलते हैं एक डिजिटल पियानो हर दिन एक ही ध्वनि सुनवाई के टेडियम को बंद कर सकता है
    • यदि आप एक असली संगीत शिक्षा प्राप्त करने में रुचि रखते हैं, तो आपको तराजू और झुंड कैसे खेलना सीखना होगा। शास्त्रीय संगीत खेलने के लिए सीखना एक छात्र पूर्ण संगीत ज्ञान देता है, जो पियानो की अन्य शैलियों में उपयोगी हो सकता है
    • समझने और संगीत का एक टुकड़ा करने के लिए सीखना सिखाता है अभ्यास और प्राप्ति के टुकड़े, सिद्धि की भावना पैदा।
    • कुछ ध्वनिक purists लगता है कि जब आप एक डिजिटल पियानो खेलते हैं, डिवाइस संगीत पैदा करता है, संगीतकार नहीं।
    • डिजिटल पियानो के लिए अक्सर एक उल्लिखित और अन्य प्रभावों को अनुकरण करने की सुविधा है।
    • यदि आप एक कंप्यूटर करने के लिए डिजिटल पियानो का उपयोग करने की योजना है, एक नोटबुक पर स्पर्श डिवाइस के बजाय ध्वनि एक आधुनिक पियानो कार्यक्रम पर ध्यान केंद्रित आमतौर पर पियानो में बनाया गया लगता है की तुलना में बेहतर लग रहा है।

    चेतावनी

    • आप देख रहे हैं एक कुंजीपटल है कि आसानी से जाया जा सकता है या एक ध्वनि प्रणाली से जुड़े, कंप्यूटर प्रोग्राम, या हेडफोन के साथ निजी प्रशिक्षण के साथ संगीत रिकॉर्ड करने के लिए प्रयोग किया जाता है के लिए, एक डिजिटल पियानो आदर्श है। अन्यथा, सावधानी से विचार करें कि इससे पहले कि आप ध्वनिक साधन के बजाय एक डिजिटल पियानो खरीदने का फैसला करें।
    • एक क्रिया कुंजी वजन के साथ आवश्यक है - चाबियाँ कुछ सम्मोहक वजन होना चाहिए और नहीं बटन पुश करके वापस एक सरल वसंत के साथ, हल्के प्लास्टिक के बने होते प्रतीत हो रहे हैं (यह एक है "सिंथेसाइज़र कार्रवाई," और योग्यता है, लेकिन पियानो बजाना सीखना नहीं) । यदि आप एक चाबी जल्दी से टैप करते हैं तो क्या यह अपनी जड़ता की वजह से थोड़ा सा नीचे रहना जारी रखता है? ध्वनि धीमा करने की कोशिश करें और अपनी आंखों को बंद करें और देखें कि यह वास्तविक पियानो की तरह कितना दिखता है चमकती रोशनी और एलसीडी स्क्रीन से बहस न करें, स्क्रीन की कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करें। यहां तक ​​कि अगर आप एक पियानो निजी तौर पर खरीदने की सोच रहे हैं, एक दुकान पर जाएँ और क्या अच्छा है और क्या नहीं है की एक अच्छा विचार है करने के लिए उनके चयन का प्रयास करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com